Posts

Showing posts from December 12, 2016

फिर लटका दिया प्रदेश सरकार ने शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज

Image
शिवपुरी। भोपाल से प्रदेश सरकार के अधिकाारियों के हवाले से एक खबर आ रही है कि प्रदेश के 5 मेडिक़ल कॉलेजो का शिक्षण सत्र 2018-19 से शुरू हो जाऐगा। बताया जा रहा है कि इन कॉलेजो के शुरू होते ही मप्र में 700 मेडिक़ल सीटो का ईजाफा हो जाऐगा। लेकिन शिवपुरी और छिंदवाडा के मेडिकल कॉलेजो के शिक्षण सत्र कब शुरू होगा यह तो भगवान ही जाने। विदित हो इन मेडिक़ल कॉलेजो मेे से 2 मेडिक़ल कॉलेज ऐसे है जो शिवुपरी के मेडिक़ल स्वीकृत होने के बाद हुए है। 
लोकसभा चुनावों से पहले तत्कालीन ऊर्जा राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद को लाकर इस मेडिकल कॉलेज की घोषणा करवाई थी। इसके बाद पुरानी शिवपुरी में इसका शिलान्यास श्री सिंधिया द्वारा किया गया। शिवुपरी का मेडिकल कॉलेज पिछले लोकसभा में चुनावी मुद्दा बनाया गया और भारत के प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के सीएम स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्राए प्रभारी मंत्री कुसुम मेहदेले ने यह प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज यह कहकर खारिज कर दिया था कि एक कागज के एक टुकडे पर कॉलेज नही बनता है।
अब खबर आ रही है कि चिकित्सा शिक्षा संचालनालय के अधिकारियों ने बताया कि श…

कोलारस में ईद मिलादुन्नवी पर निकला जुलुस: कई स्थानों पर हुआ स्वागत

Image
कोलारस। हजरत पैग बर मोह मद, साहब के जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी पर आज कोलारस में बारावफात का जुलूस निकाला गया। यह जुलुश सुबह 09 बजे बस स्टेंड से शुरू होकर एप्रोच रोड, कटरा मोहल्ला, पीर शुक्रू मोहल्ला, पठान मोहल्ला, काजी मोहल्ला, पराई की पोर होते हुए करीब 02 बजे जामा मस्जिद पहुंचा जहां पेग बर मोह मद साहब की जीवन पर और उनके आदर्शों पर हाफिज मुवीन अहमद ने प्रकाश डाला साथ ही देश और धर्म के लिए सामूहिक दुआ की गई।
जिसमें कोलारस के सेकड़ो मुस्लिम समाज सहित कोलारस नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने हिस्सा लिया जिसके बाद तबब्रुक (प्रसााद) वितरण किया। 
जुलुसा के दौरान जगह-जगह मुस्लिम स प्रदाय की ओर से स्वागत के अलावा विभिन्न संस्थाओं की ओर से स्वागत कर कौमी एकता का संदेश दिया गया। जुलूस के रास्ते को इस्लामिक ध्वजों एवं फर्रियों से पाट दिया गया। 
ईद मिलादुनब्बी के जुलूस में इस्लामिक धर्म गुरू पैग बर साहब की शिक्षा और उनके संदेशों को दोहरा रहे थे। जुलूस में इस्लामिक ध्वज, पैग बर साहब की शिक्षा, बच्चे इस्लामिक नारे लगाते हुए चल रहे थे।
जुलूस संयोजक रफीक खान ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी पैग बर साहब के ज…

आबकारी के जप्त ट्रक में लगी आग

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के कस्टम गेट के पास रेलवे की जमींन में जप्त खड़े एक ट्रक में आज सुबह आग लग गई। इस आग की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर फायर विग्रेड़ को सूचित किया। फायर बिग्रेड में मौके पर पहुॅचकर आग पर काबू पा लिया है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह अतिक्रमण से मुक्त हुई रेलवे की जमीन पर बर्षो पुराने आबकारी द्वारा जप्त किये गये शराब के ट्रक खड़े हुए है। जिसमें आज पीछे पड़े कचरे में से आग लग गई। इस आग की चपेट में एक ट्रक भी आ गया। जो कुछ देर में ही धू-धू कर जल उठा। 
उक्त घटना को देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर फायर बिग्रेड ने पहुॅचकर आग पर काबू पा लिया है। जब तक आग पर काबू पाते ट्रक के पहिये पूरी तरह से जल चुके थे।

