Posts

Showing posts from June 16, 2016

लाइट के खम्भे ले जा रहा टैक्टर पलटा, एक की मौत, 3 घायल

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थानान्तर्गत हाजिंगर ग्राम के पास गाव में टेक्सी को साइड देने के फेर में एक बिधुत पोलो से भरा ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटा। जिसमें सवार 4 लोगो में से 1 की मोत हो गई 3 लोगो को मामूली चोट आई। घटना की जानकारी लगते ही करैरा पुलिस मोके पर पहुची जब तक ग्रामीणों ने ट्रेक्टर के निचे दबे मृत युबक को बाहर निकाल लिया गया था ।
जानकारी के अनुसार ग्राम पटेरी थाना सीहोर तहसील नरवर से ट्रेक्टर में मुरारी बाथम ,सोहन बाथम,नबल बघेल,भारत गुर्जर करैरा बिधुत ठेकेदार सोनी के यहा गाव में डी पी लगबाने के लिए करैरा आये थे ।
बिधुत ठेकेदार द्वारा उनके ट्रेक्टर ट्राली में आधा दर्जन से अधिक बिधुत पोल रखवा दिए गए जब दोपहर 3 और 4 बजे के बीच करैरा करई मार्ग पर बिधुत पोलो और सीमेंट की चादर लदे ट्रैक्टर हाजिंगर ग्राम के पास पंहुचा ।
तभी करई ग्राम की और से आ रही टेक्सी को साईड देने के फेर में ट्रेक्टर ट्राली अनियंत्रित हो ट्रेक्टर सड़क किनारे 5 फिट गहरे गड्ढे में जा पलटा।
जिससे वह ट्रेक्टर में ही फस गया जिससे उसकी मोके पर मोत हो गई ।पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला बिबेचना में ले लिया है।

डॉ गुप्ता सहित दर्जनों अतिक्रमण ध्वस्त

Image
शिवपुरी। आज नगर पालिका और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने राजेश्वरी रोड़ वाले नाले को अतिक्रामकों से मुक्त कराने की कार्यवाही की जिसमें नपा द्वारा चिन्हित भवनों के कुछ हिस्से को हिटैची की सहायता से हटा दिया। जबकि कई अतिक्रामकों ने कार्यवाही से बचने के लिए स्वयं ही अपने अतिक्रमणों को ढहा दिया था। 
इस कार्यवाही में डॉ. एम.डी गुप्ता सहित श्री चंदेल के मकान के अतिक्रमण के हिस्से को जेसीबी ने तोडऩे की कोशिश की लेकिन डॉ. गुप्ता के पुत्र और श्री चंदेल ने उनके अतिक्रमण को जेसीबी से न तोडऩे की मिन्नतें की। जिस पर श्री मिश्रा ने एक घंटे की मोहलत देकर अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया।
नपा मदाखलत दस्ता 11 बजे के लगभग राजेश्वरी रोड़ पर पहुंचा जिसमें पुलिस बल भी शामिल था। देखते ही देखते उक्त स्थल पर बड़ी सं या में तमाशबीनों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। जिन्हें पुलिस ने वहां से हटाया इसके बाद फोकलेन मशीन को नाले में उतारा गया। 
सबसे पहले नंदकिशोर पुत्र रामसेवक सोनी के दस फिट के अतिक्रमण को मशीन से तोड़ दिया। इसके बाद शिवचरण पुत्र रामभरोसी सोनी के अतिक्रमण को तहस नहस कर दिया। मशीन जैसे ही घनश्याम पुत्र …

कुएॅ में रैक बनाते समय मिट्टी धसकी, एक की मौत, एक घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के पिछोर थाना क्षैत्र के ग्राम गडरोली में कुएॅ में प प के लिए रैक बना रहे एक युवक पर मिट्टी धसक जाने से युवक की मौत हो गई है। वही एक युवक घायल हो गया है।
जानकारी के अनुसार जिले के पिछोर थाना क्षैत्र के ग्राम गडरोली में जहान सिंह पुत्र किशननाथ पाल उम्र 25 वर्ष निवासी गढऱोली में अपने ोत में बने कुएॅ में प प के लिए रैक बना रहे थे। तभी रैक में से अचानक मिट्टी धसक गई। 
जिससे मिट्टी में दवने से जहानसिंह पुत्र किशननाथ पाल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। बही इस मिट्टी में दब जाने से गोपी आदिवासी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिछोर में भर्ती कराया गया है।

