Posts

Showing posts from May 23, 2015

पूर्व मंत्री ने रंजिशन किया विवाद और कराई एफआईआर दर्ज : रवि भदौरिया

Image
शिवपुरी। मप्र शासन के पूर्व मंत्री के.एल.अग्रवाल ने जान बूझकर रंजिशन बीती 19-20 मई की रात्रि को शिवपुरी जिले के लुकवासा कस्बे में हमारे भाई अतुल व विक्रम भदौरिया सहित उसके मित्रों के साथ विवाद किया और उसकी बंदूक छीनकर अपने गनर को गोली मारने के आदेश भी दिया, वह तो समय अनुकूल था कि हमारे भाई किसी तरह बचे बाबजूद इसके मंत्री के अन्य साथियों ने अतुल की बंदूक छीन ली और स्वयं मंत्री विवाद करने के बाद पुलिस थाना कोलारस पहुंचे और यहां अतुल व विक्रम भदौरिया, सुधीर पाराशर सहित अन्य तीन लोगों के विरूद्ध षडयंत्रपूर्वक धारा 458,294,506,323, 34 भादसं के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। 
मामला हाईप्रोफाईल और पुलिस ने जिस प्रकार से पूर्व मंत्री के दबाब में आकर यह एफआईआर दर्ज की इस मामले की निष्पक्ष जांच होना चाहिए और पूरे मामले में ना केवल एक तरफा बल्कि दोनों पक्षों की सुनने के बाद आगे की कार्यवाही की जाना चाहिए। मंत्री के द्वारा की गई इस घटना को लेकर हम न्यायालय जाऐंगें और उचित कार्यवाही की मांग कर न्याय की गुहार लगाऐंगें। यह बात कही पूर्व मंत्री के.एल.अग्रवाल के साथ हुए विवाद में आरोपी बनाए गए संजू व अतुल …

लावारिस हालत में मिले नवजात शिशु को देखने पहुंचे बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी

Image
शिवपुरी। कल कर्बला और घसारही पुल के बीच सड़क किनारे मिले एक नवजात शिशु को जिला अस्पताल के एसएनसीयू यूनिट में देखने के लिए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र जैन और सदस्यगण तथा चाइल्ड लाइन से जुड़े लोग पहुंचे। नवजात शिशु की हालत ठीक है और डॉ. बृजेश मंगल के अनुसार वह स्वस्थ है तथा उसकी डिलेवरी किसी अस्पताल में हुई है। ऐसा प्रतीत होता है कि किसी कुंवारी माँ ने अपने पाप को छुपाने के लिए उक्त नवजात शिशु को मरने के लिए छोड़ दिया था, लेकिन मारने वाले से बड़ा बचाने वाला होता है और ईश्वर की कृपा से उक्त बालक पूरी तरह स्वस्थ है और उसका बजन 2.2 किलो है।

कल झांसी रोड से जब एक ऑटो वाला गुजर रहा था तो उसने सड़क किनारे किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनी। उसने देखा कि कपड़ों में लिपटा एक नवजात शिशु वहां पड़ा हुआ था। मानवीयता की भावना से वशीभूत होकर उक्त ऑटो चालक ने तुरंत इसकी सूचना देहात थाना पुलिस को दी और पुलिस ने नवजात शिशु को तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. बृजेश मंगल के अनुसार उक्त बालक दो-तीन दिन का है और पैदा होते ही उसे सड़क पर डाल दिया गया है। बालक के शरीर पर क्ले प लगा हुआ मिला…

