Posts

Showing posts from August 20, 2016

बाढ में फंसी 3 आदिवासी बस्ती: दूषित पानी से 200 बीमार होने की खबर

Image
कोलारस। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के कारण कोलारस अनुविभाग में सिंध नदी में पानी लगातार बढ रहा है जिससे वह पुल के ऊपर से बह रही है। इसी कारण ग्राम पंचायत इचौनिया के अतंर्गत आने वाले 3 आदिवासी बस्तियों का सडक़ का संपर्क टूट गया और वही इन बस्तियों को शुद्व पानी पीने को नही मिल रहा है इस कारण इस इन बस्तियों में 200 लोगो की बीमार होने की है।
जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के अतंर्गत आने वाली ग्राम पंचायत इचौनिया के ग्राम चिलमढी,करौंदी एवं डेरापुरा बस्तियो में लगभग 500 आदिवासी परिवार निवास करते हैं, दूषित पानी पीने के कारण अधिकांश परिवारों के सदस्यों पर मलेरिया, उल्टी-दस्त से पीडि़त है। 
वहीं दूसरी ओर सिंध नदी अपने पूरे वैग से वह रही है इन बस्तियों का सडक़ संपर्क सुनाज का नाला चढा होने के कारण टूट गया है। बताया जा रहा है कि दो दिन से यह बस्ती निवासी अपने स्तर से कोलारस के प्रशासन से मदद मांग रहे थे लेकिन उन्है कोई मदद नही मिल रही थी। 
ग्रामीणो ने बदरवास जनपद उपाध्यक्ष रामवीर यादव को फोन किया तो रामवीर यादव ने तत्काल सीएमएचओ शिवपुरी को कॉल किया लेकिन उनका फोन नही उठा उसके बाद सीध…

टापूनुमा मंदिर पर फंसे 2 महात्मा, मौके पर प्रशासन

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकलां थाना क्षेत्र के सिद्धन के बाबा के स्थान पर दो महात्मा बेतवा नदी के पानी में घिर गये है। इस घटना में दोनो महात्मा सुरक्षित बताये जा रहे है। हांलाकि खबर लिखे जाने तक दोनो पानी में घिरे हुए है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि से जिले में तेज बारिश हो रही है। जिसपर बामौरकलां थाना क्षेत्र के सिद्ध के स्थान पर रहने बाले दो महात्मा गुर्जर बाबा उम्र 60 वर्ष और गोबिंद पुरी बाबा उम्र 45 वर्ष इस सिद्ध स्थान पर रहकर पूजा करते है।
यह स्थान एक टापू पर बना हुआ है जिसके पास से बेतवा नदी गुजरी है। बीती रात्रि दोनो महात्मा सो गये थे। तभी रात्रि में पास से गुजरी बेतवा नदी के में पानी बढ़ गया और दोनो महात्मा इस पानी में फंस गये है।
बताया गया है कि यह स्थान ऊॅचाई पर है जिससे दोनो सुरक्षित है। इस बात की सूचना स्थानीय लोगो ने बामौरकलां पुलिस को दी। जहां पुलिस ने खनियाधाना से रेस्क्यू टीम को बुलाकर रेस्क्यू कराने की तैयारी में जुट गई है। पर शाम हो जाने के कारण रेस्क्यू को रोक दिया है और रात में नदी के पानी के कम होने का इंतजार किया जा रहा है।

सिहंस्थ महाकुंभ में सहारनीय कार्य करने पर शिवपुरी पीआरओ सम्मानित

Image
शिवपुरी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस परेड ग्राउण्ड शिवपुरी में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह में खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी के उपसंचालक श्री अनूप सिंह भारतीय को सिंहस्थ महाकुंभ में सौंपे गए कार्यों को बेहतर तरीके से क्रियान्वयन हेतु प्रशस्ति पत्र एवं सेवा मेडल प्रदाय किया गया।
उल्लेखनीय है कि उज्जैन में आयोजित सिंहस्थ कुंभ महापर्व 2016 में श्री भारतीय को दत्त अखाड़ा क्षेत्र मु य मीडिया सेंटर उज्जैन के प्रभारी के रूप में जवाबदेही सौपी गई थी। इनके द्वारा सौंपे गए दायित्वो का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने एवं शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों, सिंहस्थ में आयोजित होने वाली गतिविधियों को विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार कर प्रेस को त्वरित जानकारी एवं संदर्भ सामग्री उपलब्ध कराने हेतु प्रशस्ति पत्र एवं सेवा मेडल प्रदाय किया गया।

