Posts

Showing posts from October 10, 2017

पोहरी उत्कृष्ट विद्यालय : राजनीति का आखाड़ा और छात्रो के भविष्य का घोटाला

Image
अभिषेक शर्मा, पोहरी। जिले में उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट विद्यालयो की स्थापना की गई थी, लेकिन पोहरी का उत्कृष्ष्ट विद्यालय में पढाई नही होती बल्कि राजनीति होती है। विद्यालय में पदस्थ स्टॉफ की मनमानी चल रही है। इन पर कार्रवाई के आदेश होने के बाद भी कार्रवाई नही होती है।जानकारी के अनुसार इस विद्यालय में पढाने वाली 2 शिक्षिकाओ की राजनीति में मजबूत पकड है। इन पर कार्रवाई करने का साहस जिले के किसी भी अधिकारी के पास नही है,अभी हाल में ही जिला शिक्षा अधिकारी ने इस स्कूल का निरिक्षण किया था जब यह शिक्षिकाए विद्यालय में अनुपस्थित मिली थी,लेकिन इन शिक्षिकाओ की राजनीतिक पकड के चलते इन पर कार्रवाई करने में सरदार जी भी बेअसअर रहे। 
सूत्रो का कहना है कि यह शिक्षिकाए लगातार अनुपस्थित घोटाला कर रही है,इससे दो तरह के घोटाले हो रहे है,एक तो शिक्षिकाए घर बैठे शासन को चपत लगा रही है दूसरी ओर छात्र और छात्राओ के भविष्य घोटाला भी हो रहा है। कहते है कि खरबूजो को देखकर खरबूजा रंग बदलता है, इसी कहावत पर इस विद्यालय के अन्य स्टॉफ का भी रंग बदल रहा है। 
जब यह राजनीतिक पकड वाली शिक्षिकाए विद…

शासकीय शब्दावली से भृत्य शब्द हो विलोपित, मांग

Image
शिवपुरी ब्यूरो। नया शब्द बना भी और अल्पकाल में मिट भी गया। शासन ने कर्मी से कर्मचारी पद के अनुरूप सम्मानजनक पदनाम दे दिया कृषि, स्वास्थ्य विभाग में भी पदनाम परिवर्तित किए गए। किन्तु इसे विडम्बना ही कहलें या फिर उपेक्षा पूर्ण भाव की अंग्रेजी सत्ता स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात ही भृत्य शब्द नहीं हटा जो की गुलामी का पर्यायवाची प्रतीत होता है। 
मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष महेन्द्र शर्मा एवं प्रांतीय सचिव अरविन्द कुमार जैन ने बताया कि शासन की अंतिम पंक्ति में खड़े चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जो कि दफ्तर खोलने, रख रखाव, फाईलों का संधारण, डाक व्यवस्था आदि कर्तव्यों का वर्षों से भली भांति निर्वहन कर रहे हैं। फिर भी उन्हें आज तक चपरासी, चौकीदार, जमादार, भृत्य शब्दों से पुकारा जाता है और पत्र व्यवहार में भी इन्हीं शब्दों का प्रयोग किया जाता है यह सभी संबोधन विट्रिश शासन काल से प्रचलन में हैं। 
जिनसे गुलामी, तिरस्कार, उपेक्षा और निम्न श्रेणी के भाव पनपते हैं जिसे समाप्त करने की सख्त आवश्यकता है। श्री शर्मा ने राज्य शासन के शीर्ष स्थरों पर पत्र लिखकर प्रदेश के हजारों चतुर्थ श्र…

