Posts

Showing posts from August 8, 2015

खतौरा मण्डी अध्यक्ष के यहां 1 करोड़ की चोरी, रिपोर्ट 25 लाख की लिखाई

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम मडवासा में बीती रात अज्ञात चोरों ने खतौरा कृषि उपज मण्डी के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव के मकान पर धाबा बोला। चोर दो सूटकेसों से सूत्रों के अनुसार 35-40 लाख रुपये नगद और लगभग ढाई किलो सोने के स्वर्णाभूषण ले गये।
चोरी गये सामान का मूल्य लगभग एक करोड़ रुपये बताया जा रहा है लेकिन फरियादी महाराज सिंह यादव जो कि मण्डी अध्यक्ष के पिता हैं ने 17 लाख रुपये नगद और 35 तौले स्वर्णाभूषण चोरी की रिपोर्ट लिखाई है जिसका मूल्य लगभग 25 लाख रुपये है।
चोरी के  समय परिवार के सदस्य दूसरे कमरों में सो रहे थे और आज सुबह जब महाराज सिंह यादव जागे और अपने कमरे में पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मण्डी अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव का मकान लगभग 10 हजार वर्ग फुट जमीन में बना हुआ है। बीती रात जब घर के सदस्य सो रहे थे उसी दौरान चोरों ने पिछवाड़े से मकान का जंगला तोड़ा और वे छत के रास्ते नीचे आये। चौक में जाकर उन्होंने उस कमरे में प्रवेश किया जिसमें कोई नहीं था।

 इस कमरे के ठीक पास में महाराज सिंह यादव सो रहे थे लेकिन उन्हें चोरी की भनक नहीं लगी। चोरों …

रसैरा रपटा नदी पार करते समय युवक बह गया

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम रसैरा में आज तेज पानी आ जाने के कारण रसैरा रपटा के ऊपर पानी बह रहा था तभी एक गांव का युवक उस रपटे को पार रहा था तभी पानी का तेज बहाव आ जाने से उसी के साथ बहता चला गया।
उक्त बात की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को दी। जिस पर से घटना स्थल पर तुरंत तहसीलदार व पुलिस का अमला घटना स्थल पर पहुंच कर पानी बहे युवक की खोज बीन शुरू कर दी हैं। लेकिन देर रात्रि तक युवक पता नहीं चल सका हैं।
जानकारी के अनुसार नारायण पुत्र जगनू ओझा उम्र 40 निवासी रसेरा बरौद, आज बैराड़ से अपने गांव जा रहा था तभी रसेरा रपटा पानी अधिक होने की दसा में वह रपटे को पार करने लगा तभी पानी का तेज बहाब आ गया और उसी के साथ बहता हुआ चला गया।
काफी खोजबीन करने के बाद भी नारायण का पता नहीं चल सका है। स्थानीय नागरिकों ने भी नदी तैराकों को कूंदा कर भी देखा लेकिन नारायण का कुछ भी सुराग नहीं लगा हैं। पुलिस भी खोजबीन में लगी हुई हैं।   

डेयरी संचालक की पिटाई के बाद आज डेयरियां रही बंद

Image
शिवपुरी। कल खेड़ापति मंदिर के पास स्थित नवीन दूध डेयरी के संचालक दुर्गाप्रसाद राठौर और उनके पुत्र दीपेश राठौर के साथ दूधियों ने दूध न लेने पर जमकर मारपीट कर दी जिससे दोनों पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये। 
इस मामले में पुलिस ने मामूली धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया था लेकिन घायलों के परिजनों की मांग थी कि आरोपियों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाये और इस विरोध में आज डेयरी संचालकों ने अपनी-अपनी डेयरी बंद का विरोध प्रदर्शन किया। 
वहीं बंद डेयरियों के आगे दूधियों ने ही खुद अपनी दुकान जमाकर दूध का विक्रय किया जिससे शहर में दूध की किल्लत महसूस नहीं हुई। 
विदित हो कि कल शुक्रवार को दोपहर दुर्गाप्रसाद पुत्र देवीलाल राठौर और उनका पुत्र दीपेश राठौर अपनी दूध डेयरी पर बैठे हुए थे। उसी समय दूधिये रामवीर गुर्जर दीवान सिंह गुर्जर, अजब सिंह गुर्जर निवासी बुरानपुरा खोड़ वहां पहुंचे और उन्हें जबरन दूध खरीदने के लिए मजबूर करने लगे।
लेकिन डेयरी संचालक दुर्गा राठौर ने दूध खरीदने से इनकार कर दिया जिस पर आरोपियों ने दोनों पिता पुत्र की सरियों और लाठियों से मारपीट कर दी जिससे दोनों के सिर म…