सर्व ब्राह्मण महासभा में वटुकाचार्य पिरोनियां को बनाया श्योपुर जिलाध्यक्ष

Image
शिवपुरी| सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेश महामंत्री राकेश समाधिया 'सम्राटÓ द्वारा श्योपुर जिलाध्यक्ष के रूप में पं.वटुकाचार्य (नरेश) पिपरोनियां को नियुक्त किया है। इसी आशा के साथ सर्व ब्राह्मण महासभा ने आशा की है कि ब्राह्मण समाज सदैव देश की एकता, अखण्डता, वैदिक, संस्कृति, साहित्यिक, सामाजिक, धार्मिक तथा देश को समृद्धशाली बनाने में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। इतिहास साक्षी है कि ब्राह्मण सर्वे भवन्तु सुखिन:तथा विश्व के प्राणी मात्र के कल्याण की कामना करने वाला एवं भारतीय संस्कृति का पोषक व प्रजातंत्र का रक्षक रहा है। भारत की स्वतंत्रता प्राप्ति में भी ब्राह्मणों के बलिदान का एक पृथक वर्चस्व है। ब्राह्मण समाज की ऐतिहासिक व सामाजिक प्रतिष्ठा को निरंतर बनाए रखने हेतु आचार्य चाणक्य के सिद्धांतों एवं महामना पं.मदन मोहन मालवीय के संस्कारों से प्रेरित सर्व ब्राह्मण महासभा (पंजी.) की आपसे अपेक्षा है कि संगठन के मूल उद्देश्यों को साकार रूप देने हेतु इस महान अ िायान में नव नियुक्त सर्व ब्राह्मण महासभा केजिलाध्यक्ष वटुकाचार्य सहयोग प्रदान करेंगें। 
बधाईयों का लगा तांता वटुकाचार्य को सर्व ब्राह…

श्री बांकड़े बिहारी समिति ने चलाया स्वच्छता अभियान व लगाई नि:शुल्क प्याऊ

Image
शिवपुरी- शहर से लगभग 8किमी दूर स्थित सिद्ध क्षेत्र श्री बांकड़े हनुमान मंदिर प्रांगण में आमजन के लिए साफ-स्वच्छता एवं नि:शुल्क प्याऊ की व्यवस्था की गई है। यह सुगम व्यवस्था श्री बांकड़े बिहारी शिक्षा एवं विकास समिति शिवपुरी द्वारा की गई। आयोजित कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए समिति के अध्यक्ष डॉ.गिरीश महाराज ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब संपूर्ण देश भर में स्वच्छता का अलख जगाने के लिए स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया था जो कि जनहित में बहुत उपयोगी है इसी को ध्यान में रखते हुए हमारी संस्था ने भी श्री बांकड़े हनुमान मंदिर के आसपास के प्रांगण व परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया ताकि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं व कोटा सहित आसपास के ग्रामों को जाने वाले ग्रामीणों के लिए नि:शुल्क प्याऊ भी स्थापित की गई है। समिति अध्यक्ष डॉ.गिरीश महाराज ने आगे बताया कि समिति द्वारा शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए कार्य किया जाता है अभी कुछ समय पूर्व भी कोटा क्षेत्र के शासकीय प्रा.मा. विद्यालय में …

कवि सम्मेलन में डॉ.अखिल की कविताओं ने बांधा समां

Image
शिवपुरी। राजस्थान प्रदेश के जिला बांरा में गत दिवस महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर भव्य कवि स मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि स मेलन में शहर के यातिनाम सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.अखिल बंसल संचालक श्रीराम पैथोलॉजी श्रीराम कॉलोनी को भी शामिल होने का सौभाग्य मिला। 
कार्यक्रम में डॉ.अखिल ने प्रसिद्ध कवि डॉ.राज बुन्देली मु बई,अब्दुल जब्बार हल्दीघाटी,योगेन्द्र शर्मा भीलवाड़ा, सुरेन्द्र यादवेन्द्र बारां, जगदीश जलजला बारां, अश्विनी त्रिपाठी बारां, लोकेश मृदुल बारां, सुश्री शाबिया जसर भोपाल, बाबू बंजारा कोटा के बीच अपनी मनमोहक व प्रेरणादायी प्रस्तुति दी। डॉ.अखिल ने इसमें छह मुक्तक एक कविता और एक गीत सुनाया। जिसमें कभी तुम राम कह लेना, कभी रहमान कह लेना, कभी गीता गुरूवाणी, कभी कुरआन कह लेना, शहीदों की अगर इज्जत जरा सी भी कभी की हो, फकत, इक बार दिल से आप हिन्दुस्तान कह लेना...।। को उपस्थितजनों द्वारा सर्वत्र सराहा गया।  जिसके चलते यह कार्यक्रम देर रात तक चला और रात्रि 03 बजे तक श्रोता मंत्रमुग्ध बने रहे। डॉ.अखिल के इस कविता पाठ ने सभी कवियों व अन्य लोगों का मन मोह लिय। यहां बताना होगा कि अंचल में डॉ.…

अघोषित विद्युत कटौती से बढ़ी आमजन की परेशानी

Image
शिवपुरी। अघोषित विद्युत कटौती का दौर शुरू हो गया है जबकि इन दिनों गर्मी अपनी चरम सीमा पर है। ऐसी स्थिति में शहर में 17 से 18 घंटे बिजली की कटौती होनी शुरू हो गई है जिससे जनता त्राहि-त्राहि कर उठी है, लेकिन विद्युत विभाग इस ढर्रे को सुधारने की कोशिश तक नहीं कर रहा है। बिजली विभाग की मनमानी के चलते जनमानस को यह दुविधा उठानी पड़ रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में सुबह से ही विद्युत कटौती का दौर शुरू हो जाता है और जो रातभर चलता है। 24 घंटे में शहरवासियों को सिर्फ सात से आठ घंटे ही बिजली मिल रही है। कटौती सुबह 6 बजे से प्रारंभ होती है जो 1 बजे तक चलती है। इसके बाद दोपहर में भी कटौती शुरू कर दी जाती है। एक दो घंटे बिजली आने के बाद शाम को और रात में भी कटौती का दौर शुरू रहता है ऐसी स्थिति में गर्मी से जूझना लोगों को मुसीबत का सबब बन रहा है। शहर की बिगड़ी हालत के लिये कोई भी जनप्रतिनिधि आगे नहीं आ रहा है। ऐसी स्थिति मेें यह समस्या बढ़ती जा रही है। जनता अगर बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलती है तो उन पर मुकदमे लाद दिये जाते है जिस कारण जनमानस भी जनता ने भी आवाज उठानी बंद कर दी है। 

नये पुलिस अधीक्षक ने किया कार्यभार ग्रहण

Image
शिवपुरी। डिंडोरी से स्थानांतरित किये गये फ्रेश आईपीएस अधिकारी मोह मद युसुफ कुर्रेशी ने कल निवर्तमान एसपी एमएल छारी से कार्यभार ग्रहण कर लिया है। एसपी के रूप में श्री कुर्रेशी की डिंडोरी के बाद यह दूसरी पदस्थापना है, हालांकि इसके पहले वह डबरा एसडीओपी और ग्वालियर के एड. एसपी के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। कार्यभार ग्रहण करने के बाद इस संवाददाता से चर्चा करते हुए श्री कुर्रेशी ने कहा कि अपराधों पर नियंत्रण और पुलिस की छबि सुधारने पर वह विशेष ध्यान देंगे। एसपी कुर्रेशी ने सिविल गाड़ी में बैठकर नगर का भ्रमण किया। 
मुरैना जिले के जौरा के निवासी एसपी मोह मद युसुफ कुर्रेशी 2010 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। 37 वर्षीय कुर्रेशी की पहली पदस्थापना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल के रूप में 13 फरवरी 2012 से 13 सित बर 2012 तक हुई। इसके बाद वह 16 सित बर 2012 से 18 मई 2013 तक डबरा के एसडीओपी के रूप में पदस्थ रहे और तत्पश्चात उन्होंने 20 मई 2013 से 15 सित बर 2014 तक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर का कार्यभार संभाला। एसपी के रूप में डिंडोरी में उनकी पहली पदस्थापना 18 सित बर 2014 को हुई। श्री…

नगरपालिका की अपील समिति के चुनाव 27 को

Image
शिवपुरी। नगरपालिका में दो सदस्यीय पार्षदों को अपील समिति में लाने के लिए चुनाव 27 मई को होगा। उक्त जानकारी शहरी विकास प्राधिकरण के पीओ भारत भूषण पाण्डे ने दी है। उन्होंने बताया कि 27 मई को सुबह 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों को भरने का क्रम शुरू होगा और आवश्यक हुआ तो मतदान शिविर 1 बजे से होगा। नगरपालिका में नई परिषद को गठित हुए पांच माह हो चुके हैं, लेकिन अभी तक अपील समिति का गठन नहीं हुआ जिससे कई प्रकरण लंबित पड़े हैं। इसी कारण अभिभाषक विजय तिवारी ने पिछले दिनों कलेक्टर और सीएमओ को नोटिस दिया था। इस नोटिस के बाद ही प्रशासन हरकत में आया और उसने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी।