Posts

Showing posts from November 18, 2018

BSP की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती विशाल आमसभा विशाल आमसभा गांधी पार्क में | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर 25 वर्षों बाद पहली बार बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहिन सुश्री मायावती आगामी 22 नवम्बर को गांधी पार्क में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगी जिसमें हजारों की संख्या में बसपा के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगें, साथ ही जिले के पांचों विधानसभाओं कोलारस से अशोक शर्मा गुरूजी, पिछोर से लाला राम यादव, पोहरी से कैलाश कुशवाह, करैरा से प्रागी लाल जाटव सहित मुख्यालय शिवपुरी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन के समर्थन में आयोजित होने वाली आमसभा में बहिन सुश्री मायावती अपने प्रत्याशियों को समर्थन में इस आमसभा में भाग लेने आ रही है। 
जानकारी देते हुए बसपा के पोहरी प्रत्याशी कैलाश कुशवाह व शिवपुरी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन ने संयुक्त रूप से बताया कि मप्र में इस बार बसपा की सरकार बनेगी इसे लेकर विशाल आमसभा का आयोजन गांधी पार्क मैदान में आगामी 22 नवम्बर को किया जा रहा है जहां बसपा पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहिन सुश्री मायावती इस विशाल जनसमुदाय को संबोधित करेंगी। 
मुख्यालय स्थल पर ही पांचों जिलों के विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में इस दौरान हजारों क…

सोशल मीडिया भी आया चुनाव आयोग के नियमो के पिजंरे में, प्रचार की अनुमति लेनी होगी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सोशल मीडिया और वेबसाइट पर चुनावी प्रचार के लिये भी अनुमति लेनी होगी। भारत निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। आयोग ने माना है कि सोशल मीडिया और वेबसाइट भी रेडियो-केबल टीव्ही की तरह इलेक्ट्रोनिक मीडिया हैं। जिस पर किए जाने वाले चुनाव प्रचार को कानूनी रूप में विनियमित करना आयोग का अधिकार है। सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले चुनावी प्रचार का खर्चा संबंधित प्रत्याशी के खाते में शामिल होगा। साथ ही राजनैतिक दलों व उम्मीदवार भी बिना अनुमति के सोशल मीडिया का उपयोग चुनावी प्रचार में न करें। 
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस संबंध में जारी दिशा निर्देशों में साफ किया गया है कि सोशल मीडिया मसलन ट्विटर, फेसबुक, यू-ट्यूब, विकीपीडिया और एप्स पर कोई भी विज्ञापन या एप्लीकेशन देने से पहले इसका प्रमाणीकरण कराकर विधिवत अनुमति ली जाए। यह अनुमति मीडिया सर्टिफिकेशन ऑफ मॉनीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) देगी। इसके लिये राजनैतिक दलों व प्रत्याशियों को निर्धारित प्रपत्र में आवेदन करना होगा। 
सोशल मीडिया पर दिए जाने वाले विज्ञापन का खर्चा भी राजनैतिक दल अथवा प्रत्याशी के चुनावी खर्च में …

उम्मीदवार 10 हजार तक नगदी का लेनदेन कर सकेगा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। 18 नवम्बर 2018 भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा निर्वाचन 2018 में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार को निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान व्ययों तथा प्राप्त दान के नगदी लेन-देन की सीमा 20 हजार रूपए को संशोधित कर अब 10 हजार रूपए सीमित किया गया है।

बाहरी व्यक्तियों को 48 घण्टे पूर्व छोडऩा होगा जिला एवं संबंधित विधानसभा क्षेत्र | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन 2018 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु अभ्यर्थियों, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों, चुनाव प्रचार में लगे कार्यकर्ता जो संबंधित विधानसभा क्षेत्र एवं जिले के मतदाता नहीं है, उन्हें निर्वाचन समाप्ति के 48 घण्टे पूर्व 26 नवम्बर 2018 की शाम 5 बजे तक जिले अथवा संबंधित विधानसभा की सीमा छोडऩा अनिवार्य होगा।
जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने बताया कि उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा। आदेश के उल्लंघन की दशा में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। 
26 नवम्बर 2018 की शाम 05 बजे तक चुनाव प्रचार भी समाप्त किया जाएगा। जिसके तहत राजनैतिक दल, प्रत्याशी एवं समूह (दस व्यक्तियों से अधिक संख्या नहीं) में एकत्रित होकर मौन, जुलूस, जनसंपर्क, रैली नहीं निकाल सकेगें।

दो आदतन अपराधी जिला बदर, दो संबंधित थानों में देंगे अपनी उपस्थिति : Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा आम निर्वाचन 2018 को मद्देनजर रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने असामाजिक गतिविधियों में लिप्त होने एवं विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीवद्ध होने के कारण जिले के 02 आदतन अपराधियों को पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर जिलाबदर की कार्यवाही और 02 आदतन अपराधियों को प्रत्येक माह की 10 एवं 25 तारीख को अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। 
जिला मजिस्ट्रेट शिवपुरी श्रीमती गुप्ता द्वारा जारी आदेश में मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5(क)(ख) के तहत ग्राम मोहम्मदपुर थाना सुरवाया निवासी शेरा उर्फ शेर सिंह पुत्र रूपसिंह सिक्ख एवं ग्राम खांदी थाना सुभाषपुरा निवासी बंटी उर्फ रघुवीर पुत्र गजराज सिंह पमार को एक वर्ष की कालावधि के लिए शिवपुरी जिले तथा उसके समीपवर्ती जिले श्योपुर, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, मुरैना व दतिया जिले की सीमा से बाहर चले जाने के आदेश जारी कर निर्देश दिए है।
उक्त दोनों आद्यतन अपराधी प्रत्येक माह में निष्कासन अवधि में अपने निवास की स्पष्ट सूचना जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय शिवपुरी एवं संबंधित थाना प्रभारी जिला शिवपुरी को भेजेंगे। इसी प्रकार ग्राम गोपालपुर …

कोलारस चुनाव: सीएम शिवराज सिंह ने कोलारस में गिनाए कांग्रेस के 1 दर्जन सीएम | kolaras News

Image
कोलारस। कोलारस में आज सीएम शिवराज सिंह ने भाजपा प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में सभा लेते हुए आपसी घामासान का खाका खीचा। सभा में सीएम ने कहा कि कांग्रेस अब तक अपना नेता तय नहीं कर पाई है तो वे कैसे मध्यप्रदेश में किए गए विकास के वादों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्रियों की भरमार है, किसी एक नेता को मुख्यमंत्री कहकर पुकारों तो 25 नेता खड़े हो जाते हैं। कांग्रेस के सब नेताओं की अपनी अलग-अलग सरकार हैं। 
छिंदवाड़ा जाओ तो यहां पर कमलनाथ सरकार, गुना-अशोकनगर जाओ तो सिंधिया सरकार, रीवा जाओ तो अजय सिंह सरकार, भोपाल में पचौरी सरकार, झाबुआ में भूरिया सरकार। यदि इनके भरोसे मध्यप्रदेश को छोड़ दिया तो फिर प्रदेश की वही स्थिति हो जाएगी जो 2003 से पहले हुआ करती थी।
पिछली बार की कसर पूरी कर देना मुख्यमंत्री ने कोलारस में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार उपचुनाव की कसर पूरी कर देना और भाजपा प्रत्याशी के सिर पर जीत का सेहरा बांध देना। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भी मैं यहां पर आया था। उस समय आप लोगों से जो भी वादे किए थे, सभी वादों को पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने…

कोलारस चुनाव: सीएम शिवराज ने दिग्गी राजा का डर दिखाया | kolaras News

Image
शिवपुरी। चुनावी घामासान में सीएम शिवराज ने कोलारस विधानसभा के भाजपा के प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में कोलारस मे सभा को संबोधित किया। इस सभा में सीमए ने अपने विकास कार्य तो गिनाए, साथ में मप्र के भूतपूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के कार्यकाल का डर दिखाकर मतदाताओ को डराया। 
सीमए ने सभा को सबोंधित करते हुए कहा कि मिस्टर बंटाढार ने एक पीढ़ी को बरबाद कर दिया मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने सिर्फ मध्यप्रदेश को ही बर्बाद नहीं किया, बल्कि उनके एक मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक पूरी पीढ़ी का भविष्य भी बर्बाद कर दिया। उन्हें यह पीढ़ी कभी माफ नहीं करेगी। गुरूजियों को 500 रूपए महीना देते थे, इसमें वे क्या पढ़ाएंगे और कैसे अपने घरों का खर्चा चलाएंगे।
मैं जनता की सेवा के लिए नहीं सो नहीं पाता हूं। उधर, कांग्रेस के लोगों को कुर्सी की चिंता है और वे इसी चिंता में रातभर करवटें बदलते रहते हैं। कांग्रेस के लोग सोचते हैं कि ये कब कुर्सी से उतरे और हम उस पर बैठ जाएं। इसकी चिंता उन्हें रातभर सताती रहती है। 
घृणा की राजनीति कर रहे कमलनाथ मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश मे…

खच्चर की पीठ थमथपाने वो घोड़ा नहीं हो जाएगा | Shivpuri News

Image
श्रीमद डांगौरी। शिवपुरी में इन दिनों अजीब तरह का खेल चल रहा है। सारे देश में शक्तिशाली का साथ दिया जाता है यहां निर्बल को शक्तिशाली बनाने के लिए च्यवनप्राश खिलाया जा रहा है। शक्तिवर्धक दवाएं दी जा रहीं हैं। सींकड़ी को पहलवान बताया जा रहा है। ऐलान ए आजादी के बिगुल बजाए जा रहे हैं। जिन सूरमाओं में पर्चा भरने की हिम्मत नहीं थी वो समाज को मुक्ति दिलाने का दम भर रहे हैं। कुछ तो ऐसे हैं जो मुगालते का शिकार हो चुके हैं। वो खुलेआम और सोशल मीडिया पर दावे कर रहे हैं। यारे, समझाओ उन्हे: खच्चर की पीठ थमथपाने वो घोड़ा नहीं हो जाएगा।

जिसे हराने के लिए घर घर की थी अपील, अब उसे जिताने सीएम आमसभा करेंगे | kolaras News

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस विधानसभा में कल भाजपा के स्टार प्रचारक और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कल एक विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। यह सभा कल दोपहर 12 बजे स्थानीय मेला ग्राउण्ड में आयोजित की जाएगी। इस सभा को लेकर आज पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर कोलारस पहुंचे और हैलीपेड का निरीक्षण किया। 
यहां बता दे कि कोलारस में अभी हाल ही में हुए उपचुनाव में लगातार एक के बाद एक सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 5 चुनावी सभाएं ली थी। उसके बाद भी यहां पब्लिक ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को नकार कर कांग्रेसी प्रत्याशी को जिताया था। इसके साथ ही इसे संयोग कहे कि वर्ष 2007 में शिवपुरी विधानसभा में हुए उपचुनाव वीरेन्द्र रघुंवशी को हराने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से वीरेन्द्र रघुवंशी को हराने की अपील की थी। परंतु कल फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान मंच से वीरेन्द्र रघुवंशी को जिताने की अपील करेंगे।