लो आ गई हवा से चलने बाली बाईक: बैराड के युवा ने किया कमाल

Image
शिवपुरी। जिले के छोटे से कस्बे वैराड़ में रहने वाले युवाओं ने हवा से चलने वाले बाइक का निर्माण कर नया इतिहास रच दिया। सुनने में भले ही यह अजीब लग रहा होगा लेकिन यह घटना सौ फीसदी सत्य है और यह कारनामा बैराड़ निवासी दिव्यांश सिंघल ने।
जानकारी के अनुसार दिव्यांस सिंघल पुत्र संजय सिंघल ने अपने पांच मित्रों रिषभ सक्सेना,सागर सिंह तोमर, सचिन कुमार,पवन लुहार, छविराम ओझा के साथ ग्वालियर में डाँ. भीमराव अ बेडकर पँालिटेक्निक कँालेज में हवा से चलने वाली गाडी बनाकर एक बडा कारनामा कर दिखाया है। यह गाडी डीजल व पेर्टोल की वजाय कंप्रेशर द्वारा भरी गई हवा से चलती है। 
यह बाइक एक दम प्रदूषण मुक्त है। यह गाडी 60 रूप्ये की बिजली खपत में 90 कि.मी. चल सकती है इस गाडी को उन्होंने स्वंय तैयार किया है और इसकी डिजाइन क प्यूटर पर बनाकर तैयार की यह गाडी आने वाले समय में एक सफल आविस्कार का रूप लेकर पेट्रोल व डीजल से चलने वाली गाडियों की जगह ले सकती है और भारत वर्ष को प्रदूषण मुक्त बनाने में कारगार साबित होगी ।

अहीर रेजीमेंट बनाने के लिए शिवपुरी के युवाओ ने निकाली रैली, दिया ज्ञापन

Image
शिवपुरी। अखिल भारत वर्षीय युवा यादव महासभा के बैनर तले भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की माँग को लेकर जिला अधिकारी को राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा एवम प्रदर्शन किया। जिसमे प्रमुख रूप से यादव समाज ने पूरे भारत मे यादव समाज की आबादी जो  लगभग 22 करोड़ है और जिसकी भागीदारी भारतीय सेना मे अधिक है इस कारण यादव समाज ने प्रदर्शन के साथ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
इस मौके पर युवा यादव महासभा के प्रदेश सचिव उपेन्द्र यादव एवं युवा यादव महासभा के जिला अध्यक्ष  कल्याण सिंह (बंटी) के नेतृत्व में जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।।
जिसमे रामवीर यादव जनपद उपाध्यक्ष, लाखन सिंह यादव, एड. गजेन्द्र यादव, राम सिंह सेहरोल,डॉ.तुलाराम यादव, गोपाल यादव,राजू यादव मीडिया प्रभारी, राम यादव, महेंद्र यादव फ ौजी,श्याम यादव बैधारी, पवन यादव बदरबास, राजकुमार यादव बदरबास,गंभीर यादव कोलारस, हर्ष प्रताप बैराढ़, सत्यवीर यादव पोहरी, कालू यादव, किशन यादव कोलारस, अनिल यादव बिगशॉप, पप्पू कोलारस, राजेश यादव, सीताराम यादव, चरत यादव, चंद्रभान यादव, अनिल यादव बछोरा, राजा यादव, कदम यादव, दुर्ग सिंह पटेल, महेंद्र दाऊ, सुनील…

आप जिला संयोजक पर मामला दर्ज को लेकर कार्यकर्ताओं ने की निंदा

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी जिला शिवपुरी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा पर दर्ज एफआईआर को लेकर कार्यकर्ताओं ने भर्त्सना की है। आम आदमी पार्टी शिवपुरी के कार्यकर्ताओं की आवश्यक बैठक वीर सावरकर पार्क में आयोजित हुई। इस बैठक में एक सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के द्वारा की गई एफआईआर का विरोध करते हुए तीव्र भर्त्सना की। 
मीडिया सेल आम आदमी पार्टी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि अतिक्रमण तोडऩे के विरूद्ध जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात करने की मंशा से आप के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा जैसे ही प्रायवेट बस स्टैण्ड के समीप पहुंचे तो जिला प्रशासन ने पदाधिकारियों से बातचीत ना करते हुए क्रोधित होकर पीयूष शर्मा को आरेापित करा दिया साथ ही एफआईआर दर्ज करने की भी धमकी दी। 
तत्समय आप के आधा सैकड़ा कार्यकर्ता एवं लगभग 5 सैकड़ा नागरिक भी उपस्थित थे। जिला प्रशासन ने मनमर्जी करते हुए आज 16 जून को प्रात: 11 बजे कोतवाली थाने में नगर पालिका परिषद के इंजी.आर.डी.शर्मा द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई। 
ज्ञातत्व हो कि जिला प्रशासन अपनी हठधर्मिता से अतिक्रमण के विरूद्ध शिवपुरी के नागरिकों को प्रताडि़त कर रहा …

पुलिस ने दबोचा मूर्ति गिरोह: 800 साल पुरानी भगवान महावीर की करोड़ो की अष्ठधातु की प्रतिमा जब्त

Image
शिवपुरी। आज के दिन शिवपुरी पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने एक मुर्ति चोर गिरौह को दबौचने में सफलता प्राप्त की है। और इस गिरोह के सदस्यो से भगवान महावार स्वामी की अति दुर्लभ 800 साल पुरानी प्रतिमा बरामद की है। इस प्रतिमा की कीमत करोड़ो में आकी जा रही है। इस गिरोह को पकडने में टीआई आराधना डैबिस ने सफलता प्राप्त की है। 
जिले में विगत कुछ दिनों से  पुलिस अधीक्षक शिवपुरी मों.यूसुफ कुर्रेशी को अष्ट धातु की मूर्तियों की तस्करी संबंधी सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी, जिसे गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक महोदय ने महिला प्रकोष्ठ निरीक्षक आराधना डैबिस को उपरोक्त सूचना की तस्दीक हेतु निर्देश दिये गये, जिन्होंने सूचना की गंभीरता को देखते हुये तेदुआ थाना क्षेत्र में दबिश दी।
जानकारी के अनुसार ग्राम गणेशखेड़ा में जाकर सूचना के आधार पर  पवन वैरागी के घर पर दबिश दी, जहॉ पर उन्हें पवन दास बैरागी पुत्र बालक दास वैरागी उम्र 34 वर्ष निवासी गणेशखेड़ा, कन्हैया लाल ओझा निवासी ग्राम पहाड़ा थाना तेंदुआ, अशोक बैरागी निवासी गाजीगढ़ थाना गोवर्धन तथा माधव सिंह ओड निवासी मोहना को पुलिस ने दवौच लिया।
इन आ…

प्रवेश उत्सव: बच्चों को शिक्षकों ने तिलक लगाकर दिया शाला में प्रवेश

Image
शिवपुरी। स्कूल चलें हम अभियान के तहत शासकीय रामजीवन गोयल माध्यमिक विद्यालय सईसपुरा शिवपुरी में आज प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां अभियान के पहले दिन नवप्रवेशी बच्चों का शाला में शिक्षकों द्वारा तिलक लगाकर एवं माला पहनाकर स्वागत किया। 
साथ ही पाठ्य पुस्तकों का नि:शुल्क वितरण भी किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशोक नीखरा, अध्यापिका श्रीमती शाहिन बानो, सहायक शिक्षिका श्रीमती सीमा कुलश्रेष्ठ, पूर्व स्कूल छात्र अध्यक्ष नीरज कुमार एवं रोहित खान उपस्थित थे।  
प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के बाद विद्यालय में सांस्कृतिक एवं खेल प्रतिविधियों का आयोजन भी हुआ जिससे छात्र-छात्राएं ने विद्यालय आने के प्रथम दिन ही खूब लुत्फ उठाया। स्कूल चलें हम अभियान का उद्देश्य शाला में बच्चों के नामांकन एवं उपस्थित बढ़ाना है।
 इस अभियान के तहत ऐसे बच्चे जो शाला के बाहर है या शाला त्यागी है, उन बच्चों को नियमित शाला भेजने हेतु उनके परिजनों को प्रेरित किया जाएगा तथा स्कूल चले हम अभियान के तहत विद्यालय उपहार योजना में कक्षा 1 से 12 तक के सभी शासकीय विद्यालयों में लागू की गई है। 

