Posts

Showing posts from October 5, 2016

मजनू महाशय को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, किया पुलिस के हवाले

Image
कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में ग्राम आंनदपुर मैं खेत पर काम कर रही नवविवाहिता के साथ पुराने प्रेमी ने छेड़छाड़ कर दी। जिसका विरोध करने पर युबक ने नवविवाहिता के भाई सहित परिजनों से मार पीट कर दी जिसके बाद ग्रामीणों ने युवक की जमकर खबर ले डाली।
जानकारी के अनुसार पूजा राय उम्र 20 वर्ष परिवर्तित नाम निवासी ग्राम आनंदपुर (पचावली) अपने मायके में खेत पर काम कर रही थी। तभी युवती का पूर्व प्रेमी वहॉ आ गया और प्यार की दुहाई देते हुए युवती को अपने साथ चलने की कहने लगा। जब युवती ने जाने से मना किया तो आरोपी ने युवती की मारपीट कर दी। उक्त घटना में अपनी बहन को बचाने भाई आया तो आशिक ने भाई को भी कूट दिया। इस मारपीट की सूचना गांव के लोगों को लगी तो उन्होने मिलकर आशिक को पकड़ लिया और आशिक की जमकर खबर ली।
यह फिल्मी ड्रामा खेत से घर तक पहुॅच गया और युवक दीपू शर्मा पुत्र रामबाबू शर्मा निवासी फतेहपुर शिवपुरी प्यार की दुहाई देते हुए युवती को अपने साथ ले जाने की बात करने लगा। इस युवक के साथ उसका साथी दीपक भार्गव पुत्र कैलाश भार्गव भी साथ में मौजूद था। जब युवक नहीं माना तो ग्…

अग्रवाल समाज चुनाव: अध्यक्ष पद पर अजीत जैन जीते, राजेश सिंघल हारे

Image
शिवपुरी। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष पद के लिये आज स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में चुनाव संपन्न हुआ। समाज के वरिष्ठ लोगों द्वारा तमाम प्रयासों के बाद भी अध्यक्ष पद हेतु अजीत जैन ठेईया और राजेश अग्रवाल के बीच टकराव नहीं टल सका और आज अंतत: स्थानीय अग्रवााल समाज धर्मशाला में चुनाब संपन्न हुआ। इस चुनाव में अजीत जैन ठेइया ने अपने प्रतिद्वंदी राजेश जैन को 102 मतों से पटकनी देते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है।
चुनाव अधिकारी गोपालकृष्ण चौधरी ने बुधवार को मतदान के बाद चुनाव के नतीजों की घोषणा करते हुए अध्यक्ष पद के लिये अजीन जैन को विजयी घोषित किया गया। अजीत जैन ने अपने प्रतिद्वंदी राजेश अग्रवाल को 102 मतों से पटकनी दी है। अध्यक्ष पद के लिए राजेश सिंघल के समर्थन में चन्द्रकुमार बंसल, विजय बंसल और विष्णु खौरघार ने अपना नाम वापस ले लिया था लेकिन इनका समर्थन भी काम नही आ सका। 
वही महामंत्री पद के लिए भी हरिओम जैन और ललित मोहन के बीच सीधी टक्कर थी जिसमे हरीओम जैन ने ललित मोहन पंसारी को 82 बोट से पटकनी देते हुए विजय हासिल की। वही सहमंत्री पद के लिए  विवेक जैन और शुभम गर्ग  आमने सामने होंगे थ…

