Posts

Showing posts from October 22, 2016

पेट्रोल पंप लूटने की साजिश बनाते 3 बदमाश पुलिस ने दबौचे, 2 फरार

Image
कोलारस। थाना क्षेत्र के खार नदी के किनारे पेट्रोल पंप लूटने की साजिश बनातेे तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है तथा दो बदमाश भाग गए। पुलिस ने पकडेे गए बदमाशों के पास से 315 बोर का देशी कट्टाए राउंडए लोहे का सरिया व तलवार बरामद की है। पुलिस ने फ रार दो बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 
जैसा कि कोलारस पुलिस ने प्रेस को बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कोलारस मेंं खार नदी के किनारे कुछ बदमाश डकैती डालने की साजिश बना रहे हैं। जिस पर एसपी ने थाना प्रभारी कोलारस अवनीत शर्मा को कार्रवाई करने के लिए कहा। शर्मा ने एसपी के निर्देश पर उपनिरीक्षक केवी शर्मा, सउनि सुरेश शर्मा, कपिलराम, प्रआर नवलसिंह, संतोषसिंह, आर, उदयसिंह, विपिनसिंह, जितेन्द्र सोनी, नरेश दुबे, रामकृष्ण, जितेन्द्र जाटव, महाराजसिंह, रघुवीरसिंह को साथ लेकर बताए गए स्थान पर जाकर घेराबंदी की और वहां पांच लोगों को डकैती हथियारों के साथ देखा।
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन बदमाशों को पकड़ा व दो बदमाश भाग निकले। पकडे गए बदमाशों में मनीष पुत्र परमालसिंह तोमर निवासी मानीपुरा, गणेश पुत्र मांगीलाल निवासी मोहरा व गोलू उर्फ नितिन पुत्र ओमप्रकाश शर्…

बलात्कार का प्रयास वाला ऑपरेशन थियेटर: क्यो डर रहा है प्रशासन

Image
शिवपुरी। इस समय जिले में सीएमएचओ की यमराज प्राईवेट लिमिटेड पर कार्रवाई करना प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। प्रशासन का झोलाछाप डॉक्टरो को क्लीन चिट देना कई सवालो को जन्म देता है। खासकर फिजीकल क्षेत्र मे बलात्कार का प्रयास करने वाली ओटी के रूप में फैमस झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक। पता नही है कौन खां साहब है कि इस पर कार्रवाई करने पर पूरे के प्रशासन को डर लग रहा है। 
इसे लिखने में हमे कोई अतिशोयक्ति नही है। इसके लिए हमारे पास पर्याप्त कारण है। जैसा कि विदित है कि शहर के फिजीकल रोड़ में चौकी के पास स्थिति जय शिंवास क्लीनिक में झोलाछाप डॉक्टर पीके मलिक की अनुपस्थिति मेें कंपाउडर द्वारा एक महिला के साथ बलात्कार के प्रयास की कोशिश की गई थी। 
यह घटना घटित तब हुई थी जब उक्त झोलाछाप डॉक्टर किसी काम से बाहर गये हुए थे और झोलाछाप की श्रीमति जी ने ही बिना जांच पडताल किये ही महिला को बेहाशी का इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर दिया। श्रीमति के क्लीनिक से बाहर निकलते ही क्लीनिक के कंपाउडर ने अंदर केबिन में जाकर महिला के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। 
गनीमत यह रही कि महिला की बेहोशी उस समय टूट गई और महिला…

बुलेरो पिक-अप को पूना एक्सप्रेस ट्रेन ने उडाया

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत शहर से महज 6 किलोमीटर दूर बिना फाटक की रेलवे क्रांसिंग पार कर रही एक बुलेरो को ट्रेन ने उडा दिया जिससे बुलेरों पिकअप के परखच्चे उड़ गये। गनीमत यह रही की इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ ट्रेन दो घण्टे तक यहॉ खड़ी रही। पुलिस मौके पर पहुॅच गई है और मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार आज शाम ग्वालियर से गुना की और जा रही ट्रेन पूना एक्सप्रेस जा रही थी। शहर से महज 6 किमी दूर पहुॅची ही थी तभी रायश्री के पास बिना फाटक की रेलवे क्रासिंग को पार कर रही एक बुलेरो पिकअप क्रमांक एमपी 33 जी 1379 क्रासिंग पर पहुॅचते ही बंद हो गई। इस बुलेरों में सबार लोगो ने ट्रेन को पास आता देख बुलेरों में दक्का  लगाकर हटाने का प्रयास किया गया 
लेकिन इतनी देर में टे्रन और नजदीक आ गई जिससे बुलेरो पिकअप मेें सबार लोग इसे छोड़ कर भाग गये। ट्रेन की टक्कर इतनी जोरदार थी की बुलैरो लगभग 200 मीटर तक घिसटती चली गई। गनीमत रही की इस दुर्घटना में कोई ाी हताहत नहीं हुई है। इस बात की सूचना पाते ही देहात की जगह कोतवाली पुलिस को मिली और वह मौके पर पहुॅची।…

