Posts

Showing posts from November 14, 2018

BJP प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह समर्थकों ने किया था बसपा प्रत्याशी पर हमला: FIR | kolaras News

Image
शिवपुरी। कोलारस के बसपा के प्रत्याशी अशोक शर्मा और उनके समर्थकों पर शिवपुरी में बायपास के नजदीक टाटा सफारी में सवार होकर आए हमलावरों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा की जायलो गाडी क्रमांक एमपी 08 सीए 4942 के कांच फोंड दिए और कार में सवार अशोक शर्मा के समर्थको के साथ मारपीट की। इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने एक नामजद और 4 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
कोलारस के बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा ने बताया कि आज सुबह लगभग 11-11:30 बजे वह कोलारस से चलकर शिवपुरी आ रहे थे। उनके साथ गाड़ी में जुम्मा, जगन्नाथ जाटव, गोपाल सिंह, माखनलाल जाटव आदि थे। शिवपुरी में गुना वायपास के पास स्थित पेट्रोल पम्प तथा करूण मोट्र्स के नजदीक उनकी जायलो गाड़ी को एक मोटर साइकिल सवार ने ओवरटेक कर गाड़ी को रूकवाया। 
इसके बाद वहीं एक टाटा सफारी गाड़ी आ गई जिसमें बैठे लोगों के तेवर काफी उग्र थे और उन्होंने गाड़ी से निकलकर हमें बाहर निकलने का इशारा किया, लेकिन उनके रूख को भांपकर वह गाड़ी से नहीं निकले। इस पर हमलावरों ने उनकी गाड़ी के कांच फोड़ दिए और कार मे से बसपा कार्यकर्ता ब…

पोहरी के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा: प्रहलाद भारती | Pohri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी राहत भारती ने दर्जनों ग्रामों में जनसंपर्क किया एवं जनसंपर्क करते हुए कहा कि कभी विद्युत अभाव की समस्या से जुझता था पोहरी विधानसभा क्षेत्र मुझे याद है वो समय जब घरों की बिजली 24 घण्टों में कुछ ही समय के लिए आती थी, मुझे याद है समय जब किसान अपने खेतों पर बैठकर घण्टों बिजली के आने का इंतजार किया करते थे लेकिन जब बिजली आती थी, तो कभी वोल्टेज नहीं आता था तो कभी आकर भी जल्दी चली जाती थी। लेकिन भाजपा सरकार के आने के बाद और आपके द्वारा मुझे इस क्षेत्र का प्रतिनिधि चुने जाने के बाद से पोहरी क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था में निरंतर सुधार और विस्तार किया गया है।
इस हेतु पोहरी विधानसभा क्षेत्र के पचीपुरा-बैराड में 28 करोड की लागत के 132/33 के.व्ही. उपकेन्द्र की स्थापना हुई। जिससे आज क्षेत्र के 50 से अधिक ग्रामों में वोल्टेज संबंधी समस्या का समाधान हुआ है तथा अवाध व निरंतर विद्युत सप्लाय होरही है, जिससे किसान व आमजन लाभान्वित हुए हैं। इसके साथ ही क्षेत्र के ग्राम-परीच्छा, ग्राम-भैंसरावन, ग्राम-चिटोरा, ग्राम-भटनावर, ग्राम-झिरी, ग्राम-खटका, ग्राम-सुभाषपुरा, ग्रा…

पोहरी चुनाव: धाकड नही अन्य समाज है इस चुनाव में किंगमेकर की भूमिका में, ब्राह्मण मतदाता पर सबकी नजर | Shivpuri News

Image
एक्सरे @ ललित मुदगल,शिवुपरी। बॉलीवुड की मशहूर फिल्म बाजीगर का प्रसिद्ध् डॉयलाग जीत कर हारने वाले को बाजीगर कहते है,कुछ ऐसा ही पोहरी की विधानसभा में हो रहा है पर इस डॉयलाग उल्टा करना पडेगा, हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते है। पोहरी विधानसभा में हमेशा की तरह भाजपा और कांग्रेस में मुकाबला है,लेकिन बलशाली हाथी हो रहा है और इस चुनाव में धाकड नही अन्य समाज किगमेकर की भूमिका में आ गया है,और ब्राह्मण मतदाता की पर सबकी नजर है आईए इस चुनाव में जातिगत समीकरणो का एक्सरे करते हैं।
जैसा कि विदित है कि पोहरी विधानासभा का चनुाव शुद्ध् रूप से जातिगत होता है,यह कोई मुददा कोई लहर काम नही करती हैं अधिकांश: यह मुकाबला धाकडो और ब्राह्मणो के बीच होता है। भाजपा अगर किसी धाकड को उम्मीदवार घोषित करती है,तो कांग्रेस किसी ब्राह्मण उम्मीदवार को अपना प्रत्याशी बनाती है। कुल मिलाकर दोनो मुख्य दल धाकड और ब्राह्मण प्रत्याशी को ही टिकिट देती हैं। 
पिछले 2 बार से यहां धाकड अजेय है और इन्ही धाकडो की मतशक्ति के कारण प्रहलाद भारती पिछली 2 बार से यहां चुनाव जीतते आए है। तीसरी बार भी भाजपा ने धाकड जाति से प्…

करैरा चुनाव: रमेश खटीक ने विगाडी राजकुमार की चाल,जसंबत और रमेश में होगा मुकबला | karera News

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा विधानसभा में इन दिनों कांग्रेस और भाजपा में सीधा मुकाबला माना जा रहा था। परंतु यहां भाजपा ने अपनी ओर से उम्मीदवार राजकुमार खटीक को बनाया है। राजकुमार को टिकिट मिलते ही भाजपा से टिकिट के प्रबल दाबेदार माने जा रहे रमेश खटीक भाजपा से बागी हो गए और सपाक्स का दामन थाम चुनाबी मैदान में कूद गए। अभी तक यहां चुनावी माहौल कांग्रेस के जसबंत जाटव और बसपा के प्रागीलाल जाटव के बीच माना जा रहा था। परंतु जैसे ही यह फाईनल हुआ कि भाजपा ने राजकुमार को टिकिट दे दिया तो यहां भाजपा के टिकिट पर हारे प्रत्याशी ओमप्रकाश खटीक के पुत्र पर का नाम आने से भाजपा को भितरघात का डर सताने लगा। 
इसी बीच खबर आई की भाजपा से टिकिट का प्रबल दाबेदार माने जा रहे रमेश खटीक का टिकिट कट गया है। तो फिर क्या था रमेश खटीक ने भाजपा पर टिकिट बैचने का आरोप लगाते हुए सपाक्स का दामन थाम लिया। सपाक्स का दामन थामने के बाद यहां जाटव समाज से प्रागीलाल जाटव बसपा और जसबंत जाटव कांग्रेस सामने आ गए। खटीक समाज से महज राजकुमार खटीक नाम सामने था। तभी खबर आई कि खटीक समाज से यहां रमेश सपाक्स के बेनर तले चुनाव में …

पोहरी चुनाव: कल की सभा के बाद तय होगें समीकरण, भाजपा और बसपा में हो सकता है मुकाबला | Pohri News

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी विधानसभा में चुनाव अभी त्रिकोणिय होने बाला है। यहां भाजपा से 2 बार विधायक रहे प्रहलाद भारती चुनावी मैदान में है। वहीं कांग्रेस के सुरेश राठखेडा यहां चुनाव लड रहे है। परंतु यहां तीसरे प्रत्याशी के रूप में जो सामने आए है वह है बसपा के कैलाश कुशवाह। भाजपा से बागी होकर बसपा का दामन थामकर चुनाव लड रहे कैलाश कुशवाह ने यहां चुनावी आकडें बिल्कुल बदल दिए है। अभी तक पोहरी विधानसभा में ब्राह्मण और धाकड समुदाय में मुकाबला आमने सामने का होता आया है। परंतु इस बार दोनों ही प्रमुख दलों ने धाकड समुदाय के प्रत्याशीयों पर भरोषा जताते हुए प्रत्याशी बनाया है। 
भाजपा से प्रहलाद भारती जो कि विकाश के नाम पर चुनावी मैदान में है। वही बसपा के उम्मीदरवार कैलाश कुशवाह,कुशवाह समाज के आधार पर चुनावी मैदान में हल्ला मचाए हुए है। परंतु इस क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी को काफी कमजोर आंका जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुरेश राठखेडा का क्षेत्र में उतना जनाधार नहीं है जो वह चुनावी मैदान में जीत तक पहुंच सकें। सुरेश राठखेडा के मैदान में होने से धाकड समुदाय के जो बोटर प्रहलाद भारती के …

भाजपा प्रत्याशी के भाई की गाडी में रूपए मिलने पर प्रशासन चुनाव आयोग की उडा रहा है धज्जियां:हरवीर ​रघुवंशी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीते रोज जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार खटीक के भाई पर 90 हजार रूपए मिलने के मामले में कांग्रेस कमेटी के महासचिव सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रशासन पर चुनाव आयोग की धज्जियां उडाने का आरोप लगाया है। हरवीर रघुवंशी ने बताया है कि जब प्रत्याशीयों का चयन ही नही हुआ था तब तो आम पब्लिक से रूपए बरामद कर कार्यवाही की जद में लिया परंतु अब भाजपा प्रत्याशी के भाई पर रूपए मिले तो प्रशासन इसे बचाने का प्रयास कर रहा है। 
विदित हो कि बीती रात्रि भाजपा के करैरा विधानसभा से प्रत्याशी राजकुमार खटीक के बडे भाई पूर्व जनपद अध्यक्ष गगन खटीक की कार से पुलिस ने सढ रोड पर निकलने के दौरान एक ही कार में दो लोगों से 90 हजार रूपए जप्त किए थे। इन रूपयों को जप्त कर पुलिस कार्यवाही करती इससे पहले यह सामने आया कि उक्त राशि दो अलग अलग लोगों से जप्त की है। जो कि नियम में आती है। इस कार्यवाही पर उंगली उठाते हुए हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया है कि यह पुलिस का दौहरा रूप है। चुनाव में प्रत्याशी चयन नहीं हो पाए थे। तब तो पुलिस ने ताबडतोड कार्यवाही करते हुए व्यापा…

बुआ के खिलाफ सभा नहीं करेंगे सांसद सिधिंया,शिवपुरी में होगा सिर्फ रोड शो | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कांग्रेस के स्टार प्रचार और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी जिले में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे है। अभी तक यह सस्पेस था कि बुआ के खिलाफ भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने ही क्षेत्र में बुआ के खिलाफ प्रचार करेंगे। इसपर आज विराम लग गया है। कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस नोट में सांसद सिंधिया पोहरी और कोलारस में कांग्रेसी प्रत्याशीयों के समर्थन में सभा करेंगे। परंतु शिवपुरी में सांसद सिंधिया कांग्रेसी प्रत्याशी सिद्धार्थ लढा के समर्थन में सिर्फ रोड सो करेंगे। 
कांग्रेस कमेटी के महासचिव सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया की मध्‍यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्‍यक्ष जन.नायक स्‍टार प्रचारक श्रीमंत ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपने चुनावी दौरे के तहत आज 15 नवम्‍बर गुरूवार कों हेलिकॅाप्‍टर से पोहरी आ कर दोहपर 11 बजें कांग्रेस प्रत्‍याशी सुरेश रांठखेडा के समर्थन में पोहरी महाविधालय के पास सभा को संबोधित करेगे उपरांत पोहरी से शिवपुरी आकर कांग्रेस प्रत्‍याशी सिदार्थ लड़ा के समर्थन में रोड शो करेगे।

