362 स्कूल स्टूडेंट्स बाल बाल बचे

शिवपुरी। बुधवार को शहर के शासकीय माध्यमिक स्कूल फिजिकल कॉलोनी में अचानक गिरे पेड ने बच्चों में दहशत भर दी। हालांकि किसी जानमाल को क्षति नहीं हुई। इसलिए कि पेड़ 10:35 बजे गिरा और इससे ठीक पांच मिनट पहले 10:30 बजे पर रेस्ट की घंटी बजने पर सभी बच्चे क्लास से निकल गए थे। 

बताया गया है कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पेड अगर खेल मैदान के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन पर गिरता तो स्कूल में करंट फैल सकता था स्कूल हेडमास्टर का कहना है कि हम कई बार बिजली कंपनी व अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से लाइन हटाने के लिए कह चुके हैं, लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। 

चांदनी की हुई थी करंट से मौत 
पुरानी शिवपुरी नीलगर चौराहे के पास स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में पढने वाली छात्रा चांदनी की डेढ साल पूर्व स्कूल में बिजली का करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई थी। उस घटना के बाद से सरकारी स्कूलों में हालातों को सुधारने की कवायद का दिखावा किया गयाए जबकि हालात जस के तस बने हुए हैं। 
अफ सरों को बता चुके हैं 

बताया गया है कि स्कुल के ग्राउंड में एक गढडे में पानी भरा है और यह पेड उसी गढडे में लगा पेड़ बूढा और पानी के ग्लाव के कारण भर-भराकर गिर पडा। इस पानी से भरे गढडे में गंदा पानी भरा है जहां मच्छर अपनी जनसं या बढा रहे है स्कुली बच्चो को बुखार और मलेरियां का भी खतरा है।

खेल मैदान के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन लाइन गुजरी है। जो बच्चों के लिए बढा खतरा बनी हुई है। स्कूल के चारों तरफ बाउंड्री नहीं है। इसलिए आवारा जानवरों से लेकर असामाजिक तत्व स्कूल में आते-जाते रहते हैं।