Posts

Showing posts from December 31, 2016

बीते साल की सबसे चर्चित लव स्टोरी में खलनायक थे एसपी कुर्रेशी

Image
शिवपुरी। वर्ष 2016 में कई लव स्टोरी मीडिया में छाई रही। परन्तु एक जंगल की लव स्टोरी को मीडिय़ा ने सबसे ज्यादा प्रकाशित किया था। इस लव स्टोरी में खलनायक की दमदार भूमिका अदा की थी तात्कालिन एसपी मों.यूसुफ कुर्रेशी। 
चंदा बचपन से ही लडक़े के साथ रहती थी और वह लडको जैसे ही कपडे पहनने का शौक रखती थी। इतना ही नही वह लडको के पसंदीदा खेल भी खेलती थी। 
रिश्ते उसका ममेरा भाई चंदा गड़रिया के संपर्क में आया तो चंदा और चंदन का दिल एक दूसरे के मिलने के लिए बेताव रहने लगा। बताया गया है कि चंदा को बाईक पर घूमना सबसे ज्यादा पंसद था और चंदन उसे बाईक पर घुमाया करता था। 
रिश्ते में भाई बहन होने के कारण उन पर किसी ने शक नही किया और चंदा के परिजनो को चंदन के साथ चंदा को घुमने फिरने की पूरी आजादी दे रखी थी। चंदन ने ही चंदा को बाईक चलाना सिखाया था। 
जैसे ही चंदा गड़रिया ने अपनी जवानी में कदम रखाए चंदा की खुबसूरती बढती ही जा रही थी। और चंदा की जैसे उम्र बढ रही थी वैसे ही उसकी प्रेमलीला की किस्से में चर्चित हो रहे थे इस कारण चंदा के परिजनो ने उसकी शादी नाबालिक उम्र 15 वर्ष मे पिछोर क्षेत्र के भोडन गांव के वीरपाल…

हैप्पी बर्थडे शिवपुरी: 1 जनवरी को 97 साल की हो जाएगी हमारी ‘शिवपुरी’

Image
शिवपुरी। विंध्याचल की पर्वत श्रृंखलाओं से घिरी, झरने और वनों से आच्छादित व प्रकृति द्वारा असीम सौंदर्य से नवाजी गई हमारी नगरी शिवपुरी का कल 97 वां का जन्मदिन है। इन 97 वे सालों में शिवपुरी ने बहुत कुछ देखा है और बहुत कुछ बदला भी है। 
लंबे समय तक सिंधिया राजवंश की ग्रीष्मकालीन राजधानी रही शिवपुरी को यह नाम मिलने से पहले यह कभी सीपरी तो कभी सियापुरी के नाम से भी जानी जाती रही, लेकिन 1 जनवरी 1920 को तत्कालीन सिंधिया स्टेट के शासक माधवराव सिंधिया ने गजट नोटिफिकेशन जारी कर इसे ‘शिवपुरी’ नाम दिया गया।
यह फरमान भी जारी कर दिया गया कि इसे अब दस्तावेजों में शिवपुरी लिखा जाएगा और इसी नाम से पुकारा भी जाएगा। 97 वे साल की हुई शिवपुरी को समय ने काफी कुछ परिवर्तित किया है, लेकिन प्रकृति का सौंदर्य अब भी  इस नगरी पर मेहरबान है। 
9 वीं शताब्दी से पूर्व का है इतिहास इतिहासकारों की मानें तो शिवपुरी नगरी का अस्तित्व 9 वीं व 10 वीं शताब्दी से पूर्व का है जब गुरू पुरंदर के शिष्य अवंती ने अपना प्रथम शिवमठ बनाया था और उसी क्रम में यहां भगवान शिव के अनेक मंदिरों की स्थापना भी की गई थी।
यही कारण है कि 10 वीं स…

अलविदा 2016: पिता-पुत्री और बेटे का सेक्स कांड साल की सबसे बडी चौंकाने वाली खबर रही