ट्रक ने मारी बाईक सवार को टक्कर, युवक की हालात गंभीर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के पोहरी चोराहें के पास पोहरी बस स्टेण्ड रोड़ पर पर एक बाईक सवार युवक को एक अनियत्रित और लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। जिससे युवक के पैर पूरी तरह से टूट गया है।
युवक की गंभीर हालात को देखते हुए बहॉ से गुजर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और बंजरग दल के कार्यकर्ता टेक्सी से लेकर जिला चिकित्सालय  में भर्ती कराया गया है। जहॉ युवक की हालात गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार शाम चार बजे के लगभग पिंकू शाक्य उम्र 19 वर्ष निवासी करसेना अपनी बाईक क्रमांक एमपी 07 एमवी 0570 से पोहरी बस स्टेण्ड की और से आ रहा था। तभी सामने से आ रहे ट्रक के चालक ने तेजी और लापरवाही से ट्रक चलाते हुए बाईक में टक्कर मार दी। जिससं युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है।

महंगाई का अजीबो गरीब विरोध: कांग्रेस ने सौंपा गधे को ज्ञापन

Image
कोलारस। आज दोपहर उस समय हंगामा मच गया जब युवक कॉग्रेस के महंगाई के विरोध मैं महंगाई की अर्थी निकाली जा रही थी जब जानकारी के बाद भी कोलारस एसडीएम नहीं मिले तो कांग्रेसियो ने गुस्से मैं राज्यपाल के नाम गधे को ज्ञापन सौंप दिया जिसे देख लोगो की हँसी नहीं रुकी।
जानकारी के अनुसार आज तय सुदा कार्यक्रम के अनुसार युवा कांग्रेस ने डीजल, पेट्रोल, एवं, खाद्य, पद्धार्थो की लगातार बड रही मंहगाई के विरोध मैं ज्ञापन सौंपना था जिसकी जानकारी आज सुबह ही कोलारस अनुविभागीय अधिकारी को लिखित मैं दी थी जिसके बाद भी अनुविभागीय अधिकारी ज्ञापन लेने के लिए मौजूद नहीं मिले जिसके बाद गुस्साए कांग्रेसियो ने अनुविभागिय अधिकारी कार्यालय के सामने गधे को ज्ञापन सौंप दिया। 
जिसके बाद कोलारस तहसीलदार ज्ञापन लेने पहुंचे तब कहीं तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। रैली के रूप मैं सैंकडों को कोंग्रेसी मैं महंगाई की अर्थी लेकर बस स्टेण्ड से विरोधी नारे लगाते हुए दोपहर 2 बजे कोलारस एसडीएम कार्यालय पहुंची।
रैली मैं मु य रूप से कांग्रेस ब्लॅाक अध्यक्ष सोहन गोड, नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, बदरवास जनपद उपाध्यक्ष रामवीर यादव, युथ कां…

अतिक्रमण का विरोध करने पर एड.पीयूष शर्मा पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर में शहर में अतिक्रमण विरोधी प्रशासन द्वारा चलाई जा रही है। अतिक्रमण की इस मुहिम का विरोध करने पर एड.पीयूष शर्मा पर कोतवाली पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कल दोपहर मीट मार्केट मेें अतिक्रमण हटाया जा रहा था। वही पीयूष शर्मा ने इस अतिक्रमण का विरोध किया था। बताया गया है कि इस एफआईआर में नपा के सब इंजीनियर आर डी शर्मा फरियादी है। 
आर डी शर्मा के अनुसार शहर में न्यायालय के आदेश से अतिक्रमण विरोधी मुहिम चल रही है और इस मुहिम का  विरोध करते हुए एड.पीयूष शर्मा अतिक्रमण को तोड रही हिटैची के सामने आ गए और इस मुहिम को रोकने का प्रयास किया। 
इसी मामले में एड.पीयूष शर्मा को कहना है कि मै. कल मीट मार्केट में जहां अतिक्रमण विरोधी मुहिम चली रही थी वहां नपा के सीएमओ को रणवीर सिंह को तलाशने गया था। नपा में मुझे नोटिस जारी किया है कि मैने किसी जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है उसे हटा ले अन्यथा नपा ने उसे हटा देगीं। 
लेकिन उक्त जमीन मेेंरी नही है फिर में कैसे अतिक्रमण कर सकता हॅु। इस नोटिस का जबाव मैने लिखित में नपा को दिया है और जबाव मांगा था पर…

