Posts

Showing posts from March 2, 2015

जिला शिक्षा अधिकारी ने कराई खुली नकल, मीडिया को धकियाया

Image
शिवपुरी/2 मार्च 2015 | अभी अभी सरकारी पत्रकार द्वारा प्रेस नोट आया है कि कलेक्टर शिवपुरी आर के दुुबे ने आदेश दिए है कि परिक्षा केन्द्रो पर सतत निगरानी रखे और नकल करते पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करे। और एक खबर ये भी आ रही है कि बैराड में प्रशासन ने जमकर कराई नकल और मिडिया को धकायाते बहार निकाला गया।
मुद्दे की बात ये दोनो खबरे शिक्षा विभाग से संबधित है और जिले में हो रही परिक्षाओ की है। प्रशासन एक ओर खबरो में ये प्रकाशित करना चाहता है कि प्रशासन परिक्षाओ को लेकर कितना संजीदा है और नकल रोकने के लिए क्या कदम उठा रहा है तो दूसरी ओर मिडिया को एक परिक्षा केन्द्र में घुसने नही दिया यहां बारहवी क्लास का हिंन्दी को पेपर चल रहा था।
बताया गया है बैराड के इस कन्या शाला के इस सेंटर में बैराढ के नकल के कुख्यात अशा.लखेश्वर उ.मा.वि.बैराड के बच्चे पेपर दे रहे थे। यह भी जानकरी मिल रही है कि इस कुख्यात स्कुल के प्राचार्य रघुवीर धाकड प्रशासन की छाती पर इस सेंटर में अपने स्कूल के बच्चो को नकल करा रहे थे, शायद इसी कारण इस सेंटर से मीडिया को धाकियाते बहार निकाला है।
बताया गया है कि आज बैराड में स्थित कन्या म…

टीवी से लगा करंट, युवती की मौत

Image
शिवपुरी। कोतवाली अंतर्गत संजय कॉलोनी में बीती रात्रि एक 18 वर्षीय युवती वर्षा पुत्री पप्पू प्रजापति को रात्रि में टीव्ही बंद करते समय करंट लग गया जिससे उसकी मौत हो गई। 
जिसका आज सुबह पीएम हाउस में पीएम कराया गया। उक्त युवती देर रात्रि फिल्म देखकर टीव्ही बंद करने के लिये उठी थी और वह लाइट के बोर्ड से टीव्ही का प्लग निकाल रही थी उसी समय यह हादसा हुआ। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

पढ़िए हत्यारोपी ससुर की घिनौनी करतूत | हवस के लिए हत्या

Image
शिवपुरी। अपनी बेटी समान भतीजी से थे अवैध सबंध,बेटी गौना कराकर सासुराल जाने वाली थी। और चाचा किसी भी सूरत भी अपनी बेटी समान भतीजी को दूर ही होने देना चहता था इस कारण ही अपने दमाद को दारू पिलाकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।
बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम माता के बीलवरा में 16 फरवरी कारू रावत की संदिग्ध मौत के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या में मृतक के चचिया ससुर राधे रावत ने की है इसका खुलासा पुलिस ने किया है।
वहीं मृतक के परिजनों को कारू की मौत का कारण सर्पदंश बताते हुए उसका अंतिम संस्कार करवा दिया, लेकिन जब उठावनी के दिन रिश्तेदारों ने आरोपी पर दबाव बनाया तो उसने अन्य युवकों पर कारू की हत्या का संदेह उत्पन्न कर मामले में नया पेच उलझा दिया और पुलिस को मामले की जानकारी लगते हुए यह पूरा प्रकरण संदिग्ध हो गया।
 जिसकी जांच की गई तो आरोपी का अपराध लोगों के समक्ष आ गया जिस पर पुलिस ने मृतक के चचिया ससुर राधे रावत के खिलाफ धारा 302 हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
आरोपी राधे रावत ने पुलिस को बताया कि उसकी भतीजी और उसके बीच पिछले चार पांच वर्षों से संबंध थे और किसी भी सूरत में अपनी प्…