Image
शिवपुरी। देश में सबसे बडी खबर रही नोटबंदी की,लेकिन शिवपुरी में इस खबर से भी ज्यादा भारी और चर्चित रही अनाथ आश्रम का सेक्स कांड। चौकाने वाले चर्चित इस सेक्स काण्ड को इस साल शिवपुरी समाचार डॉट कॉम पर सबसे ज्यादा पढने वाली खबर रही। 
 सन 2016 में शिवपुरी पुलिस को ाी कई बडी सफलता हाथ लगी। लेकिन इसक काडं के एक्सपोज होने पर पुलिस को सबसे ज्यादा प्रशंसा मिली। बताया गया था कि 3 माह की जांच में पुलिस फूक-फूक कर कदम रखा और पिता-पुत्री और बेटे सहित 5 लोगो पर मामला दर्ज किया था। 
यह था घटनाक्रम फिजीकल क्षेत्र के पटेल नगर में निवासरत 85 वर्षीय रिटायर्ड प्रोफसर के एन अग्रवाल के घर में इनकी बेटी एडवोकेट शैला अग्रवाल माधव बाल आश्रमए शिशु ग्रह और नारी निकेतन का संचालन करती थी। 
इस मामले की शिकायत 3 माह पूर्व ग्वालियर के उच्च अधिकाारियों को पत्र और सोशल मीडिया के माध्यम से नारी निकेतन में रह रही महिलाओ ने की थी। इस शिकायत में बताया गया था कि कैसे इस आश्रम की छोटी बच्चियों के साथ क्या.क्या होता है और इन्है कैसे डराया धमकाया जाता है। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच को आगे बढाया गया। इस पूरे…

जेल में बंद महिलाओं ने सीखी सिलाई, आत्मर्निभर बनाने के लिए दिया प्रशिक्षण

Image
शिवपुरी। समाज कल्याण चिकित्सा सेवा संस्था के पदाधिकारी द्वारा जिला जेल शिवपुरी में बंद महिला कैदियों को सिलाई एवं कटाई का प्रशिक्षण दिया गया। इस शिविर की मु य अतिथि डॉ. जे.सी शर्मा, कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि जेल के अधीक्षक ओपी पाण्डे, प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता अंकुर कुशवाह द्वारा की गई। इस अवसर पर प्रशिक्षिका निवेेदिता पाण्डे भी उपस्थित थी। 
प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर मु य अतिथि डॉ. जेसी शर्मा ने कहा कि बंदी महिलाओं को जो संस्था द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह एक सराहयनीय पहल है। जिससे जेल में बंद महिलायें यहां से कुछ सीखकर बाहर निकलेंगी तो वह स्वयं आत्म निर्भर हो सकेंगी। विशिष्ठ अतिथि ओपी पाण्डे ने उनकी समस्याओं को सुना और समस्याओं को जानने की कोशिश की साथ उनका समाधान करने को कहा। 
संस्था प्रमुख अंकुर कुशवाह ने कहा कि आज महिलायें अपने द्वारा बनाए गए वस्त्रों को पहनने के लिए वितरित किए गए जिसमें एक बंदी ने कहा कि हमने कभी सोचा भी नहीं था कि हम अपने हाथों के बने कपड़े भी पहनेंगे। इस अवसर निविदेता पाण्डे ने आश्वासन दिया कि आगे भी आप लोगों के लिए ऐसे कार्यक्रम चलाते रहेंगे।…

कोतवाली पुलिस ने कार चोर दबोचा, चार लक्जरी कार बरामद

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली पुलिस ने एक शातिर कार चोर को गिर तार किया है। पुलिस ने इस चोर से चार कारें भी बरामद की है। यह चारों कारें लक्जरी है जिन्हें अलग-अलग जगह से चोरों द्वारा चोरी करके लाया गया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की शहर के दो बत्ती चोराहे के पास एक कार चोर एक कार को बेचने की फिराक में खड़ा है। पुलिस ने जब इस चोर से पूछताच की और कार के कागज मांगे तो सामने आया कि उक्त चोर चोरी की कार को बेचने की फिराक में है।
पकड़ा गया चोर पंकज पुत्र ओमप्रकाश धाकड़ निवासी झलवासा थाना बैराड़ चोरी की कारों को अन्य प्रांतों से चोरी कर लाकर शिवपुरी में खपाने की फिराक में रहता था। जब उक्त चोर से पुलिस ने शक्ति से पूछताच की तो चार कारें स्कॉर्पियो क्रमांक डीएल 04 सीएनबी 3160,इंडिगों क्रमांक यूवी 17 टी 0896,इंडिका क्रमांक यूपी 16 जे 6113 और एक स्वि ट क्रमांक यूपी 15 एएफ 9955 को आरोपी के बताये गये स्थानों से जप्त कर लिया है।
बताया गया है उक्त आरोपी किसी कॉपीराईट कंपनी में अपने आपको कार्यरत बता रहा है। पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। बत…

अब छात्रावासों में छात्र-छात्राओं की मांग के आधार पर होगे काम

Image
शिवपुरी। जिले में अनुसूचित जनजाति वर्ग के 34 छात्रावास एवं आश्रामों में शुद्धिकरण कार्य हेतु प्रत्येक संस्था के लिए 01 लाख रूपए की राशि की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदाय की है। 
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रावास एवं आश्रमों जो कार्य अधीक्षको द्वारा कराए जाना चाहते है। कार्य कराने के पूर्व छात्रावास एवं आश्रमों रहने वाले छात्र-छात्राओं की 10 जनवरी 2017 को सभा का आयोजन कर उनके द्वारा मांग किए गए कार्यों को कराया जाएगा। यह कार्य विभाग के उपयंत्री द्वारा अधीक्षको के माध्यम से किए जाएगे। 
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने इस संबंध में संबंधित 34 अनुसूचित जनजाति के छात्रावास एवं आश्रमों के अधीक्षको को निर्देश दिए कि है कि वे 10 जनवरी 2017 को उक्त संस्थाओं के छात्र-छात्राओं की सभा का आयोजन कर उनकी मांग के अनुरूप कार्यों की सूची तैयार कर भेंजे।

जिससे स्वीकृति राशि में कार्य कराए जा सके। श्री श्रीवास्तव ने जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग को भी निर्देश दिए है कि छात्रावास एवं आश्रमों में साफ-सफाई के साथ संचालन की जि मेदारी भी छात्रावास अधीक्षक की रहेंगी। 

कामचोर कर्मचारीयों की वेतन रोकी जाएगी: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने जिला स्वास्थ्य कार्यकारी समिति की बैठक में स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे मैदानी कर्मचारी जो अपने दायित्वों का ठीक तरीके से निर्वाहन नहीं कर रहे है, उनके वेतन रोकने की कार्यवाही की जाए। 
खण्ड चिकित्सा अधिकारी अपने दैनिक कार्यों के साथ-साथ आने वाले मरीजों को मोरल सपोर्ट कर उसके उपचार की व्यवस्था करें। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष मे आयोजित जिला स्वास्थ्य कार्यकारी समिति की बैठक में मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे सहित विभिन्न राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रभारी अधिकारी तथा खण्डचिकित्सा अधिकारी आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी स्वास्थ्य सेवाओं को आमजनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। ऐसा न करने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 
उन्होंने जिले में राज्य बीमारी सहायता योजना के प्रकरणों में खण्ड…

गर्ल्स स्कूल के बाहर एक मनचले ने फिर की छात्राओं के साथ अभद्रता

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के पोहरी में ही स्थिति शासकीय कन्या हाईस्कूल पोहरी की छात्राएं आज स्कूल की छुटटी होने के बाद अपने घर जा रही थी। उसी समय एक मनचले युवक ने छात्राओं को देखकर उनकी और अश्रील इशारे करने लगा। इतने भी आरोपी का मन नहीं भरा तो एक छात्रा का दुपट्टा खींच लिया। इस बात की शिकायत छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन से की। प्रबंधन ने तत्काल उक्त घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार आज पोहरी कन्या स्कूल मे पढने वाली छात्राए जब अपने स्कूल से अपने घर जा रही थी तब पास ही रहने बाले युवक गुडडा खांन द्वारा उन्हे परेशान किया गया। स्कूल मे पढाई करने के बाद शाम 4 बजे छात्राए जब अपने घर बापस लोटने लगी तो स्कूल से कुछ दूरी पर खडे कुछ युवको ने और गुडडा खान द्वारा अश्लील फब्तिया कसी गई। 
परन्तु जब छात्राओ ने कुछ नही बोला तो अन्य युवको के उकसाने पर गुडडा खान ने एक छात्रा का दुपटटा पकडकर उसे पकडने की कोशिश की परन्तु छात्रा के विरोध करने पर एवं अन्य छात्राओ द्वारा शोर मचाये जाने पर उक्त युवक गुडडा अपने साथिओ की मोटर साईकिल पर भाग गया इस घटना की जानका…

