Posts

Showing posts from August 21, 2015

सुपर स्पेशलिटी मेडीकल शिविर 23 अगस्त को शिवपुरी में

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की विधायक और कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर 23 अगस्त को प्रात: 10 बजे से राजमाता श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया सेन्टर फॉर डेव्लेपमेंट एव बी.आई.एम.आर. (बिरला हॉस्पीटल) ग्वालियर के संयुक्त तत्वाधान में मानस भवन गांधी पार्क शिवपुरी में सुपर स्पेशलिटी मेडीकल के प आयोजित होगा।
जिसमें बीआईएमआर के योग्य एवं अनुभवी चिकित्सक के दल द्वारा सभी प्रकार की बीमारियों की नि:शुल्क जांच कर परामर्श देंगे।
जिसमें बी.आई.एम.आर. के योग्य एवं अनुभवी चिकित्सकों की टीम सभी प्रकार की बीमारियों की जांच एवं परामर्श तथा ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, ई.सी.जी. एवं चश्मे के न बर की जांच (दूर एवं पास) की निशुल्क जांच की जायेगी।
शिविर में डॉ. रविशंकर डालमिया (वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ), डॉ. अरविन्द गुप्ता (न्यूरोलॉजी), डॉ. अनिमेश उपाध्याय (न्यूरोसर्जरी), डॉ. ए.सी. बंसल एवं डॉ. राहुल गर्ग (नेत्ररोग), डॉ. दीपक प्रधान (सर्जरी), डॉ. गौरव अग्रवाल (कैंसर सर्जन), डॉ. विशाल चौधरी (मेडिकल स्पेशलिस्ट), डॉ. राजकुमार गर्ग (अस्थि एवं जोड़ रोग), डॉ. राजेन्द्र पवैया (बाल एवं शिशु रोग), डॉ. दीपांशु सिंघल (ईएनटी विशे…

जिले की प्रभारी मंत्री शनिवार को शहर में

Image
शिवपुरी। पशुपालन, उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण, मछुआ तथा मत्स्य विकास, कुटीर एवं ग्रामोद्योग विधि और विधायी कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री कुसुम महदेले एक दिवसीय जिले के प्रवास के दौरान 22 अगस्त को अनेक कार्यक्रम में भाग लेंगी।
निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रभारी मंत्री 21 अगस्त की रात्रि में शिवपुरी पहुंचकर सर्किट हाउस में विश्राम कर 22 अगस्त को प्रात: 11 बजे जनप्रतिनिधियों एवं आमजनों से भेंट करेंगी।
प्रात: 12 बजे जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में जिला योजना समिति की बैठक लेंगी।  दोपहर 2 बजे जिले में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगी। आप शाम 6 बजे कार द्वारा शिवपुरी से झांसी के लिए प्रस्थान करेंगी।

धूमधाम से संपन्न हुई नवकार दरबार की स्थापना

Image
शिवपुरी। छत्तीसगढ़ शिरोमणी मनोहरश्रीजी म.सा. की सुशिष्या नवकार जपेश्वरी शुभंकराश्रीजी म.सा. द्वारा प्रतिवर्ष नवकार दरबार की स्थापना की जाती है। वे जहां भी चातुर्मास करती हैं 68 दिनों तक नवकार दरबार सजता है और घंटों भक्त बैठकर इस दरबार में नवकार मंत्र का जाप करते हैं।
यह सिलसिला विगत 19 वषों से चला आ रहा है और इस दरबार में साध्वी जी द्वारा अपने साथ लाई गई भगवान पाश्र्वनाथ एवं अन्य भगवान एवं गुरूदेव की प्रतिमाओं को स्थापित किया जाता है।
विगत दिवस शिवपुरी में भी 68 दिनों चलने वाले इस नवकार दरबार की प्रतिष्ठा धूमधाम से संपन्न हुई। प्रतिष्ठा के इस अवसर पर बाहर से पधारे कई अतिथियों ने भाग लिया। प्रतिष्ठा से पूर्व अखण्ड दीप एवं कलश की स्थापना की गई।
अखण्ड दीप और कलश को बाजे गाजे के साथ पारख परिवार के निवास स्थान से मंदिर लाया गया। साध्वी शुभंकराश्रीजी ने बताया कि वे लगातार 19 वर्षों से 68 दिनों के इस नवकार दरबार की स्थापना कर रहीं हैं और प्रतिवर्ष चलने वाले इस जाप में भगवान पाश्र्वनाथ की प्रतिष्ठा बड़े ही ठाट बाट से की जाती है।
उन्होंने कहा कि भगवान पाश्र्वनाथ की यह मूर्ति बड़ी ही चमत्कारिक …

जीवन में क्षमा धारण करना भगवान पाश्र्वनाथ से सीखें: मुनि अभय सागर

Image
शिवपुरी। जीवन में क्षमाधारण करना भगवान पाश्र्वनाथ के जीवन से सीखें। क्रूर कमठ ने दशभव तक लगातार भगवान पाश्र्वनाथ के जीव के साथ उपसर्ग किया और वैरभाव रखा। जिसमें कमठ का जीव तो अधोगती में पहुंचा जबकि पाश्र्वनाथ का जीव ने क्षमा धारण करते हुए तीर्थंकर पदवी प्राप्त की उक्त उदगार प्र यात जैन संत मुनि अभय सागर महाराज ने छत्री जैन मंदिर पर आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
इस अवसर पर मुनि प्रभात सागर महाराज ने जैन दर्शन में व्याप्त मोक्ष कल्याणक पर विस्तार से प्रकाश डाला वहीं मुनि पूज्य सागर महाराज ने  जीवन में कभी भी क्रोध न करने की नसीहत उपस्थित जनसमुदाय को दी।
धर्मसभा के प्रारंभ में भगवान पाश्र्वनाथ का मस्तिका अभिषेक चार पुण्यशाली पात्र क्रमश: चिंतामणी संजय जैन बीलारा, राजकुमार जैन जड़ी बूटी, रामदयाल मनीष जैन मावा एवं बचन लाल जैन पत्ते वालों द्वारा स्वर्ण कलश की घोषणा के साथ अभिषेक किया।
धर्मसभा का सफल संचालन संजीव बांझल द्वारा किया गया। संपूर्ण कार्यक्रम विधि विधान पूर्वक ब्रह्मचारी विनय भैया, ब्रह्मचारी जिनेश मलैया, पंडित सुगनचंद जैन द्वारा कराया गया। शांतिधारा करने का सौभा…

प्रोपेसर सीपी सिकरवार जैसे ही लोग समाज में आदर्श होते है

Image
शिवपुरी। वर्तमान युग में जब अधिकांश लोग स्वार्थों में लिप्त हैं। समाज में से आदर्श मरते जा रहे हैं ऐसे माहौल में प्रो. चंद्रपाल सिंह सिकरवार जैसे लोगों का होना अपवाद है जो नि:स्वार्थभाव से सेवा करने में सुख महसूस करते हैं लेकिन ऐसे लोग ही समाज के आदर्श बनते हैं।
उक्त प्रेरणास्पद उद्गार प्रो. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती अंजुलो पालो ने व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रसिद्ध संत कृपाल सिंह ने अपने प्रेरक उद्बोधन में कहा कि मानव सेवा करने वालों पर ईश्वर की कृपा रहती है।
समारोह में शिक्षाविद माधवशरण द्विवेदी को डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स मान से स मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. परशुराम शुक्ल विरही ने बड़ी ही खूबसूरती से डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनके जीवन से जुड़े कई अनछूये पहलुओं को भी स्पष्ट किया।
कलेक्टर बंगला रोड स्थित पार्थ अकादमी में आयोजित इस गरिमापूर्ण समारोह में प्रारंभ में अतिथियों ने डॉ. सिकरवार के चित्र पर माल्यार्पण तथा मां सरस्वती की …

