Posts

Showing posts from August 15, 2018

प्रशासन की फैलियर है यह हादसा: हरिबल्लभ शुक्ला

Image
शिवपुरी। अभी-अभी सुल्तान गढ वाटर फौल पर पहुचें कांग्रसे के नेता और पोहरी के पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि यह हादसा प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ हैं। यह पर 5 साल पूर्व भी एक बडा हादसा हुआ था। प्रशासन ने यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नही किए हैं। कोई भी चेतावानी बोर्ड नही लगाए और न ही कोई भी गार्ड व्यवस्था की हैं। इस कारण आज यह हादसा हुआ हैं। अब भी प्रशासन पिछले 3 घटें से मूक दर्शक बनकर देख रहा हैं।

SULTANGARH: दर्शकों की भांति मौत में फंसे लोगों को देख रहा है प्रशासन, भगवान भरोसे जिंदगियां

Image
शिवपुरी। जैसा कि विदित है कि आज सुल्तानगढ जलप्रताप पर अचानक बढे पानी के कारण लगभग जिंदा जाने फस गई है। इस सुल्तानगढ जलप्रताप के बीच एक चट्टान पर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे लगभग 2 दर्जन लोगो को एक दर्शक की भाति पूरे ग्वालियर संभाग का प्रशासन देख रहा हैं। 
इससे पूर्व 6 लोगो को हैलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर बचा लिया गया हैं। बाकी फंसे लोगो ने सोचा होगा के अब हमे बचाने हैलीकॉप्टर आता होगा,लेकिन हैलीकॉप्टर नही आया हैं बताया जा रहा है कि अंधेरा होने के कारण अब हैलीकॉप्टर नही आ सकता है। 
जानकारी मिल रही है कि इस मौत से भयानक मंजर में एक चट्टान पर उक्त लोग 4 बजे से फसे हुए हैं। सबसे पहला रेसूक्यू लगभग 7 बजे किया गया था। अब शायद प्रशासन पानी घटने का इंतजार कर रहा हैं,अभी तक कोई रेसूक्यू की तैयारी प्रशसान की घटना स्थल पर दिख नही रही हैं। बस पूरा प्रशासन अब भगवान के भरोसे बैठा हैं कि कब पानी कम हो..।

पानी बढ़ रहा है, प्लीज बचा लो: बाढ़ में फंसे युवक ने MOBILE पर बोला

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय।बाढ़ में फंसा ग्वालियर का युवक नितिन परिहार मोबाइल पर बात कर रहा है। उसने परिजनों को फोन करके बोला कि पानी बढ़ता जा रहा है। हम संभल नहीं पाएंगे। प्लीज कुछ करो, हमें बचा लो। सेना का हेलीकॉप्टर अब तक नहीं आया है। करीब 2 घंटे से रेस्क्यू आॅपरेशन रुका हुआ है।

सुल्तानगढ़ बाढ़ में फंसे लोगों ने बताया: हम ग्वालियर के हैं, 2 बह गए, 5 बचे हैं | SHIVPURI MP NEWS

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। अंधेरा हो जाने के बाद स्थितियां बिगड़ गईं थीं। समझ नहीं आ रहा था कि बाढ़ में फंसे हुए लोग सुरक्षित हैं या नहीं। इसी बीच मोबाइल पर बाढ़ में फंसे कुछ लोगों से बात हुई। उन्होंने बताया कि हम ग्वालियर के रहने वाले हैं। 2 लोग बह गए हैं जबकि 5 अभी भी फंसे हुए हैं। कहा जा रहा है कि शेष फंसे हुए लोगों में कुछ ग्वालियर और कुछ शिवपुरी के निवासी हैं। 
ग्वालियर वार्ड 65 के पार्षद भूपेन्द्र सिंह कुशवाह के पास बाढ़ में फंसे हुए लोगों का फोन आया। उन्होंने बताया कि अभिषेक पुत्र गब्बर सिंह कुशवाह 18 साल एवं लोकेंद्र कुशवाह बाढ़ में बह गए। जबकि शंकर पुत्र करण सिंह, नितिन परिहार पुत्र दीपक परिहार कंपू, प्रशांत रामअवतार कुशवाह, रामलखन पुत्र मेहरबान, विशाल उर्फ छोटू चौहान, रामलखन का छोटा भाई फंसे हुए हैं। 
बता दें कि जलप्रपात में अचानक जलस्तर बढ़ गया था जिससे किनारे चट्टान पर बैठे पर्यटकों को चारों तरफ से पानी ने घेर लिया। कुछ लोगों ने बचकर भागने की कोशिश की परंतु सुल्तानगढ़ में पानी का बहाव सामान्य दिनों में भी काफी ज्यादा होता है। बाढ़ के बहाव का सामना नहीं कर …

सुल्तानगढ़ हादसा: यशोधरा राजे को नहीं पता रेस्क्यू में क्या हो रहा है | shivpuri

Image

सेंट्रल डेस्क। सुल्तानगढ़ वाटर फॉल में आई बाढ़ में करीब 17 पर्यटकों के बह जाने की खबर है। 40 पर्यटक फंसे हुए थे। इनमें से 6 या 7 पर्यटकों को हेलीकॉप्टर की मदद से निकाल लिया गया है। यह जानकारी देश भर की मीडिया और प्रदेश भर के नेताओं को है पंरतु शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है:  सुल्तानगढ़ वाटर फॉल में फसें सभी सैलानियों के सुरक्षित बाहर निकलने की ईश्वर से प्रार्थना करती हुँ।। प्रशासन पूरी मुस्तेदी से बचाव व राहत कार्य में युद्धस्तर पर लगा है। कइयों को बचाया जा चुका है। 8:22 AM - 15 Aug 2018  इससे पहले सीएम शिवराज सिंह ने स्पष्ट किया है कि 7 पर्यटकों को बचाया जा चुका है। घटना करीब 4 बजे की है, रेस्क्यू 5 बजे शुरू हो गया था। विधायक का बयान 8:22 पर आया है। जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर से घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं।  सुल्तानगढ़ वाटर फॉल में फसें सभी सैलानियों के सुरक्षित बाहर निकलने की ईश्वर से प्रार्थना करती हुँ।।प्रशासन पूरी मुस्तेदी से बचाव व राहत कार्य में युद्धस्तर पर लगा हे। कइयों को बचाया जा चुका है। …

अब हेलीकॉप्टर नहीं आ सकता, कुछ और करेंगे: नरेंद्र सिंह तोमर @ सुल्तानगढ़ जलप्रपात बाढ़ | SHIVPURI

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि अंधेरा बहुत हो चुका है। अब उम्मीद नहीं है कि हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया जा सकेगा। हम वैकल्पिक इंतजाम कर रहे हैं। 

सुल्तानगढ़ जलप्रपात बाढ़ | मैं लगातार बचाव दल के संपर्क में हूं: शिवराज सिंह

Image
भोपाल। शिवपुरी में वाॅटर फॉल में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। मैं लगातार बचाव दल के संपर्क में हूं। हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव दल  प्रयासरत है। 7 लोगों को सफलतापूर्वक बचाया जा चुका है।

सुल्तानगढ़ जलप्रपात बाढ़: नरेंद्र सिंह तोमर मौके पर पहुंचे, हेलीकॉप्टर नहीं आया

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। करीब 1 घंटा पहले लगभग 40 में से 06 पर्यटकों को सुरक्षित निकालकर हवा में उड़ा हेलीकॉप्टर अब तक वापस नहीं आया है। इधर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। लोग रेस्क्यू आॅपरेशन में प्रशासनिक कुप्रबंधन का आरोप लगा रहे हैं। बाढ़ में फंसे पर्यटक किस स्थिति में है, फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है। 

सुल्तानगढ़ बाढ़: रेस्क्यू आॅपरेशन का LIVE VIDEO, 6 पर्यटक बचाए, 30 अभी भी फंसे हैं

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। रस्सी से रेस्क्यू कर रहे प्रशासन पर आपत्तियां दर्ज कराई गईं तो सेना का हेलीकॉप्टर बुलाया गया। हेलीकॉप्टर ने सफलतापूर्वक पहला पड़ाव पूरा किया। उसने बाढ़ में फंसे करीब 40 पर्यटकों में से 06 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया एवं वापस ग्वालियर के लिए रवाना हो गया। बताया जा रहा है कि आसपास कहीं भी उसकी लेंडिंग के इंतजाम नहीं थे, जबकि यदि पेरलल प्लानिंग होती तो एबी रोड पर किसी भी स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक लेंडिंग कराई जा सकती थी। 
उम्मीद जताई जा रही है कि अब किसी भी अप्रिय स्थिति से पहले सभी फंसे हुए पर्यटकों को बचा लिया जाए। मौके पर ग्वालियर कमिश्नर शर्मा, आईजी अंशुमान यादव, एसपी ग्वालियर नवनीत भसीन, एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर एवं कलेक्टर शिवपुरी शिल्पी गुप्ता भी पहुंच गईं हैं। यह क्षेत्र शिवपुरी जिले में आता है लेकिन मौके पर एसपी के साथ शिवपुरी कलेक्टर नहीं पहुंची थी। वो बाद में आईं। 
पहले रेस्क्यू में मरते मरते बचा था पर्यटक

कलेक्टर शिवपुरी मौके पर नहीं थीं। एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर सबसे पहले मौके पर पहुंचे। ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन भी आ गए थे। …

सुल्तानगढ़ बाढ़ हादसे का LIVE VIDEO | BREAKING SULTANGARH FALL

Image
शिवपुरी। सुल्तानगढ़ जल प्रपात में अचानक आई बाढ़ एवं उसमें बढ़ गए पर्यटक का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पर्यटकों का समूह बाढ़ से बचने की कोशिश कर रहा है परंतु वो संभल नहीं पाए और बह गए।  लाइव वीडियो pic.twitter.com/47qJKnmkcs — Shivpuri Samachar (@ShivpuriS) August 15, 2018

LIVE VIDEO: सुल्तानगढ़ ब्रेकिंग: हेलीकॉप्टर आया, पर्यटक सुरक्षित

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। गुडन्यूज है। रस्सी के सहारे रेस्क्यू का प्रयोग बिफल होने के बाद हेलीकॉप्टर बुला लिया गया है। समाचार लिखे जाने तक एक पर्यटक को सुरक्षित निकाल लिया गया था। प्रक्रिया जारी है।  लाइव वीडियो pic.twitter.com/47qJKnmkcs — Shivpuri Samachar (@ShivpuriS) August 15, 2018

सुल्तानगढ़ ब्रेकिंग: पहला रेस्क्यू बिफल, मरते मरते बचा पर्यटक | BREAKING SULTANGARH FALL

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू कर दिया गया परंतु पहला प्रयास बिफल हो गया। पुलिस ने एक रस्सा बाढ़ में फंसे हुए पर्यटकों तक पहुंचा दिया। उसे किनारे पर बांध दिया गया है। कोशिश की जा रही है कि इस रस्से के सहारे पर्यटक किनारे तक आ जाएं। बाढ़ में फंसे एक युवक ने पहली कोशिश की परंतु बाढ़ के पानी का बहाव इतना तेज है कि वो अचानक बहने लगा। फंसे हुए दूसरे पर्यटकों ने उसे पकड़कर खींच लिया।

सुल्तानगढ़ ब्रेकिंग: 24 नहीं, 40 पर्यटक फंसे हैं, 17 बाढ़ में बह गए | BREAKING SULTANGARH FALL

Image
घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। बड़ा हादसा हुआ है। ग्वालियर शिवपुरी के बीच मोहना के नजदीक स्थित सुल्तान गढ़ जलप्रपात में अचानक आई बाढ़ में 17 पर्यटक बह गए, बताया जा रहा है कि वो करीब 100 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरे हैं। इधर चट्टानों पर करीब 40 पर्यटक फंसे हुए हैं। बारिश लगातार जारी है। जलस्तर बढ़ता जा रहा है। शाम ढल रही है। आंकड़ों की प्रशासनिक स्तर पर पुष्टि नहीं हुई है। 
यह इलाका शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में आता है। मौके पर एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर मय दल बल के पहुंच गए हैं। गोताखोरों को उतारा जा चुका है परंतु शाम 6:30 तक कोई शुभ समाचार नहीं मिल पाया है। आसपास काफी भीड़ जमा हो गई है। कलेक्टर शिवपुरी अब तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं। ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन भी मौके पर आ गए हैं। 
ज्यादातर पर्यटक ग्वालियर के बताया जा रहा है कि बाढ़ में फंसे ज्यादातर पर्यटक ग्वालियर जिले के हैं। वो स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मिली छुट्टी का आनंद उठाने के लिए यहां आए थे। बताया जा रहा है कि यहां ग्वालियर घाटीगांव के कई बरसाती नालों का पानी आता है। यहां पर लगातार बारिश हो रही है।  मध्यप…

सुल्तान गढ़ फॉल में 2 दर्जन पर्यटक फंसे हुए हैं | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि शिवपुरी ग्वालियर के बीच स्थित प्राकृतिक सुल्तान गढ़ फॉल में करीब 2 दर्जन पर्यटक फंस गए हैं। वो यहां अवकाश का आनंद उठाने आए थे कि अचानक पानी का लेवल बढ़ता चला गया। रेस्क्यू की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। जल्द ही विस्तृत जानकारी मिलेगी।

मुझे चुनाव के लिए अशोकनगर से मुक्त किया गया है: वीरेंद्र रघुवंशी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी। अशोकनगर प्रभारी के पद से हटाए जाने पर भाजपा नेता वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि मुझे किसी शिकायत या विवाद के कारण हटाया नहीं गया है बल्कि चुनाव की तैयारियों के लिए अशोकनगर के दायित्व से मुक्त किया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वो कभी कमलनाथ से नही मिले। उनके बारे में जो भी अफवाहें उड़ाई जा रहीं हैं, वो उन्हे नुक्सान पहुंचाने की साजिश है। रघुवंशी ने बताया कि उन्होंने खुद 2 माह पहले मुक्त होने के लिए आग्रह किया था।

अब तक खबर आ रही थी कि भाजपा ने रघुवंशी से अशोकनगर का प्रभार छीन लिया है। बता दें कि उपचुनाव में उन्होंने किसी भी प्रकार का आश्वासन मिलने से पहले ही जनसंपर्क शुरू कर दिया था। बाद में भाजपा ने देवेन्द्र जैन को टिकट दिया। कहा जाता है कि कोलारस में भितरघात के कारण भाजपा हार गई।