Posts

Showing posts from August 4, 2015

अमोल रजक छात्रों के 20 लाख लेकर फरार, बैराढ पुलिस की गंभीर चूक

Image
शिवपुरी। आज दोपहर में शिवपुरी में चल रही फर्जी डीएड की परीक्षाए संचालित की जा रही थी प्रशासन इस फर्जी परीक्षाकाण्ड का भंडाफोड कर दिया। बताया गया है कि इस फर्जी डीएडएड कराने वाले इस रैकेट ने जिले से 50 लाख रूपए का चूना जिले के छात्रो को लगाया है और इस पूरे रैकेट का मास्टर मांइट श्रीराम इस्टीटूयूट बैराढ का डारेक्टर अमोल रजक जिले के छात्रो के 20 लाख रू का चूना लगाकर फरार हो गया है।
जानकारी के अनुसार बैराढ के हरई गांव के रहना वाला अमोल रजक बैराढ में श्रीराम इंस्टीटूयूट के नाम से फर्जी कॉलेज संचालन पिछले 2 साल से कर रहा था। इस संस्थान में अमोल डीएड,बीएड और अन्य पाठयक्रमो के एडमिशन कर रहा था।
आज से लगभग 8 माह पूर्व बैराढ पुलिस पर डीएड के नाम से फीस लेने और पूरे भारत के किसी भी कॉलेज में डीएड का एडमिशन न मिलने और इस डीएड के नाम पर फीस न वापस करने का पहला आवेदन इस अमोल रजक के खिलाफ आया था।
परन्तु बैराढ पुलिस ने इस आवेदन पर कोई कार्यवाही नही की अभी तक इस अमोल रजक के खिलाफ बैराढ पुलिस पर इस फर्जी तरह से डीएड कराने के 3 मामले आ चुके है परन्तु बैराढ पुलिस ने आज तक कोई कार्यवाही नही की है।

बताया ज…

पुलिस ने दबोचा फरार हत्या का आरोपी

Image
करैरा। पुलिस ने हत्या के मामले में फरार आरोपी को पकडऩे की कार्रवाई की है। पकड़े गए आरोपी पर एक हजार रूपए का ईनाम घोषित था और पुलिस उसे काफी दिनो से तलाश कर रही थी।
जानकारी के मुताबिक 1 अक्टृूबर 2014 को टोड़ा गांव में रहने वाले मंगल सिंह यादव की पुरानी रंजिश पर से हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगो पर मामला दर्ज कर लिया था और दो आरोपियों को छोड़ सभी को गिर तार कर लिया था।
लेकिन दो आरोपी भगवान सिंह यादव व रामकुमार यादव को पुलिस नही पकड़ पाई थी। इन फरार आरोपियों पर एसपी ने जहां रामकुमार पर 5 हजार तो वही भगवान सिंह पर एक हजार रूपए का ईनाम घोषित कर दिया था।
पुलिस ने इनमें से भगवान सिंह को पकडऩे की कार्रवाई की है। आरोपी को पकडऩे में टीआई करैरा पीपी मुदगल सहित उनि नवल सिंह यादव, उनि अशोक परिहार, चरण सिंह, चंद्रशेखर मीणा, अशोक तिवारी, नरेन्द्र पाल की अहम भूमिका रही।

ट्रक में घुसा ऑटो, चालक की मौत

Image
शिवपुरी। शहर के पोहरी चौराहे पर आज सुबह एक ऑटो खड़े ट्रक में जा घुसा। इस घटना में जहां ऑटो आगे से पूरा चकनाचूर हो गया वही ऑटो चला रहे चालक की मौत हो गई।
ऑटो में कुछ सवारियां भी थी जिन्हे इस घटना में चोट नही आई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक आज सुबह करीब 11 बजे एक ऑटो चालक पीछे से ऑटो सहित ट्रक में जा घुसा। इस घटना में ऑटो चालक रमेश(50) पुत्र श्यामलाल बाथम गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तुरंत जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई।
ऑटो में कुछ यात्री भी सवार थे जो कि इस घटना में बाल-बाल बच गए। पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुराने विवाद के चलते युवक को कुल्हाड़ी मारी, घायल अस्पताल में भर्ती

