Posts

Showing posts from August 14, 2018

वीरेन्द्र रघुवंशी से छीना अशोकनगर का प्रभार, नियत पर संदेह? | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से बगावत कर भाजपा ज्वाइन करने वाले कांग्रेस मूल के नेता वीरेन्द्र रघुवंशी से भाजपा ने अशोकनगर का प्रभार छीन लिया है। पिछले दिनों अफवाह उड़ी थी कि रघुवंशी ने गुपचुप कमलनाथ से मुलाकात की है। हालांकि रघुवंशी ने कोलारस उपचुनाव के समय शिवपुरीसमाचार.कॉम से बात करते हुए ऐलान किया था कि वो भाजपा छोड़कर कभी नहीं जाएंगे परंतु वर्षों पहले उन्होंने यह भी कहा था कि 'मेरा सारा जीवन सिंधिया को समर्पित है।' राजनीति में अफवाहों को भी वजन मिलता है। 
क्या है मामला सूत्रों का कहना है कि वीरेन्द्र रघुवंशी को जयभान सिंह पवैया की कृपा से अशोकनगर का प्रभार मिला था परंतु रघुवंशी भाजपा में फिट नहीं हो पाए। वो कोलारस विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उपचुनाव में उन्होंने किसी भी प्रकार का आश्वासन मिलने से पहले ही जनसंपर्क शुरू कर दिया था, बाद में भाजपा ने देवेन्द्र जैन को टिकट दिया। कहा जाता है कि कोलारस में भितरघात के कारण भाजपा हार गई।  वीरेन्द्र रघुवंशी के बारे में कहा जाता है कि वो केवल सिंधिया विरोध की बातें करते हैं। संगठन के कामकाज उन्हे क…

जंगल मे पेड़ से लटकती मिली 5 दिन पुरानी लाश

Image
बैराड़। खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र से आ रही है। जहाँ गोदरी और ठगोसा के जंगल मे एक पेड़ से लाश लटकती मिली है।लाश लगभग 5 दिन पुरानी बताई जा रही है जिसे कीड़ो ने बुरी तरह से ख़त्म कर दिया है।
जानकारी के अनुसार आज ग्राम गोदरी के चौकीदार मुरारी लाल ने पुलिस को सूचना दी कि जंगल मे एक पेड़ से किसी की लाश लटकी हुई है।इस मामले की सूचना पर तत्काल बैराड़ थाना प्रभारी आलोक भदौरिया मय दल के जंगल मे पहुँचे और लाश को पेड़ से नीचे उतारा।
बताया गया है कि उक्त लाश लगभग 5 दिन पुरानी है।म्रतक की उम्र 30 साल के लगभग बताई जा रही है। माना जा रहा है कि म्रतक ने पेड़ पर चढ़कर अपनी ही शर्ट से फांसी लगाई है। हालांकि खबर लिखे जाने तक लाश की शिनाख्त नही हो पाई है।म्रतक काले चेक की शर्ट पहिना हुआ है।पुलिस लाश को लेकर पी एम हाउस आ गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला बिबेचना में ले लिया है।

BRCC तोमर: कलेक्टर ने सस्पेंड किया था, CEO ने बहाल कर दिया | SHIVPURI

Image
शिवपुरी। बीते पांच दिन पहले निरीक्षण के दौरान स्कूल में प्याज भारी होने के चलते कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने बीआरसीसी अंगद सिंग तोमर को तत्काल प्रभाब से निलंबित कर दिया था। इसी मामले में आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन ने आज शाम शिवपुरी विकासखंड के विकासखंड स्त्रोत समन्वयक अंगत सिंह तोमर को चेतावनी देते हुए बहाल कर दिया है।
विदित हो कि कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर को 5 दिन पूर्व सतन वाड़ा एवं सतनवाडा खुर्द प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के निरीक्षण के दौरान छात्र उपस्थिति संख्या कम पाई जाने एक स्कूल में प्याज भारी होने तथा अन्य कुछ कमियां पाई जाने के कारण निलंबित कर दिया था।
बताया गया है कि जांच के उपरांत बीआरसी को चेतावनी देते हुए आज बहाल कर दिया गया है। यह बहाली स्कूलों की नियमित मॉनिटरिंग होती रहे एवं सतत निगरानी रखी जा सके इसलिए शीघ्र जांच करके यह निर्णय लिया गया है।