उपरांत कोलारस पहुचकर मेला ग्राउण्‍ड में कांग्रे…

इंडक्टेंस एजुकेयर के डायरेक्टर के पिताजी का निधन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी दुखद खबर आ रही है। शहर के प्रतिष्टित शिक्षा संस्थान इंडक्टेंस एजुकेयर के डायरेक्टर किशोर जैमिनी के पिताजी बालकष्ण जैमिनी का निधन हो गया है। श्री जैमिनी अपने पीछे पूरा भरा पूरा परिवार छोड गए है। उनके बडे बेटे किशन जैमिनी और किशोर जैमिनी है। यह मूलत ग्राम भटनाबर के निवासी है। बालकष्ण जैमिनी के 94 साल के थे। बीते लंबे समय से वह बीमार थे। इस दुख की घडी में शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी,जनप्रतिनिधि,समाजसेबीयों ने परिवार शोक व्यक्त किया। उनका अंतिम संस्कार शिवपुरी मुक्तिधाम में किया गया।

उत्साह और उमंग के साथ मनी भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन जयंती, अक्षय राजे ने किया पूजन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। हैहय वंश के संस्थापक कलचुरी समाज के कुलप्रर्वतक भगवान राजराजेश्वर श्री सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती शिवपुरी में पूरे धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई गई। भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहे पर बिराजित भगवान सहस्त्रबाहु की प्रतिमा का पूजन शिवहरे समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे के नेतृत्व में शिवपुरी के समस्त कलचुरी समाज ने किया।
इसके बाद भगवान की आरती उतारी गई। कार्यक्रम के दौरान अमेरिकावासी अक्षय राजे भी वहां पहुंचे जिन्होंने भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की पूजा की। इस दौरान शिवहरे समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया। आरती के पश्चात वहां जमकर आतिशबाजी की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में शिवहरे समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। तत्पश्चात स्टेडियम के सामने स्थित माँ राजेश्वरी बेयरहाउस पर समाजबंधुओं और शिवपुरी के गणमान्य नागरिकों ने अन्नकूट का आनंद लिया। 
शिवपुरी में भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती प्रतिवर्ष धूमधाम पूर्वक मनाई जाती है। शिवपुरी में हंस बिल्डिंग चौराहे पर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की विशाल प्रतिमा विराजमान है। भगवान सहस्त्रबाहु की प्रतिम…

वैभव पब्लिक स्कूल: बाल मेले में छात्रों ने की मस्ती,बच्चों को नेहरू जी का परिचय कराया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस के अवसर पर बुधवार को षहर के वैभव पब्लिक स्कूल शिवपुरी मे बाल दिवस मनाया गया। स्कूल मे दूसरी बार आयोजित बालदिवस को लेकर स्कूल के छात्रों और षिक्षकों मे काफी उत्साह दिखा। स्कूल मे छोटे-छोटे बच्चों ने बाल दिवस पर जमकर मस्ती की। स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता और स्कूल इंचार्ज श्री नितेन्द्र गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन किया। 
इस मौके पर बच्चों के द्वारा देश भक्ति गीत, डांॅस, चेयर रेस आदि कार्यक्रम का आयोेजन किया गया। बच्चों मे छिपी प्रतिभा को निखारने के लिये फैंसी डेस प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। 


बाल दिवस के अवसर पर स्कूल में बच्चों के लिये कई प्रकार के खेल का आयोजन किया गया और छात्रों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। अलग अलग खेलों का आयोजन स्कूल की षिक्षिकाओं द्वारा किया गया। इस अवसर पर स्कूल के द्वारा बच्चों और स्टाफ के लिये भोजन  की व्यवस्था भी की गई। जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। स्कूल अपने तरीके से बच्चों को हर क्षेत्र मे पारंगत बनाने का प्रयास करता है। 
बच्चों को बाल दिवस का अर्थ समझाने के लिये स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप…

कांग्रेस प्रत्याशी ​लढा और बसपा प्रत्याशी खान को जान का खतरा, मांगी सुरक्षा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इरशाद खान ने पुलिस अधीक्षक से अपनी सुरक्षा की मांग की है। दोनों प्रत्याशियों ने अपनी जान पर खतरे की आशंका जाहिर की है, लेकिन यह नहीं बताया कि उन्हें खतरा किससे है। बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक ने दोनों प्रत्याशियों से कहा कि निर्धारित शुल्क जमाकर सुरक्षागार्ड की सुविधा ली जा सकती है। यह भी बताना होगा कि उन्हें सुरक्षा कितने दिन के लिए चाहिए। 
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा ने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए उन्हें दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में जाना पड़ता है और वहां से आने में अक्सर रात हो जाती है। इस कारण उन्हें सुरक्षा व्यवस्था की जरूरत है। इसलिए उन्हें हथियारबंद सुरक्षा गार्ड की सुविधा दी जाए। 
बताया जाता है कि उन्हें 1800 रूपए प्रतिदिन के मान से शुल्क जमा करने को कहा गया है। बसपा प्रत्याशी मो. इरशाद खान ने बताया कि उन्होंने पुलिस से सुरक्षा गार्ड की मांग करते हुए आवेदन दिया है, क्योंकि उन्हें कुछ लोग चुनाव न लड़ने के लिए धमकियां दे रहे हैं और उनका पूर्व से भी कुछ अन्य ल…

आलाकमान के निर्देश पर विवेक पालीवाल ने लिया नामांकन वापिस, करेंगें भाजपा का प्रचार | Pohri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी विधानसभा से आ रही है। जहां आज भाजपा से बागी होकर चुनाव लड रहे विवेक पालीबाल ने अपना नामांकन बापिस ले लिया है। इस नामाकंन को बापिस के लेने के पीछे विवेक पालीबाल आला कमान का निर्देश बता रहे है। 
विवेक पालीबाल ने बताया है कि उन्होने उक्त फार्म क्षेत्रीय सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के कहने पर बापिस लिया है। बताया गया है कि इस नामांकन फार्म को बापिस लेने के साथ ही अब विवेक पालीबाल भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद भारती का प्रचार करेंगें। यहां बता दे कि विवेक पालीबाल के मैदान में डटने से पोहरी की राजनीति में हडकंप निर्मित हो गया था। यहां मुकाबला चथुष्कोणिय हो गया था। अब विवेक का फार्म बापिस लेने के बाद यहां सीधा मुकावला कांग्रेस भाजपा और बसपा प्रत्याशी के बीच होगा।

बड़ी खबर: बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा की गाड़ी पर हमला, ITBP कैम्पस में घुसकर बचाई जान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र से आ रही है जहाँ आइटीबीपी कैंपस के पास बसपा प्रत्याशी अशोक शर्मा की कार पर अज्ञात हमलावरों ने हमला बोल दिया। इस हमले में हमलावरों ने कार को चकनाचूर कर दिया बसपा प्रत्याशी ने भागकर आइटीबीपी कैंपस में घुसकर अपनी जान बचाई। इस घटना के बाद बसपा प्रत्याशी दिया था ना पहुंचे पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार कोलारस से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अशोक शर्मा पार्टी के पदाधिकारियों एवं समर्थकों के साथ अपने वाहन में सवार होकर शिवपुरी आ रहे थे। तभी गुना बाईपास के पास स्थित पेट्रोल पंप के सामने सुबह दो वाहनों में सवार होकर आए अज्ञात हमलावरों ने हमला बोल दिया। 
इस दौरान अशोक शर्मा एवं उनके समर्थकों ने आइटीबीपी कैंपस में पहुंचकर अपनी जान की गुहार लगाई। इसके बाद आइटीबीपी जवानों ने अशोक शर्मा एवं उनके समर्थकों को बचाया आइटीबीपी जवानों को देखकर हमलावर मौके से भाग खड़े हुए। 
घटना की सूचना मिलने पर देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंची घटना क्षेत्र कोतवाली में आने के कारण  देहात पुलिस अशोक शर्मा को अपने वाहन में बिठाकर कोतवाली लेकर पहुंची। पुलिस माम…

बस की छत से गिरा क्लीनर, मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले में सीहोर थाना अंतर्गत पुल्हा तिराहे के पास भितरवार-करैरा रोड पर सोमवार को यात्री बस की छत से गिरकर क्लीनर की मौत हो गई। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।
जानकारी के अनुसार शीतला यात्री बस करैरा-भितरवार रोड से गुजर रही थी। इसी दौरान जब पुल्हा तिराहे के पास बस रूकी तो सामान उठाने क्लीनर रविन्द्र उर्फ भज्जु पुत्र मोहन सिंह परमार निवासी केरूआ थाना भितरवार जिला ग्वालियर की बस पर चढ गया। 
इसी बीच चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए बस को आगे बढा दिया जिससे बस पर चढा क्लीनर बस से नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

पूर्व जनपद अध्यक्ष और भाजपा प्रत्याशी के भार्इ् की गाडी से 90 हजार रूपए जब्त | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। करैरा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी राजकुमार खटीक के बड़े भाई गगन खटीक की गाड़ी से चैकिंग के दौरान 90 हजार रुपए जब्त किए हैं। जिसमें से गगन के पास से 50 हजार और गाड़ी में बैठे दूसरे व्यापारी ने 40 हजार रुपए बताए हैं। पुलिस ने मौके पर फ्लाइंग स्कॉट टीम को बुलाकर नगदी राशि जब्त करवा दी है। मामले की पूरी वीडियो रिकार्डिंग भी कराई है। 
करैरा टीआई अजय भार्गव ने बताया कि सड़ मार्ग स्थित मुंगावली तिराहे पर चेकिंग की जा रही थी। गाड़ी रोककर जांच की तो 90 हजार रुपए नगद मिले। मौके पर एफएलसी टीम को बुलाकर नगदी राशि जब्त करा दी है। भाजपा प्रत्याशी राजकुमार के भाई गगन खटीकक ने 50 हजार और गाड़ी में सवार व्यापारी ने 40 हजार रुपए बताए हैं। 
इस तरह कुल 90 हजार रुपए जब्त किए गए हैं। मामला सेलटैक्स को जांच के लिए भेजा जाएगा। संबंधितों से उक्त राशि के संबंध में पूछताछ की जाएगी। वहीं मामले में गगन खटीक को फोन लगाया तो उन्होंने रिसीव नहीं किया।

MCI का मेडिकल कॉलेज का निरिक्षण: ICU बंद मिला,फैकल्टी की कमी के बाद भी जल्द शुरू होगा कॉलेज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए लंबे समय बाद मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) का दल पहली बार शिवपुरी आया। सोमवार को पहले दिन जिला अस्पताल सहित निर्माणाधीन कॉलेज बिल्डिंग व हॉस्टल बिल्डिंग का निरीक्षण किया। दूसरे दिन मंगलवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचकर बंद कमरे में बैठकर पूरे दिन कागज खंगाले और रिपोर्ट तैयार की। यह रिपोर्ट एमसीआई दिल्ली में सौंपी जाएगी। उसके बाद ही मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के लिए लेटर ऑफ परमिशन जारी हो सकेगी। 
निरीक्षण के निर्धारित मापदंडों में से जिन बिंदुओं पर कमी मिली उनमें सुधार के लिए चार से छह महीने अगले निरीक्षण के लिए चार से छह महीने का समय दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार निरीक्षण में एमसीआई टीम को आईसीयू चालू नहीं मिला। टीचिंग स्टाफ के हिसाब से फेकल्टी के रूप में मेडिसिन में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर की कम हैं। इसी तरह सर्जरी, मेडिसिन व अन्य क्लीनिकल विभागों में जूनियर रेजिडेंट व सीनियर रेजिडेंट की भी कम है। 
मेडिसिन में कमी को देखते हुए मेडिकल कॉलेज ग्वालियर से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर को शिवपुरी अटैच कर लिया। लेकिन एम…

शादी का झांसा देकर बलात्कार करने वाले को 10 साल की सजा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिला न्यायालय के विशेष न्यायाधीश ने एक नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए 10 साल की कैद व 5 हजार रू  का जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई हैं। मामले में पैरवी डीपीओ संजीव कुमार गुप्ता ने की। 
अभियोजन के मुताबिक बदरवास थाना अतंर्गत रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ 12 मई 2016 को एक युवक रामपाल जाटव ने शादी का झांसा दकेकर बलात्कार कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया जिस पर से आरोपी को यह सजा हुई।