आठ दिन में दो कर्मचारियों को लगा करंट, देखने तक नहीं पहुॅचे जिम्मेदार

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत लुकवासा विद्युत सब स्टेशन पर आज फिर एक कर्मचारी को करंट लग गया। जिससे यह कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। इसकी गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय लेकर आये। जहॉ इस कर्मचारी की गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया जहॉ इसका प्रायवेट चिकित्सालय में इलाज  जारी है।
जानकारी के अनुसार सुरेश परिहार निवासी डोडयाई जो कि विद्युत विभाग के लुकवासा सब स्टेशन में असिस्टेट ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है बीती रात्रि में लाईन सुधारने खंबे पर चढ़ा। लाईट बंद होने के बाबजूद भी इसे करंट लग गया और नीचे गिर गया। इसे गिरते हुए अन्य कर्मचारीयों ने देखा और उपचार के लिये ले गये।
विदित हो कि इसी तरह से बदरबास सब स्टेशन पर काम करते समय संतोष कुशबाह लाईनमेन को करंट लग गया था। जिसके चलते यह भी ग्वालियर में उपचार के लिये रैफर कर दिया था। जहॉ दोनो कर्मचारी एक ही अस्पताल शुभम में उपचार चल रहा है। 
सबसे बड़ी बात यह है कि इन दोनो घटनाओ के बाद कोई भी जि मेदार अधिकारी इनकी सुध लेने नहीं पहुॅचा है। यहॉ बता दे कि विभाग में दो कर्मचारीयों को करं…

3डी वॉलपेपर की सबसे ज्यादा डिमांड शहर में, कलर और डिजाईन सोच के ऊपर

Image
शिवपुरी। अपने शोरूमो और मकानो में सुदंरता बढाने के लिए आजकल वॉलपेपर का चलन काफी बढ गया है। वॉलपेपर लगाने से आपके शोरूम और घर में सुंदरता बढ जाती है और यह खरीदने में भी काफी किफायती है। 
शहर में आलीशन इंटीरियर्स के संचालक ने बताया कि आज के समय में घरो की एक दिवाल को एक नया आधुनिक लुक देने के लिए वॉलपेपर का यूज किया जाता है। इसके डिजायन और कलर हमारी सोच की ऊपर होते है। 
आलीशन इंटीयरियर्स के संचालक ने शिवपुरी समाचार डाट कॉम से बातचीत करते हुए कहा कि वॉलपेपरो में  3डी वॉलपेपर, एचडी वॉलपेपर, कस्टोमाईज वॉलपेपर शामिल है। जो कि होल सेल रेट में हमारे पास उपलब्ध है। 
वालॅपेपर कि अतिरिक्त हमारे यहंा ब्लाइंड्स (पर्दे) के भी अनेक वैरायटी है जैसे- वर्टीकल ब्लाइंडस, जेबरा ब्लाइंड्स, रोलर ब्लाइंड्स, प्रिंटेड रोलर ब्लाइंड्स, ट्रिपल ब्लाइंड्स आदि प्रकार के पर्दे उपलब्ध है। साथ ही यहॉ वुडन लोरिंग, पी.वी.सी. लोरिंग भी उपलब्ध है। 
यह शहर का एक मात्र शोरूम है जहॉ आपको वॉलपेपर, ब्लाइंडस एवं लोरिंग एक जगह पर उपलब्ध कराऐं जा रहे है। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें मोबाईल 9806484422

डेढ़ माह पहले ससुर ने किया था बहू की आबरू लूटने का प्रयास, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के लुधावली में डेढ़ माह पूर्व ससुर ने अपनी बहू के साथ उस समय छेड़छाड़ कर दी थी जब वह सो रही थी। आरोपी ने उसे धमकी भी दी थी जिससे डर कर उसने किसी को भी घटना के बारे में नहीं बताया, लेकिन कल पीडि़ता ने हि मत कर उक्त घटनाक्रम को उजागर कर दिया और ससुर के खिलाफ थाने में पहुॅचकर मामला दर्ज कराया।
जानकारी के अनुसार बीती चार सित बर को रात्रि 11 बजे पीडि़ता रानी बाल्मिक परिवर्तित नाम उम्र 30 वर्र्ष निवासी लुधावली घर पर सो रही थी तभी उसका ससुर खुशहाली बाल्मिक वहां आया और बहू की आबरू लूटने के उद्देश्य से अश्लील हरकत करने लगा।
जब बहू चिल्लाई तो आरोपी ससुर ने जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। घटना के बारे में पीडि़ता काफी डर गर्ई और उसने उक्त घटना का जिक्र किसी से भी नहीं किया और कल पीडि़ता अचानक थाने पहुंची जहां उसने उसके साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी ससुर के खिलाफ भादवि की धारा 354, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

हैप्पीडेज स्कूल में खो-खो क्लस्टर प्रतियोगिता 24 सेे, 21 स्कूलो की 32 टीम लेंगी भाग

Image
शिवपुरी। प्रतिवर्ष सीबीएसई विभिन्न खेल प्रतियोगितायें आयोजित करता है। जिसमें शिवपुरी के हैप्पीडेज स्कूल को खो-खो प्रतियोगिता के चुना गया है। इस वर्ष पूरे मध्य प्रदेश से 21 सीबीएसर्ई स्कूलों की 32 टीमों के लगभग 400 से अधिक खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। 
जिनमें शिवपुरी सहित ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, सागर, रीवा, रतलाम, विदिशा, मंडलेश्वर, भिंड, धार की टीमों ने भाग लिया है। जो आज शिवपुरी पहुंचेंगी। प्रतियोगिता 24 अक्टूबर को प्रारंभ होगी जो 27 अक्टूबर को फार्ईनल के साथ संपन्न होगी।
प्रतियोगिताओं में खेल एवं युवक कल्याण विभाग की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अपना महत्वपूर्र्ण सहयोग दिया है। जिनमें बच्चों के गिरने औैर चोटिल होने से बचाने के लिए एक विशेष मेट भोपाल से शिवपुरी भिजवार्ई गर्ई है। जिस पर खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन होगा।
प्रतियोगितायें नॉक आउट आधार पर खेली जाएंगी। जिसके लिए कल 23 अक्टूबर को सभी टीमों के कोच एवं मैनेजर के साथ सीबीएसई ऑब्जर्र्वर की उपस्थिति में ड्रॉ निकाला जाएगा। प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में एलएनयूपीआर्ई ग्वालियर के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार दुरेहा मुख्य अतिथ…

सिलेंडर से भरे ट्रक ने कार में मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के मनियर टोल टैक्स के पास आज सुबह एक ट्रक ने आगे जा रही कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी  भीषण थी कि कार सडक़ पर ही घूम गई और ट्रक के सामने खड़ी हो गई। हालांकि कार चालक इस दुर्घटना में बाल-बाल बच गया जबकि ट्रक चालक ट्रक को मौके पर छोडक़र भाग खड़ा हुआ। 
जानकारी के अनुसार कार क्रमांक एमपी 33 सी 5436 को लेकर चालक राधेश्याम कुशवाह पोहरी बस स्टेण्ड से  गुना वायपास के लिए जा रहा था। तभी पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी 83 एच 9277 के चालक ने लापरवाही पूर्र्ण तरीके से चलाते हुए आगे चल रही कार में टक्कर मार दी। 
टक्कर पड़ते ही कार सडक़ पर घूम गर्ई और कार का अगला हिस्सा ट्रक के सामने हो गया। इस घटना में कार में बैठा चालक बाल-बाल बच गया। घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ लग गर्ई। बाद में पुलिस ने मौैके पर पहुंचकर ट्रक को जप्त कर कोतवाली में रख लिया।

बालिका का अपहरण: गुर्जर समुदाय आमने-सामने, फायरिंग, 3 घायल

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी चौकी क्षेत्र के ग्राम थाटी गांव में आज सुबह युवती के अपहरण के मामले को लेकर गुर्जर समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए जहां जमकर गोलियां चलाईं गईं। इस हादसे में एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। जिनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चायें चल रहीं है। जिस कारण मामला संदिग्ध जान पड़ रहा है। 
जानकारी देते हुए घायल मौकम गुर्जर ने बताया कि दो दिन पहले सिहोर थाना क्षेत्र के ग्राम कैखोदा से पूरन गुर्जर की पुत्री शौच के लिये गई हुई थी और गायब हो गई। इस बात की शिकायत युवती के परिजनों ने सिहोर थाने में की थी। उसके बाद परिजनों को शक हुआ कि गायब नाबालिग बालिका को मगरौनी चौकी के अंर्तगत ग्राम थाठी में मौकम गुर्जर भगा कर ले आया है। इस पर गायब बालिका के परिजन मौकम के घर पहुॅचे और वहॉ से बालिका को बरामद कर अपने साथ लेकर चले गये।
आज सुबह इसी बात को लेकर फिर से झगड़ा हो गया और पूरन और उसके साथ मुकेश, नवला, आशाराम, दीवान, साहब सिंह गुर्र्जर मौकम के घर आ गये और गालीगलौच देने लगे। जब युवक ने गाली देने से मना किया तो आरोपीयों ने कट्टे स…

परिजन खेत पर और आरोपी घर में घुसे, करने लगे अश्लील हरकत

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम बूढ़ा खेड़ा में दो आरोपीयों ने एक साथ एक नाबालिग के घर में घुसकर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे डाला। बालिका जब चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गये। 
जानकारी के अनुसार रूपा पुत्री राजू जाटव परिवर्तित नाम उम्र 17 निवासी बूढ़ाखेड़ा बीते रोज अपने घर में अकेली थी परिजन खेत पर मूंगफली खोदने गये हुए थे। तभी गांव के ही नरेश और रवि जाटव निवासी बूढ़ाखेडा घर में आ गये बालिका के साथ अश£ील हरकत करने लगे। जब बालिका चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गये।
इस बात की शिकायत अपने परिजनों से की जहॅा परिजन बालिका को लेकर पोहरी थाने में पहुॅचे और आरोपीयों के खिलाफ धारा 454,354,323,34 ताहि 7/8 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

शराब के नशे में कुएं में गिरा युवक, मौत

Image
बैराड़। जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम धोरिया में बीते रोज एक शराबी युवक की कुएं में गिर जाने से दर्दनाक मौत हो गई। इस बात की सूचना पास ही खेल रहे बच्चों ने परिजनों को दी परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर लाश को कुएं से निकलबाकर पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है।
जानकारी के अनुसार प्रकाश पुत्र बैजू जाटव उम्र 40 वर्ष निवासी धोरिया शराब पीने का आदी था। बीते रोज शराब के नशे में धुत्त होकर गांव में ही घूम रहा था। तभी अचानक पास ही स्थिति एक कुएं में जा गिरा। युवक को गिरता हुआ पास में ही खेल रहे बच्चों ने देख लिया और इसके गिरने की सूचना युवक के परिजनों को दी। परिजनो ने उक्त घटना की सूचना गोवर्धन पुलिस को दी।
पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर लाश को कुएं से निकलाया और लाश का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

पहले वाले पति ने साले की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम खरई में एक जीजा ने अपने ही नाबालिग साले की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी के वार से साले की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। आरोपी जीजा हत्या के बाद मौके से फरार हो गया। 
जानकारी के अनुसार रचना पुत्री महेश जाटव निवासी खरई की शादी चार साल पहले देवरी राजस्थान के राकेश पुत्र बनबारी लाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले रचना को परेशान करते से इसके चलते रचना अपने मायके में आकर रहने लगी। परिजनों ने घर बैठी जवान बैटी को देखतेे हुए उसकी दूसरी शादी रौंदा गांव में कर दी।
इस शादी के बाद से ही सामान के लेन-देन को लेकर पहले पति और महिला के परिजनों के बीच विवाद चल रहा था। बीते रोज इसी विवाद के चलते कोटानाका में राधाबल्लभ श्रीवास्तव के खेत की बटाई पर सोने गया बेटा छोटू उम्र 15 वर्ष अपने चचेरे भाई सुदामा के साथ रखवाली करने गया हुआ था। तभी आधी रात के लगभग पहला जीजा राकेश आया और सो रहे छोटू पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। 
इस हमले को देखकर खेत में पानी दे रहे चचेरा भाई सुदामा दौडक़र आया तब तक आरोपी मौके से भाग गया। जाकर देखा …