पढ़िए सिकरवार सर के 4 संकल्प: जिनका जीवन ग्रंथ बन गया

Image
शिवपुरी। आज प्रख्यात शिक्षाविद़ स्व.श्री सीपी सिकरवार सर का जन्मदिन है, सर ने अपना पूरा शिक्षा दान को समर्पित कर दिया था।
अपनी पुस्तक मेरी कहानी मे उल्लेख किया है कि मैने अपनी नौकरी पीजी कॉलेज में ज्वाईन की उस दिन शाम को मैने संकल्प लिया कि...
पहला संकल्प मैं कर्तव्य निष्ठा के क्षेत्र में प्रोफेसर के रूप में इतिहास बनाऊगां। में अपनी शासकीय सेवा में एक भी दिन एक भी पीरियड नहीं छोडूगां। कोई भी स्थिति हो मै हमेशा अपनी कक्षा में पढ़ाने के लिए उपस्थित रहूॅगां।
दूसरा संकल्प मै वेतन के अलावा कोई धन नहीं लूंगा अर्थात मैं कभी ट्यूशन नहीं करूंगा। सभी विद्यार्थियो को नि:शुल्क मार्ग दर्शन दूंगा।
तीसरा संकल्प मै अधिकतम विद्यार्थियो एंव इंसानो के अधिकतम हित के लिये कार्य करूगां। मैं गरीब तथा जरूरत मंद विद्यार्थियों एंव इंसानो की अधिक से अधिक सहयता करूंगा।
चौथा संकल्प मै अच्छाई के माध्यम से बुराई पर विजय प्राप्त करने की कोशिश करूंगा। मैं किसी भी विद्यार्थी और किसी भी इंसान से अपशब्द नहीं कहूगां।
सर ने अपना पूरा जीवन शिक्षा दान में ही लगा दिया, उन्होने अपने जीवन में केवल 2 जोडी कपडे ही रखे और पूरा जीवन ए…

ईसागढ़-देहरदा मार्ग पर सिंध नदी ओवरफ्लो: आगमन बंद

Image
कोलारस। जिले भर में 48 घंटे में हुई तेज वारिस के चलते नदी नाले उफान पर आ पहुंचे। वहीं ईसागढ़-देहरदा मार्ग पर उपस्थित सिंध नदी पुल से 7 फिट उपर तक पानी आ पहुंचा जिसके चलते देहरदा, ईसागढ़, रन्नौद मार्ग पर आवागमन बंद हो गया । 
पुलिस ने सिंध नदी उफान के चलते दोनो और सुरक्ष़्ाा की दृष्ठी से अस्थाई बैरीकेट लगा दिये और दोनो और पुलिस बल तैनात कर दिया गया। देर रात से ही क्ष़्ोत्र में हो रही भारी वारिस के चलते सिंध में पानी आना शुरू हो गया। धीरे-धीरे पानी पुल के 5 फिट तक जा पहुंचा जिससे नदी किनारे बसे ग्रामीणो की परेशानी बड़ गई और घरो में पानी भरने का खतरा बड़ गया। 12 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी नदी नहीं उतरी जिससे राहगीर काफी परेशान दिखे। 
रक्षाबंधन के त्यौहार के चलते सेंकड़ो की संख्या में लोग दोनो और काफी समय तक फंसे रहे और नदी उतरने का इंतजार करते रहे। लेकिन जब नदी उतरती नहीं दिखी तो कई तो वापस लौट गए जबकी कई अन्य लंबे रूट से अपने गतस्तंभो तक पहुंचे। सिंध उफान से दर्जनो बसो का आवागमन इस मार्ग से बंद कर दिया गया देर रात से हो रही वारिस और सिंध नदी के उफान के चलते यात्री दिन भर परेशान होते …

