हत्या के फरार आरोपी को उपस्थित न होने पर संपत्ति होगी कुर्क, कराई उदघोषणा

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र में हत्या का आरोपी संग्राम सिंह न्यायालय में जमानत लेने के बाद से फरार चल रहा है। जिसकी पुलिस ने काफी खोजबीन की लेकिन आरोपी का आज तक कोई सुराग नहीं मिला। तो पुलिस द्वारा आरोपी की उदघोषणा जारी कराई गर्ई है। 

न्यायालय द्वारा आरोपी को उपस्थित होने की नियत तिथि 25 जुलाई 2016 निर्धारित की गई है और यदि आरोपी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ तो उसकी अचल संपत्ति कुर्की की कार्यवाही की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार संग्राम सिंह पुत्र भैया लाल पाल ग्राम रूपनबारा पिछोर द्वारा वर्ष 2009 में हत्या की गई थी। आरोपी के खिलाफ भौंती थाने में अपराध क्रमांक 95/09 धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को गिर तार किया गया था। 

इसके बाद आरोपी को माननीय न्यायालय से जमानत प्राप्त हुई। तब से ही वह गैर हाजिर चल रहा है। उक्त आरोपी के खिलाफ उच्च न्यायालय खण्ड पीठ ग्वालियर के सीआर क्रमांक 647/2010 में गिर तारी वारंट जारी हुआ था। पुलिस द्वारा उक्त फरारी बारंटी की तलाश की गई लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। तो पुलिस ने पिछोर न्यायालय से आरोपी की अचल संपत्ति की जानकारी प्राप्त की और 23 जून 2016 को धारा 82 जाफौ के तहत माननीय न्यायालय जेएमएफसी पिछोर से अभियुक्त बारंटी की अपेक्षा करने उदघोषणा जारी कराई गई है। आरोपी को उत्तर देने के लिए माननीय न्यायालय ने 25 जुलाई तिथि नियत की है और इस दिन आरोपी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ तो उसकी अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी।