कैदियों को भी दिलाया प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ

शिवपुरी। देश के प्रधानमंत्री द्वारा संचालित की गई प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत जिला जेल में भी कैदियों को इस योजना से लाभान्वित कराया गया। जिला जेल के वरिष्ठ उपाधीक्षक व्ही.एस.मौर्य ने विजया बैंक के प्रबंधक धीरज के सहयोग से इस योजना का लाभ जिला जेल के लगभग 60 से अधिक कैदियों को दिलाया।

इसमें वह कैदी शामिल है जिन्हें जेल प्रशासन द्वारा कार्यानुसार भत्ता दिया जाता है इसमें कैदी हाकिम पुत्र रमेश रावत निवासी मेहम्मदपुर सिरसौद, कल्लू पुत्र कैलाश रावत निवासी मेहम्मदपुर सिरसौद, भूरा पुत्र महाराज सिंह रावत निवासी मेह मदपुर सिरसौद, नरेन्द्र पुत्र हक्केराम जाटव निवासी नौहरीकलां शिवपुरी व अर्जुन पुत्र लल्लू चौधरी निवासी सतना के साथ अन्य 60 कैदियों का भी प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के लाभ से लाभान्वित हुए।

कैदियों के लिए सुरक्षा बीमा फार्म स्वयं विजया बैंक के प्रबंधक धीरज जी ने जबकि कैदियों को इस योजना के बारे में जेलर व्ही.एस.मौर्य द्वारा बताया गया। इस योजना के बाद शासन की अन्य योजनाओं का लाभ भी कैदियों को दिलाया जाएगा। बीमा की यह राशि महज 12 रूपये निर्धारित की गई है जिसमें 2 लाख रूपये का सुरक्षा बीमा मिलेगा। कैदियों द्वारा बीमे की यह राशि उनके भत्ते से काटकर दी जाएगी।