यशोधरा राजे के लौटते ही फिर रुक गया जलावर्धन का काम

शिवपुरी। शिवपुरी की महत्वाकांक्षी पेयजल परियोजना सिंध जलावर्धन योजना का काम कल सुबह से ठेकेदारों ने रोक दिया। सूत्र बताते हैं कि दोशियान कंपनी द्वारा काम कर रहे ठेकेदारों को भुगतान न करने के कारण काम रोका गया है। 

हालांकि स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के कल दोपहर 3 बजे निरीक्षण के कारण किसी तरह से नगर पालिका ने ठेकेदारों से विनय कर काम शुरू कराया, लेकिन आज सुबह से फिर मशीनें नहीं चली हैं।

लेकिन नगर पालिका के अधिकारी डॉट फटकार से बचने के लिए इन्कार कर रहे हैं कि काम बंद नहीं हुआ है वहीं वह ठेकेदारों पर काम शुरू करने के लिए दवाब बना रहे हें। नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने नपाधिकारियों के हवाले से काम रूकने से इन्कार किया है लेकिन संबंधित ठेकेदारों का कहना है कि चूंकि दोशियान कंपनी ने उन्हें भुगतान नहीं किया है। इसलिए काम रोक दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार 15 मई से नेशनल पार्क क्षेत्र में पेड़ों की कटाई और पाईप लाईन डालने का कार्य किया जा रहा है। बताया जाता है कि मड़ीखेड़ा से सतनवाड़ा तक रॉ वाटर सप्लाई की लाईन डाली जा रही है। बताया जाता है कि अभी भी सतनवाड़ा तक लाईन पहुंचने में दो माह का समय लगेगा। नेशनल पार्क क्षेत्र में खुदाई औैर पाईप लाईन डालने का कार्य कांदिल कंस्ट्रक्शन और केपी कंस्ट्रक्शन नामक दो फर्मे कर रही हैं। 

सूत्रों का कहना है कि दोशियान कंपनी ने नगर पालिका से काम शुरू होने के पश्चात 25 लाख रूपए का भुगतान प्राप्त कर लिया है, लेकिन उन्हें पेंमेंट नहीं दिया जा रहा है। इसी से परेशान होकर उन्होंने कल से काम बंद कर दिया है।