यशोधरा राजे आज शहर में, यह है दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 11 अक्टूबर 2017 को जिले में आयोजित अनेको कार्यक्रमों में भाग लेंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्रीमती सिंधिया 10 अक्टूबर को रात्रि 10.20 बजे शिवपुरी आएगीं। रात्रि विश्राम उपरांत 11 अक्टूबर 2017 को प्रात: 09.30 बजे शिवपुरी जलावर्धन योजना की सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट एवं खूबत घाटी पर चल रहे कार्य का निरीक्षण करेंगी। प्रात: 11 बजे मानस भवन शिवपुरी में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को गैस कनेक्शन चूल्हा वितरण करेंगी। 
दोपहर 01 बजे से 01.30 बजे तक का समय आरक्षित रहेगा। दोपहर 01.30 बजे कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग द्वारा आयोजित ग्राम रायश्री, विकासखण्ड शिवपुरी में कृषक संगोष्ठी कार्यक्रम एवं कृषकों की खसरा खतौनी का वितरण करेंगी। 
अपराह्न 04 बजे खेल स्टेडियम में हॉकी खेल मैदान का भूमिपूजन एवं खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन हेतु छात्रवृत्ति प्रमाण पत्रों का वितरण करेंगी। शाम 06.45 बजे हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी में वार्षिक समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगी। रात्रि 09 बजे ग्वालियर के लिए रवाना होंगी।

9 खंबों के तार उतार ले गए चोर, मामला दर्ज

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक किसान के खेत में गई बिजली की लाईन के 9 खंबों के तार पार कर दिए। इस बात की शिकायत पीडित किसान ने लुकवासा चौकी में की। जहां पुलिस ने किसान की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार वृखभान पुत्र हरनाथ सिंह रघुवंशी उम्र 50 वर्ष निवासी लुकवासा के खेत पर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। इस ट्रांसफार्मर के लिए वृखभान ने 9 खंबों पर बिजली की पर्सनल लाईन डाल रखी थी। 
तभी चोरों ने तार को निशाना बनाकर 9 खंबों के तार चोरी कर ले गए। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

बुलेरो ने स्कूटी में मारी टक्कर, युवती घायल

Image
शिवपुरी। भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा न्यूब्लॉक हंस बिल्डिंग के पास आज दोपहर एक बुलेरो क्रमांक एमपी 33 सी 5114 ने स्कूटी क्रमांक एमपी 33 एमएम 6109 में टक्कर मार दी। जिससे स्कूटी पर सवार एक युवती और महिला घायल हो गई। इस बात की शिकायत पीडित युवती कोतवाली पहुंची। जहां दोनों के बीच राजीनामा हो गया है। 
घायल युवती को बुलेरों का चालक अस्पताल लेकर पहुंचा जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं उनकी गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि बुलेरो का पहिया महिला के ऊपर नहीं चढ़ा नहीं तो एक बुरा हादसा घटित हो सकता था। इस मामले में दोनों पक्षों में राजीनामा होने की खबर है।

इलाज के लिए सहायता न मिलने पर ADM के सामने फूट-फूट कर रोई महिला, देखे वीडियो

Image
शिवपुरी। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई में आज सुबह संजय कॉलोनी में रहने वाली एक महिला रेशमा खां अपर कलेक्टर श्री रोहतगी के समक्ष फूट-फूटकर रोई। पीडि़ता का कहना था कि उसका पुत्र सानू और पति गंभीर बीमारियों से ग्रसित है। जिसके इलाज के लिए उसे 3 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत हुई थी। लेकिन उसे उक्त राशि नहीं दी जा रही है और वह एस्टीमेट मांग रहे हैं 
जबकि अस्पताल से उन्हें एस्टीमेट नहीं दिया जा रहा है। पीडि़ता ने मांग की है कि उसे आर्थिक सहायता दिलाई जाए। जिससे वह अपने पति और बच्चे का इलाज दिल्ली में करा सके। एडीएम ने उसके आवेदन को लेकर सीएमएचओ कार्यालय भेज दिया।  pic.twitter.com/pUqo99S6Mz — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) October 10, 2017

गाड़ी मालिकों के खिलाफ चालकों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी चालक एसोसिएशन द्वारा आज जनसुनवाई में गाड़ी मालिकों के खिलाफ चालकों ने प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें चालकों को वेतन दिलवाने की मांग की है। शिवपुरी चालक एसोसिएशन के संरक्षक एडवोकेट विजय तिवारी और अध्यक्ष कादिर खान के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक चालकों ने कलेक्ट्रेट पर उपस्थित होकर नारेबाजी की। 
ज्ञापन के माध्यम से बताया कि ट्रक ऑपरेटर के अध्यक्ष सूबेदार कुशवाह, शहीद मेवासी, अनवर भाई, सिद्दीक भाई, समीर खान, मुकेश शुक्ला, राकेश गुप्ता द्वारा उन्हें वेतन नहीं दिया जाता है। 
इसको लेकर उन्होंने कल से धरना भी शुरू किया, लेकिन गाड़ी मालिक उनकी कोई भी बात नहीं मान रहे और उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकियां भी दे रहे हैं।

V-MART के साथ कीजिए DIWALI का मजा दुगना, हर SHOPPING पर उपहार

Image
शिवपुरी। इस दिवाली को वी-मार्ट पर जाकर शॉपिंग करे,इससे आपकी दिवाली का मजा दुगना हो जाऐगा। इस दिवाली पर वी-मार्ट ने अपने हर ग्राहक को प्रत्येक शॉपिंग पर शानदार गिफ्ट देने का ऑफर रखा है। जाईए वी-मार्ट पर पर जमकर कीजिए शॉपिंग। वी-मार्ट के मैनेजर ने बताया कि इस दिवाली पर हमने अपने सभी ग्राहको को एक सुनिश्चित उपहार प्लान किया है। हम अपने यहां से शापिंग करने वाले सभी ग्राहको को एक गिफ्ट देंगे। 
हमारे यहां से 1999 रू की शॉपिंग करने पर हाथ घड़ी, इसी प्रकार 3499 रू की खरीद करने पर एक कंबल, 4999 रू की खरीद पर, डिनर सेट, 7999 रू की शॉपिंग करने पर सूट लेंथ बैग, 9999 रू पर की खरीद करने पर मिक्सर ग्राइंडर हम अपने ग्राहको के लिए रखा है। 
इसी प्रकार 14999 रू की खरीद पर इंडक्शन चूल्हा, 24999 रू की शापिंग करने पर ढेर सारी बात करने के लिए एक मोबाईल, 34999 रू की खरीद पर एयर फ्रायर बिल्कुल फ्री। 49999 रू की खरीद करने पर  वाशिंग मशीन गिफ्ट में है। 
59999 रू की शापिंग पर एलइडी टीवी, 74999 रू की खरीद पर डबल डोर वाला फ्रिज, 99999 रू की शापिंग पर एयर कंडीशनर बिल्कुल फ्री और साथ में 399 की खरीद पर पाइये एक लकी …

अखिल भारतीय ओबीसी महासभा शिवपुरी की प्रतिभाओं का करेगी सम्मान

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय ओबीसी महासभा का विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह आगामी 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से मानस भवन गांधी पार्क शिवपुरी में ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओबीसी ललित कुमार जी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। इस सम्मेलन में पूरे भारत वर्ष से ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों के पधारने की सम्भावना है। 
इस अवसर पर जिले की पिछड़े वर्ग की प्रतिभाओं जिन्होंने सत्र 2017 में 10वी,12वी  की परीक्षा में 85 प्रतिशत और इससे अधिक अंक प्राप्त किये हों उन्हें एवं उनके माता/पिता को सम्मानित किया जायेगा। उक्त कार्यक्रम की जानकारी ओबीसी जिलाध्यक्ष सुरेश धाकड़ ने दी। 
उन्होने जिले के पदाधिकारियों की बैठक ली सम्मेलन को सफल वनाने के लिये सभी को जिम्मेदारिया सोंपी। इस अवसर पर अखलेश महादुले जिला संयोजक, सीमा शिवहरे जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा, डा. श्री निवास धाकड़ जिलाध्यक्ष चिकित्सा मोर्चा, हाकिम सिंह यादव जिला उपाध्यक्ष, कल्याण सिंह वर्मा जिला उपाध्यक्ष,प्रकाश रावत जिला उपाध्यक्ष, राम स्वरूप वघेल जिला उपाध्यक्ष, विपिन शिवहरे जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा, प्रकाश पाल सचिव, होतम सिंह वघेल …

सहाब! साथी टीचर स्कूल नहीं आती, खुन्नस मुझ पर निकालती है, मेरा ट्रांसफर कर दो

Image
शिवपुरी। आज जनसुनवाई में एक महिला टीचर ने अपनी साथी टीचर पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए ट्रांसफर की गुहार लगाई है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने महिला शिक्षका की शिकायत पर मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। जानकारी के अनुसार आज जनसुनवाई में शासकीय प्राथमिक विद्यालय पिपरा विकाश खण्ड खनियांधाना में पदस्थ शासकीय शिक्षका सरोज गुप्ता ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए शिकायत की है कि वह उक्त स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर पदस्थ है। 
बीते दिनांक 29 सिंतबर को सहकर्मी अरूणा बुदेंला स्कूल में आई और महिला शिक्षका के साथ मारपीट कर दी। शिकायत में बताया गया है कि अरूणा बुंदेला स्कूल नहीं आती है। जब सरोज गुप्ता उसकी अपसेंट लगाती है तो वह खुन्नस निकालते हुए उसके साथ मारपीट और गाली गलौच की घटना को अंजाम देती है। 
जिससे त्रस्त होकर वह अपना ट्रासंफर कही और करने की मांग कर रही है। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच कर उक्त महिला शिक्षक पर कार्यवाही की बात कही है।

विधायक भारती ने शिविर में बांटी ऋण पुस्तिकाएं, घर बैठे मिलेगा लाभ

Image
शिवपुरी। बीते रोज शिवपुरी जिले में आयोजित की गई विशेष ग्राम सभाओं के तहत प्राप्त हुए राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए इस समय राजस्व न्याय शिविर लगाए जा रहे हैं। सतनवाड़ा में इस शिविर के दौरान पोहरी विधायक प्रहलाद भारती सहित अन्य राजस्व अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर 8 ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों की समस्याएं सुलझाई गई। इस शिविर में भू-स्वामियों को आद्यतन नकल ऋण पुस्तिका एवं अन्य भू-स्वामित्व संबंधी दस्तावेज प्रदाय किए गए। शिवपुरी तहसील का राजस्व शिविर एबी रोड स्थित ग्राम पंचायत सतनवाडा में संपन्न हुआ। राजस्व विभाग द्वारा आयोजित इस शिविर में क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित रहे। 
सतनवाडा के ग्राम पंचायत भवन में आयोजित इस राजस्व शिविर में शिवपुरी तहसील के अंतर्गत आने वाली कुल 08 पंचायतों के सभी ग्राम जिनमें सकलपुर, सतनवाडा, डोंगर, ठेंह, चिटोरा, सतनवाडा खुर्द, चंदनपुरा, अमरखोहा, विनेगा, पिपरा, कांकर, रायपुरा धमकन, करई अहमदपुर तथा बांरा सहित इन सभी राजस्व ग्रामों के मजरे,टोलों के किसानों के राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण किया गया तथा उपस्थित किसानों को खसरा-खतौनी की नकल की नि:शुल्…

परिजनों से रूपए मांगे नहीं दिए तो गटक लिया जहर

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम पनवारी में आज सुबह एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालत खराब हो गई गंभीर हालत मैं युवक को कोलारस स्वास्थ केंद्र लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार यसवंत सिंह जाटव पुत्र ताराचंद जाटव उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम पनवारी ने अपने जेब खर्च के लिए परिजनों से पैसे मांगे । जिसपर परिजनों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिससे छुब्ध होकर युवक ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। 
जिससे युवक की हालत खराब हो गई हालात खराब होते ही परिजन घायल युवक को कोलारस स्वास्थ केंद्र पर लेकर आए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवक को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

प्रान्तीय सम्मेलन को लेकर कर्मचारी कांग्रेस अध्यक्ष खोंगल 13 को करेगें समीक्षा

Image
शिवपुरी। कर्मचारी कांग्रेस के दिसम्बर माह में आयोजित होने जा रहे प्रान्तीय सम्मेलन की समीक्षा करने 13 अक्टूबर को कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल शिवपुरी आयेंगे। जहां वह ऋषि मैरिज गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। उक्त आशय की जानकारी कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा और उपाध्यक्ष अरविन्द सरैया ने संयुक्त रूप से एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर दी है। 
उन्होंने बताया कि समीक्षा सभा में विभिन्न विभागों से सेवा निवृत हुये अधिकारी और कर्मचारियों का सम्मान किया जायेगा जहां प्रदेश अध्यक्ष श्री खोंगल पत्रकारों  को भी संबोधित करेंगे। 
13 अक्टूबर को होने वाली समीक्षा सभा में अधिक से अधिक पदाधिकारियों की उपस्थिति की अपील चंद्रशेखर शर्मा, ओमप्रकाश जॉली, राजू गर्ग, राजकुमार सडैया, अरविन्द्र सडैया, महावीर  मुदगल, आफाख खान, धर्मेन्द्र जैन आमौल, सीएस सरास्वत, राजू पिपरघार, अनिल मालवारिया, ब्रजमोहन जाट, अशोक गैंदौरिया, श्रीमति कृष्णा चतुवेदी, विपिन पचौरी, चर्तुर सिंह शिकरवार, कैलाश शर्मा सिरसौद, पुरूषोत्तम कांत शर्मा, राधेश्याम गुप्ता, हेमन्त शर्मा आदि ने किया।�…

अवैध रूप से रखी आतिशबाजी जप्त

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के करैरा क्षेत्र में पुलिस ने अवैध रूप से आतिशबाजी के भंण्डारण को जप्त कर कार्यवाही की जद में लिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध भी आयुध अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। करैरा थाने की पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि क्षेत्र में अवैध रूप से दीपावली के मद्देनजर आतिशबाजी का भण्डारा बिना लायसेंस किया जा रहा है और बिना सुरक्षा प्रबंध के कभी भी कोई हादसा हो सकता है। 
इस सूचना पर पुलिस ने टीम बनाई और मुखबिर के बताए स्थान मुंगावली तिराहा पर दबिश दी। जहां आरोपी जितेन्द्र उर्फ राजू पुत्र हरप्रसाद चौरसिया उम्र 28 वर्ष निवासी न्यू कॉलोनी करैरा के यहां छापामार कार्यवाही कर क्षमता से कहीं अधिक आतिशबाजी जिसमें पटाखा, फुलझडिय़ां बरामद की गई। 
इस आतिशबाजी की कीमत 20 हजार रूपये आंकी गई है पुलिस ने बरामद आतिशबाजी जब्त करते हुए आरोपी के विरूद्ध धारा 5/9 आयुध अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

युवक को सांप ने काटा, झाडफूंक के चक्कर में गई जान, यह है उपाय

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के पुलिस थाना भौंती के चिंधारी में एक 18 वर्षीय युवक को घर में ही काम करते वक्त एक सर्प ने काट लिया। युवक को सांप के काटने के बाद परिजन चिकित्सालय न लेकर झांडफूक में लगे रहे। जहां युवक को उपचार न मिलने से मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार आशीष पुत्र छोटे लाल परिहार उम्र 18 वर्ष  निवासी तिंधारी अपने घर में ही कुछ काम कर रहा था इसी बीच वह उसे घर में ही एक सर्प ने काट लिया, जब सर्पदंश का शिकार होकर आशीष जोर से चीखा तो उसकी आवाज घर के बाहर लोगो के बीच पहुंची और जब सभी लोग घर में पहुंचे और युवक की झाडफूक में लगे रहे। 
झाडफूंक के बाद जब आशीष को आराम नहींं मिला तो परिजन उसे लेकर उप  स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां समय रहते इलाज नहीं मिलने के कारण डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने फरियादी रमन सिंह की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।  
सांप काट ले तो इन 9 बातों को हमेशा याद रखें- 1.पीडि़त को सांप से दूर ले जाएं और घबराहट दूर करने में उसकी मदद करें। 2.खुद को सुरक्षित रखते हुए सांप की प्रजाति का पता करें। 3.…

जुआ खेलते मिले तो खेर नहीं, पुलिस ने फिर दबौचे जुआरी

Image
शिवपुरी। ताश की गड्डी के साथ होने वाले हार-जीत के दांवों को रोकने के लिए इन दिनों पुलिस का जुआरियों के विरूद्ध अभियान जारी है। जिसके चलते एक बार फिर कोतवाली और देहात पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दबिश देकर दर्जन भर जुआरी धर दबोचे ओर इनके विरूद्ध जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी संजय मिश्रा के निर्देशन में सउनि राकेश सिंह ने अपनी पुलिस टीम के साथ मुखबिर द्वारा दी गई सूचना पर दबिश दी तो यहां ठण्डी सडक़ के समीप कॉम्पलैक्स में जुआ खेल रहे अनिल पुत्र बृजमोहन शर्मा उम्र 38 वर्ष निवासी करौंदी कॉलोनी, कल्लाराम पुत्र बुद्धाराम कुशवाह उम्र 39 वर्ष निवासी बर्फ फैक्ट्री के पास कुशवाह मोहल्ला पुरानी शिवपुरी व दीपक पुत्र हरिशरण उम्र 5 वर्ष निवासी शिवपुरी को जुआ खेलते हुए पकड़ा। इन जुआरियों के कब्जे से पुलिस ने 3400 रूपये नगदी व ताश की गड्डी बरामद की।
इसके साथ ही देहात थाना प्रभारी सतीश चौहान के निर्देशन में जुआरियों पर कार्यवाही की गई जिसमें प्रआर अमृत लाल द्वारा अपनी टीम के साथ गौशाला में जुआ खेल रहे मक्खन पुत्र सुन्दर लाल आदिवासी उम्र 45 वर्ष निवासी गौशाला, राजाराम पुत्र च…

सरिया भरकर ले जा रहा ट्रेक्टर पलटा, ड्रायवर की मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना क्षेत्र के राजापुर पड़ोरा रोड पर एक ट्रैक्टर पलट जाने से उसमें सवार एक ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि इस घटना में एक अन्य युवक गंभीर रुप से घायल हो गया है। घायल को उपचार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है। 
जानकारी के अनुसार मृतक रनवीर प्रभुलाल जाटव निवासी टपरियन शंकरपुर से सरिया भर कर टपरियन ले जा रहा था। तभी अचानक बीच रास्ते में ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ा और वो अनियंत्रित होकर पलट गया। 
इस घटना में रनवीर ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई है। वहीं खेरू जाटव टपरियन इस घटना में घायल हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

रास्ता रोककर युवक को जमकर पीटा, मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के पुलिस थाना इंदार में एक युवक अपने खेत की ओर जा रहा था इसी बीच उसे पुरानी रंजिश रखने वाले आरोपी ने रोका और विवाद करते हुए फरियादी के साथ बीच रास्ते में ही गाली-गलौज कर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में फरियादी ने पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। थाना इंदार में फरियादी मुकेश पुत्र बहादुर यादव उम्र 37 वर्ष निवासी खुसुवन ने बताया कि वह अपने घर से निकलकर गांव में खेत की ओर जा रहा था 
इसी बीच ग्राम के ही रास्ते में उसे आरोपी राजेन्द्र पुत्र रामकृष्ण यादव मिला जिसने बीच रास्ता रोककर मुकेश के साथ पहले विवाद किया। फिर गाली-गलौज की जब मुकेश ने उसे गालियां देने से रोका तो राजेन्द्र ने मुकेश के साथ रास्ते में ही मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। 
अपने साथ हुई मारपीट को लेकर मुकेश ने पुलिस थाना इंदार में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 427,323,294,506 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

सहेली के साथ खेत पर जा रही नबालिग का रास्ता रोका और........

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर में एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। इस बात की शिकायत पीडित किशोरी ने रन्नौद थाने में की जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना रन्नौद में फरियादी आसमां पुत्री नूर खान (परिवर्तित नाम) उम्र 15 वर्ष निवासी मोहम्मदपुर थाना रन्नौद ने बताया कि वह अपने घर से अपनी सहेली के साथ खेत पर जा रही थी। 
तभी रास्ते में आरोपी शिवनंदन पुत्र कमल सिंह लोधी मिल गया। जिसने किशोरी का रास्ता रोककर उसके साथ अशलील हरकत कर दी। इस बात का सहेली ने विरोध किया तो आरोपी दोनों को जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गया। 
इस मामले में पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी शिवनंदन के खिलाफ धारा 354,7/8 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।