Posts

Showing posts from April 2, 2019

BSP ने गुना-शिवपुरी लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया

Image
मध्य प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बसपा सुप्रीमों मायावती की ओर से जारी लिस्ट में मध्य प्रदेश के 9 लोकसभा क्षेत्रों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया गया है। इनमें मुरैना, गुना, सतना, रीवा, सीधी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, जबलपुर, खंडवा लोकसभा क्षेत्र शामिल है। गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से लोकेंद्र सिंह धाकड़ को प्रत्याशी बनाया गया है। इन्हें लोकेंद्र सिंह राजपूत एवं लोकेंद्र सिंह किरार के नाम से भी जाना जाता है।

शहर में हाईटेक तरीके से चल रहा है IPL के सट्टे का कारोबार,जिले भर में फैला रखा है जाल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में सट्टे का कारोबार तो पूर्व से खुलेआम चल ही रहा हैं। यहां पुलिस कर्मियों द्वारा छोटे मोटे सटोरियों को एक-दो पर्चियों के साथ पकड़ कर उन पर या तो 151 की या धू्रतकीड़ा अधिनियम की कार्यवाही कर उनसे मोटी रकम बसूलने में लगे हुए हैं, लेकिन पुलिस कर्मी मुख्य खाईबाजों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस कर्मियों को होने के बाद भी इनसे एक मोटी रकम भी बसूल कर इस कारोबार को खुला संरक्षण देने में लगे हुए हैं। 
इतना ही नहीं अब तो शहर में इन दिनों आईपीएल सट्टे का कारोबार भी खुले रूप से शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायियों द्वारा खुले रूप से संचालित किया जा रहा है। यह कारोबार शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी खुलेआम चल रहा हैं। बीते रोज एक पुलिस कर्मी ने एक व्यक्ति आम रास्ते पर मोबाईल चलाते पकड़ा और उससे आपीएल का सटोरिया बताकर उससे एक लाख रूपए की मोटी रकम बसूल कर छोड़ दिया। इससे पूरे शहर में पुलिस विभाग छवि धूमिल होती दिखाई दे रही हैं। 
शहर के कई सभ्रांत नागरिकों का कहना है कि इस तरीके के मामले में शहर में आए दिन देखने को मिल रहे हैं। साथ ही खुले रूप में सट्टे का कारोब…

शिवपुरी का विकास और प्रगति चाहता है सिंधिया परिवार:ज्योतिरादित्य सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जनसेवा को राजनीति के माध्यम से सिंधिया परिवार हमेशा करता आया है और करता रहेगा, शिवपुरी क्षेत्र का विकास और प्रगति में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी यही सिंधिया परिवार चाहता है,व्यापार से जुड़े जैन समाज को व्यापार करने में कोई परेशानी व समस्या नहीं आने दी जाएगी और यदि यदि कुछ गलत होता है तो सकल जैन समाज ही नहीं समूचे शिवपुरीवासियों के लिए सिंधिया परिवार ही ढाल और तलवार का काम करेगा लेकिन क्षेत्र के विकास में कोई अड़चन बर्दाश्त नहीं की जाएग। 
होली मिलन समारोह के माध्यम से सर्व सकल जैन का समागम अनूठा प्रयास है जिसमें होली के त्यौहार का संदेश असहिष्णुता को दूर करना है इसलिए जात-पात पर ना जाकर इंसानियत की तरह जिंदगी जीऐं और मिलकर संगठित होकर देश सेवा में अपना योगदान दें। उक्त उद्गार प्रकट किए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय होटल पीएस रेसीडेंस में वात्सल्य समूह, जैन मिलन, महावीर इन्टरनेशनल एवं पुलक चेतना मंच शिवपुरी द्वारा आयोजित सकल जैन समाज के होली मिलन समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 
इस दौरान कविगोष्ठी का आयोजन भी …

वीर तात्या टोपे शाखा की नवीन कार्यकारिणी गठित, अप्रैल माह की रूपरेखा तैयार | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे शिवपुरी की वर्ष 2019-20 की नवीन कार्यकारिणी का गठन कर लिया गया है। यह कार्यकारिणी एक अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 तक होने वाले प्रकल्पों का कार्यक्रमों का संचालन करेगी। नवीन कार्यकारिणी द्वारा एक अप्रैल से अपना कार्यकाल ग्रहण कर लिया है। कार्यकारिणी की बैठक में अप्रैल माह के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है। 
नवीन कार्यकारिणी के अध्यक्ष अमित खण्डेलवाल, सचिव चन्द्र मोहन नागपाल एवं कोषाध्यक्ष हर्ष मित्तल द्वारा परिषद के नियमानुसार कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें सीए विजय गुप्ता को शाखा का संरक्षक बनाया गया है। उपाध्यक्ष पद पर अशोक जैन, योगेश अग्रवाल, दीपक सिंघल एवं रश्मी सिंघल को तथा सह सचिव पद हेतु राकेश अग्रवाल एवं अर्चना जैन को रखा गया है। 
प्रचार सचिव का दायित्व शीतल जैन को दिया गया है। महिला संयोजक पर संगम अग्रवाल एवं महिला सह संयोजक पर नूपुर गोयल, वर्षा जैन एवं हर्षा मित्तल को रखा गया है जबकि कार्यकारिणी सदस्य के रूप में कपिल भाटिया, पंकज जैन इंद्रजीत चावला, अनिल गर्ग, सुनील भुगड़ा, महेंद्र उपाध्याय, नीरज गर्ग, संजीव सलूजा…

काल भैरव धारावाहिक में दिखेंगे शिवपुरी के सुनील | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की प्रतिभाओं ने अब फिल्मी दुनिया में भी अपनी अलग पहचान बनाने में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में कलर्स पर प्रसारित तू आशिकी, स्टार भारत पर प्रसारित सावधान इंडिया, सोनी पर प्रसारित क्राइम पेट्रोल, एण्ड टी.वी पर प्रसारित सिद्धी विनायक धारावाहिकों में अपने अभिनय के जौहर को दिखाने वाले सुनील धनावत अब स्टार भारत चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक काल भैरव में अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। 
ज्ञात हो कि सुनील धनावत जवाहर कॉलोनी पुरानी शिवपुरी के निवासी हैं जिन्हें महाराणा प्रताप हाईस्कूल पुरानी शिवपुरी अध्ययनरत रहते हुए बचपन से ही अभिनय का शौक रहा हैं। इसी लगन के रहते वे अपना अभिनय के क्षेत्र में अपना भाग्य अजमाने मुम्बई पहुंचे एवं अथक संघर्ष करते हुए अपनी अभिनय प्रतिभा को निखारते रहे और विभिन्न चैनलों पर प्रसारित धारावाहिक में अपना किरदार निभा रहे हैं।
साथ ही सलमान खान की दबंग-3 में भी उन्हें एक भूमिका निभाने का अवसर मिल सकता हैं। लेकिन वर्तमान में स्टार भारत पर प्रतिदिन सायं 7 बजे प्रसारित होने वाले धारावाहिक  कालभैरव में अभिनय को काफी सराहा जा रहा हैं। शिवपुरी का नाम रोशन करने वा…