Posts

Showing posts from July 8, 2018

सवपरिवार को उड़ाने का इंतजाम कर गए थे चोर, शायद थाने चलकर स्वंय आऐंगें चोर

Image
शिवपुरी। अभी तक अपने यह सुना और देखा होगा कि चोर किसी के घर में घुसे ताले तोडे, अगर कोई जाग गया तो भाग गए या उस पर हमला कर दिया,लेकिन जिले में बीते माह में पोहरी में एक चोरो की गैंग ने पूरे परिवार को उड़ा देने की योजना बनाई,लेकिन गनीमत रही की परिवार बच गया लेकिन चोर अपने कार्य को सफलता से अंजाम दे गए लेकिन पोहरी पुलिस इस चोरी काण्ड को सुलझाने में असफल रही है। इस चोरी को हुए आज लगभग 20 दिन 480 घंटे से भी ज्यादा समय हो गया है,लेकिन पुलिस के हाथ अभी खाली है। पुलिस की ऐसी कार्यप्रणाली को देखकर लगता है कि चोर शायद स्वंय चलकर थाने आऐंगें...।
जैसा कि विदित है कि बीते 20 जून की रात पोहरी कस्बे में मंडी रोड पर स्थित रिटायर्ड बैंक कर्मचारी गणेश लाल गुप्ता के घर में  रात 2 बजे के करीब नकाबपोश बदमाश मकान की खिडक़ी तोडक़र अंदर घुस आए। परिजनों के अनुसार चोरों ने सबसे पहले जिन कमरों में परिजन सो रहे थे उनके कमरों की कुंदी लगा दी इसके बाद एक कमरे में रखी अलमारी से 1 लाख 75 हजार नगद सहित चार तौले सोने सहित कुल 3 लाख की चोरी कर ले गए। परिजनों ने बताया कि चोरों की संख्या तीन से चार थी।
डायल 100 ने दिया था …

शिक्षा विभाग में BACK DATE पेमेंट घोटाला: रिटायरमेंट के बाद भी चल रहे हैं गिल के हस्ताक्षर

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में 30 जून को रिटायर्ड हुए जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल रिटायर होने के बाद भी शिवपुरी में डटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि इसके लिए उन्होंने कलेक्टर से मौखिक परमिशन ले ली है। शिवपुरी में अपनी पोस्टिंग के समय नियमानुसार काम करने का दावा करने वाले पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल के बारे में अब चर्चाएं हैं कि रिटायरमेंट के पहले से ही उन्होंने इसकी तैयारियां शुरू कर दीं थी। शिवपुरी में जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर अब तक कोई अधिकारी नहीं आया है और गिल इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि 01 अगस्त तक कोई पदस्थापना भी नहीं होगी क्योंकि सारा खेल पहले से ही जमा लिया गया है। कहा जा रहा है कि शिक्षा विभाग में रुके हुए पेमेंट बैक डेट में किए जा रहे हैं। बता दें कि बैक डेट पेमेंट घोटाले को आॅडिट में आसानी से पकड़ा जा सकता है। 
ये काम हो रहे हैं बैक डेट में प्राइवेट स्कूलों की मान्यता के मामले अनुदान शालाओं का रुका हुआ पेमेंट स्काउट का रुका हुआ पेमेंट स्थापना के कामकाज विभिन्न प्रकार की विभागीय खरीदी का पेमेंट आरएमएसए के कामकाज
कैसे पकड़ा जा सकता है घोटा…

वृद्धजनों के सम्मान के साथ लियो क्लब ने शुरू की समाजसेवा की शुरूआत

Image
शिवपुरी। मानव जीनव में चार आश्रम बने हुए थे ब्रह्मचर्यए वनप्रस्थए गृहस्थ और सन्यास आश्रम अब ऐसे में वृद्धाश्रम यह कहां से आयाए तो इसका जबाब है पारिवारिक गैप जिसके कारण पिता-पुत्र से और पुत्र-पिता से विचार-विमर्श नहीं करता, सम्मान नहीं करता इसके कारण इस वृद्धाश्रम का जन्म हुआ हे। 
लेकिन हमें अब इस आश्रम को खत्म करना होगा और हरेक मानव का यह लक्ष्य हो कि वह कभी. भी अपने माता.पिता को वृद्धाश्रम जाने के लिए बाध्य ना करेंए इसके लिए जन.जन को जागरूक होगाए लियो क्लब हमेशा इस प्रयास में रहेगा कि ऐसे पारिवारिक संवाद कभी जन्म ना लें और इसकी शुरूआत हम स्वयं से करेंगें। 
उक्त बात कही लियो क्लब के नवीन अध्यक्ष डॉ. आकाश कटारिया, सचिव युगल गर्ग व कोषाध्यक्ष हनी हरियाणी ने जिन्होंने संयुक्त रूप से मंगलम् स्थित वृद्धाश्रम पहुंचकर वृद्धजनों की सेवा के साथ पीडि़त मानवता के क्षेत्र में अपने सेवा संकल्प की शुरूआत की और इस तरह के वृद्धाश्रमों को समय रहते खत्म किया जाए इसे लेकर मिलकर कार्य करने की बात कही गई। 
इसके अलावा अतुल शर्मा व गगन अरोरा ने भी संक्षिप्त कहानियों के माध्यम से वृद्धजनों के सम्मान की बात क…

दादी की अंतिम यात्रा में शामिल हुई गुप्ता परिवार की बेटियां

Image
शिवपुरी। बीते रोज शिवपुरी के मुक्तिधाम पर एक विशेष नजारा देखने मिला जब वहाँ शिवपुरी के गहोई समाज के अध्यक्ष मनोज गुप्ता के यहां से अंकिता, अपूर्वा, पूजा, तनु, गोल्डी और खुशी अपनी परदादी श्री मति रामप्यारी गुप्ता उम्र 97 वर्ष के निधन के पश्चात उनकी अंमिम यात्रा में शामिल हुई बल्कि उनके दाह संस्कार के लिए मुक्ति धाम में पहुंची। 
अपनी बडी दादी को अंतिमयात्रा में पहुंची इस परिवार की बेटियो ने कहा कि जब पूरे समाज में बेटे-बेटी के समान अधिकार की बात चल रही है तो फिर यहाँ पर यह अधिकार हमसे क्यूँ छीना जा रहा है इसलिये हम सभी बहनों ने तय किया कि हम भी अपनी परदादी के अंतिम सफर में उनका साथ देंगे क्यूकि जिस दादी ने हमें बचपन से लेकर आज तक खिलाया उंगली पकडक़र चलना सिखाया और समाज के तौर तरीकों के बारे में बताया तो उस पर ही हम अमल कर रहे हैं। 
हमारी दादी श्रीमति रामप्यारी 97 साल की थी फिर भी उनकी सोच आज के जमाने की थी वह कभी भी बेटी को बेटे से कम नहीं समझती थी और आज हम जो यहां पर आये हैं यह भी उन्हीं की प्रेरणा रही है। मुक्तीधाम में सैकडों की संख्या में गुप्ता परिवार के रिश्तेदार व मिलने वाले मौजूद …

उड़ता पंजाब की राह पर उड़ती शिवपुरी: पुलिसिंग पर सवाल खड़ा करता ड्रक्स का कारोबार

Image
शिवपुरी। पिछले 24 घंटे में एक बडी खबर संज्ञान में आई है। यह खबर सामाजिक दृष्टि से बडी ही महत्पूर्ण है। इस समय शिवपुरी उड रही है शिवपुरी को उड़ती शिवपुरी बनाने में किस रैकेट का हाथ है यह अभी तक अज्ञात है। बीते रोज ड्रक्स का नशा करने वाला एक युवक वेसुध अवस्था में टूरिस्ट वेलकम सेंटर क्षेत्र में पड़ा मिला।  इस क्षेत्र के लोगो ने इस युवक को तरह वेसुध अवस्था में पढा देखा तो फिजीकल चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस युवक को होश में लाकर पूछताछ कर रही है। 
आश्चर्य आकडे आए उडती शिवपुरी के  जब आम से रूप से एक युवक को ड्रक्स का नशा करते देखाा गया तो शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने पडताल शुरू की तो बडे ही आश्चर्य जनक आकंडे आए है। मामले की पडताल की तो पता चला कि यह धीमा जहर शिवपुरी की युवा नसो में धीरे-धीरे उतारा जा रहा है। व्हाईट पावडर से जाने वालीे स्मैक का एक टिकिट 200 से 400 रू तक का बिक रहा है। बताया जा रहा है कि इस नशे के कारोबारी शहर के कोने पर फैले हुए है। सबसे ज्यादा घातक बात है कि स्कुल के इंटर क्लास तक के बच्चे इस नशे के आदी बन रहे है। 
चेन सिस्टम से बिक रही है स्मैक पहचान वाले को ही इस जहर क…

अस्पताल परिसर में महिला कर्मचारी से अभ्रदता, मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम झिरी में एक महिला कर्मचारी के साथ गांव के ही आरोपी ने मारपीट कर कागज फाड दिए। इस मामले की शिकायत महिला कर्मचारी ने पोहरी थाने में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार आयुर्बेदिक अस्पताल झिरी में पदस्थ शोभा शर्मा पत्नि हरीओम शर्मा उम्र 47 साल अपने अस्पताल में ही शासकीय काम कर रही थी। तभी गांव का ही आरोपी जिन्नू मुसलमान पहुंचा और शोभा शर्मा को अस्पताल से जाने की कहने लगा। इसी बात को लेकर दोनों में विबाद हो गया।
इस विवाद के चलते आरोपी ने महिला कर्मचारी के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत शोभा शर्मा ने पुलिस थाना पोहरी में की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 353, 332,294 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नटवरलाल ड्रायवर: फर्जी लाइसेंस लगाकर छूट गया, ऐसे पकड़ में आया

Image
शिवपुरी। वैसे तो शहर में नटवरलालों की कमी नहीं है। आए दिन कोई न कोई नटवरलाल सामने आ ही जाता है। बीते रोज जो घटना बदरवास में हुई वह चौंकाने वाली थी। यहां एक ट्रक ड्रायवर ने एक शिक्षक को ट्रक से उड़ाने के बाद पुलिस को ही चकमा दे दिया। पुलिस को बेबकूफ बनाते हुए आरोपी ने अपना नाम रामलखन बताया। इतना ही नहीं जब पुलिस ने उक्त आरोपी से लाइसेंस मांगा तो उसने अपना जाली लाइसेंस भी दे दिया। लाइसेंस रामलखन के नाम से था जबकि उस पर फोटो उसने खुद का लगा रखा था। इस मामले की जांच पर से पुलिस ने आरोपी ड्रायवर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार सन 2017 में आरोपी ट्रक ड्रायवर देवदत्त पुत्र महावीर प्रजापति निवासी नगलाईन्द्र गिलोर थाना मैनपुरी उत्तर प्रदेश ने बदरवास कस्बे में शासकीय शिक्षक अर्जुन कुशवाह को उड़ा दिया। जिससे शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई। पब्लिक उक्त ट्रक ड्रायवर को पकडक़र थाने ले आई। थाने आने पर पुलिस ने जब आरोपी का नाम पूछा तो उसने अपना नाम रामलखन बताया। जब पुलिस ने उससे ड्रायविंग लाइसेंस मांगा तो आरोपी ने रामलखन नाम का जाली लाइसें…

WHATSAPP पर डाली धर्मविरोधी पोस्ट, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली में बीते रोज एक मामला दर्ज हुआ है। जिसमें आरोपी ने सोशल साईट व्हाट्सएप पर धर्म विरोधी पोस्ट डाल दी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार बीते रोज दानेश जैदी पुत्र सरवन हसैन जैदी उम्र 34 साल निवासी लक्ष्मीनिवास के पीछे ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि उसके मोबाईल पर मोबाईल नंबर 8349488982 से एक पोस्ट डाली गई। जिससे उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेंस पहुंची। इस पोस्ट के डालने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

ग्लोबल वार्मिंग के खतरे के चलते ITBP में रौंपे 1071 पौधे

Image
शिवपुरी। हमें ग्लोबल वार्मिंग के खतरे को समझना होगा और अधिक से अधिक पौधरोपण को आगे आना होगा। तभी हम प्रकृति को सहेज कर रख पाएंगे अन्यथा धीरे धीरे हम और अधिक खतरे की और बढ़ते जाएंगे। बच्चे,जवान,महिलाएं सब मिलकर पौधरोपण को आगे आएं। मेरी यही कामना है। यह बात भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल शिवपुरी कैम्पस में आयोजित हुए पौधरोपण कार्यक्रम में आर के शाह उप महानिरीक्षक, एसटीएस ने मौजूद लोगों को संबोधित कर कहे। 
उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग से परेशान है और शिवपुरी का जल भराव क्षेत्र लगातार कम होता जा रहा है, हरियाली कम होती जा रही है ऐसी स्थिति में मानव जीवन पर अस्तित्व का संकट गहराता जा रहा है। इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए आईटीबीपी परिसर में 1हजार 71 पौधों को लगाया गया। जिसमें सिगनल ट्रेनिंग स्कूल/दूरसंचार वाहिनी तथा हिमवीर महिला कल्याण संघ की समस्त महिलाओं ने भी पौधरोपण में भागीदारी की और एक एक पौधे को जीवित रखने के साथ उसकी देखभाल का बीड़ा भी उठाया। 
कम जल स्तर में पनप सकें ऐसे पौधों का किया चयन  इस दौरान ऐसे पौधों का चयन किया गया जो कम जलस्तर में भी पनप सकते है। ऐसे में …