सन 2016 में मुन्नालाल के ग्रहों की बिगडी चाल और करवा दी थी जेल यात्रा

शिवपुरी। सन 2016 शहर के विकास में अवरूद्ध रहने और राजनीति में एक बड़े घटनाक्रम के रूप में भी यह वर्ष याद किया जाऐगा कि नपा अध्यक्ष के मुन्नालाल कुशवाह को जेल यात्रा करनी पडी थी। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह का फर्जी बीपीएल कांड तो सन 2015 में उजागर हो गया था। मुन्नालाल कुशवाह पर 27 दिसबंर 2015 में  हो गई थी। लेकिन उनको ग्रहो की चाल ने मुन्नालाल कुशवाह को सन 2016 में जेल यात्रा पर भेज दिया था। 

जैसा कि विदित है कि शिवपुरी की राजनीति में मुन्नालाल कुशवाह ऐसे पहले जनप्रतिनिध होगें जो पद पर रहते हुए जेल गए होगें। ग्वालियर में अपनी गिर तारी पर स्टे पर हटने के बाद उन्है उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था जब वह अपने वकील से मिलने जा रहे थे। 

मुन्नाालाल कुशवाह की गिरफ्तारी से शिवपुरी के राजनीति की प्याली में तूफान आ गया था। मुन्नालाल कुशवाह को 2 जुलाई 16 को गिर तार कर जेल भेज दिया गया था। और इसके 2 दिन बाद 4 जुलाई को मुन्नालाल कुशवाह को जमानत मिल गई थी। जब से वे इस मामले में जमानत पर बने हुए है। 

इस घटना में स्थानीय संस्था खिदमत.ये.इंसानियत सामने आया और इस संस्था ने दोनो मृतको को रेसक्यू आपरेशन कर बाहर निकाला। हालाकि पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई थी लेकिन प्रशासननिक स्तर से किसी भी प्रकार की मदद इन मजदूरो की लाशो को चै बर से निकालने के लिए नही की गई।