मेघना हत्याकाण्ड: घर के भेदी ने ही दी थी सुपारी

Image
शिवपुरी। 11 अगस्त को पिछोर कस्बे में दिन दहाड़े घर में घुसकर गल्ला व्यापारी मैथिली गुप्ता की पत्नी मेघना गुप्ता की हत्या का पुलिस को सुराग मिल गया है और सूत्र बताते हैं कि एक दो दिन के भीतर इस हत्याकाण्ड का खुलासा हो जाएगा।
इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया है लेकिन एक आरोपी की गिरफ्तारी अभी शेष है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस इस मामले पर पड़े पर्दे को साफ कर देगी। सूत्र यह भी बताते हैं कि मेघना गुप्ता की हत्या लूट की उद्देश्य से नहीं की गई और उसकी हत्या के मूल में रंजिश है।
सूत्रों के अनुसार मेघना गुप्ता के पति मैथिली गुप्ता से रंजिश के कारण उनकी पत्नी की हत्या की गई है। इस मामले में सूत्रों के अनुसार मैथिली गुप्ता के यहां काम करने वाले का हाथ संभावित है जिसने बाहर से आरोपियों को बुलाकर मेघना गुप्ता की हत्या करवाई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 अगस्त को 5 बजे मेघना गुप्ता अपने घर पर ऊपरी मंजिल पर थी। वह उस समय अपने दो छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ा रही थी उसी समय तीन आरोपियों ने घर में घुसकर कट्टे और चाकू से मां और बच्चों को कवर किया तथा मेघना गुप्ता ने जब इसका विरोध …

22 साल तक भेष बदलकर छुपता रहा 307 का आरोपी

Image
शिवपुरी। हत्या के प्रयास का आरोपी पुलिस से बचने के लिए साधुवेश धारण कर लिया और पुलिस और समाज को पिछले 22 सालो से ऑखो में धूल झोक रहा था। लेकिन कहते है कि कानुन के हाथ लंबे होते है। आज पूरे 22 साल बाद पुलिस ने इस हत्या के आरोपी को गिर तार कर लिया।
वह गुना के केदारनाथ मंदिर में महंत बनकर अपना जीवन यापन कर रहा था उक्त आरोपी पर धारा 307, 341, 294, 506 बी का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था और इस मामले में वह फरार चल रहा था जिसका न्यायालय से स्थाई वारंट जारी हुआ जिस समय आरोपी पर मामला दर्ज हुआ था उस समय उसकी उम्र 18 साल थी।
और कल जब उसे पकड़ा गया तो वह 40 वर्ष का हो चुका था और वह मंदिर में रहकर महंतगिरी कर रहा था। बताया जाता है कि उसने मंदिर के महंत के पद पर रहते हुए अपने कई भक्त भी बना रखे थे। जिन्होंने उसकी गिर तारी का विरोध किया।

लुटीपिटी विधवा की तरह नजर आने लगी है शिवपुरी

Image
शिवपुरी। आजादी से पूर्व देश के वि यात नगरी में से एक शिवपुरी जिला इन दिनो किसी विधवा की तरह नजर आने लगा है। शहर की सड़के दलदल मे तब्दील होने लगी है,नागरिको के कंठ प्यासे है। पूरे शहर में गंदगी और आवारा जनवरो का कब्जा है और नेता शहर वासियों को ग्रीन सिटी-क्लीन सिटी का सपना दिखा रहे है।
फिर से सूअरों की समस्या जस की तस विधानसभा चुनाव के बाद स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया की प्राथमिकता में सूअरविहीन शहर था। जिस पर उन्होंने कड़ा रुख अपनाया और नगरपालिका सहित प्रशासन पर सूअरों को हटाने के लिए दबाव बनाया, लेकिन उनका दबाव वहां भी कारगर साबित नहीं हुआ।
ऐसी स्थिति में एक चिकित्सक राजेन्द्र गुप्ता द्वारा जनहित याचिका माननीय उच्च न्यायालय में दायर की और उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद शहर की सूअर समस्या को खत्म करने का प्रारंभ किया गया,  लेकिन अब फिर से सूअरों की समस्या जस की तस है जिससे शिवपुरीवासियों का जीवन नारकीय बना हुआ है।
फोटो सेंशन तक ही सिमटा सफाई का शुक्रवार भले ही भारत के पीएम के निर्देश अनुसार जिले के कलेक्टर ने हाथो मेें झाडु उठा लिया है परन्तु सफाई नही हुई यह सफाई का अभियान सिर्…

