Posts

Showing posts from January 22, 2019

बाल आयोेग के अध्यक्ष ने किया निरीक्षण, बच्चों की शिकायत मैडम डंडे से मारती है, बसें भी मिली खटारा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश बाल आयोग के अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा और सदस्य बृजेश सिंह चौहान ने मंगलवार को सेंट चार्ल्स स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान इस विद्यालय में कई खामियां देखने को मिली। बाल आयोग की टीम को स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने शिकायत करते हुए बताया कि यहां पर मैडम बहुत मारती हैं और एक दिन तो एक बच्चे को मारते-मारते डंडा तक तोड़ दिया। बाल आयोग की टीम ने जब इस स्कूल बसों का निरीक्षण किया। तो कंडम बस स्कूल परिसर में मिलीं। 
एक ड्राइवर के पास न तो ड्राइविंग लाइसेंस था और न ही अन्य कागज मिले। इन खामियों को बाल आयोग ने गंभीरता से लिया है और कार्रवाई की बात कही। सेंट चार्ल्स स्कूल के निरीक्षण के दौरान बाल आयोग अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा, आयोग सदस्य बृजेश चौहान के साथ बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ अजय खेमरिया, सदस्य रंजीत गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी आर बी सिंडोसकर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी ओपी पांडे व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
पांचवी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची का बेग निकला 15 किलो का बाल आयोग की टीम ने जब सेंट चार्ल्स स्कूल का निरीक्षण किया तो  इस विद्यालय की पांचवी कक्षा में पढ़ने वा…

मारपीट के आरोपीयों को 1- 1 साल की जेल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज न्यायालय पोहरी के जेएमएफसी धीरज कुमार के न्यायालय में हुए महत्वपूर्ण निर्णय में घर में घुसकर मारपीट करने के आरोपीगण कल्लू उर्फ कल्याण पुत्र प्रहलाद एवं मलखान सिंह पुत्र रामनिवास निवासी गण ग्राम ऊंची बरोद थाना बैराड़ को एक-एक वर्ष के कठोर कारावास एवं 1300-1300 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया शासन की ओर से पैरवी एडीपीओ विशाल काबरा ने की।
अभियोजन के अनुसार दिनांक16 सिंतबर 2016 को रात्रि 9:30 बजे आरोपी गण कल्लू उर्फ कल्याण एवं मलखान सिंह ने ग्राम ऊंची बरोद अंतर्गत थाना बैराड़ में फरियादी औतार सिंह की उसके घर में घुसकर मारपीट कर दी थी। पुलिस थाना बैराड़ ने फरियादी औतार की रिपोर्ट पर से आरोपी गण के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर आवश्यक अनुसंधान उपरांत चालान न्यायालय में पेश किया न्यायालय ने उसके समक्ष आई साक्ष्य एवं दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद आरोपियों को दोषी पाते हुए एक-एक वर्ष के कठोर कारावास एवं 1300-1300 रुपए के अर्थदंड से आरोपी गण को दंडित किया।

हल्की बारिश ने बढी ठंड,पारा लुढका | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जम्मू काश्मीर और लद्दाख में हुूई ताजा बर्फबारी का असर शिवपुरी जिले के मौसम पर भी पड़ा है। पिछले एक दो दिन से मौसम में बदलाव देखा जा रहा था और सर्दी का प्रकोप कम हो गया था। दिन में गर्मी का एहसास होने लगा था। धूल उडऩे लगी थी जिससे लगने लगा था कि पतझड़ आ गई है, लेकिन कल देर शाम शिवपुरी सहित पोहरी, लुकवासा और अमोला में बिजली कडक़ने के साथ ही तेज बूंदाबांदी हुई जहां हल्की बारिश हुई। वहां मौसम में ठंडक घुल गई। जिससे पारा लुढककर 12 पर पहुंच गया है। 
कल सुबह से ही मौसम में गर्मी महसूस की जा रही थी। धूप में खासी तेजी थी। लोगों ने गरम कपड़े भी लगभग उतार दिए थे, लेकिन देर शाम पोहरी, लुकवासा, अमोला में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। शिवपुरी में रात दस बजे के बाद बिजली की गडग़ड़ाहट के साथ वर्षा हुई। बरसात होने से ऐसा लग रहा है कि जिले में सर्दी का प्रकोप अभी जारी रहेगा।

