Posts

Showing posts from March 27, 2015

पढिए नपा में नए घोटाले रूपरेखा: पूर्व नपा उपाध्यक्ष ने लगाए आरोप

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद में यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि सामग्री की खरीद अधिकृत विक्रेताओं से खरीदने की शर्त लगाया जाना उचित नहीं है। जो भी ठेकेदार न्यूनतम दर निविदा में भरेगा उसे ही सप्लाई ऑर्डर दिया जाएगा।
लेकिन नपा प्रशासन परिषद द्वारा पारित आदेश की अव्हेलना कर रहा है। उक्त आरोप नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भानु दुबे ने लगाया है। उनका आरोप है कि अधिकृत विक्रेता की शर्त लगाकर नगर पालिका प्रशासन अपने हित साध रहा है।
नपा के पूर्व उपाध्यक्ष भानु दुबे ने बताया कि हाल ही में विद्युत सामग्री क्रय करने के लिए जारी की गई विज्ञप्ति में अधिकृत विक्रेता को ही सामग्री सप्लाई करने की शर्त रखी गई है जबकि परिषद की बैठक में यह निर्णय पारित हुआ था कि अधिकृत विक्रेता की बाध्यता को खत्म कर सिर्फ सामग्री दर्शाई गई कंपनियों की होनी चाहिए।
नगर पालिका द्वारा जीआईसीआई सामग्री खरीदने के लिए जारी की गई विज्ञप्तियों में अधिकृत विक्रेता का होना अनिवार्य किया गया है जबकि परिषद की बैठक में इस बाध्यता को खत्म कर दिया गया था। जिसे लेकर पार्षद भानु दुबे ने नपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उन्होंने जारी की गई …

श्रीमद् भागवत कथा के लिए आज निकलेगी कलश यात्रा

Image
शिवपुरी। शहर के झांसी रोड़ स्थित श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर बड़े उत्साह व उल्लास के साथ प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी हनुमान जयंती मनाई जाएगी। इस आयोजन की भव्य शुरूआत आज कलश यात्रा के साथ होगी। जहां कलश यात्रा ोड़ापति हनुमान मंदिर से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गोँ से होते हुए कार्यक्रम स्थल खेड़ापति मंदिर के सामने संपन्न होगी।
इस दौरान मु य यजमान नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी सपत्निक श्रीमती बबीता शर्मा के साथ श्रीमद् भागवत को अपने सिर पर रखकर चलेंगें। जगह-जगह इस कलश यात्रा का नगरवासियों द्वारा स्वागत किया जाएगा व पुष्पवर्षा कर कलश यात्रा को भव्यता प्रदान की जाएगी।
आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी महाराज ने बताया कि श्री खेड़ापति भक्त मण्डल द्वारा हनुमान जयंती को उत्साह से मनाए जाने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई है जिसमें नवरात्रि समापन के बाद राम जन्म के साथ ही आज 28 मार्च से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होगा, जहां कथा के मु य यजमान नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी सपत्निक श्रीमती बबीता शर्मा होंगें।
कथा …

प्रशासन से परेशान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शहर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ ने अपने न्यूनतम वेतन व अन्य समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर बीपी माथुर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए कार्यकर्ताए नारे लगा रही थी जिसमें उनका कहना था कि हम फूल नही चिंगारी है और भारत की नारी है।
ज्ञापन में मु य रूप से मांग थी कि उनका वेतन पिछले तीन महिनो ने नही मिल रहा है वही जो आंगनवाड़ी केन्द्र किराए पर है उनका किराया भी विभाग द्वारा भुगतान नही किया जा रहा जिसके चलते अब आंगनवाड़ी केन्द्र खाली करने की स्थिति बन गई है।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ का कहना है कि वे कई वर्षो से शासन व समाज के लिए काम कर रही है। इसके बाद भी उन्हें नियमित कर्मचारी नही बनाया गया है। उन्हें जो मानदेय दिया जाता है उसमें परिवार का ठीक तरह से गुजारा भी नही हो पाता। ऐसे में पिछले तीन महिनो से वह मानदेय भी नही मिला है।
ज्ञापन के माध्यम से कार्यकर्ताओ ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि उनकी मांगे जल्द नही मानी गई तो वे आंदोलन के लिए बाध्य होगी और  इसकी पूरी जि मेदारी प्रशासन की होगी। फोटो- डिप्टी कलेक्टर बीपी माथुर को ज्ञापन सौंपती आंगनवाड़ी कार्यकर्ताए।

शनिवार से शुरू होगा अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन

Image
शिवपुरी। अपने भावी जीवन साथी की तलाश करने के उद्देश्य से मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा युवक-युवती परिचय स मेलन का आयोजन आज गांधी पार्क मैदान में किया जा रहा है। आयोजन को गतिशीलता और भव्यता प्रदान करने के लिए समाज का हरेक वर्ग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर नए रिश्तों की डोर में बंधने का प्रयास करेगा।
कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथिद्वयों द्वारा किया जाएगा। जिसमें युवक-युवतियों सहित उनके परिजन कार्यक्रम में शामि होंगे और कार्यक्रम को सफल बनाऐगें। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राकेश गर्ग (टिल्ल्ूा) व महामंत्री सुदर्शन प्रधान ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के लिए गांधी पार्क मैदान में एक बड़ा पाण्डाल लगाया गया है और स मेलन की व्यवस्थाओं के लिए सभी को अपने-अपने दायित्व सौपे गये हैं।
जिनमें वित्त व्यवस्था महेश गोयल, अमानती सामान गृह अग्रवाल मित्र मण्डल, जल व्यवस्था द्वारिका प्रसाद कार्या वाले, भोजन व्यवस्था मोहन जी सेसई वाले, मेला व्यवस्था रामेश्वर जी गुप्ता, कैलाश गुप्ता, स्वास्थ्य व्यवस्था डॉ. दिनेश गोयल, किट वितरण व्यवस्था मित्र मण्डल, मेल-मिलाप समिति श्रेयांस जैन, सुआलाल किलावली वाले, गो…

रामनवमीं आज: पढ़िए कहां क्या होगा

Image
शिवपुरी। महाराष्ट्रीयन समाज शिवपुरी चैत नवरात्रि की नवीं मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर भगवान श्री राम के दरबार की पूजा अर्चना, आरती तथा ग्वालियर से आमंत्रित आध्यात्म विदूषी श्री वैहरे द्वारा ईश्वर के द्वारा सृष्टि की उत्पत्ति व धर्म की मर्यादा के बारे में वृतांत संबोधित किया जाएगा। 
महाराष्ट्र समाज के अध्यक्ष विनय राहुरीकर ने कहा कि महाराष्ट्रीय समाज प्रतिवर्ष रामनवमी उत्सव पुरानी शिवपुरी स्थित प्राचीन सुप्रसिद्ध श्रीराम मंदिर पर एकत्रित होकर मनाता है। मंदिर के पुजारी एमआर नेवासकर एवं एचआर नेवासकर एडवोकेट के द्वारा भजन कीर्तन आदि धार्मिक आयोजन किये जाते हैं। 
इस बार कथा वाचक श्री वैहरे जी को ग्वालियर से बुलाया है। उनके द्वारा 28 मार्च शनिवार को सुबह 10:30 बजे से आध्यात्म पर विस्तृत प्रकाश डाला जायेगा। राम नवमीं को श्री राम मंदिर पर भव्य सजावट एवं लाईटिंग की जायेगी। भगवान श्री राम का दोपहर 12 बजे से जन्मोत्सव के बाद आरती एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा। 
श्री राहुरीकर व श्री नेवासकर बन्धु ने समस्त भक्तगणों से समय पूर्व आने का आग्रह…

मौसम के परिवर्तन ने फिर बढाई किसान की चिंताए

Image
शिवपुरी। बीते कुछ दिनों पूर्व हुई ओलावृष्टि से किसानों को निजात नहीं मिल पाई कि एक बार फिर से मौसम की बदलती करवट से किसानों की चिंताऐं बढऩे लगी है। भले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री , सांसद और विधायक ग्रामों का दौरा कर बर्बाद हुई फसलों के लिए किसानों को सांत्वना देने का काम कर रहो लेकिन इसके बाद भी किसान परेशान है।
मौसम में अचानक आ रहे बदलाव से खेतों में खड़ी और कटी पड़ी गेहॅूॅं की फसल को लेकर किसान खासा मुश्किल में है कि करें तो आखिर क्या...। वैसे भी प्रकृति में आने वाले बदलाव के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता लेकिन इस तरह किसानों को ही मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा कराए जा रहे सर्वे की कार्य पूर्णता को लेकर भी किसान अचरज में है जहां कई जगह सर्वे पूरा कर लिया गया है तो कई किसान आज भी सर्वे करने वाले पटवारी के आने के इंतजार में है।
बताना होगा कि पूरा प्रदेश पिछले कुछ समय से बारिश और ओलों की बौछार से इतना पीडि़त हो गया है कि यदि एक बार और बारिश हुई तो वह इससे उबर नहीं पाएगा। लेकिन वर्तमान हालातों को देखा जाए तो स्थिति फिर से बिगड़ती नजर आ रही है। गर्मी के मौसम …

OM DANTEL CLINIC

Image
आपके अपने शिवपुरी शहर में, ओम डेन्टल क्लीनिक पर आपके दाँतो व मुख से संबधित सभी रोगो से संपूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है। इस क्लीनिक पर आपके दाँतो का ईलाज आधुनिक मशीनों द्वारा किया जाता है।
ओम दंत चिकित्सालय की डॉ. दीपमाला चौरसिया एंव डॉ.अनवर आलम ने कहा  कि हमारे क्लीनिक दाँतो व मुख की सभी तरह की बीमारियों का ईलाज जैसे मुहं कम खुलने का ईलाज,दाँतो को गर्म ठंडा लगना,दाँतो का ईलाज,मुख से दुर्गन्ध व मसूडो से खून आना व पायरिया का जड़ से ईलाज,के साथ-साथ दाँतो के एक्सरे की सुविधा व उचित समाधान किया जाता है
इसके अतिरिक्त हमारे चिकित्सालय पर दाँतो की कृत्रिम डेन्टल इीम्प्लान्ट की सुविधा,गंदे दाँतो की मशीन द्वारा व पॉलिशिंग,ढेडे मेडे दाँतो का इजाज,नई बत्तीसी बनवाना,दाँतो पर केप लगवाना,और दाँतो के रंग का मसाला भरवाना एंव आधुनिक मशीन द्वारा बिना दर्द के दांत निकालने सुविधा हमारे क्लीनिक पर है।
BRAND NAME OM DANTEL CLINIC
DIRECTOR DR.DEEPMALA CHORASIYA B.D.S. (Oral & Dentel Surgeon.)
DR.ANBAR AALAM B.D.S. (Oral & Dentel Surgeon.)
Mobile No. 88895-21900 7879894624
Add. Near by Dhakar Petrol …

डॉक्टर पर्चा ढूंढते रहे, उधर महिला मर गई

Image
शिवपुरी। फिजिकल निवासी एक बुजुर्ग महिला की मौत डॉक्टर व स्टॉफ की लापरवाही से हो गई है बताया गया है कि महिला की मौत डॉक्टर द्वारा बनाया गए पर्चे के खोने के कारण देरी से हुई है। पर्चा को तलाशने में समय चला गया, परिजनो को चिल्लाने के कारण महिला को तत्काल एक इंजेक्शन लगाया गया। इसके कुछ समय बाद ही महिला की मौत हो गई।
जानकरी के अनुसार फिजीकल निवासी रामश्री उम्र 65 वर्ष पत्नी लालाराम सेन, की सुबह लगभग 7:30 बजे अचानक हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल लाया गया। उनके साथ बेटा, बहू व पोता भी आया। नाइट डयूटी डॉक्टर राजीव ने 7:50 बजे महिला का पर्चा बनवाया। कुछ देर बाद वे चले गए, क्योंकि सुबह आठ बजे डॉक्टर आरपी सिंह वहां डयूटी पर आ गए।
इस दौरान बोतल तो लगा दी, लेकिन महिला को उठ रहे दर्द को वे भी नहीं समझ पाए तो कॉल डॉक्टर पीडी गुप्ता को फोन किया। इसके बाद डॉ.गुप्ता वहां आए तो उन्हें महिला का वो पर्चा ही नहीं मिला, जो नाइट डयूटी वाले डॉक्टर बनाकर गए थे। कुछ देर तक उस पर्चे को तलाशा गया, जब वो नहीं मिला तो 8:50 बजे यानि पूरे एक घंटे बाद दूसरा पर्चा बनाया गया।
तभी एक नर्स ने महिला को इंजेक्शन लगाया और दर्द…