Ad Code

बीपीएल राशन काण्ड: रिश्वतखोर नपा के 5 कर्मचारियों की हुई FIR

शिवपुरी। कोतावाली पुलिस ने नपा के 5 कर्मचारियों पर सीएमओ की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया हैं। इन सभी पर पैसे लेकर फर्जी तरीके से सैकड़ो बीपीएल कार्डं बनाने का आरोप हैं। जानकारी के  अनुसार नगर पालिका शिवपुरी में मोहन शर्मा बीपीएल शाखा प्रभारी, भृत्य सुनीता कुशवाह, पंप अटेंडर नीरज श्रीवास्तव जो कि इस शाखा का कम्प्यूटर ऑपरेटर हैं। 

इसके आलावा दो संविदा कर्मी रामचन्द्र तोमर, और हननान अहमद कुर्रेशी विगत कइ्र दिनो से रिश्वत लेकर अपात्रो के बीपीएल कार्ड बना रहे थे। इस मामले को मिडिया ने प्रमुखता ने प्रकाशित किया था। उक्त मामला मिडिया में आने के बाद कलेक्टर ने इस फर्जी बीपीएल राशनकार्ड की जांच ADM से कराई। जांच में पांचो कर्मचारी रिश्वत खाकर फर्जी बीपीएल कार्ड बनाने मे दोषी पाए गए। 

जांच के उपरांत कलेक्टर ने बीपीएल राशन कार्ड के शाखा प्रभारी और आरआई मोहन शर्मा व भृत्य सुनीता कुशवाह को सस्पैंड करते हुए व संविदा कर्मचारी रामचंन्द्र तोमर, नीरज श्रीवास्तव और हननान कुर्रशी को तत्काल टर्मिनेट कर दिया था। साथ ही कलेक्टर ने इन कर्मचारियो पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। बुधवार को देर शाम नपा सीएमओ सीपी रॉय की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपी कर्मचारियो के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य प्रकरणो में मामला दर्ज कर लिया।