टीव्ही रिपेयरिंग को लेेकर विवाद: दो भाईयों में चले लात घूंसे

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में दो भाईयों के बीच कल जमकर मारपीट हुई और घर की यह लड़ाई थाने की चौखट पर जा पहुंची। उक्त विवाद टीव्ही रिपेयरिंग को लेकर हुआ। जहां पुलिस ने एक भाई की रिपोर्ट पर से दूसरे भाई के खिलाफ भादवि की धारा 323, 294, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कल्लन शॉप फेक्ट्री के पास निवासरत फरियादी शाहरूख खान पुत्र शहजाद खांन अपने भार्ई शकील खान के साथ रहता है। कल उनकी टीव्ही खराब हो गई। जिसकी रिपेयरिंग के लिए फरियादी ने अपने आरोपी भाई शकील खांन से कहा कि वह टीव्ही को उठाकर मिस्त्री के पास ले जाए जिस पर आरोपी फरियादी से भिड़ गया और उसकी लात घूंसों से मारपीट कर दी। 
यहां तक की आरोपी ने उस पर पत्थर भी फैंके जिससे उसको चोट आ गई। घटना के बाद आरोपी शाहरूख को जानसे मारने की धमकी देकर भाग गया। इसके बाद पीडि़त पुलिस थाने पहुंचा और भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

दो परिवारों में खूनी संघर्ष: चले तलवार फरसे, 7 घायल

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम चौसा में कल यादवों और गिरी परिवार के बीच पुरानी रंजिश को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दोनों ओर से कुल्हाड़ी और लाठियों लुहांगी,तलबार और फर्सों का प्रयोग किया गया। इस संघर्ष में दोनों पक्षों की ओर से सात लोग घायल हो गए। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के 15 लोगों के खिलाफ क्रॉस मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गांव के सोनू गिरी पुत्र कैलाश गिरी और जगदीश यादव पुत्र राजसिंह यादव के बीच काफी पुराना विवाद चला आ रहा था। कल शाम 7 बजे दोनों आमने सामने आ गए और उनके बीच विवाद शुरू हो गया। 
देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग लाठियों और कुल्हाडिय़ों से लैश होकर एक दूसरे के आमने सामने आ गए और फिर क्या था जमकर हथियार और लाठियां एक दूसरे के खिलाफ चलने लगी और देखते ही देखते घटना स्थल युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया।  
इस घटना से पूरे गांव में भय का माहौल निर्मित हो गया। सोनू गिरी की ओर से घटना में उसकी भाभी राजकुमारी, चाचा अयोध्या, सहित स्वयं सोनू भी घायल हो गया। जबकि दूसरी ओर से जगदीश यादव सहित सुशीला, हरी सिंह, रूबी और अखैह सिंह को चो…

खेल रहीं बालिका के साथ बलात्कार का प्रयास

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम खैरार्ई में विगत दिवस एक युवक ने खेल रही एक 13 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया लेकिन बालिका का भार्ई मौके पर पहुंच गया जिसने आरोपी को देखा तो वह भाग गया। बाद में पीडि़त बालिका ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसार 13 वर्षीय बालिका बीते 29 दिस बर को खातीबाबा मंदिर के पास खेल रही थी तभी आरोपी कल्ला जाटव निवासी खैराई वहां आ गया और उसने बालिका के साथ अश्लील हरकत की और उसे पकडक़र जोर जबर्दस्ती करने लगा। 
बालिका के चीखने पर उसका भाई मौके पर आ गया जिसने आरोपी को पकडऩे की कोशिश की लेकिन आरोपी वहां से भाग गया। इस घटना की शिकायत पीडि़त बालिका ने थाने में की जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 354, 7/8 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सन 2016 में मुन्नालाल के ग्रहों की बिगडी चाल और करवा दी थी जेल यात्रा

