Posts

Showing posts from January 19, 2015

4 दिनों से बदबू मार रही थी घर में बंद लाश

शिवपुरी। कोलारस के ग्राम सनवारा में एक मकान से कई दिन से दुर्गंध आने के बाद जब उस मकान को खोला गया तो उसमें एक वृद्ध की लाश मिली। वृद्ध की मौत कैसे हुई इसका अभी खुलासा नही हुआ है पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शौचालय घोटाले का आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार

दिनारा। एसडीओपी पीएस सोलंकी ने दिनारा ग्राम पंचायत में हुए शौचालय घोटाले के मामले में सोमवार को पंचायत के रोजगार सहायक नितिन गुप्ता को गिर तार कर न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की है।

फिजीकल क्षेत्र में 24 घंटे से ब्लैैक आउट

शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेंत्र में वाइन शॉप के सामने मौजूद ट्रांसफार्मर में रविवार-सोमवार दर यानी रात आग लगने के कारण अलसुबह से बिजली की सप्लाई पूरी तरह से ठप्प रही।

एसपी ने रातौर में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेंत्र स्थित ग्राम रातौर में सोमवार को पुलिस का जन सवांद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसपी एमएल छारी, एसडीओपी एसकेएस तोमर सहित टीआई कोतवाली योगेन्द्र सिंह जादौन मौजूद रहे। कार्यक्रम में लोगो ने एक-एक करके अपनी समस्याएं पुलिस के समक्ष बताई वही एसपी ने ग्रामीणों से पुलिस से मित्रवत रूप से व्यवहार करने के साथ-साथ कोई भी घटना होने पर पुलिस को तुरंत सूचना देने की बात कही।

अवैध रूप से बिकने जा रहा मूंगफली का दाना पकड़ा, 5 गुना किया जुर्माना

करैरा। तहसीलदार यूसी मेहरा ने रविवार रात को अवैध रूप से मूंगफली के दाने से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को महुअर कॉलोनी के पास से पकडऩे की कार्रवाई की है। पकड़ी गई ट्रॉली के व्यापारी के खिलाफ मंडी टैक्स का पांच गुना जुर्माना जमा करने की कार्रवाई की है। जिसके तहत व्यापारी से टैक्स के रूप में 28 हजार रूपए जमा कराए गए है।

2 लाख में बिका तहसीलदार: और रिजेक्ट मतो की गिनती कर दी

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हारे हुए प्रत्याशी ने अपनी हार की ठीकरा तहसीनलदार पर मढ़ा है। जहां पराजित प्रत्याशी ने 2 लाख रूपये लेकर उसे हारने के लिए तहसीलदार को जि मेदार ठहराया। इस संबंध में पीडि़त ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है।

अटारई के चुनाव निरस्त करने की मांग

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास क्षेत्र में ग्राम अटारई में विजयी प्रत्याशी की जीत को लेकर हारे हुए प्रत्याशी ने मतपेटी में छेडख़ानी के आरोप लगाए और सील टूटी हुई होना बताया इसके साथ ही उसने मतदान केन्द्र क्रमांक 145 व 146 के मतों में भी भिन्नता बताई।

वेदों मंत्रों के उच्चारण से होता है सुख-समृद्ध का आभास : पं.नरेशदत्त आर्य

शिवपुरी। वेदों की अपार महिमा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लगातार तीन वर्षों के बाद पुन: इस वर्ष भी आर्य समाज शिवपुरी द्वारा वेदकथा का भव्य आयोजन किया गया है। जिसमें प्रसिद्ध आर्य वक्ता पं.नरेशदत्त की सुमधुर वाणी में भजनों और वेदकथा का वाचन किया जा रहा है।

मुन्नालाल ने रोकी रिशिका की भ्रष्टाचार एक्सप्रेस

Image
शिवपुरी। नपा की सरकार बदलते ही, शासन से मान्यता प्राप्त भ्रष्टाचार की ब्रांड ऐम्बेस्डर रिशिका अष्ठाना के कार्यकाल की भ्रष्टाचार में आंकठ डूबी फाईले खुलने लगी है। ऐसी ही दो फाईलो का पेमेन्ट नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के द्वारा रोके जाने के सामाचार प्राप्त हो रहे है।

शराबी के झूठ ने कराया बलवा, एक घायल, 6 फरार

शिवपुरी। गोपालपुर थाना क्षेत्र में विगत दिवस एक शराबी युवक के झूठ ने गांव की शांति को भंग कर दिया, जहां गांव में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी, लुहांगी चली जिनमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी रिपोर्ट पर से पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 149, 452, 323, 294, 506 बी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