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी अंतर्गत शांति नगर में रहने वाले एक युवक को पुरानी रंजिश के चलते दो लोगो ने कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया।
घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है जहां उसका उपचार जारी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक शांति नगर निवासी वंशी पुत्र घसीटा माहौर आज शाम करीब 6.30 बजे घर में था उसी समय उसके पड़ौस में रहने वाले कल्याण व याली धोबी उसके घर आए और उसे यह बोलते हुए घर से बाहर ले गए कि किसी युवक का बाहर विवाद हो रहा है उस विवाद को देखने चल रहे है।
जैसे ही वंशी उन दोनो युवको के साथ घर के बाहर गया तो दोनो ने मिलकर वंशी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। इस हमले में वंशी के कुल्हाड़ी गर्दन में लगी है जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद दोनो आरोपी फरार हो गए जिन्हे पुलिस पकडऩे का प्रयास कर रही है।

भाजपा नेता ने दी महिला को धमकी, महिला ने गटका जहर

Image
शिवपुरी। पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर पोहरी के भाजपा नेता प्रथ्वीराज जादौन के खिलाफ जान से मारने की धमकी व गाली-गलौच करने का मामला दर्ज कर लिया है।
महिला व भाजपा नेता के बीच एक शासकीय जमीन पर मकान बनाने को लेकर विवाद चल रहा था, इसी के चलते नेता ने महिला के साथ गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दी।
इसके साथ ही नेता ने महिला के पति को अपनी तरफ करके उसे उसकी पत्नी के खिलाफ भड़का दिया जिस पर से जब आज शाम को महिला के पति ने जब पत्नी को फटकार लगाई तो महिला ने जहर गटक लिया जिसके बाद महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से सास-ससुर ने की मारपीट, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। सिरसौद के ग्राम यावदाकला में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ उसी के सास-ससुर ने मारपीट कर दी।बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने पति से अलग रहकर उसी गांव की आंगनवाड़ी पर काम करती है और उसका उसके पति व सास तथा ससुर से विवाद चल रहा था।
इसी के चलते बीते रोज सास व ससुर ने अपनी आंगनवाडी कार्यकर्ता बहू से मारपीट कर दी। पुलिस ने आज इस मामले में दोनो आरोपी सास-ससुर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम यावदाकला में रहने वाली ललिता पत्नी अशोक रावत गांव की आंगनवाड़ी केन्द्र पर कार्यकर्ता के रूप में पदस्थ है।
कुछ दिन पहले ललिता ने अपने पति को छोड़ दिया है और उसका कोर्ट में केश भी चल रहा है। इसी विवाद को लेकर बीते रोज ललिता के ससुर भरोसी रावत व सास गीता रावत आंगनवाड़ी केन्द्र पर आ गए और अपनी बहू ललिता के साथ मारपीट कर दी।
पुलिस ने इस मामले में आज दोनो आरोपी सास व ससुर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ससुरालियो ने बहू को किया दहेज के लिए प्रताडि़त, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी- जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कालामढ़ निवासी युवती का विवाह श्योपुर के ग्राम जागदा थाना बरगंवा श्योपुर में हुआ था। बीते कुछ दिनों से इस विवाहित को ससुरालियों द्वारा दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा और मारपीट भी की गई।
ससुरालियों की प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ससुराल छोड़ मायके आ गई और ससुरालियों की प्रताडऩा का मामला पुलिस में दर्ज करा दिया।
जानकारी के अनुसार ग्राम कालामढ़ निवासी कृष्णा पत्नि दिलीप प्रजापति उम्र 25 वर्ष का विवाह श्योपुर के ग्राम जागदा में हुआ था। यहां दिलीप और कृष्णा में विवाद के बाद तो कुछ समय के लिए सब ठीक ठाक रहा लेकिन बाद में कृष्णा पर पति दिलीप व अन्य परिजनों प्रभुदयाल, संतो बाई प्रजापति की प्रताडऩाऐं बढऩे लगी।
जब तक कृष्णा में सामथ्र्य था तब तक वह इन सभी की प्रताडऩाऐं झेलती रही लेकिन बाद में दहेज के लिए मारपीट भी शुरू कर दी गई।
कृष्णा ने ससुरालियों से तंग आकर अपने मायके बैराढ़ आई और यहां आकर उसने अपने परिजनो के साथ मिलकर ससुरालीजन पति दिलीप, प्रभुदयाल व संतोबाई प्रजापति के विरूद्ध थाना बैराढ़ में दहेज प्रताडऩा व मारपीट का मामला पंजीबद्ध करा दि…