Image
शिवपुरी। सन 2016 शहर के विकास में अवरूद्ध रहने और राजनीति में एक बड़े घटनाक्रम के रूप में भी यह वर्ष याद किया जाऐगा कि नपा अध्यक्ष के मुन्नालाल कुशवाह को जेल यात्रा करनी पडी थी। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह का फर्जी बीपीएल कांड तो सन 2015 में उजागर हो गया था। मुन्नालाल कुशवाह पर 27 दिसबंर 2015 में  हो गई थी। लेकिन उनको ग्रहो की चाल ने मुन्नालाल कुशवाह को सन 2016 में जेल यात्रा पर भेज दिया था। 
जैसा कि विदित है कि शिवपुरी की राजनीति में मुन्नालाल कुशवाह ऐसे पहले जनप्रतिनिध होगें जो पद पर रहते हुए जेल गए होगें। ग्वालियर में अपनी गिर तारी पर स्टे पर हटने के बाद उन्है उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह अपने वकील से मिलने जा रहे थे। 
मुन्नाालाल कुशवाह की गिरफ्तारी से शिवपुरी के राजनीति की प्याली में तूफान आ गया था। मुन्नालाल कुशवाह को 2 जुलाई 16 को गिर तार कर जेल भेज दिया गया था। और इसके 2 दिन बाद 4 जुलाई को मुन्नालाल कुशवाह को जमानत मिल गई थी। जब से वे इस मामले में जमानत पर बने हुए है। 
इस घटना में स्थानीय संस्था खिदमत.ये.इंसानियत सामने आया और इस संस्था ने दोनो मृतको को रेसक्यू …

जंगल से 60 बकरियों को हांक कर ले गए बदमाश, पुलिस सर्चिंग में जुटी

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के काठी के जंगल से विगत शाम बकरियां चराने गए चरवाहों की 60 नग बकरियां अज्ञात बदमाश हांक कर ले गए। जिनकी तलाश में पुलिस जंगलों में कूंद गर्ई हैै। फिलहाल पुलिस ने मामले में धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार चरवाह कन्हैया पुत्र लालाराम आदिवासी निवासी कांठी गांव के राकेश जाटव और दिनेश जाटव सहित स्वयं की 60 नग बकरियां चराने के लिए विगत 29 दिस बर को कांठी के जंगल में गया था। जहां बकरियों को चरने के लिए उसने जंगल में छोड़ दिया और स्वयं पेड़ के नीचे आराम करने लगा। 
शाम को जब वह जागा तो बकरियां वहां नहीं थी। जिनकी काफी तलाश की गई। लेकिन बकरियों की कोर्ई जानकारी नहीं लगी। रात भर ग्रामीणों ने बकरियों की तलाश की और कल सुबह बकरियां न मिलने पर कन्हैया थाने पहुंचा जहां अपनी रिपोर्ट दर्ज करा दी।

शिवपुरी फिर शर्मसार: एमपी स्टेट सिविल कॉर्पोरेशन का घूसखोर प्रबंधक जेपी गुप्ता गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के एमपी स्टेट सिबिल कॉर्पोरेशन के प्रबंधक जेपी गुप्ता एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक के हाथों रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि रिश्वतखोर जेपी गुप्ता ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक से बिल पास करने के ऐवज में 96 हजार की मांग कर रहा था। 
जानकारी के अनुसार फरियादी गोविंद ट्रासपोर्ट कंपनी का एमपी कॉर्पोरेशन में गेहू के ट्रांसपोर्ट करने का टेंडर पास हुआ था। इस कंपनी के मालिक का कहना था कि हमारी कंपनी ने मनोज कुमार प्रजापति निवासी दतिया ने गोबिंद ट्रांसपोर्ट कंपनी  जिले के करैरा, पिछोर, नरबर, खनियांधाना के गेहूं के परिवहन का काम लिया था।
कंपनी के इस काम का बिल 24 लाख रूपये बना। जब फरियादी ने बिल पास करने के लिए एमपी सिविल कॉर्पोरेशन के प्रंबधक जेपी गुप्ता से बिल पास करने की कहा तो उन्होंने उक्त बिल को पास करने के एवज में 4 प्रतिशत राशि रिश्वत के रूप में मांगी। 
जिसपर नोटबंदी के चलते मनोज ने एक साथ रूपये उपलब्ध नहीं होने की बात कही। जिसपर दोनों के बीच 20-20 हजार रूपए की किस्त करके रिश्वत देने की बात हुई। उसके बाद…

