Posts

Showing posts from January 13, 2015

पढ़िए मकर संक्रांति को कैसे बनाएं सौभाग्य संक्रांति

Image
भारतीय ज्योतिष में बारह राशियां मानी गयी हैं। उनमें से एक का नाम मकर राशि है। मकर राशि में सूर्य के प्रवेश करने को 'मकर संक्रांति' कहते हैं। यों तो यह संक्रांति प्रत्येक मास में होती रहती है पर मकर और कर्क राशियों का संक्रमण विशेष महत्व का होता है।

फर्जी वोटिंग को लेकर हुआ विवाद, प्रत्याशी पुत्र के साथ हुई मारपीट

Image
जिले के बदरवास क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत बदरवास ब्लॉक की ग्राम पंचायत सड़बूड़ के ग्राम थाई ोड़ा में प्रात: 11:30 बजे के लगभाग जनपद पंचायत सदस्य के रूप में चुनाव लड़ रही प्रत्याशी श्रीमती शकुन बाई अवस्थी के पुत्र गोविन्द अवस्थी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है।

सुसाईड नोट दिखाकर दो साल से कर रहा था बालात्कार

Image
शिवपुरी। तुम मेरी नही हुई तो जहर खाकर अपनी जान दे दूंगा और मेरी मौत के लिए तुम और तु हारा परिवार जि ोदार होगा। कुछ ऐसा ही मजनून युवक ने सुसाईट नोट पर लिखा और इसे आधार बनाकर वह एक दलित युवती को पिछले दो साल से ब्लैकमेल कर उसका बालात्कार कर रहा था।

अपने ही खेत के आम पर लटकी मिली युवक की लाश

Image
शिवपुरी। गोवर्धन कस्बे में रहने वाले एक युवक ने अपने खेत पर मौजूद आम के पेड़ से  लटककर जान दे दी। युवक ने ऐसा क्यो किया इसका अभी खुलासा नही हो पाया है। पुलिस ने मृतक का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शासकीय जमीन पर अतिक्रमण रोकने गए आरआई पर हमला

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेंत्र के ग्राम टीला में शासकीय जमीन पर निर्माण कर रहे तीन लोगो ने राजस्व निरीक्षक के साथ उस समय मारपीट कर दी जब आरआई तहसीलदार के आदेश पर शासकीय जमीन पर हो रहे मकान के कार्य को रोकने गए हुए थे।

नागरिकों ने सीएमओ को उसी के निवास पर घेरा, रिश्वतखोरी का आरोप

Image
शिवपुरी। शहर के वार्ड नबंर 33 के पार्षद ईस्माइल खान ने अपने वार्ड के एक सैकड़ा लोगों के साथ मंगलवार दोपहर सीएमओ को उनके निवास पर ही घेराव कर दिया।

Shri Mahakaal Jewellers

Image

मतपत्र में भिन्नता के कारण ग्राम नोहरा में मतदान रोका

Image
शिवपुरी। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2014-15 के तहत जिले में आज प्रथम चरण का मतदान छुटपुट घटनाओं के बीच जारी है। जिला पंचायत और जनपद सदस्य के लिये ईव्हीएम मशीन के द्वारा वोटिंग कराई गई जबकि पंच और सरपंच के लिये मत पत्रों के द्वारा चुनाव आयोजित कराया जा रहा है।

इमलिया में मतदान के दौरान हुए फायर के बाद मची भगदड़

Image
शिवपुरी। खनियांधाना से 19 किमी दूर ग्राम इमलिया में आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के कुछ समय बाद ही वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जहां सरपंच पद के उ मीदवार मलखान यादव और त्रिलोक सिंह यादव के समर्थक आपस में भिड़ गये।

मगरमच्छ विवाद: सीवर लाईन का रूट बदलने की तैयारी में पीएचई

Image
शिवपुरी। सिंध प्रोजेक्ट की तरह सीवर प्रोजेक्ट पर रोक लगाने वाले पार्क संचालक शरद गौड की हठधर्मिता पर नपाध्यक्ष सहित सिंधिया ट्रस्ट द्वारा तीखी आलोचना किये जाने के बाद पार्क प्रबंधन और पीएचई ने सीवर प्रोजेक्ट को पूरा कराने को लेकर बातचीत शुरू कर दी है।

11 साल बाद वापस मिले मांं के साथ गए लापता बच्चे

शिवपुरी। कहते है, ऊपर वाले का गणित कोई नही समझ सकता है वह अपनों से कब किसे दूर कर दे और कब किसे मिले दे ये कोई नही जानता है। ऐसा ही एक संयोग शिवपुरी में देखने को मिला। अपने पिता से बिछुडने के बाद बच्चे अपने पिता से 11 साल बाद मिले। इस परिवार को 11 साल बाद मिलते देख इस दृश्य को देख रहे सभी व्यक्तियो की आंखे नम हो गई।

इस सप्ताह बन सकती है मुन्नालाल की किचिन कैबीनेट

Image
शिवपुरी। नए नपाअध्यक्ष की प्रेसीडेंट इन काउंसिलिंग पीआईसी के गठन को लेकर कवायद तेज हो गई है नपाध्यक्ष की इस किचिन कैबीनेट के नाम से प्रसिद्ध इस पीआईसी में शामिल होने के लिए कांग्रेस के कई पार्षद सक्रिय देखे जा रहे हैं। नगर पालिका की इस नई पीआईसी का गठन इसी सप्ताह होने की संभावनाएं जताईं जा रहीं हैं।