शुरू हो रहा है 1 जून से समर कैंप, बचपन प्ले स्कूल में

शिवपुरी। बच्चों में स्वावलंबन की भावना विकसित हो और वह दिन प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य व कार्यों के प्रति सचेत रहे। इसके लिए आगामी 01 जून से 20 जून तक से स्थानीय ग्वालियर वायपास रोड़ स्थित बचपन प्ले स्कूल में समर कै प का आयोजन किया जा रहा है।

बचपन विद्यालय के कोर्डिनेटर ऋषि पाण्डे द्वार बताया गया कि इस समर कै प में बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने, उन्हें मैनर्स सिखाने व संगीत, नृत्य, मेंहदी ड्रॉईंग, पेंटिंग व अन्य गतिविधियों के साथ-साथ खेल-खेल में गणित विषय की महत्वपूर्ण जानकारी भी दी जाएगी ताकि बच्चे बड़े से बड़े सवाल का आसानी से उत्तर दे सके।

समर कैंप में बच्चों के लिए अनेकों सुविधाऐं भी विद्यालय परिसर में मिलेंगी और इन गतिविधियों को अपने आचरण में लाकर वह आत्मनिर्भर बन सकेंगें। समर कैंप में सोशल मैनर्स में डे्रसिंग टेबिल, सैल्फ इन्ट्रोडक्शन, डायनिंग टेबिल का प्रभाव व उपयोगिता, अनुशासन आदि के बारे में भी सिखाया जाएगा।

इसके अलावा आर्ट एण्ड क्राफ्ट में मेकिंग माकर््स, लॉवर मेकिंग, कार्ड मेकिंग, पेपर के खिलौने के बारे में बताया जाएगा, ड्रॉइंग एवं पेंटिंग में बच्चों को स्प्रे पेंटिंग, स्केचिंग, फेब्रिक पेंटिंग, क्रिएटिव पेंटिंग आदि के बारे में सिखाया जाएगा, अन्य एक्टिविटी में वॉटर हब, लैश कार्ड, मेकिंग शॉप आदि के बारे में बताया जाएगा।