बैंक में चोरो का धावा, लुटते लुटते बचा SBI

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना पुलिस की सक्रियता के कारण कस्बे का बैंक लुटते-लुटते बच गया, लेकिन बदमाश बैंक से कम्प्यूटर और उसके पार्ट्स सहित कुछ चैक बुक ले जाने में सफल रहे।  पुलिस ने इस मामले में छानबीन कर बदमाशों की खोजबीन शुरू कर दी है। बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस बदमाशों तक पहुंच गई है।

ONEWAY: नपा ने प्याऊ हटाई, अब सरकारी क्वार्टर के अतिक्रमण हटाने की मांग

शिवपुरी। ठंडी सड़क को ONE WAY बनाने के लिये नगरपालिका प्रशासन ने प्रयास शुरू कर दिये हैं। कल नपा अमले ने सब्जी मण्डी पर बनी वर्षों पुरानी प्याऊ को तोड़ दिया और उसकी आड़ में बैठे अतिक्रामकों को भी वहां से खदेड़ दिया है जिससे संकुचित रास्ता बड़ी सड़क में तब्दील हो गया है। प्याऊ हटने के बाद वहां के नागरिकों ने नगरपालिका के क्वार्टरों के सामने के अतिक्रमण को भी हटाने की मांग की है।

वात्सल्य समूह के अध्यक्ष डॉ. दिलीप और महासचिव मुकेश बने

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था वात्सल्य समूह की नवीन कार्यकारिणी 2015-16 का गठन किया गया है जिसमें दो वर्ष के लिये पदाधिकारियों का मनोनयन सर्वस मति से किया गया है।

शिवपुरी की सड़कों के लिए कलेक्टर ले आए 40 करोड़

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर की सडकोें के कारण भाजपा को नपा में हार का मुंह देखना पडा, लेकिन इन सड़कों के लिए सुधार का ठोस प्रोग्राम कोई नहीं ला पाया। सांसद, राज्य सरकार पर आरोप लगाती रहे, विधायक मान अपमान का हिसाब किताब लगाती रहीं, लेकिन जब माननीय कुछ ना कर पाए तो प्रशासनिक अमले ने काम शुरू किया और कलेक्टर के प्रयासों से शिवपुरी की सड़कों के लिए 40 करोड़ का बजट मिल गया।

स्टाल में आग लगाने वाले बदमाशों को पकड़कर छोड़ा

शिवपुरी। शहर के दो बत्ती चौराहे पर शनिवार की रात एक लाल रंग की इंडिका कार में सवार होकर आए बदमाशों द्वारा एक स्टाल में आग लगाने वाले बदमाशों को फिजीकल पुलिस ने पड़ताल कर पहले तो पकड़ लिया और बाद में उससे सांठगांठ कर दबाब बनाकर पीडि़त से राजीनामा कराकर मामले को चलता कर दिया। बताया जा रहा है कि इस मामले में उक्त कार एक इंजीनियर पुत्र की थी।

दो नाबालिगो से छेड़छाड़, केस दर्ज

शिवपुरी। नरवर क्षेंत्र के अलग-अलग ग्राम लखनापाल व बरखाड़ी में नाबालिग किशोरियों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनो ही मामलो में मामला दर्ज कर आरोपियों की गिर तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

भोपाल से आई महिला ने भी नहीं पहचाना अंधकुएं में मिली लाशों को

शिवपुरी। पोहरी के ग्राम सिंघाड़ा के पास एक अंधकुएं में शुक्रवार को मिली दो बच्चों की लाशों के मामले में रविवार को भोपाल के बैरागढ़ से एक महिला उन दोनो शवों को पहचानने के लिए पोहरी आई।

लव जेहाद: निकाह का वादा कर 2 साल तक करता रहा दलित महिला शौषण

Image
शिवपुरी। शहर के बड़ौदी इलाके में लव जेहाद का मामला सामने आया है। एक मुसलमान युवक ने एक दलित महिला का 2 साल तक यौन शोषण किया। पीड़िता विधवा महिला है, पति की मौत के तत्काल बाद ही युवक ने महिला को अपना शिकार बना लिया और निकाह का वादा कर शोषण करता रहा। बाद में अपनी वादे से मुकर गया।

छोटा सिलेंडर फटा, मां-बेटा घायल, हालत नाजुक

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेंत्र के ग्राम अकाझिरी कस्बे के गुरूकुदवाया में आज सुबह अचानक से आग की चपेट में घर में रखा एक छोटा सिलेंडर आ गया। सिलेंडर में इतनी तेज आग लगी कि वह कुछ देर बाद तेज आवाज के साथ फट गया और उसके दो टुकड़े हो गए।