युवा आक्रोश रैली: स्कूली बच्चों को लाईन में खडा किया, नाबालिगों ने चलाई बाईक

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में आज निकली युवा आक्रोश रैली निकाली गई। इस आक्रोश रैली में कांग्रेसियों का आक्रोश ज्यादा होने के कारण उन्होने नियमों का जमकर उल्लघंन किया गया। 
युवा आक्रोश रैली का शुभारंभ फिजीकल रोड़ स्थित भगवान परशुराम चौराहे से हुआ। भगवान परशुराम चौराहे पर सांसद सिंधिया खुली जीप में सवार हुए और उनके साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेसी सवार थे। सिंधिया की खुली जीप के पीछे युवा मोटर साईकिलों पर सवार थे। इसमे खास बात यह थी कि रैली में नाबालिग मोटर साईकिल चलाते दिखे और युवाओ के सिर से हेलमेट भी गायब था। कुल मिलाकर यातायात के नियमों की खुलकर धज्जियां उडाई। 
युवा आक्रोश रैली फिजीकल रोड़, बस स्टेण्ड रोड़, माधव चौक, गांधी चौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा पर खड़े हुए लोगों का हाथ जोडक़र तथा मुस्कराकर अभिवादन कर रहे थे। स्थान-स्थान पर उनका फूलमालाओं से स्वागत किया गया। 
युवा आक्रोश रैली तात्याटोपे स्टेडियम पहुंची जहां अपने उदबोधन में सिंधिया ने युवा शक्ति को प्रणाम किया और कहा कि यही शक्ति क्रांति तथा बदलाव लाने में समर्थ …

भाजपा की जिला बैठक 7 अक्टूबर को

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी जिला शिवपुरी की जिला बैठक 07 अक्टूबर को जिला प्रभारी वेद प्रकाश शर्मा के मु य आतिथ्य व भा.ज.पा. जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी की अध्यक्षता में स्थानीय परिणय वाटिका में दोपहर 01 बजे से रखी गयी है। 
उक्ताशय की जानकारी देते हुये मीडिया प्रभारी डॉ. राकेश राठौर ने बताया कि इस जिला बैठक में भा.ज.पा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, स्थाई आमंत्रित सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यसमिति सदस्य, मण्डल अध्यक्ष महामंत्री, सभी मोर्चो के जिलाध्यक्ष-महामंत्री अपेक्षित रहेंगे।
इस जिला बैठक में जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने सभी मण्डल प्रभारियों व मण्डल अध्यक्ष अपने मंडलों से मण्डल के नगर/ग्राम केन्द्रों के संयोजकों के नाम, मोबा.नं., की सूची मतदान केन्द्रों के प्रभारी की मय मोबा.नं. सूची, बी.एलओ.-2 का नाम, मो.नं. व फोटो सहित सूची, बूथ-10 यूथ की नाम व मो.नं. सहित सूची, मण्डल के गठन से लेकर अब तक किये गये कार्यो का वृत्त व पं दीनदयाल जयंती से गांधी जंयती (25सित. से 02 अक्टू.) सेवा पर्व पर मण्डल द्वारा किये गये कार्यो का वृत, इस बैठक में आवश्यक रूप से लाये व आगामी समय म…

यशोधरा राजे 06 अक्टूबर को शहर में

Image
शिवपुरी।  खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया 06 अक्टूबर 2016 को एक दिवसीय प्रवास के दौरान शिवपुरी नगर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। 
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्रीमती सिंधिया प्रात: 12.30 बजे मानस भवन शिवपुरी में उज्जवला योजना के अंतर्गत नि:शुल्क गैस कनेक्शन के वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी। दोपहर 02 बजे शिवपुरी नगर में शोक संतृप्त परिवारो से भेंट करेंगी। 
दोपहर 03 बजे शा.उ.मा.वि.क्रमांक-2 शिवपुरी में स्कूल के बच्चों को साइकिल वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी। अपराह्न 04 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शिवपुरी नगर की लोक निर्माण विभाग एवं नगर पालिका की सडक़ो की समीक्षा बैठक करेंगी। 
शाम 05.15 बजे उजाला योजना अंतर्गत गऊशाला बस्ती में एलईडी बल्व वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी। शाम 06.45 बजे काली माता मंदिर में दर्शन के लिए जाएगी। रात्रि 08 बजे श्रीराजराजेश्वरी मंदिर में आरती एवं डांडिया नृत्य कार्यक्रम में सम्मलित होंगी।

अब शिवपुरी कलेक्टर गांव-गांव जाकर सुनेगें जनता की समस्या

Image
शिवपुरी। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन, विकास एवं निर्माण कार्यों की जमीनी हकीकत जानने हेतु जिले में एक नया नवाचार किया गया है। इस नवाचार के तहत राजस्व अधिकारियों की बैठक लीक से हटकर अब जिला मु यालय पर न होकर प्रत्येक माह के तीसरे गुरूवार को तहसील के किसी स्थान पर आयोजित की जाएगी। 
प्रात: 10 बजे से दोपहर 02 तक आयोजित बैठक के उपरांत समस्त राजस्व अधिकारी शाम 08 बजे तक उन्हें उस तहसील में आवंटित दो-दो गांव में जाकर भ्रमण कर ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओ को सुनेंगे और योजनाओं की जमीनी हकीकत भी से भी रूबरू होंगे।  कलेक्टर श्री श्रीवास्तव द्वारा इस नवाचार की शुरूआत जिले की पहली राजस्व अधिकारियों की बैठक पोहरी से आज शुरू की और बैठक के उपरांत प्रत्येक राजस्व अधिकारी उन्हें आवंटित किए गए दो-दो गांव के जमीनी हकीकत जानने हेतु रवाना हुए।

कल 12 बजे तक अपने फड़ समेट लें अन्यथा होगी कार्रवाई: एसडीएम

Image
शिवपुरी। शहर में जगह-जगह रेत, बजरी के फड़ सजाये बैठे फड़ संचालकों पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई और इन फड संचालकों को सख्त हिदायत देते हुए कल 12 बजे तक का समय दिया है नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। 
जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से शहर में कुकुरमुत्तों की तरह जगह-जगह रेत और बजरी के अवैध फड़ जमाये बैठे संचालकों पर प्रशासन ने सख्त कार्यवाही का मन बना लिया है। जिसके चलते आज एसडीएम रूपेश उपाध्याय, नगर पालिका सीएमओ रणवीर सिंह, एचओ गोविन्द भार्गव, सिटी कोतवाली टीआई संजय मिश्रा, देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी मय दल के हुसैन टेकरी सिद्धेश्वर पर पहुॅचे।
वहां पर स्थित फड़ संचालकों को सख्त हिदायत देते हुए कल 12 बजे तक फड़ हटाने की हिदायत दी है और नहीं हटाने पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

गमी में से लौट रहे पिता-पुत्र को बुलेरो ने उडाया, दोनों की मौत

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के ककरवाया के पास एक सडक़ हादसे में अपनी बहन की ससुराल में गमी से लौट रहे पिता पुत्र को एक बुलेरो ने रौद दिया। इस घटना में दोनो पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में लेकर पहुॅचे जहॉ पुत्र ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वही पिता की उपचार के दौरान मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार मनोज पुत्र जगराम खटीक उम्र 42 वर्ष अपने पिता जगराम पुत्र जीवनलाल खटीक उम्र 70 वर्ष निवासी झिरी अपनी बाईक सुपर स्पलेडर से खरैह में अपनी बहन शशि की सास की गमी में गये हुए थे। इस गमी में से लौटते वक्त दोनो ककरवाया के पास पहुॅचे ही थे कि तभी सामने से आ रही एक अनियंत्रित बुलेरो ने बाइक में सामने से टक्कर मार दी।
यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इस घटना में दोनो पिता पुत्र की मौत हो गई। इस एक्सीडेट के बाद आरोपी कार को लेकर भाग रहा था। तभी पुलिस के रक्षा समिति के कार्यक्रम से लौट रहे रन्नौद थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह चौहान ने बुलेरो का पीछा किया और सेसई के पास कच्चे रास्ते में भागते हुए बुलेरो क्रमांक एमपी 33 सी 3242 को चलाते हुए बुलेरो के मालिक मनोज गुप्ता को…

डॉ गुप्ता ने डेंगू के मरीज को भगाया, कोटा में इलाज शुरू

Image
लुकवासा। खबर मिल रही है कि जिले के लुकवासा कस्बे में निवासरत एक युवक को बुखार आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसका इलाज किया गया उसे कोई फायदा न मिला, युवक ने डैंगू की जांच कराने को कहा तो डॉक्टर पीडी गुप्ता ने उसे यह कहते भगा दिया कि तुम स्वयं ही डॉक्टर हो तो अपना इलाज कर लो। जब यह मरीज कोटा मे गया और वहॉ अपना चेकअप कराया तो उक्त युवक डेगू पॉजिटिव निकला। युवक को कोटा के भारत विकाष परिषद चिकित्सालय के आई सीयू में भर्ती कराया गया है। जहॉ पांच दिन आईसीयू में भर्ती होने के बाद युवक की हालात में सुधार आया है। ये वही डॉक्टर हैं जिन्हे 2014 में मलेरिया और डेंगू से प्रभावित झंडा गांव के मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। 
जानकारी के अनुसार श्याम सिंह रघुवंशी पुत्र लखन सिंह रघुवंशी उम्र 32 वर्ष निवासी मढ़ मोहल्ला लुकवासा कस्बे में ही अपनी रेडीमेड की दुकान संचालित करता है। 7 दिन पहले युवक को बुखार आया तो युवक के परिजन श्यामसिंह को लेकर जिला चिकित्सालय में आये और युवक का उपचार कराया। 
दो दिन जिला चिकित्सालय में उपचार के बाद युवक की हालात लगातार बिगड़ती गई ज…

बिजली विभाग ने कहा: सिविल सर्जन से मांगा बकाया इस कारण हुआ यह काण्ड

Image
शिवपुरी। कभी-कभी प्रकाशन के लिए ऐसे प्रेस नोट आ जाते है जिनको पढकर पत्रकार भी सर खुजलाने लगते है। ऐसा की प्रेस नोट आज बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों से जारी करवाया है। इस प्रेस को नोट पर कुछ सवाल उठाते हुए प्रकाशित कर रहे है। 
पहला सवाल लाईनमैनो को करेंट लगा कैसे, कही यह हंगामा कही बिजली विभाग की ओर से प्रायोजित तो नही था। यह सवाल शिवपुरी समाचार डॉट काम ने सर्वप्रथम उठाया था। इसी सवाल का जवाब बिजली विभाग ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया और प्रेस नोट जारी किया है। 
बिजली कंपनी का जवाब दिनांक 4 अक्टूबर को 11 केवी आर के पुरम फीडर पर आये फाल्ट को दुरूस्त करने हेतु फीडर पर परमिट लेकर कार्य करते समय सिटी के दूसरे फीडर 11 केवी सोनचिरैया के पोल पर एक अज्ञात ट्रक के टक्कर मारने के कारण 11 के वी सोनचिरैया फीडर के टच होने से 11 केवी आर के पुरम फीडर पर लाइन में विद्युत प्रवाह होने लगा। 
मार्के वाली बात घटना के दिन इस सवाल का जबाव मीडिया दिन भर पूछती रही परन्तु बिजली विभाग का हर अधिकारी इस सवाल से बचता रहा। परन्तु आज इस सवाल का जबाव बनाया गया और प्रकाशन हेतु भेजा गया। 
अब दूसरा सवाल  शिवपुरी स…

रेडियण्ट ग्रुप में सांसद सिधिंया करेंगे छात्र संवाद

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित रेडिऐन्ट कॉलेज में युवा संवाद कार्यक्रम किया जा रहा है ,रेडिऐन्ट कॉलेज द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उपस्थित रहेगें।
रेडिऐन्ट कॉलेज द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया छात्र छात्राओं से सीधे संवाद करेगें और उपस्थित युवाओं के प्रश्नों के उत्तर देकर उनका मार्गदर्शन करेगें।
रेडिऐन्ट कॅालेज के संचालक शाहिद खान ने छात्र छात्राओं,अभिभावकों एवं गणमान्य नागरिकों को कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया है।

डॉक्टर हड़ताल पर थे, मरीज तड़प तड़पकर मर गया

Image
शिवपुरी। किसी जमाने में समाज के 'दर्जा प्राप्त भगवान' अब 'कसाई' का नया एडीशन लगने लगे हैं। जरा जरा सी बात पर हड़ताल करने वाले डॉक्टरों ने कल बिजली कर्मचारियों से हुए विवाद के बाद हड़ताल कर दी। इस हड़ताल की कीमत एक वृद्ध रामप्रसाद परिहार को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। मौत के बाद मचा बवाल तो प्रशासन ने सख्ती दिखाई और हड़ताल खत्म करके इलाज करने के निर्देश दिए। 
आप जानकार चौंक जाएंगे कि जो डॉक्टर अस्पताल में हड़ताल पर थे वही शाम को अपने अपने आवास में फीस लेकर मरीजों का इलाज कर रहे थे। अस्पताल में मरीज तड़पते रहे और जान दे दी, लेकिन डॉक्टरों को दया नहीं आई। 
यह मामला आज स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्रकार वार्ता में भी उठा जिस पर श्री सिंधिया ने हैरत जताते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खोली और शिवपुरी के इस घटनाक्रम को दुभाग्य पूर्ण बताया।

अब नगर रक्षा समिति भी डण्डे और टोपी के साथ रहेगी मुस्तेद

Image
शिवपुरी। जिले में नगर रक्षा समिति और ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों का आज जिला मुु यालय पर प्रशिक्षण स मेलन का आयोजन स्थानीय पुलिस परेड़ ग्राउण्ड में आयोजित किया गया जिसमें जिले के समस्त थानों से रक्षा समिति के कार्यकर्ता उपस्थिति रहे।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक मोहम्मद युसुफ कुरैशी और सीएमएचओ बिष्णुकांत खरे उपस्थिति थे साथ ही इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीसनल एसपी कमलमौर्य मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में नगर और ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को जिले के योग शिक्षक रघुवीर शर्मा ने रक्षा समिति के सदस्यों से योग और प्रणायाम के लाभ बताये हुए योग कराया।
इस कार्यक्रम में जिला चिकित्सा अधिकारी बिष्णु कांत खरे ने समिति के सदस्यों को स्वास्थय से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक ने सभी रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं को डे्रस,जेकिट,टोपी, सीटी,डण्डा और टॉर्च भेंट की। साथ ही उतकृष्ट कार्य करने बाले 80 रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं को प्रशति पत्र देकर सम्मानित किया। 
इस कार्यक्रम में समस्त एसडीओपी, आरआई अरविद सिकरवार, सहित समस्त थानों के थाना प्रभ…

मप्र में कांग्रेस सीएम कैंडिडेट घोषित करे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Image
शिवपुरी। जब भारतीय सरकार और सैना के डीजीएमओ रणवीर सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक का दावा कर रहे हैं तो उस दावे पर अविश्वास का कोई कारण लेकिन यह भी सच्चाई है कि केन्द्र सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ  कार्रवाई करने में बहुत देर कर दी। उक्त उदगार पूर्व केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बॉ बे कोठी पर आयोजित पत्रकारवार्ता में व्यक्त किए। 
सांसद सिंधिया ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर उनकी पार्टी कांग्रेस सहित पूरा देश एक जुट है। सांसद सिंधिया ने साफ गोई से स्वीकार किया कि प्रदेश में सत्ता परिर्वतन के लिए आवश्यक है कि कांग्रेस मु यमंत्री पद का चेहरा घोषित करे। पत्रकार वार्ता में सांसद सिंधिया ने प्रदेश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए और आरोपों के घेरे में मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह को भी लिया। 
ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब यह पूछा गया कि उनकी पार्टी के नेता संजय निरूपम और दिल्ली के मु यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की तरह क्या उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राईक पर संदेह है? इस सवाल के जबाब में श्री सिंधिया ने पहले तो मोदी सरकार को कट…

