एनएसएस शिविर: स्कुली बच्चो ने ग्रामीण बच्चो को नहालया और दिए साफ सफाई के टिप्स

शिवपुरी। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्कूली बच्चों में जनसेवा की भावना जागृत हो इसे ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ सीआईएटी स्कूल द्वारा जिले के पोहरी स्थित ग्राम काकरा में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। 

इस दौरान शिविर का शुभारंभ सीआरपीएफ सीआईटी स्कूल के डीआईजी आर.एस.चौहान द्वारा किया गया। इसके अलावा शिविर के सहभागी हैप्पीडेज स्कूल की संरक्षक श्रीमती गीता दीवान व प्राचार्य पद्मेश थपरियाल विशेष रूप से मौजूद थे। 

शिविर के दौरान स्कूली बच्चों ने राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के तहत ग्राम में सफाई अभियान चलाया व सीआईएटी के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने ग्रामवासियों का नि:शु़ल्क उपचार कर उन्हें दवाईयां व कंबल वितरित किए। 

इसके अलावा स्कूली बच्चों ने जन सामान्य को सफाई का संदेश देते हुए ग्रामवासियों को नहाने, भोजन से पूर्व हाथ धोने एवं घर व आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई रखी जाए संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। शिविर के दौरान कमाण्डेट मेघराज, द्वितीय कमान अधिकारी यादवेन्द्र सिंह यादव,सरपंच ग्राम पंचायत काकरा सरपंच सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद थे।

डीआईजी ने दोहराई सेवा के प्रति प्रतिबद्धता 
शिविर के दौरान अपने संबोधन में डीआईजी आर.एस.चौहान ने समाज के प्रत्येक वर्ग को सुरक्षित रखने की केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की वचनबद्वता को दोहराया। 

साथ ही मौजूद हैप्पीडेज स्कूल के छात्रों को समाज के प्रति उनके उत्तरदायित्व बडी जि मेदारी से निभाने के लिए उत्प्रेरित किया एवं उनके द्वारा एन.एस.एस. कै प के आयोजन के दौरान किये गये सामाजिक कार्यो की प्रशंसा की और कहा कि बच्चों में अनुशासन एवं बड़े होकर समाज सेवा का भाव स्वत: ही उत्पन्न हो इसके लिए यह शिविर सार्थक रहा। 

इस दौरान काकरा गांव के ग्रामवासियों को के.रि.पु.बल के चिकित्सा अधिकारी एवं पी.एच.सी. पोहरी के चिकित्सा स्टॉफ द्वारा मु त चिकित्सा जांच कर उन्हें मु त दवायें वितरित की गई।