ट्रक ने कार को उडाया, कार में लगी आग, बारिश बनी सहारा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कल देर शाम सतनवाड़ा थाना अंतर्गत खूबत घाटी पर एक ट्रक चालक ने कार में टक्कर मार दी। दुर्घटना में कार न केवल क्षतिग्रस्त हुई बल्कि उसमें आग तक लग गई। हालांकि बाद में कार में लगी आग को बुझा दिया गया। उस समय आकाश में हल्की बारिश भी हो रही थी जिससे आग बुझने में आसानी हुई। घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

घर से बाजार की कहकर निकले युवक की बांकडे के पास पेड़ से लटकती मिली लाश | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र के बांकडे हनुमान मंदिर के आगे मछली फार्म के पास एक युवक की लाश पेड़ से लटकती मिली। इस मामले की सूचना पर देहात थाना पुलिस सहित एसडीओपी सुरेश चंद्र दोहरे मौके पर पहुंचे और इस लाश की शिनाक्त में जुटे। जहां लाश की शिनाक्त के बाद पुलिस ने उक्त म्रतक के परिजनों को बुलबाया है। खबर लिखे जाने तक लाश पेड से टंगी हुई है। 
जानकारी के अनुसार रामकिशन धाकड पुत्र राजाराम धाकड उम्र 40 साल निवासी खैराई थाना कोलारस अपने बच्चों के साथ शिवपुरी में रहता था। आज सुबह रामकिशन बच्चों से बाजार जाने की बात कहकर निकला था। तभी सूचना मिली कि उक्त युवक की लाश मछली फार्म के पास रस्सी से पेड से लटकी हुई है। इस मामले में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

विनोद पुरी के परिवार पर हुए हमले को लेकर मामला दर्ज कराने सौंपा ज्ञापन | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिला गोस्वामी समाज के युवा संगठन द्वारा विगत कुछ दिनों पूर्व उत्तरप्रदेश के ग्राम गुआवली में हुई पुलिस द्वारा हमले एवं परिजनों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध होने को लेकर अब मामले की जांच को लेकर युवा गोस्वामी समाज संगठन द्वारा कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया है।
इस ज्ञापन में मांग की है कि उप्र के ग्राम गुआवली में गोस्वामी समाज के प्रतिष्ठित परिवार एवं बजरंग दल शिवपुरी के जिला संयोजक विनोदपुरी के बड़े भाई बलरामपुरी में बसई थाना प्रभारी के द्वारा गोली दी और सारे परिवार पर विभिन्न धारायो के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस पूरे प्रकरण की जांच हो और दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरू द्ध कार्यवाही की जाए। 
मामले में निष्पक्ष जांच को लेकर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी एवं कलेक्टर को एक ज्ञापन आज इस घटना के विरोध में गोस्वामी युवा संगठन ने सौंपा है। जिससे गोस्वामी परिवार को उचित न्याय मिल सके। ज्ञापन सौंपने वालों में युवा गोस्वामी संगठन के राजगिरी, योगेंद्र भारती, बबलू, कृष्णा, गोलू, राहुल, विनोद, हनी, संदीप बाबा, अमरेश, मनीष, देवेंद्र एवं नितेश गोस्वामी(प्रखंड मंत्री बजरंग दल) आदि लोग उप…