उत्कृष्ट विद्यालय का गिरा छज्जा, छात्र गंंभीर घायल ,ग्वालिर रैफर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कोतवाली रोड पर स्थित उत्कृष्ट विद्यालय क्र.1 एक्सीलैंस स्कूल का छज्जा गिर गया है। इस छज्जे की चपेट में एक छात्र आ गया जिससे वह घायल हो गया उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया डॉक्टरो ने उसकी स्थितीी गंभीर देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 11 बजे यश यादव उम्र 13 साल पुत्र गिर्राज यादव निवासी अंटेर भिंड कैरम खेलने शिवपुरी चल रही संभागीय प्रतोयगिता में भिंड की ओर से भाग लेने आया था।
बताया गया है कि भिंड की टीम के खिलाडी एक्सीलैंस स्कुल में ठहरे थे और आज सुबह 11 बचे यश स्कुल परिसर में इस छज्जे के नीचे से गुजरा तो तभी यह छज्जा गिर गया और यह बच्चा उसकी चपेट में आ गया।
बताया गया है तत्काल उसे सरकारी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया डॉक्टरो ने उसके सर पर गहरी चोट बताते हुए उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

दोशियान कंपनी की सीआर टटोलने आऐेगें देना बैके के अफसर

Image
शिवपुरी। मडीखेडा जलावर्धन परियोजना पर काम कर रही कंपनी दोशियान वाटर इंफ्र ा द्वारा दोबारा काम शुरू किए जाने को लेकर बैंक गारंटी मांगे जाने के संबंध में देना बैंक के कर्मचारी 26-27 अगस्त को शिवपुरी पहुंचेंगे बैंक के कर्मचारियों का मकसद जिला प्रशासन और नगर निकाय के अफ सरों के बीच बैठकर काम दोबारा शुरू होने की संभावनाओं को जांचना-परखना है.
जलावर्धन परियोजना पर दो साल पहले काम रोक दिया था जब काम लिया था, तब कंपनी ने देना बैंक के माध्यम से नगर पालिका शिवपुरी में 3 करोड रुपए की एक बैंक गारंटी जमा कराई थीए इसके बाद कंपनी के अफ सर नगर पालिका के कर्मचारियों के साथ साठगांठ कर गुपचुप तरीके से अपनी बैंक गारंटी छुडा ले गए बाद में जो कंपनी ने काम बंद कर दिया तो मामले में काफी हंगामा हुआ इसके बाद से नगर निकाय लगातार निर्माण एजेंसी से बैंक गारंटी की मांग कर रही है।
अब जब दोबारा काम फि र से दोशियान वाटर इंफ ्रा को सौंपा जा रहा है, तो नगर पालिका ने फिर से बैंक गारंटी की मांग की है, जिसके बाद कंपनी ने फि र से देना बैंक से अपना क्रेडिट एकाउंट दोबारा खोले जाने की मांग की है। इस कारण देना बैंक के अधिकारी श…

प्रशासन नही दी जलसत्याग्रह करने की अनुमति: हाईकोर्ट जाऐगी पब्लिक पार्लियामेंट

Image
शिवपुरी। शहर के प्सासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना को पुन: शुरू करने के लिए प्रशासन से पब्लिक पार्लियामेंट ने अनुमति मांगी थी यह अनुमति प्रशासन ने नियमो के फेर में उलझा दी और आंदोलन करने की अनुमति नही दी,इस कारण पब्लिक पार्लियामेंट अब अनुमति लेने हाईकोर्ट जाऐंगी।
जानकारी के अुनसार मडीखेडा की जलावर्धन योजना को लेकर एक महीने तक जोरदार आंदोलन कर चुकी पब्लिक पार्लियामेंट नेताओं की वादा खिलाफी से नराज है। सरकार ने इस योजना पर एक माह में रोडमेप बनाकर काम करने का आश्वासन दिया थाए लेकिन काम शुरू नहीं हुआ है।
 इसलिए संस्था के लोग दोबारा से आंदोलन करना चाहते हैं। हालांकि प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है। पब्लिक पार्लियामेंट 20 अगस्त से धरना देने के लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर अनुमति चाही थी।
जो प्रशासन ने नहीं दी है। इसलिए प्रस्तावित आंदोलन कुछ समय के लिए आगे बडा दिया गया। पब्लिक पार्लियामेंट के पदाधिकारियों का कहना है कि हम यह आंदोलन लोकतांत्रिक तरीके से करेंगे, फि र भी प्रशासन ने हमें रोकने के लिए अनुमति नहीं दी है। इसलिए प्रशासन की मनमानी के खिलाफ हाईकोर्ट में जाएंगे।
10 अगस…

