Posts

Showing posts from November 26, 2018

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सिद्धार्थ लढ़ा ने शहर में किया जनसंपर्क, बाजार उतारा साथ में | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव में जनता को शिरोधार्य कर जनता के बीच चुनाव में जनसमर्थन हासिल करने के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा ने अपनी जमीनी हकीकत बताई और अपने सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ पैदल चलकर जनता से जनसमर्थन माँगा, जहाँ शहर की जनता और व्यापारी भाइयो ने कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा का ना केवल जगह जगह नगर में स्वागत किया बल्कि बड़े बुजुर्गों ने सिद्धार्थ के पैर छूते ही उसे आशीर्वाद प्रदान कर अपना समर्थन भी दिया। 
वहीं दूसरी ओर भाजपा की प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया ने खुली कर में लोगो से हाथ हिलाकर जनसमर्थन मांगा जबकि उनके सैकड़ों कार्यकर्ता पैदल रोड पर चल रहे थे। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन काँग्रेसजनो ने मिलकर जनता के पास स्वयं पहुँचकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की और कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा ने विश्वास दिलाया कि वह पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कदम से कदम मिलकर स्थानीय प्रत्याशी होकर जनता के साथ हर पल उनके सुख दुःख और शिवपुरी विधानसभा के विकास के लिए सदैव कार्यरत बने रहेंगे। 
का…

चुनाव प्रचार: पॉजिटिव के जगह निगेटिव मैसेस दे गया राजे का रोड शो | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। आज चुनाव का आखिरी दिन था, प्रत्याशियो ने आज चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोक दी। इसी क्रम में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र की भाजपा की प्रत्याशी यधोशरा राजे सिधिंया ने आज शहर में अपना रोड शो किया जो प्रभावी नही रहा।
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने प्रचार के लिए शहर में रोड शो किया। राजे का रोड शो भाजपा कार्यालय सावरकर पार्क के सामने से शुरू होकर ए.बी.रोड से प्रारंभ होते हुए, राजेश्वरी रोड, कोर्ट रोड, सदर बाजार, कस्टम गेट, आर्य समाज रोड, न्यू ब्लॉक, जल मंदिर, ए.बी.रोड, ओमप्रकाश खटीक जी के घर के सामने से मोती बाबा रोड होते हुए प्राइवेट बस स्टैंड, माधव चौक, गुरुद्वारा, नीलगर चौराहा, बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी होते हुए चित्रगुप्त मंदिर, इमामबाड़ा, सुभाष पार्क, राजपुरा रोड, झांसी तिराहा होते हुए वापस पार्टी कार्यालय पर पहुंचा।
जैसा की यशोधरा राजे सिंधिंया का रोड शो था। माना जा रहा था कि पूरे लावो-लश्वकर और तामझााम के साथ यह रोड शो होगा,लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ। यशोधरा राजे के रोड शो में अपेक्षा के अनुरूप नही थी। शहर के आम लोगो ने बांटी हुई मालाए ही…

पिछोर पिछडा हुआ है, कमल को खिलाओ तभी पिछोर कमल के तरह खिलेगा: सत्यनारायण | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा पूरा देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है जब हम विकास की राजनीति की बात करते हैं विपक्ष विद्रोह की बात करता है हम सभी को साथ लेकर चल रहे हैं वे सभी के मन में अविश्वास पैदा कर रहा है हम समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी हो योजनायें लाते हैं बे इन योजनाओं को चुनौती देकर प्रगति की यात्रा में रोड सेट करते हैं।
15 साल पहले जब हम सत्ता में आए तब यह प्रदेश बीमार होता 15 वर्षों के अथक प्रयासों के बाद इस बीमारी प्रदेश को जुझारू और सुचारू बनाकर आज हमने उसे बेमिसाल भविष्य बनाया है अब समृद्ध मध्य प्रदेश बनाने के लिए आप सब भाजपा प्रत्याशी को अपना वोट रूपी आशीर्वाद देकर मध्यप्रदेश में उन्हें चौथी बार शिवराज के नेतृत्व में सरकार बनाएं जो क्षेत्र आपका पिछले 20 25 वर्षों से पिछड़ा हुआ है उसे भाजपा के विधायक बना कर सम्रत मध्य प्रदेश के साथ पिछोर को भी विकास मुख्यधारा से जोड़े  उद्बोधन खनियाधाना में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण जटिया ने सभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए । मंच का संचालन भाजपा नेता मनीष अग्रवाल ने किया। 