पत्नि से नाराज हो नोएडा में जा छिपा था मलूक

Image
शिवपुरी। शनिवार की रात सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के कांकर में रहने वाले मलूक सिंह धाकड़ की रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होने के प्रकरण का आज सुबह उस समय पटाक्षेप हो गया जब गायब मलूक सिंह घर वापिस लौट आया।
उक्त युवक पत्नी से झगड़े के बाद परिजनों को सबक सिखाने के लिये घर से चला गया था और दिल्ली के नोएडा में पहुंचा और स्वयं ने ही अपने अपहरण की जानकारी मोबाइल के जरिये परिजनों को दी, लेकिन नोएडा में रहने वाले उसके मित्र ने उसके परिजनों को उसके होने की जानकारी दी और उसे समझा बुझाकर घर वापिस भेज दिया। उसके वापस लौटने के बाद उसके अपहरण होने की खबर झूठी हो गई।
दिल्ली से वापिस अपने गांव कांकर लौटे मलूक सिंह पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी सखी धाकड़ होली पर मायके जाने के लिये कह रही थी, लेकिन वह उसे मायके पहुंचाने का पक्षधर नहीं था जिस कारण उसने उसे वहां जाने से रोक दिया जिसे लेकर उसका और उसकी पत्नी का झगड़ा हो गया।
पत्नी की सहानुभूति पाने के लिये घर से भाग आया और उसने परिवारवालों को परेशान करने के लिये शहर छोडऩे का मन बना लिया जहां वह अपनी मोटरसाइकिल से शिवपुरी आया और शिवपुरी होटल के सामने स्थित नबल …

रेप कर बनाया MMS, फिर शुरू हुई ब्लेकमेलिंग

Image
शिवपुरी। 2 मार्च 2015- अभी-अभी खबर आ रही है कि पिछोर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को कमरे बंद कर उसके साथ बालात्कार कर मोबाईल से अश्लील वीडियो बनाकर पिछले चार माह से ब्लेकमेल कर रहा था। आज पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पीडि़त बालिका ने पुलिस को दिये शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि 27 अक्टूबर 2014 को वह ग्राम बघरबारा से पिछोर पढऩे के लिये आई थी, जहां उसे आरोपी अश्वेन्द्र पुत्र पर्वत सिंह लोधी निवासी हरपालपुरा मिला और उसने उससे कहा कि वह उसके घर पर कुछ किताबें रखी हुई हैं जिन्हें वह उसे देना चाहता है।
आरोपी की बातों में आकर बालिका उसके साथ पिछोर के बड़ा गांव में स्थित उसके घर पर चली गई, जहां आरोपी ने घर का दरबाजा बंद कर उसके साथ जबरन बलात्कार कर दिया। बलात्कार के बाद आरोपी ने उसके अश्लील फोटो खींच लिये और उसे धमकी दी कि वह इस घटना के बारे में किसी को भी बतायेगी तो वह उसे मार डालेगा। जिससे बालिका सहम गई और उसने घटना का जिक्र किसी से भी नहीं किया।
जिसका फायदा आरोपी ने उठाया और आये दिन वह उसे उसके अश्लील फोटो दिखाकर संंबंध बनाने के लिये दबाव बना…

पार्टनरशिपिंग विवाद: टमाटर ​व्यापारियों में खूनखराबा

Image
शिवपुरी। 2 मार्च 2015-गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम गाजीगढ़ में विगत दिवस दो पक्षों के बीच पैसो के हिसाब को लेकर झगंडा होने के खबर आ रही है। बताया गया है कि दोनो पर पक्ष मिलकर टमाटर का बिजनेस करते थे।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी प्रहलाद शर्मा और हाकिम सिंह बघेल के बीच टमाटर का व्यापार प्रारंभ करने को लेकर साझेदारी हुई थी जहां दोनों ने उक्त व्यापार को प्रारंभ किया, लेकिन व्यापार में घाटा हो गया।
जिस पर दोनों के बीच हिसाब को लेकर मुंहवाद हो गया और यह मामूली विवाद बलवे में तब्दील हो गया। प्रहलाद शर्मा की ओर से उसका भाई हरकिशोर और उसका पिता हजारीलाल, रामबाबू और भरत शर्मा बचाव में आ गये, वहीं दूसरी ओर से हाकिम का पिता नैकसिया बघेल और भतीजा मोहर सिंह, दौलतराम, राजपाल धर्मेन्द्र, मुकुंदा, मलखान, लखन बघेल आ गये सभी के पास लाठी और डंडे थे और देखते ही देखते दोनों पक्ष आपस में भिड़ गये।
प्रहलाद शर्मा के पक्ष की ओर से स्वयं फरियादी उसका पिता, हजारीलाल और भाई हरकिशोर घायल हुए, वहीं दूसरी ओर से फरियादी हाकिम सिंह, मोहरसिंह और नैकसिया बघेल घायल हो गये।
पुलिस ने प्रहलाद शर्मा की ओर से मोहरसिंह…