Posts

Showing posts from August 18, 2015

सिंह बद्रर्स की बस और ट्रक में आमने सामने की भिड़ंत, 4 मरे, 16 घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही कि जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्रतंर्गत सिंह बद्रर्स की बस और एक ट्रक की आमने सामने की भिंडत हो गई इस घटना में 4 लोगो को मरने और 16 लोगो की घायल होने की खबर आ रही है बताया गया है कि मरने वाले में एक विद्युत विभाग भिंड में डीई है।
सुभाषपुरा पुलिस थाना प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह ने दी जानकारी में बताया कि यह हादसा शिवपुरी से लगभग 45 किमी दूर कलोथरा फाटक के नजदीक घटित हुआ। शिवपुरी से ग्वालियर जा रही सिंह ब्रदर्स बस सर्विस की यात्री बस क्रमांक एमपी 07 पी. 2055 सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ गई, यह भिड़त इतनी जबर्दस्त थी कि ट्रक सड़क पर ही पलट गया और यात्री बस में सबार तीन यात्री मौके पर ही दम तोड़ दीया।
मौके पर ही मारे गए बस यात्रियों में भिण्ड में पदस्थ विद्युत मण्डल के डीई एके सिंह निवासी ग्वालियर, मुकेश खटीक पुत्र घासी खटीक उम्र 45 निवासी सईसपुरा शिवपुरी, राजू शर्मा पुत्र अशोक शर्मा उम्र 50 साल निवासी जौरा शामिल हैं, इन तीनों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक 35 वर्षीय अज्ञात युवक ने घायलावस्था में उपचार के दौरान जिला अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।
हादसे में मारे गए रा…

मेघना हत्याकाण्ड: हत्यारो पर किया 10 हजार का ईनाम घोषित

Image
शिवपुरी। पिछले 11 अगस्त को पिछोर थाना अंतर्गत पिछोर कस्बे की नई बस्ती  में निवास करने वाले व्यापारी मैथलीशरण गुप्ता की पत्नि मेघना गुप्ता की अज्ञात हत्यारो ने घर में घुसकर गोली मार दी। इन हत्यारो पर एसपी शिवुपरी ने 10 हजार का ईनाम घोषित किया है।
यह हत्याकाण्ड लुट या रंजिशन हत्या में अभी भी उलझा हुआ है। इस हत्याकाण्ड को सुलझाने के लिए एएसपी के आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन कर दिया।
इस हत्याकाण्डं की प्रत्यक्षदर्शी रही मृतिका की बेटी व अन्य लोगो से पूछताछ कर हत्यारो के स्कैच भी जारी कर दिए गए है जिससे यह हत्यारे आम लोगो की बीच रह नही सके।
मेघना गुप्ता के अज्ञात हत्यारो पर आज एसपी ने 10 हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया है। बताया गया है कि इन हत्यारो को पकडवाने और सूचना देने पर यह ईनाम दिया जाऐगा और पहचान गुप्त रखी जाऐगी।

11 मौतों के बाद चेता प्रशासन, अब हुआ रेस्क्यू टीम के समान का टेंडऱ

Image
शिवपुरी। इस मानसून में जिले में अभी तक पानी में डुबने से 11 लोगो की मौत हो चुकी है। इन मौतो के बाद प्रशासन की नीद खुली और बाढ़ और आपदा से निपटने के लिए बचाव कार्य की समाग्री खरीदने के टेंडऱ निकाले गए है।
कलेक्टर कार्यालय से 10 अगस्त को जारी किए गए टेंडर कॉल किए गए हैं जिसमें पंजीकृत ठेकेदारों से 20 अगस्त तक बंद लिफाफे में सूची अनुसार सामग्री की रेट मंगाई गई है।
अब 20 अगस्त के बाद ही यह सामग्री क्रय हो पाएगी। बाढ़ राहत सामग्री के लिए वर्षा ऋतु का आधा समय निकलने के बाद प्रशासन द्वारा देर से टेंडर निकाले जाने पर सवाल उठ रहे हैं।
जिले में आपदा आने पर जिला प्रशासन के पास स्वयं के संसाधन नहीं हैं। तेज बारिश होनेए बाढ़ या डूब प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को उधारी के सामान से काम चलाना पड़ रहा है।
जब भी किसी क्षेत्र में बाढ़ आ जाए या जल भराव की स्थिति निर्मित हो जाए तो प्रशासन को इस आपदा से निपटने के लिए सीआरपीएफए आईटीबीपी ए जल संसाधन विभाग की मदद लेनी पड़ती है। इस तरह से दूसरे विभागों पर जो सामान है उससे प्रशासन को काम चलाना पड़ रहा है।
कागजों में ही चल रहे हैं कंट्…

विधवा ने पेंशन की मांग की तो सचिव ने मार दी कुल्हाड़ी

Image
शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के शिलानगर में रहने वाली एक महिला पर ग्राम पंचायत जालमपुर के सचिव ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया जिससे महिला घायल हो गई।
 पीडि़त महिला की व्यथा सिर्फ इतनी थी कि उसने सेकेट्री से अपनी सास को मिलने वाली विधवा पेंशन की मांग की। पुलिस ने इस मामले में ग्राम पंचायत जालमपुर के सचिव के खिलाफ धारा 341, 323, 506 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़ता नथिया बाई पत्नी प्रभु आदिवासी उम्र 35 वर्ष निवासी शिलानगर की सास की विधवा पेंशन पिछले कई महीनों से उसे प्राप्त नहीं हो रही थी। इस समस्या को लेकर पीडि़ता अपनी सास की पैरवी करते हुए सचिव पाल के पास पहुंची जहां सचिव ने उसे पेंशन देने में आनाकाना करनी शुरू कर दी।
पिछले कई दिनों से पीडि़ता सचिव के चक्कर काट रही थी लेकिन वह उसकी बात को अनुसना कर देता। कल शाम 6 बजे पनिहार तिराहे के पास कदवाया रोड पर पीडि़ता को सचिव मिल गया।
जिस पर पीडि़ता ने सास को मिलने वाली विधवा पेंशन का जिक्र किया तो सचिव ने उस पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया जो उसकी आंख के नीचे जाकर लगा जिससे वह घायल हो गई। आरोपी ने पीडि़ता को लात घंूसो…

लोकप्रियता का प्रमाण: अलग-अलग आयोजित हो रहे है प्रो. चंद्रपाल सिंह स्मृति समारोह

Image
शिवपुरी। शिवपुरी को ज्ञान दान के माध्यम से अपनी कर्मभूमि बनाने वाले स्व. प्रो. चंद्रपाल सिंह सिकरवार की लोकप्रियता का ही प्रमाण है कि उनकी स्मृति में पुरस्कार समारोह जन्मदिवस 20 अगस्त को भी आयोजित किया जा रहा है, वहीं जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर 19 अगस्त को भी स मान समारोह का आयोजन हो रहा है।
तमाम विभेदों के बावजूद भी समानता यह है कि डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार के प्रति आदरभाव समान है और दोनों समारोह में शिक्षाविदों को ही सम्मानित किया जा रहा है। सम्मान पाने वाले शिक्षक हैं माधवीशरण द्विवेदी और मधुसूदन चौबे।
डॉ. सिकरवार के शिष्य गोविंद सिंह सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 अगस्त को सिकरवार सर का जन्मदिन है और इस दिन को यादगार बनाने के लिए प्रो. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति पुरस्कार को आयोजित समारोह में पात्र व्यक्ति को देने का निर्णय लिया गया है।
श्री सेंगर ने बताया कि डॉ. सिकरवार आजीवन अपने अंगे्रजी और सामान्य ज्ञान के विषय के ज्ञान के खजाने को लुटाते रहे। इसी कारण यह निर्णय लिया गया है कि विद्या दान करने वाले माधवीशरण द्विवेदी को 20 अगस्त को कलेक्टर बंगला रोड स्थित पार्थ अकादमी म…

रिश्वत देने और लेने वाले के विरूद्ध मामला दर्ज कराने के आदेश

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने आज पहली बार जनपद पंचायत करैरा में जनसुनवाई में भाग लिया। कलेक्टर को अपनी समस्याओं को लेकर शिकायत करने वालों का तांता लगा रहा।
जनसुनवाई में कलेक्टर दुबे ने सख्ती का परिचय दिया और विद्युत विभाग के यंत्री सुजीत मिश्रा को बिल एडजस्टमेंट के लिए रिश्वत देने वाले शिकायतकर्ता के विरूद्ध भी प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया है, वहीं बेवा महिलाओं की शिकायत पर राजगढ़ पंचायत के सचिव धर्मेन्द्र को निलंबित करने का आदेश दिया। समाचार लिखे जाने तक करैरा में जनसुनवाई जारी थी।
कलेक्टर आज जब पहली बार करैरा में जनसुनवाई के लिए पहुंचे तो लोगों में उत्साह का वातावरण था, वहीं सरकारी अधिकारी और कर्मचारी दहशत में दिखे। बापू हायरसेकेण्ड्री स्कूल के संचालक विनोद भार्गव ने विद्युत मण्डल के जूनियर इंजीनियर सुजीत मिश्रा की शिकायत जनसुनवाई में की।
श्री भार्गव ने अपनी लिखित शिकायत में कलेक्टर को अवगत कराया कि आंकलित खपत के नाम पर उसे विद्युत मण्डल ने 40 हजार रुपये का बिल थमा दिया। इस बिल के एडजस्टमेंट के लिए वह यंत्री श्री मिश्रा से मिले तो उन्होंने पांच हजार रुपये की मांग की और यह राशि देन…

चोरो ने उड़ाई घर के बहार खड़ी बुलेरो

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के राघवेन्द्र नगर से विगत दिवस अज्ञात चोरों ने एक बुलेरो वाहन चोरी कर लिया। जिसकी शिकायत कार मालिक ने थाने में दर्ज कराई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अशोक सिंह पुत्र रामसेवक रघुवंशी निवासी बेगना इंदार हाल निवासी राघवेन्द्र नगर का एक बुलेरो वाहन क्रमांक एमपी 33 टी 2165 खड़ा हुआ था। घटना दिनांक 10 और 11 अगस्त की रात्रि करीब डेढ़ बजे श्री रघुवंशी अपने परिवार के साथ घर में सो गये इसी बीच किसी अज्ञात चोरों ने उनका बुलेरो वाहन चोरी कर लिया। सुबह जब श्री रघुवंशी की नींद खुली तो उन्हें अपना वाहन गायब मिला।  बाद में उन्होंने बुलेरो की खोजबीन की, लेकिन उसकी कोई भी जानकारी  नहीं मिल सकी तो कल फरियादी ने थाने पहुंचकर चोरी की शिकायत की जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 379 आईपीसी का मामला दर्ज कर लिया है।