जिले में शांति से सम्पन्न हो सके चुनाव, पैरा मिलिट्री फोर्स के 3500 से अधिक बल तैनात की तैयारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की पांचो विधानसभाओ में शातिं से मतदान हो सके इस लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली हैं। जिले की  पाॅचों विधानसभाओं के 1527 मतदान केन्द्रों जिनमें से 406 संवेदनशील मतदान केन्द्रों तथा 1121 सामान्य मतदान केन्द्रों की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था हेतु 3500 से अधिक पुलिस एवं एस.पी.ओ. समेत पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकारियों/कर्मचारियों को तैनात किया जाना सुनिश्चित किया हैं।
एसपी शिवपुरी ने आचार्य संहिता के नियमों के पालन में आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा उक्त फोर्स को दिनांक 27 को स्ट्राॅग रूम से ईव्हीएम मशीन लेकर जाने से लेकर मतदान सम्पन्न होने तथा EVM मशीन स्ट्राॅग रूम में जमा होने तक सुरक्षा व्यवस्था हेतु पाबंद किया गया तथा कल दिनांक 27 को उक्त फोर्स को स्ट्राॅग रूम से ईव्हीएम मशीन तथा अन्य पीठासीन अधिकारी कर्मचारियों के साथ सुरक्षार्थ मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जावेगा।

साईलेंट मोड पर चुनाव: जिले की पांचो सीटो पर सबके गणित फैल, कर्म पूरा किया प्रत्याशियो ने भाग्य का इंतजार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अब चुनाव साईलेंट मोड पर आ चुका है। जिले की पांचो सीटो पर जबर्दस्त घामसान देखने को मिल रहा हैं। कोई भी किसी भी प्रत्याशी के स्पष्ट हार जीत का दावा नही कर पा रहा है। जिले के पांचो विधानसभा सीटो पर चार विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां निवर्तमान विधायक पुन: अपनी किस्मत अजमा रहे है। पिछले 1 माह से सभी प्रत्याशियो ने अपने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी।  ये हैं शिवपुरी और पोहरी के भाजपा प्रत्याशी क्रमश 
यशोधरा राजे सिंधिया और प्रहलाद भारती तथा पिछोर और कोलारस के कांग्रेस प्रत्याशी क्रमश: केपी सिंह और महेन्द्र यादव। इन चारों सीटों पर यदि एंटीइन्कमवंशी फैक्टर का प्रभाव हावी हुआ तो विधानसभा पहुंचने की राह इन चारों प्रत्याशियों के लिए काफी मुश्किल भरी साबित हो सकती है। अकेले करैरा विधानसभा सीट ऐसी है जहां कांग्रेस ने अपने निवर्तमान विधायक शकुन्तला खटीक का टिकट काटकर नए प्रत्याशी जसवंत जाटव को टिकट दिया जबकि भाजपा ने भी चर्चा में चल रहे नामों को दरकिनार कर राजकुमार खटीक को मैदान में उतारा है। 
2013 के विधानसभा चुनाव में जब पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर थी और शिवराज तथा मोदी का जादू सिर चढ़कर बो…

शोक समाचार: प्रसिद्ध चाट वाले प्रेमचंद नही रहे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर की तारकेस्वरी कॉलोनी निवासी समाजसेवी ओर प्रसिद्ध चाट बाले प्रेमचंद जैन बड़ौदा बाले का आज सुबह अस्मिक निधन हो गया है।उनके निधन की खबर से शहर में शोक की लहर दौड़ गई।
प्रेमचंद जैन मूलतः बड़ौदा के रहने बाले है और शिवपुरी में पिछले कई बर्षो से तारकेस्वरी कॉलोनी में निवासरत है।वे लंबे समय से शहर में चाट की दुकान चलाते थे।चाट की दुकान के साथ साथ वह समाजसेवा में भी सक्रिय रहे है। उनकी उम्र 75 साल थी । बीते कुछ समय से वह अस्वस्थ चल रहे थे। उनकी अंतिम दर्शन यात्रा 12 बजे मुक्तिधाम पहुँचेगी। 
वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए है। जिसमे तीन पुत्र केबल जैन,महावीर जैन , जितेंद्र जैन है। पोत्र मयंक, अभिषेक, सेंकी, भीम, डुग्गु, छुटकन शामिल है।

चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, राजे करेंगी शहर में रोड शो | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। मतदान का दिन निकट है,चुनाव आयोग के नियमानुसार मतदान के 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार थम जाऐगा।आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शिवपुरी विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया अपनी पूरी ताकत शहर में लगाऐगी। आज राजे शहर में रोड शो करेंगी। 
बताया जा रहा है कि यशोधरा की जनसंपर्क एंव रोड शो सुवबह 10:00 बजे पार्टी कार्यालय, सावरकर पार्क के सामने, ए.बी.रोड से प्रारंभ होते हुए राजेश्वरी रोड, कोर्ट रोड, सदर बाजार, कस्टम गेट, आर्य समाज रोड, न्यू ब्लॉक, जल मंदिर, ए.बी.रोड, ओमप्रकाश खटीक जी के घर के सामने से मोती बाबा रोड होते हुए प्राइवेट बस स्टैंड, माधव चौक, गुरुद्वारा, नीलगर चौराहा, बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी होते हुए चित्रगुप्त मंदिर, इमामबाड़ा, सुभाष पार्क, राजपुरा रोड, झांसी तिराहा होते हुए वापस पार्टी कार्यालय पर होगा।

चुनाव आयोग: 1 प्रत्याशी पर एफआईआर,6 और प्रत्याशी पर मामला दर्ज करने की तैयारी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत नहीं किया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने निर्दलीय प्रत्याशी कोमल के खिलाफ सिटी कोतवाली में प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रथम एवं द्वितीय निरीक्षण में व्यय लेखा पंजी का निरीक्षण न कराने के कारण रिटर्निंग ऑफिसर प्रदीप सिंह तोमर ने आईपीसी की धारा 171 (एक) के तहत कोतवाली शिवपुरी में प्राथमिकी दर्ज कराने के पुलिस को निर्देश दिए।
निर्दलीय प्रत्याशी कोमल प्रसाद कोली द्वारा 17 नवंबर एवं 22 नवंबर को प्रथम एवं द्वितीय निरीक्षण में स्वयं अथवा नियुक्त अभिकर्ता द्वारा संधारित किए व्यय लेखा रजिस्टर का व्यय लेखा प्रेक्षक एवं रिटर्निंग अधिकारी को लगातार दो बार निरीक्षण न कराया। व्यय लेखा प्रस्तुत न करने के कारण अभ्यर्थी को कारण बताओ नोटिस दिया, जवाब नहीं आने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। 
पोहरी में छह प्रत्याशियों पर केस दर्ज करने के निर्देश
रिटर्निंग ऑफिसर ने पोहरी थाने के लिए संबंधित प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। जिनमें स्वर…

आज प्रचार का अंतिम दिन, 5 बजे के बाद थम जाऐगा प्रचार | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों ने वाहनों सहित शहर में चुनाव कार्यालय पर गाने बजा रखे, जिनके जरिए वह अपना प्रचार-प्रसार कर रहे है। जबकि भीड़ के साथ लोगों के बीच प्रचार कर रहे है। लेकिन अब सोमवार की शाम 5 बजे तक यह चुनावी शोर-गुल रहेगा। शाम 5 बजे के बाद से चुनाव प्रचार थम जाएगा और भोपू बजना बंद हो जाएंगे। चुनाव प्रचार का आखिरी दिन सोमवार है, ऐसे में प्रत्याशियों ने दौड़ धूप तेज कर दी है, शहर में कांग्रेस प्रत्याशी ने भीड़ के साथ वार्डों में गए, जबकि भाजपा प्रत्याशी भी शहर में गांवों से लौटने के बाद दोपहर बाद शहर में ही लोगों के बीच रहे। 
चुनावी अभियान के अंतिम दिन अब प्रत्याशियों ने कमर कस ली है और ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच में जाना को लेकर कार्यक्रम भी तय कर लिए है।