कुल्हाडी से काटकर पिता की हत्या करने वाले को उम्रकैद

Image
करैरा। अपर सत्र न्यायाधीश एमएस परमार ने एक युवक की हत्या करने वाले उसके पुत्र को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास व 2 हजार रूपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। मामले की पैरवी एजीपी धनीराम यादव ने की।
अभियोजन के मुताबिक 8 जनवरी 2015  को नरवर के ग्राम झंडापुरा में रहने वाले पंचम आदिवासी ने शराब के नशे में हुए विवाद के बाद अपने पिता कालीचरण आदिवासी की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी थी।
 इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया जिसके बाद आज सुनवाई के दौरान अपर सत्र न्यायाधीश ने यह फैसला सुनाया।

शहर में डेंगू का मरीज मिला, ग्वालियर भर्ती

Image
शिवपुरी। शहर के विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले एक 14 साल के बच्चें राघव पुत्र नवीन गुप्ता को जांच के बाद डेंगू निकला है।
राघव कई दिनो से बीमार था जिसके चलते उसकी जब जांच कराई तब जांच में डेंगू की बात सामने आई। पीडि़त बच्चें को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर के मंगल नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले मेेंं यह सातवा डेंगू का मरीज सामने आया है।

भीलों में जमीनी विवाद, तीर चलाए, 2 घायल

Image
शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेंत्र के ग्राम चंदनपुरा में रहने वाले भील जाति के दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर संघर्ष हो गया।
इस घटना में जीतू भील ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनेश व अदिया भील को तीर मारकर घायल कर दिया। तीर घायलों के पेट में लगा है जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में जीतू व अन्य तीन लोगो के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

भाजयुमो के वार्ड अध्यक्ष घोषित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के जिला संगठन मंत्री श्याम महाजन व भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी  के निर्देशानुसार भाजयुमो के जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र सोनू बिरथरे की सहमतति से भाजयुमो के नगर मण्डल अध्यक्ष रीतेश डेविड चोहान ने नगर में भाजयुमो को मजबूत बनाने के उद्देश्य से शिवपुरी अंचल के नगरीय निकायों में 39वार्डों के वार्ड अध्यक्ष घोषित कर दिए।
इस सूची के बाद से भाजयुमो जमीनी स्तर पर भाजपा पार्टी को मजबूत बनाएगी इसी उद्देश्य को लेकर पार्टी ने वार्ड अध्यक्ष तय किए है।
 यह बने वार्ड अध्यक्ष घोषित सूची में भाजयुमो के नगर मण्डल अध्यक्ष रीतेश डेविड चौहान द्वारा जो वार्ड अध्यक्ष बनाए गए है। उसमें वार्ड क्रं.01 से कमलेश यादव, वार्ड क्रं.02 सतेन्द्र रावत, वार्ड क्रं.03 से श्याम शर्मा, वार्ड क्रं.04 से सचिन बंसल, वार्ड क्रं.5 से आदित्य शर्मा, वार्ड क्रं.6 से विनय शर्मा, वार्ड क्रं.7 से सौरभ चौहान, वार्ड क्रं.8 से अर्पित शर्मा, वार्ड क्रं.9 से रामलखन गुर्जर, वार्ड क्रं.10 से संदीप रावत को बनाया है।
इसी प्रकार वार्ड क्रं.11 से विशाल रघुवंशी, वार्ड क्रं.12 से मीनेश शर्मा, वार्ड क्रं.13 ये संजय राठौर, वा…

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवपुरी में, जिला सम्मेलन में लेंगें भाग

Image
शिवपुरी।  शिवपुरी में आम आदमी पार्टी का पहला जिला स मेलन स्थानीय सुखसारगर रेस्टोरेंट छत्री रोड़ पर दोप. 03 बजे से आयोजित होगा। आगामी 22 अगस्त को आयोजित इस जिला स मेलन को मु य रूप से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व प्रदेश सचिव अक्षय हुंका मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित करेंगें जबकि अन्य अतिथियों में प्रदेश के अन्य पदाधिकारी भी इस जिला स मेलन में शिरकत करेंगें।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आप कार्यकर्ताओं की आवश्यक बैठक गुरूवार को राधिका रेस्टोरेंट पर आयोजित हुई। बैठक में मु य अतिथि के प्रथम नगरागमन पर स्वागत के अलावा अन्य रूपरेखा पर सभी आप कार्यकर्ताओं ने अपने विचार दिए और स मेलन की तैयारियों पर अंतिम निर्णय लिए गए।
आगामी जिला स मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के समक्ष पार्टी का मिशन विस्तार के अतिरिक्त कई मुददों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इस बैठक में एड. पीयूष शर्मा, मुकेश जैन खरई, भूपेन्द्र विकल, राजेश ठाकुर, विनोद अग्रवाल, रूद्रप्रताप सिंह सेंगर, सोनपाल झा, हृदेश बाबू बड़ौनिया, कोमल शिवहरे, जितेन्द्र ओझा, राजेश कुशवाह, आदित्य टंडन, किशन चौधरी, शकील खां, वसीम खां, अनार सिंह …

आंकलित खपत के विरोध में कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। नगर में मप्र विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को दिए जा रहे आंकलित खपत के विरोध में कांग्रेसियों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंपकर आंकलित खपत को रोके जाने की मांग की।
कांगे्रसियों ने रैली निकालकर मप्र विद्युत विभाग के ए.ई. कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा और जनहित में आंकलिप खपत का भार उपभोक्ताओं पर ना पड़े इसकी चेतावनी दी, इसके अलावा कांगे्रसियों ने कहा है कि यदि आंकलित खपत को यह सिलसिला यहीं नहीं थमा तो आगे भी आन्दोलन जारी रहेगा।
कांग्रेसियों के इस विरोध प्रदर्शन में विधायक कोलारस रामसिंह यादव, नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह, नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, राकेश गुप्ता, वासित अली, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल,  विवेक अग्रवाल, इस्माईल खान, आदि सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल थे।

विशेष विषय पर नेशनल लोक अदालत 22 अगस्त को

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई-दिल्ली एवं मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती अंजुली पालो के मार्गदर्शन में अगस्त माह में विशेष विषय पर नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला मु यालय शिवपुरी एवं तहसील मुख्यालय करैरा, पिछोर, कोलारस, पोहरी एवं खनियांधाना में 22 अगस्त 2015 को किया जाएगा।
इसी तारतम्य में आज जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती अंजुली पालो की अध्यक्षता में न्यायालय परिसर में आज समस्त बैंक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती पालो ने बैंक अधिकारियों को अधिक से अधिक ऋण बसूली प्रकरणों के निराकरण किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने बताया कि इस लोक अदालत में बैंको के प्रकरण धारा 138 एनआई एक्ट रिकवरी सूट आदि (लंबित एवं प्रीलिटीगेशन प्रकरण) का निराकरण किया जाएगा तथा 138 एनआई एक्ट अंतर्गत न्यायालयों में लंबित प्रकरणों का निराकरण भी 22 अगस्त को किया जाएगा।
श्रीमती पालो द्वारा जिला मु यालय एवं तहसील मु यालयों पर प्रकरणों के निराकरण के उद्देश्य से न्यायिक अधिकारीगण की लोक अदालत खण्डपीठ का गठन किया गय…

कट्टे के फायर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकलां थाना क्षेत्र में एक युवक पर जान से मारने की नियत से आरोपी ने कट्टे से फायर किया और मौके से भाग गया। कट्टे से हुए फायर में फरियादी की जांघ में चोट पहुंची और उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध जान से मारने का मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार बामौरकलां थाना क्षेत्र के ग्राम किंदरखेड़ी निवासी फरियादी तुलसी पुत्र पप्पी लोहार पर ग्राम किंदरखेड़ी के ही आरेपी देवेन्द्र लोहार ने जान से मारने की नीयत से कट्टे से फायर कर दिया। फायर से निकली गोली तुलसी के जांघ में जा लगी और वह घायल हो गया, बाद में भीड़ जुटने से आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ।
वहीं घायल अवस्था में तुलसी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने तुलसी की रिपोर्ट पर आरोपी देवेन्द्र लोहार के विरूद्ध धारा 307 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। पुलिस जानकारी में जुटी है कि आरोपी ने जान से मारने की नीयत से फायर क्यों किया पुलिस जांच कर रही है।