भौंती टीआई और एएसआई पर लगाए वसूली के आरोप

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र में एक कृषक से जबरन ट्रेक्टर ढुलाई का कार्य करने से रोक दिया। और इसके बाद भौंती टीआई ने जबरन 5 हजार रूपये भी वसूल लिए। इसके बाद भी जब कृषक अपना काम कर रहा था तो उसे काम करने से रोक दिया और फिर एएसआई के माध्यम से 5 हजार रूपये की मांग की।
इस तरह पुलिस के बार-बार रूपये मांगने से पीडि़त किसान ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की है और आशंका जताई है कि भौंती टीआई को यदि और 5 हजार रूपये नहीं दिए तो वह उन्हें किसी भी झूठे केस में फंसा देगा। भौंती निवासी धर्मेन्द्र कुमार गुप्ता पुत्र शिव भर दयाल गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक को की शिकायत में बताया कि वह ग्राम में रहकर कृषि का कार्य करता है। इसी दौरान भौंती टीआई प्रकाश पटेरिया ने मुझसे ट्रेक्टर को अन्य ढुलाई आदि काम करने से रोक दिया और ट्रेक्टर चलाने के बहाने 5 हजार रूपये ले लिए।
बाद में फिर से टीआई ने अपने एएसआई के माध्यम से रूपयों की मांग की और 5 हजार रूपये मांगें। इसके बाद भी आज घर में प्रार्थी का ट्रेक्टर खड़ा हुआ है जिससे उसे भारी क्षति पहुंच रही है। प्रार्थी इस तरह पुलिस के भयादोहन से परेशान है और वह अब न्याय के लि…

वन विभाग की भूमि पर किया सरपंच ने कब्जा, कार्यवाही की मांग

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत दिदावनी में ग्राम सरपंच द्वारा वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर जबरन कब्जा कर लिया गया है। जिससे ग्रामीणजन खासे परेशान है क्योंकि वन विभाग की इस भूमि पर ग्रामीणों के मवेशी चराई के लिए जाते थे ऐसे में अब सरपंच ने इस भूमि पर कब्जा कर मवेशीयों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी।
जब  ग्रामीणों ने आपत्ति जताई तो उनके साथ गाली-गलौज व मारपीट की नौबत बन आती है। जनसुनवाई के माध्यम से जिलाधीश के समक्ष यह समस्या आई और इस वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त बनाकर सरपंच के विरूद्ध कार्यवाही की मांग ग्रामीणजनों ने की है।
ग्राम दिदावनी के ग्रामीणजन लक्ष्मण सिंह, मन्जूराम आदिवासी, मोहनमति, दशरथ सिंह पटेल, समरथ सिंह, सियाराम यादव, निरमा आदिवासी आदि ने जिलाधीश के समक्ष जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई कि ग्राम दिदावनी में रिक्त पड़ी वन भूमि पर ग्राम के सरपंच ने अतिक्रमण कर जबरन कब्जा कर लिया है।
इस भूमि पर ग्रामीणों के मवेशी चराई के लिए जाते थे। ऐसे में अब यहां मवेशियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है और मवेशियों के लिए अन्यत्र चराई का कोई स्थान ग्राम में मौजूद नहीं है जहां से ह…

जबरन मजदूरी कराने के बहाने से महिला से मारपीट, कपडे फाड़े

Image
शिवपुरी। जिले के थाना पोहरी अंतर्गत आने वाले ग्राम परिच्छा में एक महिला से जबरन मजदूरी ना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके कपड़े फाड़ दिए गए। बाद में महिला अपने पति व परिजनों के साथ थाने पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
इसके बाद पीडि़त परिवार ने मंगलवार को जनसुनवाई में पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की।
ग्राम कनाखेड़ी निवासी नारायण धाकड़, संतोष धाकड़, नेपाल धाकड़, लल्लू धाकड़ गत दिवस 3 अगस्त को सायं 5 बजे लखन पुत्र प्रभु आदिवासी के घर आए और खेत में मजदूरी करवाने के बहाने जबरन मेरी पत्नि नाती आदिवासी को ले जाने की बात करने लगे।
जब प्रार्थी एवं उसकी पत्नि द्वारा उनकी बदनियती को भांपते हुए मजदूरी पर जाने से इंकार कर दिया तो आरोपीगणों ने लखन को मॉं-बहिन की गालियां दी और जातिगत अपमान किया। इसके अलावा मारपीट भी कर दी जब लखन की पत्निी उसे बचाने आई तो उक्त लोगों ने मिलकर उसके साथ अश£ील छेडख़ानी की और कपड़े भी फाड़ दिए।
महिला के चीखने चिल्लाने पर ग्राम के सोबरन आदिवासी व बल्ला आदिवासी वहां आए तो उक्त आरोपीगण मौके से भाग खड़े हुए। इस घटना को लेकर पीडि़त परिवार ने पोह…

छात्रावास अधीक्षक खाना नहीं देता, मांगो तो मारता है

Image
शिवपुरी। सतनवाड़ा के अनु.जाति जजा. बालक छात्रावास के आज लगभग एक दर्जन छात्रों ने जनसुनवाई में कलेक्टर को आवेदन सौंपा जिसमें छात्रों ने छात्रावास अधीक्षक परमानंद परिहार एवं चपरासी राजकुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह छात्रों को जाति सूचक गालियां देने के साथ-साथ उनकी मारपीट भी करते हैं और उन्हें भरपेट भोजन नहीं देते हैं जब वे इसका विरोध करते हैं तो उन्हें सजा दी जाती है।
छात्रों द्वारा दिये गये आवेदन में छात्र संजीव जाटव पुत्र आशाराम जाटव निवासी घोंघाई, प्रशांत जाटव पुत्र हरविलास निवासी सूंड, परिवेश पुत्र कल्याण जाटव सहित अनेकों छात्रों ने कलेक्टर को दिये आवेदन में उल्लेख किया कि है छात्रावास अधीक्षक द्वारा विगत दिवस उनकी इसलिए पिटाई की गई क्योंकि उन्हें खाने के लिए भोजन न मिलने पर छात्रावास से निकलकर बाहर स्थित वह एक होटल पर खाना खाने चले गये जिससे छात्रावास अधीक्षक परमानंद परिहार और चपरासी राजकुमार ने छात्रों को पकड़कर जमकर धुनाई लगा दी वहीं उनको जातिसूचक गालियां देकर अपमानित किया गया।
उक्त छात्रों ने कलेक्टर राजीवचंद दुबे से मांग की है कि अधीक्षक और चपरासी पर शीघ्र अतिशीघ्र कार्यवाही…

गश्त पर निकले एसडीओपी का वाहन पलटा, 3 घायल

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि सीआरपीएफ कैंप के पास शिवपुरी एसडीओपी एसकेएस तोमर का वाहन उस समय पलट गया जब वह रात्रि गश्त कर रहे थे।
बताया जाता है कि सामने कोई युवक जो विक्षिप्त हालत में था उसे बचाने के फेर में वाहन पलट गया जिससे वाहन में सवार एसडीओपी एसकेएस तोमर सहित वाहन का चालक शाहिद खान और गनमैन मेघसिंह घायल हो गये। फिलहाल इस मामले में कोई भी प्रकरण कायम नहीं हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब डेढ़ से दो बजे के बीच एसडीओपी श्री तोमर अपने सरकारी बुलेरो वाहन क्रमांक एमपी 03, 1702 में सवार होकर रात्रि गश्त के लिए निकलते थे।
बताया जाता है कि जैसे ही उनका वाहन सीआरपीएफ कै प के पास कैंची बीडी फार्म हाउस के पास पहुंचा तभी एक युवक जो काले कपड़ेे पहने हुआ था वह अचानक वाहन के सामने आ गया जिससे चालक शाहिद खान ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन इसी फेर में वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया।
घटना में श्री तोमर के कंधे और पैर में चोट आई हैं और चालक और गनमैन को भी मामूली चोटें आई हैं।
घटना के बाद जब उक्त युवक को पकड़ा तो वह विक्षिप्त नजर आ रहा था जिसे पकड़कर पुलिस देहात थाना ले आई और जहां उसे बैठा रखा है…