फिर से गरजेगी हिटैची: 22 से शुरू होगा अतिक्रमण विरोधी अभियान

Image
शिवपुरी। वर्षा ऋतु के कारण अतिक्रमण विरोधी अभियान पर जिला प्रशासन और नगर पालिका को विराम लगाना पड़ा था। यह अभियान माननीय उच्च न्यायालय और एनजीटी के आदेश के क्रम में संचालित किया जा रहा था, लेकिन एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने घोषणा की है कि यदि वर्षा नहीं हुई तो अतिक्रमण विरोधी अभियान 22 अगस्त से पुन: शुरू किया जाएगा और वर्षा होने की स्थिति में इस अभियान में एक दो दिन का विलंब लग सकता है। अभियान शुरू होने की भनक से अतिक्रामकों में एक बार फिर से भय का संचार हो गया है। 
शिवपुरी में 9 जून से अतिक्रमण विरोधी अभियान का शंखनाद हुआ था और महज 15 दिन में ही इस अभियान की हलचल से शिवपुरी शहर का वातावरण कंपायमान हो उठा था। अभियान की जद में भाजपा नेता राजेन्द्र गोयल से लेकर हनुमान मंदिर क्षेत्र के प्रभावशाली दुकानदार आए थे। 
इस अभियान के तहत जहां नालों के किनारे बने अतिक्रमणों को हटाया गया वहीं शहर की सडक़ों के चौड़ी करण की दृष्टि से भी अतिक्रमण साफ किए गए, लेकिन पल-पल पर अभियान रोकने के लिए राजनैतिक दवाब का सहारा अतिक्रामकों ने लिया और उन्होंने अपनी पीड़ा स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा …

सिंधु की जीत की खुशी में शिवपुरी के बेडमिंटन खिलाडिय़ों में उत्साह

Image
शिवपुरी। नगर के बैडमिंटन खिलाडियो ने रियो ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधु की जीत और मैडल लाने पर ख़ुशी का इजहार किया है। समस्त खिलाडिय़ों ने उन्हें बधाई देते हुए कहा की वे भी सिंधु की तरह कड़ी मेहनत करेंगे और भविष्य में देश के लिए मैडल लाने के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे। 
शिवपुरी के खिलाड़ी विगत 14 वर्ष से कोच निखिल अकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस अकेडमी में अभी तक 2500 से अधिक खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दीया जा चूका है। जिसमे 20 से अधिक राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी 70 राज्य स्तर खिलाड़ी  एवं 200 से अधिक स भागीय स्तर के खिलाड़ी अभी तक चयनित हो चुके हैं। 
वर्तमान में जो खिलाड़ी राज्य स्तर में शिवपुरी का नाम रोशन कर रहे हैं। उसमें  रवमीत वत्रा, हिमांशु शर्मा, श्रया चितले, पलक शर्मा, जयंत शर्मा, दिप शर्मा, वृन्य भार्गव, पार्थ चानना, अंकित धाकड़ आदि खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रतिदिन कोच निखिल चौकसे के सानिध्य में शिवपुरी क्लब प्रांगण में कड़ी महनत कर रहे हैं कोच निखिल ने बताया की सिंधु की जीत के बाद उत्साहित होकर अपने लक्ष्य को हासिल करने शिवपुरी के खिल…