ईद मिलादुन्नवी के चल समारोह का इंडियन मुस्लिम ब्रदरहुड कमेटी ने किया भव्य स्वागत

Image
शिवपुरी। शहर में आज पूरे दिन ईद मिलादुन्नवी की धूम रही। इसके चलते शहर की तमाम मुस्लिम समाज द्वारा शहर में निकाले धूम-धाम के साथ जुलूस निकाला गया। यह जुलूस शहर के मु य मार्गों से होते हुए शहर में से गुजरा। जहॉ तमाम मुस्लिम संस्थाओं ने जगह-जगह इस जुलूस का स्वागत किया। 
इस जुलूस में सवसे अहम योगदान इंडियन मुस्लिम ब्रदर हुड कमेटी ने निभाया। ब्रदर हुड कमेटी द्वारा मुस्लिम समाज द्वारा निकाले गये जुलूस का शहर के माधब चौक पर जोरदार आतिशबाजी के साथ स्बागत किया। साथ ही इस जुलूस में आये शहर के प्रमुख मुस्लिम समुदाय के प्रतिष्ठित लोगों का माला पहनाकर स्बागत किया गया।
इस भावपूर्ण स्बागत को देखकर शहर के प्रतिष्ठित मुस्लिम लोगों ने भी गदगद होकर गले लग कर और माला पहनाकर ब्रदर हुड कमेटी को भी स मानित किया। कमेटी को स मानित करने बालों में अब्दुल रफीक (अप्पल भाई), इरशाद पठान, साजिद विद्यार्थी प्रमुख रहें।
वही ब्रदर हुड कमेटी के विक्की पठान, एरिस अफगानी, आशिक पठान, इमरान खांन (रज्जाक),अजहर खांन,सोहिल पठान, गोलू पठान, चांद पठान,आविद पठान, आकिल अफगानी,नवेद अहमद,ऐरिस खांन,याशिर पठान,ऐजाज खांन,अकरम खांन(कल्ल…

शहर में मिलादुन्नवी के जुलूस में तिरंगा लेकर निकले मुस्लिम

Image
शिवपुरी। शहर में सोमवार को मिलादुन्नवी का पर्व परंपरागत तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर के मुस्लिम बंधु हुसैन टेकरी पर एकत्रित हुए यहां से रैली के रूप में शहर के प्रमुख मार्गों से काफिला निकला। 
खासबात यह रही कि इस धार्मिक आयोजन के दौरान देशप्रेम का जज्बा भी साफ नजर आया। बड़ी सं या में मुस्लिम बंधु रैली में तिरंगा झंडा थामे नजर आए, वहीं शहर के विभिन्न स्थानों पर सामाजिक संस्थाओं ने उनका स्वागत भी किया। इस दौरान जगह-जगह स्वागत स्टाल लगाए गए थे, जहां पेयजल, सरबत, नास्ते के अलावा अन्य पकवान वितरित किए गए। सुरक्षा के मद्देनजर आयोजन के दौरान बड़ी सं या में पुलिस बल भी तैनात रहा।

युवती से फोन पर अश्लील बात करना पड़ा महंगा, मामला दर्ज

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के कस्बे में ही निवासरत एक युवक को युवती से फोन पर अश्लील बात करना महंगा पड़ा जब युवती ने उक्त बात की शिकायत पुलिस थाने में की। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार खनियांधाना कस्बे में रहने वाली प्रीति पत्नि राजू सोनी परिवर्तित नाम उम्र  34 वर्ष के मोबाइल पर खनियांधाना का ही रहने वाला राजू कोली फोन लगाता था और उससे अश£ील बातें करता था। जब महिला राजू से फोन लगाने के लिए मना करती तो वह  उसे जान से मारने की धमकी देता और उस पर बात करने के लिए दबाव बनाता था।
महिला द्वारा कई बार मना करने के बाद युवक द्वारा फोन लगाना बंद नहीं किया तो कल महिला ने खनियांधाना थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर से युवक के खिलाफ धारा 506, 509 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

परिवार शादी में और चोर समेट ले गये पांच लाख का माल, चूरन के नोटों को छोड़ गये

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी चौकी क्षेत्र में कस्बे के पटपरा मोहल्ला निजामपुर बीति रात्रि चोरो ने सूने घर को निशाना बनाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया।
बताया गया है कि चोरो ने घटना को अंजाम उस समय दिया जब परिवार छोटे भाई की शादी में सपरिवार शामिल होने शिवपुरी आये। और मगरौनी में चोरों ने घर से करीब आठ तौले सोने व एक किलो चांदी सहित पांच लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। 
परिजनों को घटना की जानकारी तब लगी जब पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने फोन पर उन्हें घर के ताले टूटे होने की सूचना दी। जिस घर को निशाना बनाया गया है उसके मालिक शिवगोपाल पाठक हैं जो पेशे से ड्रायवर हैं और उनके छोटे भाई का शादी समारोह सोमवार को आयोजित होना है। हमेशा की तरह पुलिस इस चोरी को महज पचास हजार से भी कम की बता रही है। 
चोरों ने ड्रायवर के घर से जो सामान समेटा है उसमें डेढ़ तौला बजनी सोने का हार, पांच अंगूठियां, तीन मंगलसूत्र, करीब एक किलो बजनी चांदी की दो करदौनी के अलावा 15 हजार रुपये नगदी भी शामिल हैं। 
जांच में यह सामने आया है कि चोर गिरोह में शामिल सदस्य पाठक परिवार के घर से भलीभांति परिचित थे जिस …

मैं जब शिवपुरी एसपी था तब की थी अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्यवाही: रूस्तम सिंह

Image
करैरा। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रुस्तमसिंह रविवार सुबह पूर्व विधायक रणवीरसिंह रावत के निवास पर पहुंचे और यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की मंत्री से पूछा गया कि आपके क्षेत्र करैरा अभयारण्य में माइनिंग विभाग द्वारा नंदपुर खदान की रायल्टी जारी की गई, जबकि इस क्षेत्र में बिल्कुल भी रेत नहीं है। 
रायल्टी कहीं की और रेत प्रतिबंध क्षेत्र अभयारण्य के पुला, सीहोर, अंदौरा, जैतपुर, समोहा से निकाली जा रही है जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि मैें भी एसपी रहा हूं और मैं जब एसपी था, तब मैंने बड़ी-बड़ी कार्रवाई की हैं अगर एसपी, कलेक्टर चाहें तो अवैध रेत के उत्खनन पर रोक लगा सकते हैं इस मामले में उनकी एसपी व कलेक्टर से बातचीत हुई है, जिस पर उन्होंने जल्द जांच कराकर कार्रवाई करने के लिए कहा है।
जब मंत्री से पूछा कि करैरा अभयारण्य के 32 गांव ग्रामीण पिछले 25 साले से जमीन के मालिक होने के बाद भी खरीद फरो त नहीं कर सकते हैं, जब भी चुनाव आते हैं, तो प्रतिबंध हटाने की बात की जाती है, लेकिन आज तक प्रतिबंध नहीं हटा मंत्री बोले कि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है करैरा अ…

बीमारी से त्रस्त वृद्ध ने जंगल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के सिमलार गांव के निवासी एक वृद्ध ने बीमारी से त्रस्त होकर अपनी बेटी की ससुराल के जंगल में एक पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना बेटी के ससुराल वालों ने पुलिस थाना खनियाधाना में की। जहॉ पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार रघवीर पुत्र नारायण सिंह यादव उम्र 70 वर्ष निवासी सिमलार अपनी बेटी के ससुराल बेलवाबरी में रहता था। मृतक के यहॉ कोई लडक़ा न होने के चलते वह अपनी बेटी के ससुराल में रहकर जीवन यापन करता था। बीते कुछ दिनों से वृद्ध की तवियत खराब थी। जिसके चलते वृद्ध काफी परेशान था। जिसके चलते वृद्ध ने बेलवाबड़ी के जंगल में पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कोतवाली से 100 मीटर की दूरी पर दुकान का ताला तोडक़र चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थिति किराने की दुकान को निशाना बनाकर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। इस बात की शिकायत फरियादी ने सिटी कोतवाली में की। जहॉ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने कोतवाली से 100 मीटर की दूरी अस्पताल चौराहे पर स्थिति हिमांसु किराना स्टोर को निशाना बनाते हुए दुकान के ताले तोडक़र दुकान में रखी 3 तेल की कट्टी सहित 20 हजार रूपये का सामान पार कर दिया। 
इस बात की भनक सुबह दुकान खोलने पहुॅचे हिमांशु पुत्र हरीवल्लभ जैन उम्र 25 वर्ष निवासी आर्य समाज रोड को सुबह लगी। तो उन्होने तत्काल इस बात की शिकायत सिटी कोतवाली में की जहॉ पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।