इमलावदी में बलवा, 12 के खिलाफ FIR

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम इमलावदी में कल शाम खेत से रास्ता निकालने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए जिसमें दोनों ओर से तीन लोग घायल हो गये। इस मामले में पुलिस ने दोनों ओर से 12 लोगों के खिलाफ क्रॉस प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले पक्ष के राजभान यादव का खेत गांव में मौजूद है जिसमें से गांव में आने जाने के लिए लोगों ने अस्थाई मार्ग बना लिया था।
वहीं दूसरे पक्ष के लाखन सिंह यादव उस खेत से स्थाई रास्ता बनाने के लिए राजभान पर दबाव डाल रहे थे लेकिन जब राजभान ने रास्ता नहीं दिया तो आरोपी लाखन यादव, राजकुमार यादव, अरविंद यादव, भगवान सिंह यादव, फूलसिंह यादव, सुनील यादव और इन्द्रकुमार यादव ने कल शाम साढ़े 5 बजे उसके खेत पर पहुंचकर राजभान के बड़े भाई कल्ला यादव की लाठी, डंडे और फर्सों से मारपीट कर दी।
जब यह जानकारी परिजनों को लगी तो वह भी एकत्रित होकर वहां पहुंच गए और राजभान सहित कल्ला यादव, गोलू यादव, संजीव यादव और बंटी यादव ने भी दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया जिसमें लाखन सिंह यादव और उसका पिता भगवान सिंह यादव घायल हो गए।
इसके बाद यह मामला पुलिस थाने पहुंचा और…

भंडाफोड: शिवपुरी में चल रहा था डीएड का फर्जी पेपर

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। शिवपुरी में शिक्षा मफियाओं की एक ऐसी गैंग का भंडाफोड मीडिया की सक्रियता के कारण हुआ है जो कर्नाटक की यूनिर्वसिटी के नाम से फर्जी डीएड के पेपर करा रहे थे। बताया गया है यह रेकेट पूरे जिले में सक्रिय है और इन्होने डीएड के पेपर के नाम से छात्रो से 50 लाख रूपए वसूले है।
शिवपुरी समाचार डाट कॉम और जीटीवी शिवपुरी संवाददाता की सूचना पर प्रशासन ने इस फर्जी गैंग पर कार्यवाही की है। जानकारी के अनुसार पिछले दो दिन से शिवपुरी समाचार डाट कॉम के संवाददाता को सूचना मिल रही थी कि किसी शहर में होटल सौनचिरैया के पीछे स्थित भारतीयम विद्यालय में डीएड की परिक्षाए संचालित हो रही है।
लेकिन डीएड की परिक्षाए कल 5 अगस्त से होनी है। इस विद्यालय में कौनसी डीएड की परिक्षाए संचालित हो रही है। मामले की जानकारी लेने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता और जी टीव्ही के संवाददाता दीपक अग्रवाल भारतीयम विद्यालय पहुंचे तो वहां दिन के 11 बजे स्कूल में बच्चे पेपर दे रहे थे। परिक्षार्थियो से पूछताछ में बताया की हम डीएड के पेपर दे रहे है।
पेपर संचालित करा रहे भारतीयम विद्यालय के संचालक प्रमोद शर्मा से…

हत्या के आरोपी को 6 साल का कारावास

Image
जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजुली पालो की अदालत में सोमवार को हुए एक फैसले में हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास एवं छह हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई गई। शासन की ओर से पैरवी एडवोकेट मदनमोहन श्रीवास्तव ने की।
अभियोजन के अनुसार बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम ककरई में 30 अप्रैल 2014 की रात दो बजे सुरेश अपने भाई मोहर सिंह व चाचा गोले सिंह के साथ गैंत में सो रहा था। रात दो बजे ग्राम का ही पूरन पुत्र रामदयाल यादवए कुल्हाड़ी लेकर गैंत में आया और उसने सोते हुए सुरेश की गर्दन पर वार कर दिया।
चीख सुनकर पास में ही सो रहे मोहर सिंह व गोले ने जब देखा तो आरोपी पूरन खून से सनी कुल्हाड़ी लेकर हत्या कर भाग रहा था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया।
न्यायाधीश श्रीमती पालो ने पक्ष-विपक्ष के वकील की दलील सुनने के बाद आरोपी पूरन को हत्या का दोषी पाते हुए उसे आजीवन कारावास एवं 6 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड अदा न करने पर आरोपी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

भरते ही रीत गया जाधव सागर, नजर आने लगे है मगरमच्छ

Image
शिवपुरी। जाधव सागर में मौजूद एक सैकडा मगरमच्छों के जीवन पर संकट गहरा गया है, कारण सीवरेज खुदाई के कारण जाधव सागर की फोड़ी गई पार है इस वजह से रविवार को हुई तेज बारिश से शहर का सारा पानी बहकर जब जाधव सागर में गया तो पार फूटी होने की वजह से पानी जमा होने की बजाए सांख्य सागर झील में सीधे चला गया इस वजह से जाधव सागर में मौजूद मगरमच्छ नजर आने लगे।
वन विभाग ने यह कहकर मामले से पल्ला झाडा की छत्री ट्रस्ट जाधव सागर के मालिक हैं, उसे ही इंतजाम कराना है वहीं ट्रस्ट ऑफिसर का कहना है कि वो पीएचई के इंजीनियर को पत्र लिख रहे है।
शहर भ्रमण पर निकलने लगे है मगरमच्छ पानी बह जाने की वजह से जाधव सागर में मौजूद एक सैकडा मगरमच्छों के जीवन पर संकट गहरा गया है मगरमच्छ नालों के रास्ते शहरी कॉलोनियों एवं सडकों पर घूमते नजर आ रहे हैं शहर की बैंक कॉलोनी में सोमवार को तब हडकंप मच गयाए जब मगरमच्छ रिहायशी कॉलोनी में आ गया और वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने दो घंटे मशक्कत करने के बाद उसे पकडा।
वन विभाग का कहना है कि बैंक कॉलोनी से होकर जाधव सागर की ओर जो नाला निकला है, उसी के रास्ते यह मगरमच्छ शहरी क्षेत्र में दाखिल हुआ…

कोलारस से किडनेप हुई किशोरी विदिशा से बरामद

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम गुगवारा से 2 जुलाई को शाम अगवा की गई 16 वर्षीय आदिवासी किशोरी को कोलारस पुलिस ने रविवार को विदिशा जिले के भुगन्दपुर गांव से बरामद कर लिया है।
पुलिस ने किशोरी के कथनो के आधार पर दो युवकों के खिलाफ लैंगिग अपराधों से सरंक्षण अधिनियम, अपहरण और बलात्कार के मामले दर्ज कर लिए है।
पुलिस की जानकारी के अनुसार कोलारस विधानसभा के ग्राम गुगवारा निवासी 16 वर्षीय आदिवासी किशोरी 2 जुलाई की शाम को शोच करने गइ थी। तभी गांव में किसी काम से आए रवि उर्फ विजना पुत्र भूरा उर्फ विजय निवासी भुगन्दपुर जिला विदिशा एंव बलवीर पुत्र सुखराम बाईक पर जबरन बिठाकर ले गए।
परिजनो की शिकायत पर कोलारस पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था। कोलारस पुलिस को मुखबिरो से सूचना मिली की गायब युवती विदिशा जिले में है। पुलिस ने विदिशा के गांव भुगन्दपुरा से युवती को बरामद कर लिया।

मासूम को निगलने जा रहा 10 फुट का अजगर पकड़ा गया

Image
शिवपुरी। शहर के ग्वालियार बायपास रोड स्थित बालाजी धाम के निकट नौहरीकलां क्षेत्र से वन विभाग के रेस्क्यू दल ने 10 फीट लंबे अजगर का पकडा है। बताया गया है कि इस अजगर ने एक 14 वर्षीय बच्चे  को अपना निवाला बनाने की कोशिश की थी।
जानकारी के अनुसार नौहरीकलां में रहने रोहित उम्र 14 वर्ष पुत्र मुकेश कुशवाह सोमवार को जगंल में बकरी चराने गया था तभी अचानक जगंल से अजगर सांप ने बच्चे को अपना निवाला बनाना चाहा परन्तु रोहित किसी तरह भाग कर अपने घर आ गया।
और बच्चे ने सारी घटना अपने परिजनो को सुनाई वहां परिजन ग्रामीण सहित पहंचे तो देखा कि एक 10 फुट लंबा अजगर का बच्चा बैठा था। तत्काल ग्रामीणो ने वनविभाग को सूचना दी,इस सूचना पर वनविभाग के टीम सांप पकडने के विशेषज्ञ नारायण प्रजापति ने अपनी टीम के साथ इस अजगर सांप को काबू में किया।