यादव महासभा के सम्मान समारोह में CM KAMALNATH होंगे मुख्य अतिथि | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। मप्र में कांग्रेस सरकार बनने के पश्चात यादव समाज के दो चुने गए जनप्रतिनिधियों माननीय हर्ष यादव एवं माननीय सचिन यादव को कैबीनेट मंत्री बनाए जाने से उत्साहित यादव महासभा म.प्र. द्वारा आगामी 28 जनवरी 2019 को स्थानीय अपेक्स बैंक समन्वय भवन भोपाल में भव्य जनप्रतिनिधि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन माननीय मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मुख्यातिथ्य में होने जा रहा है। 
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए यादव महासभा मप्र के जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव (बंटी) ने बताया कि मप्र में जिस प्रकार से कांग्रेस सरकार ने यादव समाज के प्रतिनिधित्व को स्वीकार करते हुए दो जनप्रतिनिधियों को कैबीनेट में स्थान दिया इसके लिए हम आभारी है इसके अलावा तेलंगााना और राजस्थान प्रदेश में भी विधानसभा चुनावों में यादव समाज के चुने गए प्रतिनिधियों का सम्मान भी इस जनप्रतिनिधि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 
कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में यादव समाज की सहभागिता हो इसके लिए यादव महासभा मप्र के ने अगामी 28 जनवरी भोपाल में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में सभी या…

बड़ी खबर: महिला शिक्षक की 2 मासूम बेटियों का एक साथ RAPE | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के पोहरी कस्बे की मां भगवती कॉलोनी से आ रही है। जहां दो नाबालिग आरोपीयों ने दो सगी बहिनों के घर में घुसकर रेप की बारदात को अंजाम दिया है। इस मामले की सूचना पीडिताओं ने मां के लौटने पर दी। जिसपर मां ने तत्काल उक्त घटना की जानकारी डायल 100 को दी। जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची और पीडिताओं की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पोहरी कस्बे में दो नाबालिग बहिनें उम्र 9 साल और 11 साल घर में थी। मां स्कूल में पढाने गई हुई थी। तभी पडौस में रहने बाले दो नाबालिग आरोपी उम्र 14 साल और 16 साल युवतीयों के घर घुस गए और आरोपीयों ने दोनों मासूम बहनों को अपनी हबस का शिकार बना डाला। 
डरी सहमी मासूमों ने इस मामले की सूचना अपनी मां को लौटने पर दी। जहां मां ने तत्काल इस घटना के बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ने इस मामले में दोनों नाबालिग आरोपीयों के खिलाफ धारा 376 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। इस मामले के दोनों आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे है।

घर में घुसे नकाबपोश बदमाश,मारपीट, 2 लाख की लूट, पुलिस ने मानी चोरी | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। खबर पोहरी थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के ग्राम अहीर मारोरा गांव में एक किसान के यहां बदमशो ने धावा बोल दिया,और बंदूक की नोक पर जेवरात सहित 50 हजार नगदी लूट ले गए। बदमाशो की संख्या 6 से 8 बीच बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया हैं। 
जानकारी के अुनसार पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम अहीर मारोरा मेें निवासरत लौटू पुत्र दुबरिया उम्र 70 वर्ष के मकान में छज्जे के रास्ते नकाबपोश बदमाश घुस गए। सीधे घर मालिक को सोते से जगाया और उसकी मारपीट शुरू कर दी। इन आवाजो को सुनकर लौटू की पत्नि और नातिन भी जाग गई। 
हथियार बंद बदमाशो ने इन्है भी बंदूक की नोक पर बंधक बना दिया। बदमाशो ने फिर बडे ही आराम से घर में लूट की घटना का अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि उकत नकाबपोश बदमाश घर में रखे लगभग डेढ लाख रूपए के गहने एंव 50 हजार रूपए नगदी लूट ले गए। 
घटना की जानकारी सुबह पोहरी थाने पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुची ओर मामले की जांच में जुट गई है।पुलिस इसे लूट न मानते हुए चोरी चोरी बता रही हैं। ओर चोरी की एफआई आर लगभग 1 लाख रूपए की हैं। 
इनका कहना हैं  यह वारदात लूट…

हाईप्रोफाईल Family का High-Voltage-Drama : पुलिस के सामने ही जमकर चले लात घूसे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के प्रतिष्ठित और हाईप्रोफाईल परिवार से जुडी हुई है। जहां जमीन जायजाद के बटवारें को लेकर हाईप्रोफाईल फैमली के बीच हाईप्रोफाईल ड्रामा हो गया। इस मामले की सूचना एक पक्ष ने सिटी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने पहुंचने के बाद एक भाई ने दूसरे भाई को जमकर पीट दिया। इस हाईप्रोफाईल ड्रामें के बाद कोतवाली पुलिस तीनों भाईयों को उठाकर कोतवाली ले आई। जहां कोतवाली में भी दोनों में जमकर मारपीट हो गई। 
जानकारी के अनुसार शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई छीतरमल अग्रवाल के 5 पुत्र है। जिसमें आरोप लगाया है कि बडे पुत्र पर इसके निधन के बाद पूरा लेखा जोखा सहित जमीन जायजाद का पूरा हिसाब किताव है। बडे बेटे राजेश अग्रवाल निवासी हाथीखाना में रहते है। जहां आज छोटे भाई संजय अग्रवाल छोटे भाई मनीष निवासी महल कॉलोनी मिलकर राजेश के घर हाथी खाने में पहुंचे और जमीन के बटवारें की बात कहने लगे। 
जिसपर तीनों भाईयों में बटवारें की बात को लेकर विबाद हो गया। यह विबाद इतना बढ गया कि दोनों पक्षों में जमकर लात घूसे चले। इस लडाई में महिलाएं भी शामिल हो गई। तभी किसी ने पुलिस को उक्त मामले की सू…

खबर का असर: किसान कर्ज घोटाल की जांच के लिए हरवीर सिंह ने सिंधिया को चिट्टी लिखी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। एक बार फिर शिवपुरी समाचार डॉटकॉम की खबर का असर हुआ है। जिसके चलते कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रबक्ता ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर के बाद सांसद सिंधिया को चिट्टी लिखी है। सांसद सिंधिया को लिखी चिट्टी में हरवीर सिंह ने सोसाईटीयों द्धारा किसानों को बिना बताए कर्जादार बनाने और फिर कर्जमाफी की सूची में नाम आने के मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। 
सांसद सिंधिया को भेजे गए पत्र में हरवीर सिंह रघुवंशी ने लिखा है कि कांग्रेस की सरकार द्वारा किसानों को वचन-पत्र में दिए गए वादे मुताबिक प्रत्येक किसान का 02 लाख रूपयें तक का कर्ज माफ करने के आदेश जारी किए है। जिसमें क्रमश: सहकारी, ग्रामीण तथा राश्ट्रीयकृत बैंक षामिल है। कर्जदार किसानों की सूची पंचायत पटल पर प्रकाशित की गई है और किसानों से दावें-आपत्ति लिए जा रहे है। जब सूची प्रकाशित हुई तब किसानों सेकड़ों किसानों को ज्ञात हुआ कि हमने जो कर्ज लिया ही नही वह कर्ज हमारे नाम पर क्यों दर्शाया गया है। 
अधिकांश  सोसायटियों में यह घोटाला खाद्य परमिट के नाम पर हुआ है। इस आशय की प्रमाणित शिकायत किसानों ने प्रशासन से की है और स…

शिवपुरी पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठे BJP प्रत्याशी प्रीतम लोधी और उनके सम​र्थक | SHIVPURI NEWS

Image
पिछोर। शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा में जब से विधायक बनकर केपी सिंह विधानसभा पहुंचे है तभी से पिछोर में कांग्रेस की सरकार द्वारा जनता की आवाज को दबाने का प्रत्यास किया जा रहा है जो कि कतई बर्दाश्त नहीं होगा, विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस की सरकार बनते ही सत्ता पक्ष के विधायक केपी सिंह द्वारा भाजपा पिछोर क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कराकर उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा है। 
इस मामले में जब तक कोई उचित कदम कांग्रेस सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा नहीं उठाया जाता तब तक यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। यह बात कही पिछोर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक केपी सिंह के खिलाफ दो बार चुनाव लड़कर हार का सामना करने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने जो कलेक्ट्रेट प्रशासनिक अधिकारियों को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपकर जब कोई उचित आश्वासन नहीं मिला तो उन्होंने पिछोर में ही एसडीओपी कार्यालय के सामने सैकड़ों लोगों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और जमकर प्रदेश सरकार को कोसा। उन्होंने ज्ञापन में पूर्व ही कहा था कि ज्ञापन सौंपने के दो दिन …

कलेक्टर ने किया खेल परिसर का निरीक्षण, अधिक से अधिक खिलाडी ले इसका लाभ: कलेक्टर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर का कलेक्टर अनुग्रह पी द्वारा निरीक्षण किया गया निरीक्षण के समय मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत राजेश कुमार जैन भी उपस्थित रहे। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम के धौलपुरी द्वारा खेल मैदानो का निरीक्षण एवं जानकारी दी। 
जिसमें बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, खो.खो, लॉन.टेनिस कोर्ट, मलखम्ब मैदान हॉकी मैदान तथा इण्डोल हॉल में संचालित बैडमिंटन कोर्ट एवं जूडो हॉल का अवलोकन किया गया जिसमें जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी से प्रशिक्षण प्राप्त  कर रहे खिलाडियों की जानकारी ली गई। इसके उपरांत कलेक्टर द्वारा जिला खेल परिसर में संचालित रोजगारोन्मुीखी इंडसइंड बैंक एवं आयशर ऑटो‍मोटिव स्कीजल अकादमी का भी निरीक्षण किया गया।
जिसमें आयसर एवं बैंकिंग स्किल अकादमी के अधिकारी द्वारा रोजगारोन्मु्खी के संबंध में कलेक्टनर को जानकारी दी गई। क्रिकेट खेल मैदान पर क्रिकेट मैच के लिए शिवपुरी वं इंदौर के खिलाडियों से कलेक्टकर द्वारा खेल के बारे में चर्चा की गई कलेक्टर द्वारा जिला शिवपुरी में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय …

जिसके आगे जमाना झुकता है, वो शिवराज के आगे क्यों झुके | Bhopal, Shivpuri News

Image
भोपाल। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की अचानक रात के अंधेरे में हुई मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कयासों के अलावा वो फोटो भी काफी सारे सवाल पैदा कर रहा है जो खुद सांसद सिंधिया ने साझा किया है। सवाल सिर्फ छोटा सा है, जिस 'सिंधिया' के आगे जमाना झुकता है, वो अपने प्रतिद्वंदी नेता के आगे क्यों झुके। यह विनम्रता है या कोई मजबूरी।

सिंधिया समर्थक के घर पुलिस वालों का उपद्रव, पुलिस ने FIR तक नहीं लिखी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र में कुछ पुलिस कर्मचारियों ने नशे में धुत होकर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीकी कर्मचारी नेता राजेन्द्र पिपलौदा के यहां हमला बोल दिया। सारी रात पिपलौदा घर में दुबके रहे। एसपी शिवपुरी ने उन्हे हमले से तो बचा लिया परंतु कोतवाली में FIR दर्ज नहीं की गई। रात में शराब पीकर उपद्रव करने वाले 2 प्रमुख आरक्षकों को केवल लाइट अटैच किया गया है। 
पीएस के पीछे ब्लू डार्ट कोरियर वाली गली में कांग्रेस कर्मचारी के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा का घर है। इनके घर के पास एक पुलिसकर्मी किराए से रहता है। यहां उसके कुछ विभागीय दोस्तों का आना जाना रहता है। कल रात 10 बजे इसी घर के बहार कोतवाली पदस्थ आरक्षक छोटे चौहान व इंदार थाने में पदस्थ आरक्षक रूद्र प्रताप सिंह चौहान शराब के नशे में धुत होकर एक दूसरे को गालियां दे रहे थे। शोर सुन मोहल्ले में ही रहने वाले हरिश चंद्र शाक्य और राजेंन्द्र पिपलौदा के छोटे भााई राजबिहारी शर्मा ने इन्हे रोकने की कोशिश की तो दोनों आरक्षकों ने कॉलोनीवालों के प्रति अभद्रता शुरू कर दी। 
इसी बीच हरिशचन्द्र शाक्य की पत्नि भी वहां पहुंच गई। नशे में टुल…

