Posts

Showing posts from August 13, 2018

5 दिनों से लटक रहा हैं UCO BANK में ताला, ग्राहक परेशान

Image
बैराड। नगर मे स्थित एकमात्र बैंक यूको बैंक लगभग पांच दिन से बंद है जिसको लेकर नगरवासियो में हाहाकार मचा हुआ नगरवासियों का लेनदेन करीबन पांच दिनो से बंद है। ऐसी स्थति आए दिनो बैंक में होती रहती है किसी दिन लिंक फेल है तो कई और भी परेशानी है ऐसी परेशानी आए दिनो बैंक मे देखने को मिल रही है जिससे ग्रामीणो को कई परेशानी हो रही है। 
जानकारी के अनुसार बैंक मे आधार कार्ड से किसी भी बैंक मे पैमेंट नही हो रहा है साथ ही बैंक मे पांच दिनो से यूण्पीण्एस खराब पडी है जिससे बैंक में कोई कार्य नही किया जा रहा है। कर्मचारियो का कहना है कि बैंक अभी बंद है और कहा जाता है कि यूण्पीण्एस फेल है सूत्रो से मिली जानकारी से पता चला है कि किसानो सूखा राहत राशि को करीबन तीन महीने हो गए लेकिन यूको बैंक बैराड द्वारा किसानो की राशि नही डाली गई। 
इतना ही नही जब बैराड तहसीलदार ने यूको बैंक मे संपर्क किया तो बैंक मे ताला लटका मिला। बैंक द्वारा तीन महीने से किसान की सूखा राहत की राशि नही डाली गयी, और न इस पर कोई कार्यवाही की जा रही थी जिस पर तहसीलदार यूको बैंक बैराड पहुचे जहा उन्होने बैंक को जल्द से जल्द किसानो की सूखा …

स्वतंत्रता दिवस समारोह की समय सारणी जारी

Image
शिवपुरी। भारत के ७२वें स्वतंत्रता दिवस की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जिला स्तरीय मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड शिवपुरी में प्रात: ०९ बजे खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ध्वजारोहण करेंगी। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने बताया कि १५ अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह की मुख्य अतिथि खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया पुलिस परेड ग्राउण्ड में प्रात: ०९ बजे ध्वजारोहण करेंगी। 
ध्वजारोहण उपरांत राष्ट्रगान एवं मध्यप्रदेश गान होगा। प्रात: ०९.०५ बजे मुख्य अतिथि द्वारा संयुक्त परेड का निरीक्षण करेंगी। निरीक्षण उपरांत प्रात: ०९.१० बजे मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान का प्रदेश की जनता के नाम स्वतंत्रता दिवस के संदेश का वाचन करेंगी। प्रात: ०९.२० बजे पुलिस होमगार्ड, एनसीसी आदि की टुकडिय़ो द्वारा हर्षफायर भी किया जाएगा। 
प्रात: ०९.२५ बजे संयुक्त परेड का आकर्षक मार्चपास्ट होगा। प्रात: ०९.४० बजे समारोह की मुख्य अतिथि द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया जाएगा। प्रात: ०९.४५ बजे…

राजनीति करने वाले शिक्षको के लिए बुरी खबर: अटैचमेंट तत्काल निरस्त

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी और बीआरसी का निर्देश दिए कि शालाओं एवं विभिन्न कार्यालयों में शिक्षकों के अटेचमेंट को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की कार्यवाही कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। श्री जैन ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा के दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। 
सीईओ जैन ने बैठक में शिक्षा विभाग एवं महिला बाल विकास के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सुनिश्चित करें कि स्कूलों एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को पूरी गुणवत्ता के साथ भोजन प्राप्त हो। इसकी जवाबदेही संबंधित बीआरसी, बीईओ एवं परियोजना अधिकारी आईसीडीएस की होगी। उन्होंने बीआरसी एवं बीईओ को निर्देश दिए कि विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति भी सुनिश्चित हो। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनीकार्यकर्ता एवं सहायिका की अनन्तिम सूची जारी | Shivpuri news

Image
शिवपुरी। ग्रामीण परियोजना शिवपुरी अंतर्गत ०३ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ०२ मिनी कार्यकर्ता एवं ०२ सहायिका की अनन्तिम सूची जारी की गई है। उक्त सूची पर दावे आपत्तियां १७ अगस्त तक मान्य की जाएगी। संबंधित व्यक्ति अपनी आपत्ति कार्यालय एकीकृत बाल विकास परियोजना ग्रामीण शिवपुरी में दर्ज करा सकता है। जारी अनन्तिम सूची में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए आंगनवाड़ी केन्द्र गंगोरा में कु.सोनिया धाकड़, टेहटा हिम्मतगढ़ में श्रीमती ममिता धाकड़ एवं बांसखेड़ी में श्रीमती सुनिता सुमन का अनन्तिम चयन किया है। जबकि मिनी कार्यकर्ता के लिए आंगनवाड़ी केन्द्र बिलुखो सहराना में श्रीमती निधि अग्रवाल, गांगोली में श्रीमती किरण गुर्जर तथा आंगनवाड़ी सहायिका के लिए मुढख़ेड़ा में श्रीमती जूली शुल्का, इमलिया पाटोरन में भूरी रावत का अनन्तिम चयन किया गया है।

श्रावण विशेष: मिलिए 1000 साल पुराने शिवपुरी के भोलेनाथ से

Image
शिवपुरी। भगवान शिव की नगरी शिवपुरी में सिद्वेश्वर मंदिर के पास स्थित गुरूगोरख नाथ का मंदिर शिवपुरी से बसने से पूर्व का है। मंदिर में स्थित प्राचीन गुरूगोरखनाथ प्रतीमा पर संवत 1067 अंकित है। इसी गोरखनाथ के मंदिर में भगवान भोले नाथ का मनभावन का शिवलिंग हैं। 
इन मूर्तियो की स्थापना किसने करवाया इसका कोई प्रमाण नही हैं। बताया यह भी जाता है कि इस मंदिर की उम्र 1 हजार साल से भी अधिक हो सकती है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण स्वयं, यह मंदिर देता है। इस मंदिर की दो मंजिला इमारत है। मंदिर की ऊपरी मंजिल पर भगवान राधा कृष्ण की मूर्ति के साथ साथ हनुमान जी की प्रतिमा है। 
लेकिन इस मंदिर की उम्र 1 हजार साल से ज्यादा अवश्य है यहां प्रमाणित करता है कि गुरूगोरखनाथ का मंदिर, गोरखनाथ मंदिर जहां बना हैं वह किसी नाथ संप्रदाय महात्मा की समाधी है और नाथ संप्रदाय के महंतो की समाधी पर शिवलिंग स्थापित किया जाता है। 
फिर कभी आगे इस समाधी पर गुरूगोरखनाथ की मूर्ति की स्थापना की गई है। हांलाकि अब यह अपने पुराने स्वरूप में नही है। मंदिर का भव्य निर्माण मप्र के धर्मस्व न्याय विभाग ने कराया हैं। सरकारी दास्तावेजों में इस मंद…

राज्य स्तरीय कुराश प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों का जलवा, झटके 7 सोने के तमगे

Image
शिवपुरी। स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा 64वी राज्य स्तरीय कुराश प्रतोयगिता का आयोजन दिनांक 06 से 10 अगस्त तक भोपाल में आयोजित शासकीय महाराणाप्रताप स्कूल में किया गया,जिसमें दोनो गु्रप के 17 एंव 19 बालक-बालिका खिलाडिय़ो ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले से ग्वालियर संभाग की ओर से 12 बालक-बालिका खिलाडिय़ो ने भागीदारी करते हुए शिवपुरी जिले को 11 पदक दिलाते हुए जिले का नाम रोशन किया,जिसमें 7 स्वर्ण,1 रजत, 3 कांस्य पदक प्राप्त किये। 
इसी क्रम में ग्वालियर संभाग का 17 वर्ष बालिका वर्ग में प्रथम स्थान 19 वर्ष बालक वर्ग में प्रथम स्थान जूनीयर बालक वर्ग में तीसरा स्थाना प्राप्त हुआ जिसमें शिवपुरी खिलाडिय़ो की अहम भूमिका रही। इसी के साथ खास बात यह रही की 64वीं राज्य स्तरीय कुराश प्रतियोगिता के उत्कृष्ठ खिलाड़ी चुने वह भी शिवपुरी जिले के,बालिका वर्ग में सलोनी सेन,बालक वर्ग में अमन सिंह रहे। 
पदक विजेता खिलाडिय़ों के नाम शैलेन्द्र सिंह परिहार जूनियर वर्ग 50 किग्रा स्वर्ण पदक,अमन सिंह सीनियर 66,स्वर्ण पदक,सतेन्द्र सिंह धाकड 81 किग्रा स्वर्ण पदक,जूनियर वर्ग में कुमारी सलोनी सेन 36 किग्रा स्वर्ण…

सिंध का पानी और खराब सडक़े बन सकती है इस विधानसभा में मुद्दा | Shivpuri news

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा चुनाव में इस बार स्थानीय मुददे प्रभावी रहेंगें। जिनका जबाब सत्ताधारी दल और कांग्रेस और दोनो को देना होंगा। कांग्रेस को इसलिए नगर पालिका से ल्रेकर जनता पंचायत और जिला पंचायत का कांग्रेस का कब्जा है। शिवपुरी के स्थानीय मुददे कभी प्रभावी नही रहे लेकिन लग रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनावो में स्थानीय मुददे राजनीतिक दलो की नाक में दम कर सकते हैं। और इनका जबाब उन्है देना पड़ेगा। खासकर युवा मतदाता राजनीतिक दलो से सवाल जबाब करने के पूरे मुड में आ रहा हैं। 
शहर क्षेत्र में सिंध जलावर्धन योजना का क्रियान्वयन न होना खराब सडके प्रदुषण,सीवेज खुदाई से जनता को परेशानी और ग्रामीण क्षेत्रो में पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार जैसे मुदद आने वाले विधानसभा चुनावो में उछल सकते हैं। 
शिवपुरी जिले की अन्य विधानसभाओ की तरह शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में भी विधानसभा चुनाव के मुददे कभी प्रभावी नही रहते हे इस विधानसभा क्षेत्र में सिंधिया परिवार का प्रभाव हैं। और देश ओर प्रदेश में चल रही लहरो से यह क्षेत्र अछूता रहता हैं। इस विधान सभा क्षेत्र मे आज तक विकास मुद्दा नही बन पाया लेकिन पिछले द…

हरियाली का न्यौता खाने आई महिला पर फैंका खौलता तेल, झुलसी | Shivpuri news

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम तानपुर से आ रही है। जहां हरियाली का न्यौता खाने अपनी बहिन के गांव में आई एक युवती पर गांव में एक युवक ने खौलता तेल फैंक दिया। जिससे युवती की पीट जल गई। इस मामले की शिकायत युवती ने सिरसौद थाने में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार किरण पत्नि रमेश जाटव उम्र 30 साल निवासी नितौजी थाना तेंदुआ अपने पति के साथ ग्राम तानपुर में अपनी बहिन के यहां हरियाली का न्यौता खाने आई हुई थी। तभी गांव का ही आरोपी श्रीचंद जाटव बहिन के घर आ गया। जहां शराब के नशे में घुत्त श्रीचंद का किरण से विबाद हो गया। 
इसी विबाद के चलते आरोपी ने महिला के ऊपर पूड़ी निकालते हुए खौलते तेल से भरी कड़ाई फैंक दी। जिससे महिला बुरी तरह से झुलस गई। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी श्रीचंद जाटव के खिलाफ धारा धारा 324, 323, 294, 506 आईपीसीके तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

घर के बाहर खड़ी थी युवती, बुलाया और KISS कर लिया

Image
शिवपुरी। खबर जिले के भौंती थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां एक युवती के साथ गांव के ही आरोपी युवक ने छेड़छाड़ करते हुए युवती को किस कर लिया। इस बात की शिकायत पीडि़ता ने खौंड़ चौकी में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार खौंड़ चौकी क्षेत्र के ग्राम बेरागढ़ में एक 19 वर्षीय युवती अपने घर के बाहर खड़ी थी। तभी गांव का ही आरोपी कल्लन पुत्र गजुआ आदिवासी आया और युवती को अपने पास बुलाया। युवती जैसे ही आरोपी के पास पहुंची आरोपी ने युवती को किस कर लिया। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

युवक घर में सोता रहा और चोर अपना काम कर गए | Badarwas news

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के कटरा मौहल्ले में एक घर में पूरा परिवार सोता रहा और चोर घर में सफाई अभियान चलाते हुए घर में रखे सामान को साफ कर ले गए। इस मामले की भनक सुबह परिजन को जागने पर लगी। तत्काल इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार छोटू कुशवाह पुत्र विक्रम सिंह कुशवाह उम्र 20 साल निवासी कटरा मोहल्ला अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था। बीते रोज चोरों ने दूसरे कमरे को निशाना बनाते हुए घर में रखे सोने चांदी के जेबर सहित लगभग 50 हजार रूपए का माल पार कर दिया। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने पुलिस को की। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घर में पढ़ रही थी 15 वर्षीय छात्रा, पीछे से शराब के नशे में घुत्त भाई करने लगा डर्टी टच | Shivpuri news