दिनारा गुप्तेश्वर महादेव मेले का शुभारंभ मंत्री ललिता यादव ने किया

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा के प्राचीन तालाब सुरई घाट पर हर साल श्रावण माह में लगने वाला गुप्तेश्वर महादेव मेले का शुभारंभ शुक्रवार को मप्र शासन की राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव द्वारा किया गया। 
मेला समिति द्वारा लगाए गए इस मेले में पहले दिन आसपास के सैलानियों की भीड़ उमड़ी। शुभारंभ अवसर पर राज्य मंत्री श्रीमती यादव ने मेला आयोजकों को इस तरह के आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेले में दंगल के आयोजन से कुश्ती के खेल को बढ़ावा मिलेगा जो कि हिंदुस्तान का पुराना खेल है। इससे क्षेत्र के उन पहलवानों को मंच के साथ-साथ आगे आने का मौका मिलेगा जो इस विद्या में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं। 
उन्होंने कहा कि आज ओलिंपिक में महिला पहलवान ने कुश्ती में भारत को पहला पदक दिलाया है। इसलिए इस विद्या में हमें बच्चियों को भी आगे लाने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर पूर्व विधायक रणवीर सिंह रावत, भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, विधायक शकुंतला खटीक, ओमप्रकाश खटीक, जगराम यादव, एसडीओपी करैरा सीबीएस रघुवंशी मेला आयोजन समिति अध्यक्ष व दिनारा पंचायत सरपंच श्रीमती रामकली यादव, मेला संयोजक अनि…

कराहल घाटी में पहाड़ धसका, शिवपुरी-श्योपुर हाईवे पर लगा जाम

Image
शिवपुरी। शिवपुरी से 40 कि.मी. दूर श्योपुर जिले की कराहल घाटी पर आज रात रात्रि 2 बजे तेज बारिश व आंधी के कारण पहाड़ की चट्टानें टूटकर हाईवे पर गिर गई जिससे शिवपुरी श्योपुर हाईवे बाधित हो गया। 
रात्रि में हुए पहाड़ धसकने  के बाद दोनों ओर वाहनों की ल बी-ल बी कतारें लग गई। कई यात्री बसें भी हाईवे पर फंसी रहीं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आज सुबह पुलिस और स्थानीय नागरिकों की सहायता से लगभग 15 क्विंटल बजनी एक चट्टान को सडक़ से हटाया गया। 
जिसके बाद छोटे वाहनों का आवागमन प्रारंभ हुआ। बाद में क्रेन की सहायता से अन्य चट्टानों को हटाया गया। सुबह 11 बजे तक यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सका। 
कराहल थाना प्रभारी मनोज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि दो बजे उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि कराहल घाटी पर सडक़ पर चट्टानें गिर रही हैं। इस सूचना पर वह अपने दल बल के साथ वहां पहुंचे तो देखा की 4-5 बड़ी-बड़ी चट्टानें सडक़ पर टूटी पड़ी हुई है वहीं कुछ पेड़ भी सडक़ पर गिरे पड़े थे। रात्रि में ही शिवपुरी और श्योपुर कन्ट्रोल रूम को उनके द्वारा सूचना दी गई। 
इसके बाद दोनों ओर का यातायात …

BSNL: हर रविवार को लेंडलाइन उपभोक्ता फ्री करेंगे बाते

Image
शिवपुरी। दूरसंचार सलाहकार समिति की बैठक में दूरसंचार जिला प्रबंधक आरके तिवारी ने बताया कि बीएसएनएल ने अपने लेंडलाईन उपभोक्ताओं के लिए कई उपयोगी योजनायें शुरू की हैं। जिसमें फ्री नाईट कॉलिंग के अतिरिक्त 15 अगस्त  से प्रत्येक रविवार को देश भर में किसी भी नेटवर्क पर फ्री में बात की जा सकती है। बैठक में श्री तिवारी के अतिरिक्त बीएसएनएल के अन्य अधिकारी एवं दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्यगण शामिल हुए। 
बैठक में दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य यशवंत जैन ने बीएसएनएल की सेवाओं में सुधार के लिए कई सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि जहां बीएसएनएल का कवरेज नहीं मिल रहा वहां नेटवर्क की व्यवस्था की जाए। खराब पड़े टेलीफोनों को ठीक कराया जाए तथा जहां केबिल कटी हुई है या चोरी हुई है। उनकी एफआईआर कराई जाए। 
श्री जैन ने यह भी सुझाव दिया कि चाबीघर और जिला अस्पताल के दूरभाष नंबर जिन पर अत्यावश्यक सेवाओं के लिए बात की जा सकती है, उन्हें ठीक कराया जाए। दूरसंचार जिला प्रबंधक श्री तिवारी ने यह भी अवगत कराया कि अन्य कंपनियों की अपेक्षा बीएसएनएल सबसे सस्ता है। वर्तमान में लैंडलाईन पर नाईट कॉलिंग फ्री एवं मोबाईल पर रोमि…

