Posts

Showing posts from November 6, 2018

संघ प्रमुख को लेकर की आपत्तिजनक पोस्ट, विनोदपुरी ने दर्ज कराया मामला | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस में महल सराय निवासी एक युवक मो. आरिफ के खिलाफ बजरंग दल के संयोजक विनोद पुरी ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 153ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
शिकायतकर्ता विनोद पुरी ने अपने शिकायती पत्र में उल्लेख किया गया है कि आरोपी मो. आरिफ ने सोशल साईट्स पर संघ प्रमुख पर अपमानजनक भाषा का उपयोग किया गया है। जिससे स्वयं सेवकों की भावनाएं आहत हुई हैं। 
जिससे सम्पूर्ण हिन्दू समाज और स्वयं सेवकों में आक्रोश बना हुआ है। आरोपी का यह कृत्य हिन्दू मुस्लिम वर्ग में शत्रुता पैदा कर सकता है। आरोपी द्वारा डाली गई यह पोस्ट उपेंद्र यादव, संदीप चौहान, देव शर्मा सहित अनेकों लोगों ने देखी है। ऐसी स्थिति में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। फरियादी ने अपनी शिकायत के साथ डाली गई पोस्ट की प्रति भी पुलिस को उपलब्ध कराई है।

चौथें दिन भरे 11 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन फार्म | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा आम निर्वाचन 2018 हेतु जिले में नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति के चैथे दिन कुल 11 उम्मीदवारों द्वारा संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के रिटर्निंग आॅफिसरों के समक्ष जिला मुख्यालय शिवपुरी में अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए। जिसमें  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 23 करैरा(अजा) के लिए अवितन पुत्र किशौरी लाल ( राष्ट्रीय रक्षा मोर्चा),  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 24 पोहरी में बद्री प्रसाद (निर्दलीय), रणजीत सिंह (स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी), सुरेश (इंडियन नेशनल कांग्रेस), कैलाश (बहुजन समाज पार्टी), हनुमंत सिंह (आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक),  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 25 शिवपुरी में श्री हजारी लाल कोटिया राठौर (निर्दलीय), कोमल प्रसाद (राष्ट्रीय रक्षा मोर्चा), सिद्धार्थ लड़ा (इंडियन नेशनल काॅग्रेस),  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 26 पिछोर में हरभजन कोली (राष्ट्रीय रक्षा मोर्चा) और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 27 कोलारस में सतेन्द्र कुमार भार्गव (शिवसेना) ने अपना नाम निर्देशन पत्र संबंधित रिटर्निंग आॅफिसर के समक्ष प्रस्तुत किया। जिले में अभी …

अटकलों पर लगा विराम: पोहरी से चुनाव नहीं लडेंगे हरीबल्लभ शुक्ला | Pohri News

शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बडी खबर पोहरी विधानसभा से आ रही है। जहां पोहरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज हरीबल्लभ शुक्ला की निर्दलीय चुनाव में उतरने की अटकलों पर आज पूरी तरह से विराम लग गया है। अभी तक माना जा रहा था कि हरीबल्लभ शुक्ला कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव में उतरेंगे। इस खबर के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लखीरें दिखाई देने लगी थी। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज पोहरी से टिकिट न मिलने से कांग्रेस पार्टी से नाराज हरीबल्लभ शुक्ला ने चुनाव लडने की इच्छा जताते हुए अपने समर्थकों की एक बैठक बैराड में आयोजित की। जिसमें चारों ओर से शुक्लाजी को निर्दलीय चुनाव में उतरने की मांग उठी। विश्वनीय सूत्रों की मांने तो इस मांग के बाद हरीबल्लभ शुक्ला क्षेत्र में अपना कम अस्तित्व रखने बाली पार्टीयों के संपर्क में आए। 
बताया जा रहा है कि हरीबल्लभ शुक्ला इस क्षेत्र से बसपा से टिकिट की चाहत रखते हुए अपने समधियों के संपर्क में आए और इस क्षेत्र से टिकिट की मांग की। परंतु यहां पहले से ही बसपा अपना प्रत्याशी कैलाश कुशवाह को बना चुकी है। जि…

बूल हाउस के पास मिली नवजात बालिका, SNCU में भर्ती | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। फिजिकल थाना क्षेत्र के बूल हाउस के पास सोमवार की सुबह एक नवजात बालिका कपड़े में लिपटी हुई पड़ी थी। उसके बाद सुबह सैर पर जाने वाले लोगों ने जब बालिका के रोने की अवाज सुनी तो उसके बाद उन लोगों ने इसकी सूचना अंबरीश शर्मा को दी। इसके बाद अंबरीश शर्मा अपनी पत्नी को साथ लेकर गए और कपड़े आदि लेकर गए तो वहां देखा कि एक बच्ची कपड़े में लिपटी पड़ी थी।
उसके बाद शर्मा दंपति बच्ची को अपने घर लेकर आए, जहां उसकी देखभाल की और इसकी सूचना चाइल्ड लाइन और फिजिकल थाना प्रभारी अनीता मिश्रा को दी। इसके बाद वह बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने बच्ची को एसएनसीयू में भर्ती कराया जहां बच्ची स्वस्थ है। जिला अस्पताल के डॉ. विनोद गोलिया ने बताया कि बच्ची फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ है।

रेस्क्यू दल देर से पहुंचा: पब्लिक ने मिस्टर मगरमच्छ को पकडकर पेड से बांध दिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के हवाई पट्टी के सामने सुरेन्द्र शर्मा के मकान के बाहर रात 11.30 बजे आठ फीट का मगरमच्छ आ गया। सुरेन्द्र के मुताबिक मगरमच्छ के आने पर कुत्ता भौंकने लगा। जागे तो मगरमच्छ नजर आया जो बकरी और गायों की तरफ बढ़ रहा था। भाई के साथ मिलकर मगरमच्छ को रस्सी में फंसाकर पेड़ से बांध दिया। सूचना पर रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छ को चांदपाठा झील में छोड़ दिया है।

भैंस को बचाने नाली में घुसी बाईक,एक की मौत,दो घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकुमार पुत्र वंशी लोहपीटा उम्र 30 वर्ष निवासी खनियांधाना अपनी दो साथी घायल सुल्तान व दिलीप के साथ बाइक से सवार होकर अपने घर जा रहा थे। तभी बगरवारा के पास उनकी बाइक भैंस से जा टकराई जिससे उनकी बाइक रोड किनारे नाली में जा गिरी जिसमें राजकुमार लोहपीटा इलाज के दौरान मौत हो गई व सुलतान व दिलीप लोहपीटा गंभीर घायल हो गए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

महिला को कमरें में बंद कर किया रेप | karera News

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम बेरखेड़ा में रहने वाली 30 वर्षीय विवाहिता महिला के साथ गांव के ही हरदयाल जाटव ने अपने हाईवे रोड किनारे चंगेर पहाडिय़ा के पर स्थित कमरे में बंद कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने कल शाम 6 बजे घटना को अंजाम दिया। पीडि़ता की रिपोर्ट पर से पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 342 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

छोटी दिवाली पर शहर के बाजार गुलजार, सर्राफा मायूस | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। दीपावली जैसे प्रमुख और महत्वपूर्ण त्यौहार पर बाजारों में रौनक देखने को नहीं मिली। लेकिन सर्राफा बाजार को यदि छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी बाजारों में इस बार अच्छी विक्री देखने को मिली। खासकर ऑटोमोबाईल सेक्टर, जूता मार्र्केट, वर्तन, इलैक्ट्रोनिक, पेंट मार्केट, कपड़ा मार्केट, किराना मार्केट आदि में अच्छा व्यापार देखने को मिला। सिर्फ सर्राफा बाजार जरूर प्रभावित हुए। इस समय सोने और चांदी की कीमतें काफी निम्न स्तर पर चल रहीं हैं। इसके बाबजूद भी धनतेरस जैसे त्यौहार पर सर्राफा बाजार में सूनापन छाया रहा। सिर्फ दस एवं पांच ग्राम के लक्ष्मी जी के सिक्कों की विक्री अवश्य हुई। बाजार किसानों की अच्छी फसल न होने के कारण थोड़ा बहुत फीका रहा लेकिन अप्रभावित रहा क्योंकि शहरी लोगों ने इस त्यौहार पर अच्छी खरीददारी की। 
धनतेरस से पूर्व ऑटोमोबाईल सेक्टर और इलैक्ट्रोनिक दुकानदारों में पूर्व की भांति इस बार अच्छा खासा चला, धनतेरस पर दोनों बाजारों में खासी रौनक देखने को मिली। धनतेरस पर मोटर साईकिल, कार और ट्रेक्टरों की विक्री खूब हुई। शहर में टीव्हीएस, हीरो होण्डा, बजाज आदि मोटर साईकिलों, स्कूटरों और म…

सैकडों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रत्याशी सिद्धार्थ तो पोहरी से राठखेड़ा ने भरा पर्चा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी बनाए गए सिद्धार्थ लढ़ा व पोहरी कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेश राठखेड़ा ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन फार्म दाखिल किया। नामांकन फार्म से पूर्व सिद्धार्थ लढ़ा ने पुराना बस स्टेण्ड स्थित उत्सव वाटिका से जुलूस निकाला वहीं सुरेश राठखेड़ा ने तात्याटोपे प्रांगण से जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने अपना नाम निर्देशन पत्र रिटार्निंग ऑफिसर के समक्ष पेश कर दिया। नाम निर्देशन पत्र भरने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा ने कहा कि शिवपुरी से मुझे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टिकट दिया है, और उन्हें उम्मीद है कि सांसद सिंधिया उनके चुनाव प्रचार का पूरा मोर्चा संभाल कर कई सभाओं को संबोधित करेंगे। 
पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ लढ़ा ने कहा कि शिवपुरी शहर में हर आदमी परेशान है। शहर में सड़के नहीं है , पानी मिल नहीं रहा है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में किसान भाजपा की नीतियों से परेशान है किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। किसानों को उनकी फसल के उचित दाम नहीं मिल र…

कोलारस से वीरेन्द्र रघुंवशी 8 को भरेंगे नामांकन पर्चा | kolaras News

Image
शिवपुरी। करैरा विधानसभा प्रत्याशी राजकुमार खटीक एवं कोलारस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी वीरेंद्र रघुवंशी 8 नवम्बर को अपना नामांकन फार्म कार्यकर्ताओं के साथ दाखिल करेंगे। भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार करैरा प्रत्याशी राजकुमार खटीक एवं कोलारस प्रत्याशी वीरेंद्र रघुवंशी 8 नवम्बर को सुबह 10 बजे पुराने बस स्टेण्ड स्थित उत्सव वाटिका से कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन फार्म दाखिल  करने के लिए शहर के माधव चौक, गांधी चौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा होते हुए नामांकन भरने के लिए रवाना होंगे।जिला निर्वाचन कार्यालय में जिला रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष पहुंचेगे जहां अपना नाम निर्देशन फार्म जाम करेंगे। आप सभी भाजपा निगम मंडलों के अध्यक्ष उपाध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी एवं कार्यसमिति, मंडल की कार्यकारिणी ,सभी मोर्चा -प्रकोष्ठ- प्रकल्प की कार्यकारिणी ,पार्षद, मंडी ,नगर पंचायत, जिला पंचायत, जनपद पंचायत के अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं सदस्यगण, समस्त जनप्रतिनिधि एवं जिले के समस्त भाजपा कार्यकर्ता  अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित हो कर आशीर्वाद एवं सहयोग प्रदान करें।

यशोधरा राजे, केपी सिंह और प्रहलाद भारती: पढ़िए किसने कितनी संपत्ति घोषित की | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। धनतेरस के शुभ मुहूर्त में सोमवार को प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। शिवपुरी एसडीएम ऑफिस में यशोधरा राजे ने जो नामांकन दाखिल किया है उसमें चल-अचल संपत्ति 8.37 करोड़ रुपए की घोषणा की है। इसमें 88.6 लाख की अचल संपत्ति है। 9 कंपनियों में 3.29 करोड़ रुपए का शेयर है। वहीं दो पैत्रक सहित तीन कंपनियों को 86 लाख रुपए दिए हैं। महिन्द्रा जीप 17.45 लाख रुपए और सोने के 2.78 करोड़ रुपए के जेवर हैं। जबकि साल 2013 में राजे की 5.48 करोड़ की कुल संपत्ति थी। जिसमें 2.81 करोड़ के जेवर, कंपनियों में 1.56 करोड़ रुपए का शेयर और 14 लाख की लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी शामिल थी। व्यक्तिगत व फर्मों को 82.48 लाख रुपए दिए थे। मंत्री यशोधरा के दिल्ली, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी स्थित कुल 9 बैंक खातों में 13 लाख 61 लाख 848 रुपए जमा थे। अंचल संपत्ति में 46 लाख 50 हजार रुपए लागत की 4 एकड़ जमीन थी। 
केपी सिंह ने नामांकन में अपने नाम 57.09 करोड़ की संपत्ति दर्ज कराई है। जबकि प्रीतम सिंह लोधी की मात्र 58.55 लाख की संपत्ति शपथ पत्र में दर्ज है। वहीं केपी सिंह की पत्नी के नाम 16.65 करोड़ की संपत्ति और प्रीतम सिंह की…