दहेज के लिए सोमवती को घर से निकाला

Image
शिवपुरी। जिले के भौती थाना क्षेत्र के ग्राम गणेशखेड़ा निवासी नवविवाहिता को ससुराल बालो ने दहेज में दो लाख रूपये न लाने पर सोमवती को घर से निकाल दिया। पुलिस ने नवविवाहिता की रिपोर्ट पर दहेज लोभी ससुरालियों पर मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के भौती थाना क्षैत्र के ग्राम गणेशखेड़ा निवासी सोमवती की शादी 07 मई 2014 को खनियाधाना थाना क्षैत्र के वल्लू लोधी के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल बाले सोमवती को दहेज में दो लाख रूपये लाने के लिए प्रताणित करने लगे। जब सोमवती उम्र 20 वर्ष ने दहेज लाने में अशर्मथता दिखाई तो दहेज लोभी ससुरालीयों ने सोमवती को घर से निकाल दिया।
सोमवती ने घर आकर पूरी बात अपने परिजनों को बताई तो परिजन सोमवती को लेकर भौती थाने में पहॅुचे जहॉ पुलिस ने सोमवती की रिपोर्ट पर पति वल्लू लोधी,जेठ सुनील लोधी,जेठानी राजकुमारी,ससुर मेहरवान सिंह सहित सास विमला के खिलाफ धारा  498ए ताहि 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के सिहोर थाना क्षैत्र के ग्राम नरौआ में गॉव के ही युवक ने घर में घुसकर युवती के साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के सिहोर थाना क्षैत्र के नरौआ गॉव में रूपाली पुत्री कमर सिंह रावत परिवर्तित नाम उम्र 22 वर्ष बीती रात अपने घर में सो रही थी परिजन छत पर सो रहे थे। तभी गॉव का ही दिनेश रावत घर में घुस आया और सो रही युवती के साथ अश£ील छेड़छाड़ करने लगा। 
युवती चिल्लाई तो आरोपी मारपीट करते हुए फरार हो गया। परिजन युवती को लेकर थाने पहॅुचे जहॉ पुलिस ने आरोपी दिनेश रावत के खिलाफ धारा 354क,294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दहेज के लिए आराधना की मारपीट, मौत, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षैत्र के ग्राम अमोला में बीते एक माह पूर्व एक युवती को दहेज के लिए उसके ससुराल बालों ने मारपीट कर दी थी। जिसे उपचार के लिए परिजन झॉसी ले गये थे। जहॉ उपचार के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले मेें मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया था।
जानकारी के अनुसार झॉसी निवासी आराधना साहू की शादी 22 अप्रेल 2016 को अमोला निवासी कल्लू साहू के साथ बड़ी धूमधाम से की गई थी। शादी के बाद से ही आराधना को ससुराल बाले दहेज के लिए प्रताणित करने लगे थे। 
बीते 6 जून को ससुराल बालो की मारपीट से नवविवाहिता आराधना को चिकित्सा केे लिए परिजन झॉसी ले गये थे। जहॉ उसकी इलाज के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया था। 
इस मामले की जॉच एसडीओपी चंद्रभान रंघुवंशी ने की तो सामने आया की नवविवाहिता की मौत दहेज के लिए प्रताणित करने और मारपीट से हुई है पुलिस ने जॉच के बाद आरोपी पति कल्लू साहू,जेठ पप्पू उर्फ प्रेमनारायण साहू और जेठानी कुसुम साहू पर धारा 302,304बी,498ए,34 ताहि 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना …