Posts

Showing posts from January 17, 2015

अष्ठाना दंपत्ति का दुकान घोटाला !

Image
शिवपुरी। सत्ता के बदलते ही सीएमओ नगरपालिका कमलेश शर्मा ने भी अपने सुर बदल लिए हैं। कल तक जो सीएमओ रिशिका अनुराग अष्ठाना को बर्खास्त किए जाने की सूचना छिपाए बैठे थे आज उन्होंने ही नगरपालिका की फाइलों में कैद दुकान घोटाले को उजागर कर दिया है।

सिंधिया कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंका, छात्रों का धरना

Image
शिवपुरी। माधवराव सिंधिया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य और छात्रों के बीच संघर्ष पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। छात्रों ने प्राचार्य पर अभद्रता का आरोप लगाया और कहा कि जब उन्होंने अपनी मार्कसीट प्राचार्य से मांगी तो उन्होंने गालीगलौंच करते हुए उन्हें कमरे से बाहर निकलने का आदेश दे दिया। इसके बाद छात्र न केवल धरने पर बैठ गए बल्कि उन्होंने प्राचार्य का पुतला भी फूंक डाला।

दिनारा सरपंच बर्खास्त, 6 साल के लिए प्रतिबंधित

शिवपुरी। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) करैरा श्री ए.के.चांदिल ने दिनारा सरपंच फूलवती कोली को म.प्र. पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 40 के तहत सरपंच पद से पृथक कर 6 वर्ष के लिए निर्वाचन लडऩे से निर्रहित किया गया है।

प्रत्याशी के पति को मारी गोली, दो अन्य घायल

शिवपुरी। जिले के ब हारी थाना क्षेत्र के ग्राम कैरउ में बीती रात चुनावी संघर्ष में सरपंच पर के उ मीदवार के पति और वर्तमान सरपंच ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर प्रतिद्वंद्वी उ मीद्वार के परिजनों पर हमला बोल दिया और गांव में जमकर फायरिंग की है।

मॉं के ताने से क्षुब्ध युवक ने गटका नशीला पदार्थ

शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र में ग्राम धदेरा में बीती रात्रि एक युवक ने अपनी मॉं के द्वारा खाना ना परोसे जाने से क्षुब्ध होकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और परिजन उसे तुरंत जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लेकर आए। यहां युवक की हालत स्थिर बनी हुई है।

टीव्ही देखने को लेकर भाईयों में झगड़ा, एक ने खाया जहर

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के नौहरीकलां में बीती रात्रि दो भाईयों के बीच टीव्ही देखने को लेकर विवाद हो गया और एक-दूसरे से झगड़ा करने लगे। इतने में छोटे भाई ने इस घटना से व्यथित होकर घर में रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया।

ब्राह्मण समाज के होनहार छात्र अब नही रहेंगे शिक्षा से बंचित

शिवपुरी। सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा शिवपुरी जिले के ब्राह्मण परिवारों को परिवार के मुखिया की आकस्मिक मृत्यु होने व कन्याओं के विवाह मे आर्थिक सहयोग करने के साथ साथ आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के होनहार व प्रतिभाषाली छात्र छात्राओं को आगे पढाई जारी रखने मे सहयोग को लेकर 100 रूपये प्रतिमाह प्रतिसदस्य सहयोग की योजना बनाई गई थी।

नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर हेतु पंजीयन प्रारंभ

शिवपुरी। भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपेÓ शाखा द्वारा आयोजित किए जाने वाले नि:शुल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर हेतु पंजीयन प्रारंभ कर दिए गए हैं। नेत्र रोगी अपने पंजीयन जिला चिकित्सालय के नेत्र विभाग के कक्ष क्रमांक 8 एवं 9 में अपने पंजीयन करा सकते हैं।

पत्रकार रशीद खान की मॉं का निधन

शिवपुरी। शहर के युवा पत्रकार रशीद खान(गुड्डू)की मॉं एफ.बी.खान का शनिवार को आकस्मिक निधन हो गया। स्व.एफबी खान बीते लंबे समय से बीमारी चल रही थी। उन्होंने अपने घर में अपने परिजनों के बीच अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से मुस्लिम समाज भी स्तब्ध है क्योंकि वह मुस्लिम समाज में एक प्रतिष्ठित महिला के रूप में पहचानी जाती थी।

राष्ट्रीय हिन्दू सेना के जिलाध्यक्ष बने राहुल रावत

शिवपुरी। शहर के नबाब साहब रोड़ निवाीस युवा नेतृत्व राहुल रावत को राष्ट्रीय हिन्दू सेना का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है।