छात्रावास: शौचालय, वाटरकूलर, कम्प्यूटर सब बंद, चारों तरफ गंदगी का साम्राज्य | SHIVPURI

Image
शिवपुरी। यदि आप छात्रावास अधीक्षक की लापरवाही और छात्रावास की दुर्दशा देखना चाहते हैं तो कृपया शासकीय अनुसूचित जाति प्री मैट्रिक सीनियर बालक छात्रावास आइए। यहां क्षमता के 2 गुना छात्र जानवरों की तरह भरे हुए हैं। अधीक्षक सफाई नहीं करवाते। शौचालयों में ताले डाल रखे हैं। छात्रों को लोटा लेकर खुले में जाना पड़ता है। कम्प्यूटर है, लेकिन बंद कर दिया। वाटरकूलर है लेकिन बंद कर दिया। सफाई और मरम्मत का फंड कहां चला गया पता ही नहीं। 
मामले का खुलासा तब हुआ जब जन सुनवाई में छात्रावास के कुछ छात्र समस्याओं को गिनाने आए। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता आज इस छात्रावास में पहुंचे तो देखा गया उक्त छात्रावास तो गंदगी का बैंचमार्क बना हुआ है। शौचालय वर्षो से साफ नही हुए हैं। अधीक्षक ने शौचालयों में ताले डाल दिए हैं। छात्रावास में कम्प्यूटर तो लेकिन केवल शो-पीस बना रखा हैं। कमरो में शीलन के कारण बदबू आ रही हैं। पीने के पानी की टंकी खुली पड़ी हुई है। बच्चों ने बताया कि इस हॉस्टल में वाटर कूलर है, लेकिन बंद कर दिया गया। 
अधीक्षक ने दी सफाई
शासकीय अनुसूचित जाति प्री मैट्रिक सीनियर बालक छात्रावास के अधीक…

MLA और SDM ने शहीद कैलाश यादव की पत्नि का किया सम्मान

Image
बैराड। जिले के बैराड तहसील के ग्राम फुलीपुरा मे एस.ए.एफ. बटालियन मे पदस्थ कैलाश यादव अपनी डयूटी के दौरान शहीद हो गये म.प्र. शासन के मुखिया श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा सभी शहीदो को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित करने की योजना बनाई। इसी क्रम मे क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती एवं पोहरी एसडीएम मुकेश सिंह द्वारा गॉव पहुचकर शा.मा.विधालय भवन पर एक सादा समारोह का आयोजन किया। जिसमे सर्वप्रथम अमर शहीद को श्रदाजंली अर्पित की तथा राष्ट्रगान गाया गया तत्तपश्चात कैलाश यादव की पत्नी श्रीमति सिया बाई को विधायक प्रहलाद भारती द्वारा उन्हे सम्मान पत्र, शॉल एवं श्रीफल भेट कर सम्मानित किया गया दय अवसर पर एस.डी.एम. पोहरी द्वारा अपने संक्षिप्त विचारो मे शहीदो के बारे मे बताया गया तथा गोपाल यादव विधायक प्रतिनिधि द्वारा कैलाश यादव संस्मरण सुनाने तत्तपश्चात प्रहलाद भारती द्वारा उनके सारे परिजनो को नमन करते हुये महान आप बडे भाग्यशाली है। 
आपके बेटे कैलाश यादव द्वारा अपने आत्म साहस का परिचय देते हुये डयूटी के दौरान शहीद हो गये उसके बाद भी आपके परिवार मे चार लोग पुलिस,सी.आर.पी.एफ. तथा बी.एस.एफ. मे है मै कै…

