Posts

Showing posts from November 28, 2018

बडी खबर: पॉलिंग से लौट रही BALAJI BUS ने BIKE सबारों को रौंदा, बाप बेटे गंभीर

Image
शिवपुरी। बडी खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां आज बोटिंग के बाद कर्मचारीयों और ईव्हीएम को लेकर लौट रही एक यात्री बस ने बाईक सबार युवकों को रौंद दिया। इस घटना में बाईक पर सबार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए उप स्वास्थय केन्द्र बैराड में भर्ती कराया। जहां सबसे अहम बात यह सामने आई कि डॉक्टरों की उपस्थिति में यहां स्वीपरों से उक्त घायलों के टांके लगवाए। गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने तीनों को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जहां एक की गंभीर हालात के चलते डॉक्टरों ने एक को ग्वालियर रैफर कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार बालाजी बस क्रमांक एमपी 07 सीए 8282 बूडदा की और से चुनाव संपन्न कराकर लौट रही थी। तभी बैराड में मरघट खाने के पास सामने से आ रही बाईक में जा भिडी। इस घटना में बाईक पर सबार तीनों बाप बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायल गाजीगढ के बताए जा रहे है। 
बताया गया है कि घायल रामसिंह धाकड उम्र 50 साल,राजेेश धाकड पुत्र रामसिंह धाकड उम्र 30 साल और सुनील पुत्र रामसिंह धाकड उम्र 22 साल गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए उपस्वा…

शिवपुरी जिले में 18 स्थानों पर मॉक पोल के दौरान ईवीएम मशीन हुई खराब, बदली गई मशीनें | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के 5 विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को मतदान की शुरुआत में मॉक पोल के दौरान 18 स्थानों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आई। इस दौरान तुरंत इन ईवीएम मशीनों को बदला गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से इन ईवीएम मशीनों को मोक पोल में शिकायत के बाद बदला गया है। जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र में चार मशीनें, शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में 3 मशीन, पिछोर में छह मशीन, कोलारस में तीन और करेरा में दो ईवीएम मशीन में मोक पोल के खराबी सामने आई।
एक घंटे तक रूका रहा मतदान शिवपुरी विधानसभा के पोलिंग बूथ 74,75 लुधावली फारेस्ट हाउस में होने वाले मतदान में मशीन खराब होने के कारण लोग 1 घंटे से लाइन में लगे रहे। इस मामले को लेकर जिला निर्वाचन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये इसके कारण कई मतदाताओं ने मतदान में भाग ना लेने का मन बनाया। यहां लगी लगो की कतार यह कह रही है कि यदि सुबह के समय ही 8 बजे से मतदान के लिए यूँ ही लाइन लगेगी तो कैसे काम चलेगा।
प्रशासन ने मतदान केंद्रों का किया भ्रमण करेरा (शिवपुरी)। 23 विधानसभा क्षेत्र करेरा में हो रहे मतदान का निरीक्षण करने रिटर्निंग ऑफिसर श्री उदय सिं…

शिवपुरी विधानसभा को छोड़ जिले की 4 सीटो पर रही जातिवाद हावी, मुददे हुए थे गायब | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की शिवुपरी विधानसभा को छोड दिया जाए तो जिले की 4 विधानसभा सीटो पर पूरे चुनाव में जातिवाद का साया हमेशा मंडरा रहा है। शिवपुरी विधानसभा सीट पर जातिवाद नही रहा। यशोधरा राजे अपने विकास के बैनर को लेकर मैदान में थी और कांग्रेस के सिद्धार्थ लढा बदलाव को लेकर मैदान में थे। यशोधरा राजे को छोड जिले के किसी भी प्रत्याशी ने अपनी विधानसभा का मॉडल पेश नही किया कि वह जीतने के वाद उसके प्रमुख कार्य क्या होंगें। विकास के मुददे छोड जातिवार,समाजवाद और स्थानीयता का मुददा हावी रहा। अब जिले के सभी प्रत्याशियो की किस्मत वोंटिग मशीन में कैद है,और जिसका खुलासा आने वाली 11 दिसम्बर को मतगणना के बाद होगा।
शिवपुरी में असान नही है राजे की राह, रोचक है मुकाबला 
यूं तो शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, कांग्रेस, सपाक्स,बसपा, आम आदमी पार्टी व निर्दलीय उम्मीदवार सहित 13 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकावला भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया और कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा के बीच माना जा रहा हैं। अन्य प्रत्याशी महज वोट काटने तक सीमित माने जा रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी के बारे में कहा जा रह…

कोलारस में डला जिले का सबसे बुर्जग वोट, 108 साल की महिला ने किया मतदान | kolaras News

Image
कोलारस। कोलारस विधानसभा चुनाव छुटपुट घटनाओ के बीच शांति पूर्ण रूप से सम्पन्न हुआ। कोलारस में लगभग 74 प्रतिशत मतदान हुआ। कोलारस में कांग्रेस के महेन्द्र यादव और भाजपा के वीरेन्द रघुवंशी के बीच कांटे की टक्कर है। कोलारस चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि ग्राम राई में 108 साल की बुर्जग महिला सजन्दे रजक मतदान करने बूथ तक गई। वह अपने बेटे और पोते के साथ बूथ तक गई। माना जा रहा है कि यह जिले का सबसे बुर्जग वोट है,महिला सजन्दे का पोलिंग बूथ पर माला पहनाकर स्वागत किया गया।

शिवपुरी जिले में लगभग 74 प्रतिशत मतदान, पिछली बार से 6 प्रतिशत अधिक | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधानसभा चुनावो में शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न होने की खबर आ रही हैं,जिले में लगभग 74 प्रतिशत मतदान की खबर आ रही है। सन 2013 में विधानसभा चुनावो में जिले में लगभग 69 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार 6 प्रतिशत मतदान अधिक हुआ है।पिछोर में सबसे अधिक मतदान हुआ है और शिवपुरी विधानसभा के सबसे कम मतदाताओ ने अपने मत का प्रयोग किया है। जो कि चिंता का विषय है।
शिवपुरी विधानसभा पुरूष 71.68 प्रतिशत, महिला 70.37 प्रतिशत, टोटल 70.37 प्रतिशत मतदान  करैरा विधानसभा पुरूष 75.76 प्रतिशत, महिला 69.95 प्रतिशत, टोटल 73.08 प्रतिशत मतदान पोहरी विधानसभा पुरूष 74.21 प्रतिशत, महिला 71.39 प्रतिशत, टोटल 73.91 प्रतिशत मतदान पिछोर विधानसभा पुरूष 82.50 प्रतिशत, महिला 81.59 प्रतिशत, टोटल 82.00 प्रतिशत मतदान कोलारस विधानसभा पुरूष 76.96 प्रतिशत,महिला 70.72 प्रतिशत, टोटल 74.05 प्रतिशत मतदान

जिले में 4 बजे तक कुल 70 प्रतिशत मतदान, पिछोर अव्वल, शिवुपरी फिसडडी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधानसभाओ के मतदान का आकंडा चुनाव आयोग ने जारी कर दिया है। जिले के 4 बजे तक के मतदान में 2013 के विधानसभा से ज्यादा मतदान हो गया है। पिछली बार शिवपुरी जिले का 69 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार के विधानसभा चुनाव में 4 बजे तक 70 प्रतिशत मतदान हो गया है। 
करैरा में 69.91 प्रतिशत  पोहरी में 69.50 प्रतिशत  शिवपुरी में 66.40 प्रतिशत पिछोर में 77.81 प्रतिशत करैरा में 66.81 प्रतिशत

जिले में अभी तक 60% मतदान, 80% का आंकडा छू सकता है मतदान | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधानसभाओ के दोपहर तक के आकडे चुनाव आयोग ने जारी कर दिए है। अभी तक जिले में 60 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस मतदान के आकंडे में पिछोर सबसे आगे है और इस आकडे में पुरूषो की अपेक्षा महिलाए आगे है।वही शिवपुरी विधानसभा में सबसे कम मतदान का आकडा आया है। 
करैरा में 59.91 प्रतिशत  पोहरी में 62.57 प्रतिशत  शिवपुरी में 56.67 प्रतिशत पिछोर में 63.01 प्रतिशत करैरा में 60.59 प्रतिशत