सीवर प्रोजेक्ट 2016: हत्यारी रहीं सडक़े, चैंबर बने मौत की समाधि

Image
शिवपुरी। वर्ष 2016 गुजरने के चंद घटें ही बचे है। यह साल शहर सडकों का दर्द देता रहा। सीवर प्रोजेक्ट के कारण मौत के मुंह में गई सडके हत्यारी हो गई थी और सीवर के चैंबर मौत के कुएं बन गए थे। सन 2007 में स्वीकृत हुआ सीवर प्रोजेक्ट शहर के लिए शनि का रूप रहा। सीवर के लिए लाईन बिछाने के लिए शहर की सडके खोदी गई। लेकिन तत्काल बनाई नही गई। जिससे शहर वासियों के फैफडे धूल के गोदाम हो गए। 
सडको को खोदे जाने के कारण सडके हत्यारी भी रही। इसी साल के जून में खुदी गई सडक में बने गढडे में ऑटो का टायर जाने के कारण पलट गया था। इस ऑटो में 4 दिन की नवजात को अस्पताल से घर ले जाया रहा था उसकी मौत हो गई थी। 
28 मई को शहर के मीट मार्केट में डाली गई सीवर लाईन में बनाए गए चैबरो को चैक करने के लिए कंपनी का एक मजदूर हल्के पुत्र इतवारी लाल बाल्मीक उम्र 25 साल  उसमे नीचे उतारा,नीचे उतरते ही उसे गैस होने का महसूस हुआ और उसने ऊपर चढने की कोशिश की लेकिन वह आधा ही आ पाया और धडाम से नीचे गिर गया। 
अपने साथी मजदूर को नीचे गिरा देख कल्ला जाटव पुत्र टेक सिंह जाटव दोनों  निवासी थाना हजीरा ग्वालियर भी इस चैबर में उतर गया। और नी…

दबंंग जनपद एसडीओ की मनमानी का शिकार हुई दलित महिला सरपंच

Image
अभिषेक शर्मा/पोहरी। शासन ने भले ही पंचायती राज ब्यब्स्था मे दलित महिलाओ के उत्थान के लिए आरक्षण के जरिये जि मेदार पदो पर विठाया जा रहा है लेकिन आज भी कुछ दबंग सवर्ण जाति के अधिकारीओ को इन पदो पर आसीन दलित महिलाओ को देखना रास नही आ रहा है। जिसका एक उदाहरण मंगलवार को जनसुनवाई मे देखने को मिला जब दलित महिला कृष्णगंज सरंपच द्वारा पोहरी एसडीएम अंकित अष्ठाना की उपेक्षा की शिकार हो रही बही यादवेन्द्र शर्मा एसडीओ जनपद द्वारा पंचायत मे हुए निर्माण कार्यो की टीएस नही की जा रही जिसकी शिकायत लेकर एसडीएम को कराई साथ ही बताया कि यादवेन्द्र शर्मा के द्वारा कई निर्माण कार्य तो पहले ही करा लेते है।
वही लाखो रूपए कर्ज से लेकर निर्माण कार्य मे लगाने के बाद भी दलित महिला सरपंच पिछले एक साल से स्टीमेट हाथ मे लेकर टीएस करवाने के लिए एसडीओ यादवेन्द्र शर्मा के चक्कर लगा रही है लेकिन पता नही यादवेन्द्र शर्मा टीएस क्यों नही कर रहे है और न ही कुछ अन्य निर्माण कार्य पंचायत मे कराने हेतु स्वीकृति दे रहे है। जिस कारण पूर्व के निर्माण कार्यो मे लाखो रूपेय के कर्ज मे दलित सरपंच पूरी तरह से डूबी हुई है। जहां निर्माण …