Posts

Showing posts from July 10, 2015

एसपी ने ली क्राईम मींटिंग,पढिए क्या कहा थाना प्रभारीयो से

Image
शिवपुरी। शिवुपरी कंट्रोल रूम में पर जिला शिवपुरी के सभी थाना प्रभारीयों की आज क्राईम मींटिंग शिवपुरी एसपी मों.यूसुफ कुर्रेशी ने ली गई। इस क्राईम में एड. एसपी आलोक कुमार सिंह सहित सभी एसडीओपी भी मोजूद थे।
इस क्राईम मींटिंग में एसपी शिवपुरी ने जिले के सभी लंबित गंभीर अपराधो की समीक्षा की गई एवं संबंधित थाना प्रभारियों को उनका तत्काल निकारकण करने हेतु निर्देश दिए गए।
एसपी शिवपुरी ने हाइवे पर घटित होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए थाना प्रभारियों को नियमित गस्त करने हेतु हिदायत दी गई जिससे हाइवे पर होने वाली घटनाए जैसे लूट, रांपी,जैसी गंभीर वारदातो को रोका जा सके। एवं इन घटनाओं के होने पर तत्काल घटना के संबंध में साक्ष्य एकत्रित कर अपराधियों पर तत्काल कार्यवाही की जा सके।
थाना क्षेत्र में किराएदारों की सूची मकान मालिकों द्वारा उपलब्ध कराने के विषय पर भी चर्चा की गई एवं निर्देशित किया गया कि थाना प्रभारी अपने क्षेत्रों के निगरानी बदमाशों पर नियमित नजर रखें एवं होटलों ढाबों की चैकिंग नियमित रूप से करने के निर्देश दिए गए।

रेडियेंट के छात्रों ने कॉलेज पर लगाया मनमानी का आरोप

Image
शिवपुरी। न्यू रेडीयेन्ट कॉलेज के आईटीआई के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला है छात्रों का कहना है कि कॉलेज द्वारा आईटीआई की विभिन्न ट्रेडों जैसे कि इलेक्ट्रिशियन,फिटर,आदि की सेकेण्ड सेम की परीक्षा में आईटीआई प्रशासन ने भारी अनियमितता व धांधली कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।
कॉलेज प्रशासन की धांधली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस छात्र ने परीक्षा ही नही दी उसे पास कर दिया गया है और जिन छात्रों ने पहले पेपर दिये वह उन विषयों में पास थे लेकिन अबकि बार जो रिजल्ट घोषित किया गया है उनमें इन छात्रों को अनुत्तीर्ण दर्शाया गया है।
छात्रों द्वारा कलेक्टर को लिखे गये आवेदन में बताया गया है कि जो छात्र कुछ विषयों में उत्तीर्ण थे उन्हें इस सेमेस्टर की परीक्षा में अनुपस्थित दर्शाया गया है। छात्रों ने जिला क लेक्टर के नाम शिकायती आवेदन में दूसरे व तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा परिणामेंा की जाँच कराये जाने की गुहार लगाई है।

सरपंच के समर्थन में तहसीलदार ने सचिव को धमकाया

Image
शिवपुरी। ग्राम पंचायत कांकर में पदस्थ सचिव कमलकिशोर शर्मा ने नायब तहसीलदर मानसिंह रावत पर शासन के विरूद्ध अनैतिक कार्य करने के आरोप लगाए है।
सचिव का आरोप है कि नायब तहसीलदार फोन कर अपने सजातिया ग्राम पंचायत के सरपंच वीरेन्द्र रावत के कहे अनुसार कार्य करने के बात मोबाईल पर कही और धमकी दी कि वह यदि सरपंच के कहे अनुरूप कार्य नहीं करेगा तो उसे किसी भी झूठे केस में फंसा दिया जाएगा।
इस धमकी से आहत सचिव कमलेश शर्मा काफी तनाव में है और पंचायत सचिव संगठन के बैनर तले कलेक्टर को इस मामले की शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की।
ग्राम पंचायत कांकर के सचिव कमलेश शर्मा ने कलेक्टर को की शिकायत में आरोप लगाया कि नायब तहसीलदार मानसिंह रावत आए दिन उन्हें छोटी-छोटी बातों पर कई बार मौखिक रूप से भी धमकी दे चुके है और हमें ही झूठा बताते है कि तुम लोग कांकर में तु हारे रिश्तेदारों के यहां बैठकर टाईम पास करते हो मैं तु हारे खिलाफ किसी भी धारा में फंसाकर तु हारे खिलाफ कार्यवाही कर दूंगा।
सचिव कमलेश ने नायब तहसीलदार के मोबा.09826265200 नंबर से आई धमकी का भी आरोप लगाया और इसमें समय सुबह 7:38 बजे का है जो कि 8 जु…

संभाग स्तरीय फुटवॉल प्रतियोगिता शुरू

Image
शिवपुरी। शहर के गांधीपार्क मैदान में संभाग स्तरीय फुटवॉल प्रतियोगिता का आयोजन 10 जुलाई से शुरू हो गया है। तीन दिनी प्रतियोगिता का आगाज बापू फुटवॉल अकादमी के बैनरतले किया जा रहा है। उदघाटन मैच बापू फुटवॉल क्लब एवं हैप्पीडेज की टीम के बीच बारिश के बीच खेला गया जिसमें 3-2 से हैप्पीडेज की टीम ने विजय हासिल की।
टूर्नामेंट में ग्वालियर की सेंट सांई, ग्वालियर अकादमी, ग्रीनबुुड तथा गुना अकादमी, शिवपुरी से हैप्पीडेज तथा एक टीम बापू अकादमी की टीमें शामिल हैं।
बापू फुटवॉल अकादमी के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, पार्षद भानू दुबे, विनोद पुरी, जॉली शिवहरे, मुकेश जैन, मदनलाल बाथम, पप्पू महाराज, डब्बू शर्मा, सन्नी गुप्ता, आलोक कन्हौआ, विवेक शर्मा, अर्जुन राजपूत, महेन्द्र, दीपक, सुनील माथुर,  सजल ढींगरा, केके शर्मा, शंकर बाथम, शिवराज आदि ने टूर्नामेंट को लेकर सभी तैयारियां शानदार की हैं।

अच्छी बरसात के लिए भक्तामर का पाठ 12 को

Image
शिवपुरी। श्री पाश्र्वनाथ जैन श्वेता बर संघ द्वारा शिवपुरी में अच्छी बरसात के लिए श्री भक्तामर स्त्रोत पाठ का आयोजन 12 जुलाई रविवार को रखा गया है।
प्रति रविवार को भक्तामर पाठ की प्रेरणा देने वाले समाजसेवी डॉ. दीपक सांखला ने बताया कि शिवपुरी जिले में जून माह तक में नाम मात्र की बारिश हुई है जिसके कारण बहुत कठिन हालत बन रहे हैं।
इसीलिए संपूर्ण जिले में अच्छी बरसात के लिए श्री पाश्र्वनाथ जैन श्वेता बर मंदिर में रविवार 12 जुलाई को प्रात: 9:30 बजे से 10:30 बजे तक भक्तामर पाठ का आयोजन रखा गया है।
सकल श्वेताम्बर जैन समाज ने सभी जैन बंधुओं से निवेदन किया है कि अधिक से अधिक सं या में उपस्थित होकर भक्तामर पाठ में शामिल होकर क्षेत्र की खुशहाली सुनिश्चित करें।

भृत्य/चौकीदार परीक्षा हेतु अभ्यर्थी VTP स्कूल में पहुंचे

Image
शिवपुरी। व्यापमं भोपाल के निर्देशानुसार शिवपुरी जिला मुख्यालय पर 12 जुलाई 2015 रविवार को प्रात: 10 बजे से 12.15 बजे तक भृत्य/चौकीदार परीक्षा 2015 आयोजित की जाएगी। 
इस परीक्षा में शिवपुरी में लगभग 10350 परीक्षार्थी सम्मलित होगें। उक्त परीक्षा शिवपुरी के 27 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। जिसमें एक परीक्षा केन्द्र ''व्हीटीपी.' उच्च मा.विद्यालय समाधी मंदिर रोड़ शिवपुरी भी है। व्यापम परीक्षा मण्डल द्वारा हुई टंकण त्रुटि के कारण अभ्यार्थियों के प्रवेश पत्र पर VTP के स्थान पर VIP  छप गया है।

पोस्टमैट्रिक बालक/बालिका छात्रावासों में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 जुलाई

Image
शिवपुरी। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसं यक कल्याण विभाग जिला शिवपुरी द्वारा संचालित 100 सीटर पोस्टमैट्रिक बालक छात्रावास बड़ौदी जिला शिवपुरी एवं 50 सीटर पोस्टमैट्रिक कन्या छात्रावास कमलागंज शिवपुरी में दूरस्थ क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को अध्ययन करने के लिए छात्रावास में प्रवेश की पात्रता ''पहले आये-पहले पायेÓÓ के आधार पर की जाएगी। छात्रावास में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2015 निर्धारित है।
सहायक संचालक, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसं यक कल्याण शिवपुरी ने बताया कि पिछड़ा वर्ग के पत्र छात्र-छात्राएं जो 100 सीटर पोस्टमैट्रिक बालक छात्रावास बड़ौदी जिला शिवपुरी एवं 50 सीटर पोस्टमैट्रिक कन्या छात्रावास कमलागंज शिवपुरी की सुविधा का लाभ लेना चाहते है।
 वे अपनी संस्था प्राचार्य/प्रभारी अधिकारी से आवेदन पत्र अग्रेषित कराकर संस्था के माध्यम से अथवा सहायक पिछड़ा वर्ग के कार्यालय में सीधे भी जमा करा सकते है।

शनिवार को बिजली रहेगी बंद

Image
शिवपुरी। वाणगंगा स्थित 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्र पर 12 जुलाई को प्रात: 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक आवश्यक अर्तिंग एवं मैनेजमेंट का कार्य होने के कारण विद्युत प्रवाह बंद रहेगा।
मप्रमक्षे विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड शिवपुरी शहर के प्रबंधक संदीप पाण्डेय ने बताया कि 12 जुलाई को जिन क्षेत्रों में विद्युत प्रवाह बंद रहेगा। उसमें 11 के.व्ही.सिटी फीडर, सैलिंग क्लब फीडर, टी.व्ही.टावर फीडर, आर.के.पुरम फीडर तथा सोनचिरैया फीडर से संबंधित क्षेत्र माधवचौक, गुरूद्वारा, कोर्ट रोड, प्रायवेट बस स्टेण्ड, फिजीकल क्षेत्र, संजय कॉलोनी, घोसीपुरा, सईसपुरा, करौंदी, आर.के.पुरम, पटेलनगर, मोहनीसागर कॉलोनी, छत्री रोड, सैलिंग क्लब, वन विद्यालय आदि क्षेत्र शामिल है।

एक साल की मासूम के हत्यारे बाप को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी। अपर सत्र न्यायाधीश एसएस परमार ने एक साल की बच्ची की जमीन पर पटककर हत्या करने वाले पिता को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व दो हजार रूपए जुर्मान की सजा सुनाई है।
अभियोजन के मुताबिक अमोला के कॉलोनी क्रंमाक 4 में रहने वाले उत्तम (25) पुत्र रामदयाल आदिवासी ने 3 मई 2014  को अपनी पत्नी कमला से हुए मामूली विवाद के चलते अपनी ही एक साल की बेटी नंदनी की जमीन पर पटककर निर्मम हत्या कर दी थी।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया जिस पर सुनवाई के दौरान आज अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोपी को दोषी मानते हुए यह फैसला सुनाया है।

व्यापमं के विरोध में शिवपुरी शैक्षणिक बंद

Image
शिवपुरी। प्रदेश के व्यापंम घोटाले को लेकर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे तथा सीबीआई से इस पूरे मामले की गहन जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के सहयोगी संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) द्वारा शहर के स ाी शासकीय व निजी शिक्षण संस्थान बंद कराए गए।
आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओ ने जहां शासकीय पीजी कॉलेज व गल्र्स कॉलेज को बंद करवाया तो वही कई निजी शिक्षण संस्थाओं को भी बंद कराने का काम किया गया। हांलाकि कुछ निजी संस्थाओं ने तो एनएसयूआई के आहृवान पर खुद के संस्थान स्वेच्छा से ही बंद कर लिए थे।
आज के कार्यक्रम में मु य रूप से एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश महासचिव अमित शिवहरे, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष पुनीत शर्मा, युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव लक्ष्मण शर्मा, युवा कांग्रेेस अध्यक्ष प्रताप गुर्जर, आशीष भार्गव, सचिन मीणा सच्चू, आकाश यादव, राजकुमार यादव, आशीष राठौर, राजू धाकड़, हारून खान, जीतू राठौर, नीरज रजक, विकास सोनी, संजय राठौर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

बलात्कार: गर्भवती हो गई 14 साल की लड़की

Image
शिवपुरी। खनियाधाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोटादेवखो में एक नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आ रहा है। मामले का खुलासा पीडिता को तीन से चार माह का गर्भ ठहर जाने के बाद हुआ है।
जानकारी के अनुसार खनियाधाना क्षेत्रंर्गत आने वाले ग्राम मोटादेवखो में रहने वाली कविता उम्र 14 वर्ष चार माह पूर्व परिजन गेंहू काटने खेतो पर गए थे और पीडि़ता घर पर अकेली थी। वह घर का कचरा फैंकने पास के एक टूटे मकान में गई थी।
तभी अचानक गांव के ही राकेश लोधी पुत्र अवतार सिंह लोधी उम्र 19 वर्ष आ गया और कविता को दबौच लिया ओर उसका बलात्कार कर दिया। इसके बाद आरोपी ने इस पीडि़ता को धमकी दी इसकी जानकारी अगर घर वालों को दी तो जान से मार दूंगा। पीडि़ता ने इस मामले की जानकारी अपने परिजन को नही दी।
लेकिन चार माह बाद कबिता के शरीर में गर्भवती होने के सिमटम्स दिखाई देने लगे और उसे लगातार उल्टी होने लगी तो उसकी मां डॉक्टर के पास ले गई तो मां को उसकी बेटी का गर्भवती होने की जानकारी लगी। फिर मां को कविता ने अपने बलात्कार वाली घटना की जानकारी मां को दी।
इस मामले की शिकायत खनियाधाना थाना में की गई पुलिस ने पीडिता के बयानो …

पुलिस ने डकैती डालने से पहले दबौचे 4 हथियारबंद डकैत

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए 4 डकैतो को हथियार सहित गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि पूछताछ में इन बदमाशो ने 3 वारदाते करना और कबूल की है। पकडे गए इन आरोपियों से पुलिस ने लूट में प्रयोग किए गए हथियार और लूटा गया समान बरामद किया है।
आज दोपहर को कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी शिवपुरी मोह मद यूसुफ कुरैर्शी ने शिवपुरी की मिडिया को बताया कि कल रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम दवरा तिराहे के पास सिद्वन की पहाडिया के जंगल में पॉच हथियारबंद बदमाश दिनारा के सतीश गुप्ता के निवास पर डकैती डालने की योजना बना रहे है।
इस सूचना पर करैरा एसडीओपी डां.विवेक अग्रवाल के निर्र्र्देशन में थाना प्रभारी दिनारा परमानंद शर्मा को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए तत्काल थाने की चार टीमे बनाई गई और चारो ओर से सूचना वाले पोईन्ट की घेराबंदी की गई और हथियारबंद बदमाशो को गिर तार करने में सफलता हासिल की।
पकडे गए बदमाशो की पहचान नरेन्द्र उर्फ बच्चा पुत्र मोतीलाल चौरसिया उम्र 20 साल राधा बिहार कालौनी बस स्टैण्ड के पास दतिया,धमेन्द्र उर्फ मुलू पुत्र रमेश यादव उम्र 22 …

बडी खबर: जलक्रांति सत्याग्रह 1 माह के लिए स्थागित

Image
शिवपुरी। पिछले 25 दिनों से शिवपुरी की धरा पर सिंध का पानी प्रकट करने के उद्देश्य से पब्लिक पार्लियामेंट की जलक्रांति सत्याग्रह जारी था किन्तु आज इस सत्याग्रह को 1 माह के लिए स्थागित किया गया है। यह सत्याग्रह सरकार के 7 चरण के प्लान और यशोधरा राजे के ठोस अश्वासन के बाद ही स्थागित किया है।
आज सुबह 10:30 पर माधव चौक चौराहे पर जलक्रांति सत्याग्रह के मंच पर पब्लिक पार्लियामेंट के संयोजक मधुसूदन चौबे ने प्रेस वार्ता में कहा कि समाचार पत्रो में सरकार का 7 चरण का प्लान प्रकाशित किया है और यह प्लान सिंध से चलकर नल की टोंटी तक से पानी गिरने तक के कार्य का एंव उसकी लागत का एंव प्रत्येक चरण के पूर्ण होने की समयावधि का उसमें उल्लेख है।
कल इस मंच पर यशोधरा राजे सिंधिया भी पंहुची 10 मिनिट तक उन्होने इस प्लान और पूरी योजना की जानकारी दी और कहा कि अधिकतम मार्च 2016 तक नलों से शिवपुरी शहर को पानी मिलने लगेगा।
हमारी मांग भी सरकार से यही थी कि सरकार इस योजना की पूर्णता की जिम्मेदारी से समयसीमा रखे। मंत्री महोदय ने भी इस मंच से आग्रह किया था कि समय सीमा की घोषणा पूर्व में सीएम भी कर चुके हे और में इस मंच …

अस्पताल से फरार हुए रेप पीड़िता मिली, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। सबसे पहले पिछले 4 दिन पूर्व अस्पताल से एक खबर आई थी कि 14 वर्षीय नबालिग अस्पताल में गर्भपात कराने आई। अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी। जब तक पुलिस अस्पताल पहुंचती इससे पहले ही यह नबालिग और उसके परिजन अस्पताल से गायब हो गए।
बताया गया था यह लडकी बैराड थाने के अंतर्गत मारोरा ग्राम की है। बैराड पुलिस ने आज इस मामले को ट्रेस कर लिया है।
बैराड पुलिस ने बताया कि सपना उम्र 14 वर्ष निवासी ग्राम मारौरा खालसा का 5 माह पूर्व पास में ही रहने वाले छोटू बाबा पिता साधू बाबा उम्र 19 वर्ष ने इस नाबालिग का बलात्कार डरा धमका कर किया था।
बलात्कार के बाद इस नाबालिग को उक्त आरोपी ने धमकी भी दी किसी को बताया तो जान से मार दूंगा। इस कारण ही पीडि़ता ने इस घटना की जानकारी अपने परिजन तक को नही दी।
बलात्कारी के इस कृत्य के कारण पीडि़ता का गर्भ ठहर गया। जिसका गर्भपात कराने उसे शिवपुरी अस्पताल लेकर आए परन्तु पुलिस को सूचना दिए जाने से परिजन घबरा गए और पीडि़ता को लेकर परिजन अस्पताल से फरार हो गए। मामला मीडिया में आया और बैराड पुलिस ने इस पीडिता को खोज निकाला।
बैराड पुलिस ने इस मामले …