खुले चैंबर बंद कराने यातायात पुलिस ने पीएचई को लिखा

Image
शिवपुरी। शहर में खुले पड़े चैंबर और अन्य गड्ढों को लेकर सूबेदार पुरूषोत्तम विश्रोई ने नगरपालिका और पीएचई को पत्र लिखकर उन गड्ढों को शीघ्र अतिशीघ्र दुरूस्त कराने का अनुरोध किया है।
श्री विश्रोई ने पत्र में उल्लेख किया है कि बीच सड़क पर हुए इन गड्ढों से यातायात में अवरूद्ध पैदा होता है और उन गड्ढों में गिरकर शहर के नागरिक घायल हो रहे हैं।  
विदित हो कि शहरभर में सीवर के चैंबर खुले पड़े हैं वहीं नालियां टूटी हुई स्थिति में हैं जिनसे सड़कों से लेकर कॉलोनियों में बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं ऐसी स्थिति नागरिक उन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। 
गुरूद्वारे चौराहे पिछले काफी समय से नाली के पास एक गड्ढा खुला हुआ है जिससे यातायात व्यवस्था अवरूद्ध हो रही है, वहीं कल यातायात पुलिस द्वारा माधवचौक पर सड़क के बीचों बीच अस्थाई डिवाइडर बनाकर वाहनों के आने जाने के लिए रास्ता बनाया लेकिन वहां पर सीवर का एक चै बर टूटा हुआ पड़ा है जिससे बनाई गई व्यवस्था ध्वस्त हो गई और वाहनों को वहां से गुजरने में परेशानी होनी शुरू हो गई। 
इस समस्या को लेकर यातायात में पदस्थ सूबेदार पुरूषोत्तम विश्रोई ने आज एक नगरपालिका …

शहर कांग्रेस अध्यक्ष जैन की हुज्जत पर दो फाड़ हुई कांग्रेस

Image
शिवपुरी। कल माधवचौक चौराहे पर कांग्रेसियों के पुतले दहन कार्यक्रम के दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन के साथ जब देहात थाना टीआई संजीव तिवारी ने बेइज्जती की। उस दौरान कांग्रेसी चुप रहे, लेकिन अब जहां युवा कांग्रेेसियों ने पुलिस व्यवहार के खिलाफ मुंह खोलना शुरू कर दिया है। पुलिस की शिकायत से श्री सिंधिया को अवगत कराया, वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने टीआई तिवारी को क्लीन चिट दी है और कहा है कि उन्होंने कोई दुव्र्यहार नहीं किया।
सिर्फ गलतफहमी के कारण यह घटना घटित हुई। इस पूरे मामले में कांग्रेस की फूटन और अंतर्विरोध खुलकर सामने आ गये हैं।
जिपं सदस्य योगेन्द्र रघुवंशी ने साफतौर पर कहा कि जिस समय यह घटना हुई उस दौरान लगभग सभी कांग्रेसी चुप रहे और उन्होंने विरोध दर्शाने का साहस नहीं दिखाया। उन्होंने स्वयं बीच में पड़कर इस मामले को सुलझाया। कांग्रेस नेता हरवीर सिंह रघुवंशी भी मामला शांत करने वालों में शामिल रहे।
25 कांग्रेस सांसदों के लोकसभा से निलंबन के विरोध में प्रदेश कांग्रेस के आव्हान पर जिला कांग्रेस ने शिवपुरी में भी पुतला दहन का कार्यक्रम आयोजित किया। कांग्रेसी एक-एक क…

शिवपुरी पुलिस की जनता से अपील

Image
करैरा पुलिस थाना क्षेत्र में फोरलाइन शिवपुरी झांसी रोड पर कलोथरा पेट्रोल पंप के पास एक मृतक व्यक्ति की अज्ञात लाश 20 मार्च 2015 को रात्रि में मिली है।
जिसकी कायमी 21 मार्च 2015 को सुबह 8.30 बजे करैरा थाने में हुई है। अज्ञात मृतक 5 फिट कद का है, चेहरा लंबा, नीली जींस की पेंट और पीले रंग की धारियों वाली शर्ट पहना है। उक्त अज्ञात मृतक व्यक्ति के बारे में किसी को यदि कोई जानकारी हो तो थाना करैरा में फोन-07494-252225 पर सूचित करें। 

लूट का माल खरीदने के आरोप में शिवानंद खण्डेलवाल गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। सर्राफा बाजार शिवपुरी में आज ग्वालियर पुलिस ने लूट के एक मामले में सोने की खरीद करने पर व्यापारी शिवानंद खण्डेलवाल को गिरफ्त में लिया, लेकिन बाद में सामान जब्त कर रिहा कर दिया।
बताया जाता है कि चार माह पहले मोहना में लूट की वारदात हुई थी जिसमें लूटे गये सोने में से कुछ हिस्सा व्यापारी शिवानंद को लुटेरों ने बेचा था। बताया जाता है कि पुलिस लूट के आरोपी को भी शिवपुरी लाई थी।
उसकी शिनाख्त पर व्यापारी के सदर बाजार स्थित प्रतिष्ठान पर पुलिस गई और फिर व्यापारी को दुकान से यह कहते हुए उठाया गया कि उसे ग्वालियर ले जाया जा रहा है लेकिन बाद में पता चला कि व्यापारी को छोड़ दिया गया है और उससे खरीदा गया सोना ले लिया गया है। यह विदित नहीं हो सका कि कितना सोना व्यापारी को लुटेरे ने बेचा। 

चार जिलों की दो दिवसीय भाजपा संभागीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ

Image
शिवपुरी। शिवपुरी, गुना, श्योपुर और दतिया जिलों की पं. दीनदयाल उपाध्याय भाजपा संभागीय कार्यशाला का आज परिणय वाटिका में शुभारंभ हुआ। दो दिन तक चलने वाली इस संभागीय प्रशिक्षण कार्यशाला में मु य अतिथि के रूप में भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी उपस्थित रहे।
जबकि अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने की। प्रथम सत्र में जहां प्रदीप जोशी ने उद्बोधन दिया वहीं द्वितीय सत्र में भाजपा विचारधारा पर राज चड्डा ने प्रशिक्षार्णियों को संबोधित किया।
कार्यशाला में मु य अतिथि प्रदीप जोशी ने प्रशिक्षण की भूमिका एवं एकात्म मानववाद पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अभी हम सदस्यता अभियान से निवृत्त हुए हैं और अब पार्टी को मजबूत बनाने का काम शुरू करना है।
उन्होंने बताया कि 1925 में संघ की स्थापना हुई तथा पार्टी में प्रशिक्षण कार्यकर्ताओं को दक्ष बनाने के लिए दिया जाता है। उन्होंने जानकारी दी कि 10 लाख कार्यकर्ताओं को पूरे भारतवर्ष में प्रशिक्षण  देने का लक्ष्य है।
यह कार्यशाला प्रशिक्षणार्थियों की नहीं  बल्कि आयोजकों की है। आज सभी उपस्थित आयोजक एक साथ यहां बिताएंगे। उन्होंने प्रशिक्षणार्थिय…

शिवराज की योजना फ्लॉप: नही खुल पाया लावारिस बच्चों का हॉस्टल

Image
शिवपुरी। कचरे से पॉलीथिन बीनने और भीख मांगने वाले बच्चों को शिक्षित करने के लिए सौ आवासीय विशेष प्रशिक्षण केन्द्र खुलना है। इसे खोलने के लिए 20 दिन पहले ऑर्डर भी जिले में आ चुके हैं लेकिन जिला शिक्षा केन्द्र के अधिकारियों ने प्रक्रिया शुरू नहीं की है। इससे स्कूल खुलने की राह मुश्किल हो गई है।
गौरतलब है कि गरीबों के उक्त स्कूल का प्रस्ताव दो साल से अटका हुआ है। आदेश आने के बाद भी उक्त स्कूल को खोलने में कोई रुचि अधिकारी नहीं ले रहे हैं। नए निर्देशों के तहत इस 100 सीटर आवासीय विशेष प्रशिक्षण केन्द्र में शहर में पॉलीथिन बीनने वाले भीख मांगने वाले बच्चों को पढ़ाया जाएगा।
विद्यालय में खाने-पीने और रहने की सुविधा मिलेगी। तीन साल पहले जिले में 50-50 सीट के उक्त चार सेंटर संचालित थे, लेकिन बजट के अभाव में यह बंद कर दिए गए थे। 300 से ज्यादा बच्चे चिन्हित बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था चाइल्ड लाइन ने शहर में एक सर्वे कर 300 ऐसे बच्चे चिन्हित किए हैं जो बालश्रमए पन्नी बीनने व भीख मांगने के काम में जुटे हैं। चाइल्ड लाइन ने ऐसे बच्चों की सूची जिला प्रशासन को भी दी थी लेकिन अभी तक कोई कदम इस ओर …

डॉ.प्रियंका बसंल और डॉ. मोना गुप्ता पर मामला दर्ज करने की मांग

Image
शिवपुरी। जिला बार एसोसिएशन के सचिव सुरेश धाकड ने जिला अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के खिलाफ शिकायत करते हुए कलेक्टर से मामला दर्ज करने की मांग की है।
एडवोकेट का कहना है कि जिला अस्पताल में डॉक्टर प्रियंका बंसल द्वारा किया गया कृत्य बाकई में हैरतपूर्ण है, जिसमें महिला डॉक्टरों ने करैरा के ग्राम रामगधाई की एक प्रसूता के बच्चे को मृत घोषित कर परिजनों को सौंप दिया, जबकि शिशु को दफनाते समय वह रोने लगा।
एडवोकेट सुरेश धाकड ने कलेक्टर से की गई शिकायत में उल्लेख किया कि जिला अस्पताल में हो रहीं अनियमितताओं पर अब जनमानस का डॉक्टरों से विश्वास हटता जा रहा है। एडवोकेट का कहना है कि 4 अगस्त को अस्पताल में हुई एक हैरत अंगेज घटना से समूचा शहर दुखी है।
यहां जिला अस्पताल में करैरा ब्लॉक के ग्राम रामगधाई निवासी कल्पना पत्नी गजानाथ रावत ने एक बच्चे को जन्म दिया था और जब नवजात ने दुनिया में अपना पहला कदम रखा, तभी चिकित्सा ज्ञान से अनभिज्ञ डॉ.प्रियंका बंसल ने उसे मृत घोषित कर परिजनों को सौंप दिया।
जब परिजन दफनाने पहुंचे तो शिशु ने रोना शुरू कर दिया, लेकिन जिंदा शिशु को मृत घोषित करने वाली डॉ. प्रियंका ने घट…

ईस्टनहाईट स्कूल की बस और ट्रक की भिड़न्त, 14 बच्चे घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है शहर के ईस्टनहाईट स्कुल की बस एबी रोड पर एक ट्रक में टकरा जाने के बाद पलट गई है। अभी जो सूूचना आ रही बस का ड्रायवर गंभीर घायल है और इस हादसे में 14 बच्चे घायल होने की खबर आ रही है।
जानकारी के अनुसार ईस्टर्न हाईट स्कुल की बस क्रंमाक एमपी 08- पी 0007  कत्था मिल के सामने ग्वालियर की ओर से आ रहे एक ट्रक में ऑवर टेक करने के चक्कर में लापरवाही से चलते हुए  आमने-सामने टकरा गई, टक्कर इतनी तेज थी कि बस ट्रक में भिंडते ही पलट गई।
प्रत्यदर्शियो का कहना है कि बस की स्पीड तेज थी और ड्रायवर ने लापरवाही से गाडी चलाते हुए ट्रक को ऑवर टेक करने का प्रयास किया और ड्रायवर का संतुलन बिगड गया और बस सीधे ट्रक में जा टकराई।
यह घटना देख रहे शहर के जिम्मेदार नागरिको ने दर्द से कराहते रोते बिलखते मासूमो को बस से बहार किया बताया गया है कि इस स्कुल बस में 37 बच्चे सवार थे और उनमें से 14 बच्चो के घायल होने की खबर आ रही है।
बताया गया है कि इस हादसे में ड्रायवर हरवंश सिंह सेगर पुत्र रतन सिंह सेंगर उम्र 45 वर्ष की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल छात्रों में ज्योति धाकड़, पवन धाकड़, वैष्णव…

सिंधिया जी, यह आपके पत्र का प्रताप नही, राजे का मौके पर चौका है

Image
ललित मुद्गल @एक्सरे/शिवपुरी। बीते रोज सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय से एक प्रेस नोट अखबारों के ऑफिसो में आया कि सिंधिया जी ने प्रदेश के सीएम को तीन पत्र लिखे और सरकार दबाव में आ गई और मेडिकल कॉलेज का एमओयू जारी कर दिया। आज इसी एमओयू जारी करने का प्रेसनोट शिवपुरी विधायक की ओर से गया कि राजे ने प्रयास किया और एमओयू आ गया। भाई बड़ा कन्फूयजन है कि कौन के प्रयास से एमओयू आया। चलिए इस मामले का एक्सरे शिवपुरी समाचार डाट कॉम की मशीन से करते हैं:
इस मामले में हम थोडा से पीछे चलते है। ठीक लोकसभा चुनावों से 2 माह पूर्व 7 फरवरी 2014 को यह मेडिकल कॉलेज सांसद सिंधिया ने केन्द्र सरकार से स्वीकृत करा लिया। उसके बाद केन्द्र में सरकार भाजपा की बन गई और प्रदेश में पहले से ही सरकार भाजपा की थी।
प्रदेश सरकार ने चाल चली और शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज लटका दिया। सिंधिया सांसद हैं सो उन्होंने मेडिकल कॉलेज का मुद्दा लोकसभा में उठाया, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। अखबारों में बयान जारी किए। आंदोलन की चेतावनी भी दी, लेकिन कोई आंदोलन नहीं हुआ।
एक बार सांसद सिंधिया ने प्रदेश के सीएम से मिलने का समय मांगा उन्हे सीएम ने स…

डरी हुई कांग्रेस ने नहीं फूंका मोदी का पुतला

Image
शिवपुरी। मप्र कांग्रेस कमेटी के स्पष्ट निर्देश के बावजूद पुलिस कार्रवाई से डरी हुई कांग्रेस ने शिवपुरी में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला नहीं फूंका। अलबत्ता उन्होंने एक पुतला जरूर जलाया जिस पर लोकतंत्र का हत्यारा लिखा था।
जब इस संबंध में शहर काँग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन से पूछा गया कि वह पुतले किसके थे लोकतंत्र का हत्यारा कौन है तो उनका जबाब था कि वो तो आप जानते ही हो कि कौन है लोकतंत्र का हत्यारा यानि कि वह अपने मुंह से बताने से कतराते दिखाई दिये ना जाने किस डर से।
इस बीच देहात टीआई संजीव तिवारी की भी राकेश जैन आमोल से जमकर मुंहवाद हुआ क्यूकि आमोल उस पुतले पर कुछ लिखने की कोशिश कर रहे थे जो टीआई तिवारी को ठीक नही लगा और वह विरोध स्वरूप आमोल को कड़क लहजे में समझाते हुए बन बैठे जिस पर काँग्रसियों ने दोनों के बीच समझाइश कर बात को खत्म किया।
पुतला दहन के दौरान शहर के नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह,उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी , राकेश गुप्ता पूर्व शहर काँग्रेस अध्यक्ष,राकेश जैन आमोल शहर काँग्रेस अध्यक्ष,नरेन्द्र जैन भोला ,रविन्द्र शिवहरे नपं अध्यक्ष कोलारस,योगेन्द्र रघुवंशी…

भाजपा के मार्गदर्शन मंडल घोषित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के आदेशानुसार संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी व संगठन मंत्री श्याम महाजन के निर्देशन में भाजपा शिवपुरी जिले के उचित मार्गदर्शन व कार्य गति विस्तार परामर्श हेतु मार्गदर्शन मंडल का गठन किया गया है।
इसमें लक्ष्मीनारायण गुप्ता पूर्व मंत्री, घनश्याम भसीन, शीतलचंद्र मिश्रा, राजेन्द्र निगम, डॉ प्रभाकर लंवगीकर, देवेन्द्र जैन , ओमप्रकाश खटीक, नरेन्द्र बिरथरे, महाराज सिंह, लक्ष्मण सिंह, लक्ष्मण व्यास, महेश पांडेय को रखा गया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने बताया है कि पार्टी वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में ही पार्टी के विस्तार व गति के लिए कार्य करेगे।

फांसी पर झूलती मिली नवविवाहिता की लाश, हत्या का आरोप

Image
शिवपुरी। रन्नौद कस्बे के ग्राम मोह मदपुर में बीती शाम एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। इधर मृतिका के मायके पक्ष के लोगो ने ससुरालीजनो पर हत्या के आरोप लगाए है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम मोह मपुर में रहने वाली लक्ष्मी (21)पत्नी जयपाल लोधी ने अपने ही घर में बीती शाम को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला ने ऐसा क्यों किया इसका अभी खुलासा नही हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि मृतिका की ससुरालीजनों से कुछ दिनो से अनबन चल रही थी वही मृतिका के मायके पक्ष वालों ने भी उनकी बेटी की हत्या करने के आरोप ससुरालीजनों पर लगाए है।
 घटना की सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी डीएस जादौन का कहना है पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच एसडीओपी साहब करेंगे और इसके बाद ही इसमें आगे की कोई कार्रवाई होंगी। 

कोलारस से राजस्थान जा रहे अवैध गेंहू व सोयाबीन से भरे 2 ट्रक जब्त

Image
शिवपुरी। कोलारस एसडीएम आरके पांडे के निर्देश पर नायब तहसीलदार सुनील प्रभास ने बिना कर चुकाए अवैध रूप से सोयाबीन एवं गेहूं परिवहन कर राजस्थान जा रहे दो ट्रकों को पकडऩे की कार्रवाई की है। दो ट्रकों को जप्ती कर तेंदुआ थाने पर रखवाया गया है।
ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व कोलारस-शिवपुरी से राजस्थान जा रहे सोयाबीन व गेहूं से भरे दो ट्रक टोल प्लाजा पर वाणिज्य अधिकारियों ने पकड़कर कार्रवाई की जद में लिए थे।
कोलारस एसडीएम आरके पाण्डेय को आज सुबह सूचना मिली थी कि कोलारस व शिवपुरी से बिना मंडी कर, वाणिज्य कर की चोरी कर सोयाबीन व गेहूं से लोड ट्रक राजस्थान जा रहे हैं। इसी सूचना पर शुक्रवार को नायव तहसीलदार सुनील प्रभास ने राजस्व टीम के साथ कोटानाका के पास राजस्थान-मप्र की सीमा पर जाकर जब चेकिंग की तो ट्रक क्रमांक आरजे-28, 1799 का मालिक सोयाबीन ारकर राजस्थान के देवरी ले जा रहा था।
दूसरे ट्रक क्रमांक-एमपी 09जी 8795 गेहूं से ओवरलोड भरा था। नायव तहसीलदार सुनील प्रभास ने जब कागजात खंगाले तो ट्रक चालक के पास परिवहन से संबंधित मंडी कर एवं वाणिज्य कर के कोई दस्ताबेेज नहीं पाए गए।
गेहूं से लोड ट्रक शिवपुरी के…

सरेबाजार युवक पर जानलेवा हमला, फायर झोंका

Image
शिवपुरी। भौंती थाना पुलिस ने एक युवक पर देशी कट्टे से फायर कर उसकी जान लेने के प्रयास व मारपीट करने के मामले में चार लोगो के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। घटना के पीछे पुरानी रंजिश का होना बताया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक भौंती बस स्टैण्ड पर आज दोपहर मुहार गांव में रहने वाला शिवाजी पुत्र बालाप्रसाद शर्मा खड़ा था तभी मौके पर राजा खंगार, कामेश तिवारी, संकेत तिवारी व दिलीप परिहार आ गए और उन्होने शिवाजी के साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी।
इतना ही नही आरोपियों ने शिवाजी पर जान से मारने की नीयत से देशी कट्टे से फायर भी किया लेकिन गोली सिर के पास से गुजर गई और शिवाजी इस घटना में बाल-बाल बच गया। पुलिस ने इस मामले में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है। 