कुट रचित दस्तावेज बनाने और LOAN चट करने SBI के 2 ब्रांच मैनजर सहित 3 पर मामला दर्ज | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के की पिछोर तहसील से आ रही हैं। जहां पुलिस ने एक आवेदन पर जांच करते हुए एक लोन के मामले में एसबीआई के 2 ब्रांच मैनेजर व एक अन्य पर मामला दर्ज किया हैंं। बताया जा रहा है कि आरोपियो ने कूट रचित दास्तावेज तैयार कर किसी लोन निकला और उसे चट कर गए। 
जानकारी के मुताबिक ऊषा पत्नी देवेंद्र भट्ट निवासी पिछोर ने 7 नवंबर 2017 को पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा चंदेरी रोड पिछोर से रेंट प्लस योजना के तहत नगर परिषद पिछोर से ली गई दुकान के लिए लोन अदायगी के लिए अरुण गुप्ता निवासी पिछोर द्वारा लोन की किस्त जमा न करने पर तत्कालीन बैंक मैनेजर ओपी आनंद ने जमानतदार अरुण गुप्ता से मिलकर षडयंत्र कर कूटरचित फर्जी दस्तावेज बनाए। 
धोखाधड़ी कर किराए की राशि हड़प ली। पिछोर थाना पुलिस ने जांच के आधार पर तत्कालीन बैंक प्रबंधक ओपी आनंद, एससी शर्मा, किराएदार अरुण कुमार गुप्ता पुत्र मोतीलाल गुप्ता निवासी बीजासेन रोड के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी ताहि के तहत मुकदमा दर्ज कर विवेचना में लिया है। 
2.70 लाख का लोन लिया, सहमति पर किराएदार ने छह किश्त जमा की…

6 साल की मासूम का चाचा ने किया बलात्कार का प्रयास मामला दर्ज | karera, Shivpuri News

Image
करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के एक गांव से आ रही है कि 6 वर्षीय मासूम के साथ उसके रिश्ते में लगने वाले चाचा ने ही उसके बलात्कार का प्रयास किया,लेकिन सही समय पर बच्ची की दादी उसे तलाशते हुए हा गई। बताया जा रहा है कि आरोपी ने दादी को धक्का दिया और भाग गया। 
जानकारी के अनुसार करैरा अनुविभाग का गांव बांसगढ में अपने ही घर के सामने ही 6 साल की मासूम खडी थी। तभी उसके रिश्ते में लगने वाला चाचा लवकुश रावत आया और उसे किसी बहाने से अपने घर की छत पर लेे गया और उसके बलात्कार का प्रयास करने लगा। 
तभी किसी ने बताया कि मासूम को लवकुश रावत ले गया,तो उसे तलाशते हुए मासूम की दादी लवकुश के घर पहुंच गई। दादी बच्ची को लेने के लिए पहुंची तो छत पर युवक बच्ची के साथ गलत काम कर रहा था। यह देखकर लवकुश हड़बड़ा गया और दादी को धक्का देकर भाग गया।इस मामले में दादी के कथनो पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैंं।

हत्या कर शव जलाया: पुलिस दांतो के आधार पर कराऐगी DNA और पहुंचेगी हत्यारे तक | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शहर की करौंदी कॉलोनी में कल शाम को नरकंकाल के रूप में खोपड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले की जांच की तो प्रथम दृष्टया कंकाल महिला का सामने आया है,बताया गया महिला की हत्या कर शव जलाया गया हैं। पुलिस अब दांतो के आधार पर DNA कराकर महिला-पुरूष की पहचान करेंगी और शिनाख्त कर हत्यारो तक पहुचने का प्रयास करेंगी। 
जानकारी के अनुसार फिजिकल थाना पुलिस कंकाल मिलने की सूचना पर करौंदी बस्ती पहुंची। घरों के पास जलाए जाने के स्थान से कुछ दूरी पर खोपड़ी व दूसरी जगह रीड की हड्डी पड़ी मिली। जिस स्थान पर शव जलाया है वहां चूड़ियां, बिछुड़ी, पायल, अंगूठी, बाल बांधने वाली रवर आदि भी मिले हैं। हत्यारे शव को जलाकर उसकी सारी हडिडया भी भर ले गए राख ही बची थी पुलिस को जांच करने। 
किसी तरह खोपडी और रीढ़ की हडडी और दांत घटना स्थल के आसपास मिल गए। अभी घटना स्थल पर महिला के सौदंर्य के समान मिले हैं, जिससे यह लगता है उक्त शव महिला का लगता है कि लेकिन हत्यारे यह समान फैक कर भी जा सकते है जिससे पुलिस की जांच भ्रमित हो।  
फिजिकल थाना प्रभारी अनीता मिश्रा का कहना है कि आसपास पूछताछ में किसी …

वह था BJP का विकास: सांसद सिंधिया ने लिखी पुल निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग | POHRI SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र की कूनो नदी पर लगभग 8 करोड की लगात से बना पुल पहली बारिश में ही पत्ते की तरह वह गया था। इस पुल का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया था और कह था कि यह भाजपा का विकास हैं। इस पुल के निर्माण के समय पोहरी विधानसभा के तात्कालिन विधायक प्रहलाद भारती ने इस मुददे को उठाया था कि पुल निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है निर्माण की गाईड लाईनो को तोडा जा रहा हैं। अब इस पूल निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने सांसद सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को इसकी जांच के लिए पत्र लिखा हैंं। 
मप्र और राजस्थान को जोडता है यह पूल  यह पुल छर्च क्षेत्र को राजस्थान से जोड़ता है और पुल के ढहने के कारण छर्च क्षेत्र एक सैकड़ा से अधिक गांवों के लोगों को अवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सांसद सिंधिया के दौरे के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के लोगों व पोहरी विधायक ने बताया था कि पुल घटिया निर्माण के कारण ढह गया था। इससे इलाके के लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को एक पत्र लिखा है। इसमें सिंधिया ने लिखा …

नगर परिषद अध्यक्ष द्धवारा रिश्वत मांगने का मामला: व्यापारी का यू टर्न, नहीं चाहता कोई कार्रवाई | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

Image
पिछोर। पिछोर नगर परिषद अध्यक्ष संजय पाराशर पर रविवार को व्यापारी उदय चौधरी ने मारपीट करने और रिश्वत के रूप में 25 हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया था। पुलिस को कार्रवाई के लिए आवेदन भी दिया था, लेकिन 24 घंटे बाद ही आरोप लगाने वाले व्यापारी ने यू टर्न ले लिया है। 
सोमवार को व्यापारी उदय चौधरी ने थाना प्रभारी को पुनः एक आवेदन दिया और बताया कि पूर्व में दिए गए आवेदन पर कोई अग्रिम कार्रवाई नहीं की जाए। अध्यक्ष 25 हजार रुपए की भी मुझसे मांग नहीं की थी। मेरे और उनके मधुर संबंध हैं, कोई कार्रवाई नहीं चाहता। व्यापारी ने आवेदन में यह भी लिखा कि यह राजीनामा बिना किसी दबाव में कर रहा हूं।

फिसल गई मंत्री इमरती देवी की जुबान, कहा कोई भी लीगल काम नही होगा | BAIRAD, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। बैराड़ में सोमवार को आयोजित स्वागत कार्यक्रम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री इमरती देवी की जुबान फिसल गई। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में हमारी सरकार नहीं थी, तो हमारी सुनवाई नहीं होती थी। मैं भी दस साल से विधायक हूं, लेकिन अब सरकार आपकी है और अब कोई भी लीगल काम नहीं होगा।
मंत्री इमरती देवी पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा के घर उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त करने गईं थीं। ग्राम राठखेड़ा पहुंचने से पहले बैराड़ में आयोजित एक स्वागत कार्यक्रम में इमरती देवी ने कहा कि अब 15 साल बाद हमारी सरकार प्रदेश में बनी है। 
मुझे तीन विधायकों की जिम्मेदारी दी है, जिसमें सुरेश राठखेड़ा व करैरा के जसवंत जाटव भी शामिल हैं। इसलिए आप लोग अब चिंता न करें, आपका कोई भी लीगल काम नहीं होगा।