तेल की कढ़ाई में गिरा हलवाई , डेढ़ माह बाद दर्ज कराया मामला

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरवास में 7 जुलाई को आयोजित एक विवाह समारोह में भोजन बनाने गया हलवाई ने आयोजकों द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम न किए जाने के कारण गर्म तेल की कढ़ाई में जा गिरा जिससे वह झुलस गया। जिसे शिवपुरी इलाज के लिए लाया जहां से उसे ग्वालियर रैफर कर दिया था। कल जब वह स्वस्थ होकर वापस लौटा तो उसके पुत्र ने आयोजक के खिलाफ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसार 7 जुलाई को फरियादी विशाल लोधी का पिता कमल सिंह लोधी आरोपी महेन्द्र लोधी पुत्र श्रीपत लोधी निवासी खैरवास के यहां आयोजित विवाह समारोह में भोजन बनाने के लिए पहुंचा था। जहां आरोपी ने सुरक्षा का कोई इंतजाम न कर हलवार्ई को खाना बनाने के लिए नियुक्त कर दिया और खाना बनाते समय कमल लोधी भट्टी पर रखी कढ़ाई में गिर गया उस समय कढ़ाई में गर्म तेल रखा हुआ था। जिससे उसका शरीर बुरी तरह झुलस गया। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। 
जहां उसका इलाज पिछले डेढ माह से जारी था। कल जब वह स्वस्थ होकर वापस लौटा तो उसने अपने पुत्र को आरोपी की लापरवाही के बारे में बताया। जिस पर उसके पुत्र विशाल ने थाने पहुंचकर अपनी …

अब शासकीय निजी स्कूलों में भी लगेगी शिकायत पेटी: राघवेन्द्र शर्मा

Image
शिवपुरी। अब मप्र के सभी 51 जिलों में बाल सुधार गृह खोले जाएंगे। अभी प्रदेश के 23 जिलों में ही बाल सुधार गृह है, जिनकी संख्या बढ़ाकर 51 तक पहुंचाई जाएगी। यह घोषणा मप्र बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र शर्मा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में कही। 
उन्होंने कहा कि कलेक्टर शिवपुरी द्वारा ज्ञापन देने आए बच्चों से जेल भेजने की बात कहने वाले मुद्दे पर पत्र लिखा था जिसका जबाव न मिलने पर उन्हें रिमांइडर लिखा है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने 332 पत्र अधिकारियों को लिखे है जिनमें से 40 प्रतिशत प्रश्नों का जबाव ही अधिकारियों ने दिया ही नहीं। इसके लिए वह पुलिस विभाग के डीजी और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर पत्रों के जबाव देने की समय सीमा तय किए जाने की बात कही है। 
वहीं श्री शर्मा ने बताया कि मप्र में अब तक लगभग 23 बाल संप्रेक्षण गृह संचालित है जिन्हें हमने बाल सुधार गृह नाम दिया है। ऐसे बाल सुधार गृह शिवपुरी सहित संपूर्ण मप्र के 51 जिलों मे भी खोले जाएंगे इसके लिए निरंतर प्रयास जारी है। इसके साथ ही बच्चों के लिए पोस्टकार्ड अभियान चलाया गया है। जिसमें बच्चे अपने स्कूल परिवार या समा…

रपटा पार कर रहे युवक बाईक सहित बह गए

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के जगतपुर से बस्ती की तरफ आने बाले रामेश्वरधाम मंदिर के पास बने  रपटे को पार करते समय दो युवक बाईक सहित पानी में बह गये। युवक तो तैर कर पानी से बाहर आ गये। परंतु युवको की बाईक पानी से नहीं निकल पाईं। 
जानकारी के अनुसार बीते शाम कोलारस के जगतपुर से बस्ती की तरफ से अपनी बाईक से आ रहे थे। तभी अचानक रपटे पर पानी होने से रपटा पार करते समय दोनों युवक पानी के तेज बहाव में बाईक सहित बह गए। बाइक सवार जैसे-तैसे तैर कर किनारे लग गए लेकिन बाईक पानी में बह गई।
बताया गया है कि नदी में पानी का बहाव तेज होने से बाईक नहीं मिल पाई थी। जिसे आज सुबह पुलिस ने मुश्किल से खोज कर निकाला।

सूने घर में लगाई आग सामान जलकर खाक

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पिछोर कस्बे मेें अज्ञात लोगों ने सूने घर को आग के हवाले कर दिया। जिससे घर में रखा घरग्रहस्थी का सामान खाक हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पिछोर कस्बे में निवासरत संतोष पुत्र रामदास गुप्ता रक्षाबंधन पर अपने ससुराल गया हुआ था। तभी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूने घर को निशाना बनाते हुए आग लगा दी। जिससे घर में रखा ग्रहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 436 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पर्यटक स्थल पवा पर रात भर फंसे रहे 10 लोग, रेस्क्यू कर निकाला

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम वमरा के पास स्थिति पवा वाटर फाल पर बीती रात्रि दस दार्शनिक फंसे रहे। बताया गया है कि ग्रामीणो ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आज सुबह मंदिर मे फसे लोगो को रेस्क्यू कर सुरक्षित बहार निकाला। 
जानकारी के अनुसार जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के चिटौरा गॉव के कृष्णप्रताप राबत अपने दोस्तो के साथ पवा पर पार्टी मनाने अपनी बुलेरो से गये हुए थे। तभी मंदिर में दर्शन करने गये तो जोरदार बारिश प्रारंभ हो गई और कृष्णप्रताप, बंटी, गिर्राज, गोलू, अनिल, भरत, अरविन्द, गोपाल, युवराज सभी जाति रावत निवासी चिटौरा-चिटौरी थाना सतनवाड़ा फंस गए थे।

ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत 2 गंभीर घायल

Image
कोलारस। अभी अभी खबर आ रही है कि कोलारस थाना क्षेत्र में पडोरा चौराहे पर 2 ट्रको की आमने सामने से भिड़ंत हो गई। जिसमें ट्रको के चालक गंभीर रूप से घायल हो गये है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह 8 बजे के करीब पडोरा चौराहे के निकट शिवपुरी से गुना की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक आर जे 11 जी  ए 7819 गुना से शिवपुरी की ओर जा रहे ट्रक क्रमांक यू पी 22 टी 4457 से आमने सामने भिड़ंत हो गई। जिसमें दोनों ट्रक चालक ट्रक में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए।
राहगीरों ने कोलारस थाने को हादसे की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मसक्क्त के बाद ट्रक में फंसे चालको को बाहर निकाला और ए बुलेन्स की मदद से उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया।

शिवा नगर में चोरों ने बनाया सूने घर को निशाना

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली के फिजीकल चौकी क्षेत्र अन्तर्गत शिवा नगर में अज्ञात चोरों ने सूने घर को निशाना बनाते हुऐ घर का ताला तोडक़र घर में रखी नगदी सहित चाँदी की पायल चोरी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार शहर के शिवा नगर में निवासरत सौरभ पुत्र संतोष कुमार रक्षाबंधन पर अपनी रिश्तेदारी में गया हुआ था। बीती रात्रि चोरों ने सूने घर को निशाना बनाते हुए ताला तोडक़र घर में रखे नगदी समेत चाँदी की पायल चोरी कर ले गए। पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत का आंकलन 11 हजार रूपये किया है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
विदित हो कि फिजीकल चौकी क्षेत्र अन्तर्गत पहले भी अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस आज दिनांक तक इन चोरों को नहीं पकड़ पाई है।