2 साल के बेटे की गर्दन पर चाकू अड़ा 22 वर्षीय विवाहिता का रेप

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकलां थानांतर्गत ग्राम विरावन में अपने खेत में फसल की रखवाली कर रही थी। साथ में महिला के साथ उसका 2 वर्षीय बेटा भी था। तभी खेत पर गांव में मेहमानी करने आए एक युवक ने उसकी गर्दन पर चाकू रख दिया और बेटे की जान के बदले में मां की इज्जत का तार-तार कर दिया। पुलिस ने इस मामले में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम विजरावन थाना बामौरकलां तहसील खनियांधाना निवासी एक 22 वर्षीय महिला सोमवार की शाम अपने खेत पर धान की रखवाली कर रही थी, उसके साथ उसका दो साल का बेटा शौर्य भी था। इसी दौरान वहां गांव में रिश्तेदार के यहां आया युवक रामपाल पुत्र चंदन लोधी निवासी टगाई थाना चंदेरी अपने दो अन्य साथियों के साथ आ धमका उसने महिला के 2 वर्षीय बेटे की गर्दन पर चाकू रख दिया और बेटे को जान की मारने की धमकी देते हुए महिला का बलात्कार कर दिया। 
महिला का कहना है कि रामपाल ने उसे धमकी दी है कि यादि उसने किसी को कुछ भी बताया तो उसके बेटे को जान से मार देगा। महिला ने सारा घटनाक्रम अपनी सास को बताया जिसके बाद दिल्ली में मजदूरी कर रहे महिला के पति को सारा घटनाक्र…

डॉक्टर अखिल बसंल की हार्ट अटैक से मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के जाने माने और प्रतिष्ठित डॉक्टर अखिल बंसल का अभी दोपहर को जिला अस्पताल में निधन हो गया है। जिस पर शहर में शेाक लहर दौड़ गई है। 
जानकारी के अनुसार साईं पैथोलॉजी के संचालक डॉ अखिल बंसल पुत्र डॉ. डी के बंसल आज आईटीव्हीपी द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए गये हुऐ थे। तभी अचानक उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी हालत बिगडने लगी।
जिस पर वहॉ पर मौजूद आईटीव्हीपी के सैनिक डॉ. अखिल बंसल को लेकर जिला चिकित्सालय पहुॅचे जहॉ उन्हें आई सी यू में भर्ती कराया । इलाज के दौरान डॉ. अखिल बंसल की दर्दनाक मौत हो गई। 
विदित हो कि डॉ. अखिल बंसल जाने-माने डाक्टर के रूप में प्रख्यात थे। इनका निवास श्रीराम कॉलोनी में स्थित है। यह डाक्टर डी के बंसल के पुत्र थे । साथ ही डॉ अखिल बंसल वीर रस के कवि भी थे।

सडक़ पर शिकार करने आए मिस्टर मगरमच्छ स्वयं मौत का शिकार हो गए

Image
शिवपुरी। शिवपुरी-झांसी फोरलेन पर स्थित अमोला के पुल के पास इन दिनो सिंध का पानी का लेबल सडक तक आ गया है जिससे सिंध नदी से मगर आसानी से सडक़ पर देखे जा सकते है। सुबह 5 बजे एक 10 फुट ल बा मगर सडक पर बैठी गायो का शिकार करने पानी से बहार आ गया। 
सडक पर शिकार करने के उद्देश्य से पानी से बहार आए 10 फुट के मगर ने सडक पर  बैठी तीन गायों पर हमला कर दिया, जिससे कुछ ही देर बाद गायों की मौत हो गई यह मगरमच्छ हमला करने के बाद जब पानी में वापस जाने सडक़ पार कर रहा था, उसी दौरान वह एक वाहन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। 
इसके बाद सुबह इस बात की जानकारी ग्रामीणों ने वन अधिकारियों को दी जो मौके पर पहुंचे और शवों को पीएम के लिए भिजवा दिया बारिश के दिनों में आए दिन मगरमच्छ निकलते हैंए जिन्हें वन विभाग द्वारा रेस्क्यू कर सिंध में अमोला पर छोड़ा जा रहा है बता दें कि इससे पहले भी कई बार मगरमच्छ सडक़ों पर देखे गए।