Image
पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज संबंधों को तार-तार करते हुए एक भाई ने अपनी ही बहिन के साथ उस समय अश£ील करकत कर दी। जब वह अपने कमरे में पढ़ रही थी। इस जब किशोरी चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गया। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने अपने परिजनों से की। परिजन किशोरी को लेकर पिछोर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने आरोपी भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पिछोर के नागेश्वर छावनी में निवासरत एक 15 वर्षीय किशोरी अपने घर में बैठकर पढ़ाई कर रही थी। तभी उसी का रिस्ते में भाई लगने बाला आरोपी नरेन्द्र साहू निवासी टीला रोड़ करैरा आया। अब भाई होने के चलते किसी ने उससे कोई पूछताछ नहीं की। आरोपी शराब के नशे में अपनी बहिन के कमरे में जा पहुंचा और धीरे-धीरे अपनी ही बहिन के साथ डर्टी टच करने लगा। 
जब किशोरी चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गया। इस बात की शिकायत पीडि़ता ने अपने परिजनों से की तो वह तत्काल किशोरी को लेकर पिछोर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी भाई के खिलाफ धारा 354, 454 ताण्हि 7/8 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना…

बड़ी खबर: शासकीय शिक्षकों की तवेरा ट्रक में घुसी, 4 मौतें, 4 गंभीर | Shivpuri news

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर जिले के बदरवास थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां एक तवेरा कार पहले  से दुर्घटना गस्त एक खड़े ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में सबसे अहम बात यह कि ड्रायवर को इस घटना में खरौच तक नहीं आई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार आस्था व्लॉक जिला सीहोर अपने सभी 8 शासकीय टीचर अपने ग्रुप के साथ आगरा में पिकनिक मनाने गए तवेरा गाड़ी क्रंमाक एमपी 41 बीसी 1541 से गए हुए थे। पिकनिक मनाकर वह लौट रहे थे। तभी सुबह लगभग 5:30 बजे बदरवास क्षेत्र के श्रीपुर गांव के पास कार अनियंत्रित होकर रोड़ पर पहले से एक्सीडेंट होकर खड़े ट्रक क्रमांक यूपी 93 टी 4675 में जा घुसी। जिससे कार में सबार चार शासकीय टीचरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार टीचर गंभीर रूप से घायल हो गए। 
खबर में सबसे अहम घटना यह है कि जिस ट्रक में तवेरा कार जाकर घुसी है। उसका कल शाम को एक डंपर से एक्सीड़ेट हो गया था। जिसे नेशनल हाईवे की टीम ने हटाया नहीं। बरना…

4 मुर्गाे का लंच कर होटल मेें आराम फरमा रहा था 12 फुट लंबा अजगर | Shivpuri news

Image
शिवपुरी। शहर से लगभग 4 किमी दूर बड़ोदी क्षेत्र पर स्थित चिंकारा मोटल पर एक अजगर होने की सूचना  मिलते ही माधव राष्ट्रीय उद्यान की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। टीम में शामिल दाताराराम व नरेन्द्र सहित अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचे तो एक खंडहर नुमा कमरे की दीवार के पत्थरो के बीच अजगर बैठा था। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने इस अजगर को पकडने का प्रयास किया लेकिन अजगर का साईज अधिक होने से टीम के संसाधन नाकाफी सबित हो रहे थे। फिर किसी तरह इस टीम ने इस अजगर बाहर खीचा तो उसके पेट का हिस्सा मोटा नजर आया।
चिंकारा मोटल के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया पिछले कुछ दिनो से उनके मुर्गा और मुर्गी गायब हो रहे हैं। जिससे यह तय हो गया कि उक्त अजगर ही इन मुर्गा-मुगिया का लंच और डिनर कर होटल में आराम कर रहा था। इस अजगर का काबू कर उसकी लंबाई नापी तो 12 फुट निकली,रेसक्यू टीम ने इस अजगर माधव नेशनल पार्क में छोड़ दिया।