बड़ी बहन के सामने अश्लील हरकतें

Image
शिवपुरी। पिछोर के काजी गली में आज सुबह एक हरिजन युवती के साथ एक युवक ने रास्ता रोकर छेड़छाड़ कर दी। घटना के दौरान पीडि़ता की बड़ी बहन भी उसके साथ थी।
आरोपी न केवल छेड़छाड़ की बल्कि विरोध करने पर गाली-गलौच करके मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक रहवर पुत्र मुश्ताक खान के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जलावर्धन योजना: दोशियान कंपनी निबटाएगी अपना अधूरा काम

Image
शिवपुरी। पेयजल समस्या को लेकर मप्र सरकार के जो प्रयास चल रहे थे उनके सार्थक परिणाम आना शुरू हो गए है। खबर आ रही है कि नगरीय प्रशासन के आयुक्त के समक्ष विगत रोज दोशियान कंपनी के द्वारा कार्य करने की लिखित रूवीकृति दी गई है।
एक तरफ जहां सरकार ने योजना की समीक्षा करके वस्तुस्थिति को जानते हुए वित्तीय प्रावधान करने की कार्य योजना बनाई है तो इस जलावर्धन योजना को लेकर एजेंसी के मामले में लंबे समय से चला आ रहा गतिरोध शांत होता दिखाई दे रहा है। इसके लिए जलावर्धन योजना की ठेकेदार कंपनी दोशियान काम करने के लिए राजी हो गई है।
शिवपुरी की पेयजल समस्या को लेकर जल क्रांति और जल आन्दोलन के माध्यम से जो जनता का दबाब सरकार पर बना था उससे सरकार गंभीर हुई थी। इस मामले में कलेक्टर राजीवचन्द्र दुबे ने आन्दोलन के दौरान मप्र शासन को अवगत कराया भी था कि लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति बिगडऩे के हालात है।
 इसके बाद सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर प्रदेश की मंत्री व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने इस मामले में प्रयास शुरू किए। जिसके तहत मु यमंत्री ने भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल के सामने योजना के तुरंत चालू कराने के निर…

अधेड़ महिला के घर पर किया कब्जा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के बैराढ़ कस्बे में ग्राम कालामढ़ में एक अधेड़ महिला के मकान पर बैराढ़ के एक युवक ने जबरन कब्जा कर लिया। पीडि़त महिला ने अपने इस मकान को कब्जेधारी से छुड़वाने के लिए पुलिस की शरण ली है।
लेकिन अब तक उसकी सुनवाई नहीं, पीडि़त महिला ने पुलिस अधीक्षक से भी कार्यवाही की मांग की है हालांकि पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार बैराढ़ के ग्राम कालामढ़ में निवास करने वाली 60 वर्षीय महिला सगोबाई पत्नि भगवान आदिवासी ग्राम में रहकर अपना गुजर बसर करती है।
इस अधेड़ आदिवासी महिला ने जैसे तैसे एक मकान बनवा रखा था लेकिन कुछ समय से यहां बैराढ़ के एक युवक जमील मुसलमान द्वारा सगोबाई के मकान पर जबरन कब्जा कर लिया गया है।

इस मामले की शिकायत सगोबाई ने पुलिस में की। पुलिस ने अधेड़ महिला की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 448,427,504 ताहि के तहत मामला विवेचना में ले लिया है।
पीडि़ता की मांग है कि उसके मकान पर कब्जा करने वाले कब्जाधारी युवक से उसका मकान खाली करवाकर उसे दिया जाए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

आधीरात को घर में घुसा युवक, महिला से कीं अश्लील हरकतें

Image
शिवपुरी। जिले के सीहोर थाना के ग्राम बहंगवा में एक महिला को अकेला पाकर ग्राम के ही युवक की नीयत महिला पर डोल गई और रात्रि लगभग 12 बजे वह महिला के घर में घुस गया और अश्लील छेडख़ानी शुरू कर दी।
जिस पर महिला ने विरोध किया और चीखी तो आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बहंगवा निवासी रूबी (परिवर्तित नाम)उम्र 25 वर्ष का पति रमेश(परिवर्तित नाम)प्रजापति अपने खेतों पर काम करने गया हुआ था। इसी बीच वह रात में खेत पर ही रूक गया और घर में रूबी अकेली थी।
जिस पर ग्राम के युवक कप्तान सिंह प्रजापति की बुरी नजर गढ़ गई और रात में लगभग 12 बजे कप्तान- रूबी के घर में घुस गया और उसके साथ अश£ील छेडख़ानी शुरू कर दी। जिस पर महिला ने इसका विरोध किया और चीखने चिल्लाने लगी, यह शोर अन्य लोगों ने दरवाजा खटखटाया तो आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ।
बाद में रूबी ने पति के आने पर पूरा किस्सा उसे सुनाया और अपने पति के साथ पुलिस थाना सीहोर पहुंचकर आरोपी कप्तान के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ …

घर में घुसा पूरा परिवार अकेली महिला को पीटा

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना सुभाषपुरा में एक महिला के साथ उसके ही पड़ौस में रहने वाले कुछ लोगों ने घर में घुसकर रंजिशन मारपीट कर दी। घटना के बाद आरोपी मौके से भाग खड़े हुए।
वहीं पुलिस अपने पति के साथ पुलिस थाना सुभाषपुरा पहुंची और पूरे मामला का वाक्या कह सुनाया जिस पर पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार महिला धनवती पत्नि रामदिनेश धाकड़ निवासी धौलागढ़ के साथ उसके ही पड़ौस में रहने वाले विनोद, भोले, भरत, कमल शर्मा निवासी धौलागढ़ ने गत दिवस घर में घुसकर रंजिशन विवाद रखते हुए मारपीट कर दी।
घटना के समय चूंकि महिला का पति मौजूद नहीं था और आरोपियों ने एक राय होकर महिला के साथ मारपीट कर मौके से भाग खड़े हुए, बाद में गाली-गलौज करते हुए महिला धनवती को जान से मारने की धमकी भी आरोपीगण दे गए।
 अपने साथ हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट महिला ने पति के आने के बाद पुलिस थाना सुभाषपुरा में की। जहां पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा २९४,३२३,५०६,३४ ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

भक्तामर पाठ: उंगलियों के पहले हिस्से में होता है लक्ष्मी का वास

Image
शिवपुरी। जैन श्वेताम्बर मंदिर पर भक्तामर संपूट अभिषेक का आयोजन किया जा रहा है। आज तीसरे दिन भक्तामर की 9-10-11-12वीं गाथाओं को बोलकर 27 बार अभिषेक किया गया। चातुर्मास करने पधारी साध्वी शुभंकराश्रीजी ठाणा दो द्वारा उक्त आयोजन किया जा रहा है।
जिसमें जैन समाज के सभी  स्त्री-पुरूष एवं बच्चे भाग ले रहे है। कार्यक्रम में आज तीसरे दिन जिन गाथाओं को पढ़ा गया उनमें नवीं गाथा लक्ष्मी जी की है और सभी अभिषेक करने वाले जैन श्रावकों ने लक्ष्मीजी का अभिषेक किया है।
साध्वी शुभंकराश्रीजी ने उक्त भक्तामर अभिषेक की महिमा बताते हुए कहा कि भक्तामर की इन गाथाओं को बोलने से एवं अभिषेक करने से लक्ष्मी प्रसन्न होती है।
उन्होंने कहा कि जब हम सुबह सोकर उठें तो  पूर्व दिशा की ओर अपने दोनों हाथों को खोलकर जोड़ें और उनकी तरफ निहारें, क्योंकि हमारे हाथों की उंगलियों के ऊपरी हिस्से पर लक्ष्मी जी, बीच के हिस्से पर सरस्वती जी का एवं बाकी शेष भाग में अन्य सभी देवी-देवताओं का वास होता है।
इसके बाद तीन णमोकार मंत्र उच्चारण कर दोनों हाथों को आंखों सहित चेहरे पर फेरें। जब आप बिस्तर से जमीन पर पैर रखें तो देख लें कि कोई जीव…