इंदार थाना प्रभारी ने मेरा चुनाव प्रभावित कर दिया: वीरेन्द्र रघुवंशी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले में पांचो विधानसभाओ में पिछोर में अभी तक सबसे ज्यादा मतदान और पोहरी में सबसे कम मतदान की खबर आ रही है तो वही कोलारस विधानसभा से चुनाव में गडबडी की सबसे ज्यादा खबर हा रही हैं। कुछ देर पूर्व इंदार थाने के ग्राम ऐडवारा में कांग्रेस कार्यकर्ताओ के द्धारा भाजपा ऐजेंट की मारपीट बूथ के पर कब्जा करने की कोशिश में ही है।
इस खबर के संज्ञान में आते ही वीरेन्द्र रघुवंशी ऐडवारा गांव पहुंचे जहां उन्होने स्थानीय थाना प्रभारी गोयल पर कांग्रेस से मिले होने के आरोप लगाते हुए कहा कि इस थाना प्रभारी ने मेरा निर्वाचन बरबाद कर दिया। चुनाव आयोग से बार-बार गुहार लगाने के बाद भी मेरी शिकायत पर सुनवाई नही हो रही है।
इंदार थाना प्रभारी ने एक ट्रक दारू को 25 चप्पो मे कनवर्ड कर दिया,इतना ही नही आज सुबह महेन्द्र यादव इनकी थाने के सामने ही मतदाताओ को रूपए बांट रहे थे। मेरे समाज के लोगो के हस्तक्षेप के बाद ही महेन्द्र यादव वहां से गए। वीरेन्द्र रघुवंशी ने चुनाव आयोग से निवेदन किया है कि इस पुलिस अधिकारी को तत्काल कार्यवाही कर सस्पैंड किया जाए।

जिले में मतदान में पिछोर में सबसे आगे पोहरी सबसे पीछे: अब तक 37% मतदान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधानसभा का अभी तक आंकडा चुनाव आयोग ने जारी कर दिया हैं। इस जिले में अभी तक 37 प्रतिशत मतदान होने की खबर आ रही है। वही पिछोर में सबसे ज्यादा मतदान हो चुका है,वही तो पोहरी विधानसभा में सबसे निचले स्तर का मतदान होने की खबर आ है।
करैरा में 33 प्रतिशत मतदानण पोहरी में 22 प्रतिशत मतदान शिवपुरी में 36 प्रतिशत मतदान पिछोर में 41 प्रतिशत मतदान कोलारस में 40 प्रतिशत मतदान

कांग्रेस का बूथ पर कब्जा करने का प्रयास, भाजपा के एजेंट को कूटा | KOLARAS NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा से आ रही है कि विधानसभा के ऐडवारा गांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने बूथ पर कब्जा करने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के ऐजेंट कमल लोधी ने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने बूथ के अंदर ही मारपीट कर दी। मारपीट करने वालों में प्रदीप, लाखन, राजा भैया, सुरेंद्र यादव सहित एक दर्जन लोगों के नाम सामने आए।

मतदान में रिकार्ड उछाल: पुरूषो से महिला आगे, 2 लाख 77 हजार मतदान | SHIVPURI NEWS

Image
शिवुपरी। मतदान का दूसरा चरण भी दिन के 11 बजे पूरा हो गया हैं। चूनाव आयागे के आंकडे पर नजर किया जाए तो जिले में मतदान करने में पुरूषो की अपेक्षा महिला मतदान करने में आगे चल रही हैं। मतदान के दूसरे चरण में अब तक 2 लाख 77 हजार लोगो ने अभी तक मतदान किया है। 
बताया जा रहा है कि अभी तक 24 प्रतिशत तक मतदान किया जा चुका हैं। पहले चरण तक 2 घटें में 5 प्रतिशत मतदान हुआ था। लेकिन दूसरे चरण के 1 घटें में 19 प्रतिशत मतदान का इजाफा हुआ है। अगर ऐसे ही मतदान चलता रहा तो लगता है इस बार मतदान के रिर्काड टूट सकते है।

मतदान के पहले चरण में डाले पूरे जिले में 60 हजार वोट, 5 प्रतिशत मतदान | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। मतदान के 2 घटें पूरे हो चुके है मतदान का पहला चरण पूरा हो चुका है। निर्वाचन आयोग के आकडे के अनुसार अभी तक जिले में 5 प्रतिशत मतदान हो चुका है। जिले की 5 विधानसभाओ में लगभग 60 हजार वोट डाले चुके है।
करैरा विधानसभा में पुरूष 6 प्रतिशत महिला 5,पोहरी विधानसभा पुरूष 5 प्रतिशत महिला 5 प्रतिशत, शिवपुरी विधानसभा में पुरूष 6 प्रतिशत महिला 4 प्रतिशत, पिछोर विधानसभा में पुरूष 5 प्रतिशत महिला 4 प्रतिशत ओर कोलारस विधानसभा में पुरूष 6 प्रतिशत ओर महिला 3 प्रतिशत का मतदान का आकंडा आया है।

यशोधरा राजे सिंधिया ने किया मतदान विथ सैल्फी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवुपरी की भाजपा की प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया ने आज सुबह सबसे पहले मतदान किया। बताया जा रहा है कि राजे ने बूथ क्रमांक 165 तात्या टोपे स्कूल में किया मतदान किया। मतदान विथ सैल्फी का फोटो सोशल पर वायरल किया,और लोगो से अपील की आज मतदान अवश्य करे एवं मतदान विथ सैल्फी अपने सोशल एकाउंट पर पोस्ट करे जिससे आम जन को मतदान करने की प्रेरणा मिले

सपाक्स के प्रत्याशी तोमर ने किया मतदान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा से सपाक्स की आवाज बुलंद करने मैदान में उतरे पत्रकार ब्रजेश तोमर ने अपना मतदान किया। बताया जा रहा है कि सपाक्स के प्रत्याशी ब्रजेश तोमर ने अपने वार्ड क्रमांक 31 और पोंलिग क्रमांक 141 पर सुबह 8 बजकर 2 मिनिट पर मतदान किया। ब्रजेश तोमर ने प्रेस से बातचीत करते हुए मतदातओ से अपील की है। कि सब अपने मतधिकार का प्रयोग अवश्य करे।

चुनाव का बटौना: महेन्द्र यादव की पकडी दारू, पुलिस ने नही स्वीकारा, शिकायत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही है कि कल आधी रात जिले के इंदार थाना क्षेत्र में पुलिस ने बडी मात्रा में कांग्रेस के प्रत्याशी महेन्द्र यादव की मतदातओ को दारू बांटी जा रही थी,जो कि पुलिस ने पकडी है,लेकिन भाजपा के प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि इस पूरे मामले को पुलिस ने दबा दिया है। वही इंदार थाना प्रभाराी का कहना हैं कि दारू बट रही थी 55 क्वार्टर जब्त किए है और यह किसी गाडी से नही खेत में बट रही थी। और अरोपी भी गिरफ्तार किए है। 
यह की है शिकायत 
आयुक्त, मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग।
कोंग्रेस प्रत्यासी महेंद्र सिंह यादव के दामाद अमित यादव  विधायक प्रतिनिधि दुर्जन सिंह यादव ग्राम बहादुरा में वोटों के लिए शराब बाँटते हुए पकड़े गए थे, परंतु इंदार थाना प्रभारी गोयल ने उन पर कोई भी कार्यवाही नहीं की, जबकि उन सभी को थाने तक पुलिस लायी थी। जिसका प्रमाण थाने के cctv में क़ैद हे, white fortuner UP93 AS 1274 को cctv के माध्यम से देखा जा सकता है । इंदार थाना प्रभारी कर रहे मामले को दबाने की पूरी कोशिश । निवेदन है कि तत्काल दोषियों पे कार्यवाही की जाए…

आबकारी विभाग पिछोर मेें बडी कार्रवाई मतदाताओ को बंटने आई कच्ची दारू | Pichhore News

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिवपुरी श्रीमती शिल्पा गुप्ता के निर्देश व जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती वंदना पाण्डेय के मार्गदर्शन मे विधानसभा निर्वाचन 2018 के परिपेक्ष्य में अवैध रूप से मदिरा संग्रहण, भंडारण, विक्रय स्थलों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु आज दिनांक 27.11.2018 को, शुष्क दिवस मे गरीब एवं आदिवासी बस्तियों में लोगो को वोट प्राप्त करने के ऐवज मे कच्ची मदिरा बाँटने संबंधी शिकायत पर कार्यवाही करते हुये बामौरकलां, अछरौनी एवं बड़ीमुहारी कंजर डेरों पर तहसील खनियाधाना डिप्टी कलेक्टर सुश्री पल्लवी वैध के मार्गदर्शन में दबिश दी तो वहाॅं 5500 लीटर गुड लहाॅन जप्त कर सेंपल लेकर मौके पर नष्ट किया गया एवं लगभग 200 लीटर हाथ भट्टी मदिरा (बाॅटने हेतु पूर्णतः तैयार) मौके से जप्त की गई एवं म0प्र0 आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) ए,एफ के तहत कुल 09 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये।  जप्त मदिरा एवं सामग्री का बाजार मूल्य लगभग 1,75,000/- रूपये है। 
उपरोक्त कार्यवाही में खनियाधाना डिप्टी कलेक्टर सुश्री पल्लवी वैध एवं आबकारी वृत्त प्रभारी अनिरूद्ध खानवलकर, आबकारी उप निरीक्षक एवं स्टाॅफ आबकारी …