कुलदीप ढ़ाबे पर पुलिस ने दबोचा 4 लाख रूपए का डोड़ा-फुुक्की

Image
शिवपुरी। जिले में एक साथ ही अवैध रूप ने नशा परोस रहे आरोपीयों पर पुलिस एक के बाद एक कार्यवाही कर रही है। अभी हाल ही में पोहरी में पुलिस ने एक कार में 3 बोरी डोड़ा फुक्की बरामद की है। इसी तर्ज पर आज सतनवाड़ा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कुलदीप ढ़ाबे पर कार्यवाही को अंजाम दिया है। बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुलदीप ढाबे के संचालक के द्वारा अवैध नशीले मादक पदार्थ बेचे जा रहे है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा एस.डी.ओ.पी. शिवपुरी सुरेशचंद दोहरे को आदेशित किया कि तत्काल कार्यवाही कर सूचना से मुझे अवगत कराये। इस पर एस.डी.ओ.पी. शिवपुरी के निर्देेशन में एक टीम बनाकर पुलिस टीम थाना प्रभारी सतनवाड़ा गोपाल चौबे मय दल के मुखबिर द्वारा बताए गये स्थान कुलदीप ढाबा एबी रोड़ सतनवाडा पर दबिश दी। 
दबिश के दौरान ढाबे एवं ढाबे के बाकी कमरों की तलाशी ली गई तलाशी के दौरान ढाबे के एक कमरे से 11 बोरी डोडा फुक्की कुल 156.580 किलोग्राम एवं अलमारी से एक थेली से 210 ग्राम अफीम कुल मश्रुका कीमती लगभग 4 लाख रूपये जो ढाबे के एक कमरे में छुपाकर रखा था को विधिवत जप्त क…

कलयुग में लोगों के कष्ट हरने के लिए अवतरित हुए भगवान श्रीकृष्ण: मुकेश शास्त्री | shivpuri

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र के ग्राम इमलावदी में चल रही श्रीमद भागवत कथा में आज भगवान श्रीकृष्ण की जन्म की कथा सुनाई गई। इस कथा का आयोजन इमलावदी गांव में लगभग 20 युवाओं ने शराब ने शिवपुरी निवासी महाराज मुकेश उपाध्याय के सानिध्य में शराब छोडने का संकल्प लिया। उसके बाद जैसे ही ग्रामीणों ने शराब छोड़ी पूरे गांव में खुशी का माहौल निर्मित हो गया। बस फिर क्या था सभी ग्रामीणों ने एक राय होकर भागवत कराने का निर्णय लिया। आज भागवत सप्ताह का पांचवा दिन था। जिसमें भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सब बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जैसे ही भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ लोगों ने जमकर जश्र मनाते हुए आतिशवाजी की और जमकर नृत्य किया। 
इस दौरान महिलाएं भी पीछे नहीं रही। उन्होने भी भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में सिर झुकाकर जमकर नृत्य किया। इस दौरान पूरा गांव भक्तिभाव में डूबा हुआ है। यह वही गांव है जो पिछले 2 माह पहले शाम होते ही शराब के नशे में धुत्त हो जाता था। जो इस शराबीयों को शराब से नफरत हो गई है। और वह आनंदमय माहौल में जीवन जी रहे है।

सचिव-सरपंच के भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाले दलित को गांव से ही भगा दिया

Image
शिवपुरी। आज जन सुनवाई में खनियाधानां क्षेत्र का एक दलित एक आवेदन लेकर आया था। दलित का कहना था कि सचिव-सरंपच के भ्रष्टाचार का विरोध करने पर इस दलित की घर जमीन पर कब्जा कर करके गांव से बहार कर दिया हैं। उक्त दलित का कहना था कि मैने 15 बार जनसुनवाई में आवेदन किया है लेकिन आज तक मेरी सुनवाई नही हुई हैं। 
रामदास पुत्र परसादी जाटव निवासी ग्राम खैरोंदा तहसील खनियाधानां निवासी ने आज सुनवाई में आवेदन दिया कि मेरे द्ववारा पंचायत सचिब बद्री शर्मा और सरंपच महेन्द्र यादव के भ्रष्टाचार का विरोध करते हुए,मेने इनकी फर्जी बीपीएल सूची की शिकायत करते हुए  सूचना का अधिकार का आवेदन लगाया था। इस आवेदन की जानकारी भी सचिव ने नही दी बल्कि मुझे हर हर संभव परेशान करने का प्रयास किया जा रहा हैं। 
मेरे और मेरे परिवार को गांव से भगा दिया गया,जिससे मेरे घर और जमीन पर दूसरो लोगो ने कब्जा कर लिया हैं। गांव से बहार होने पर मेरे बच्चे स्कुल भी नही जा पा रहे हैं। गांव में आने पर सचिव और सरपंच द्ववारा मेरे ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज कराने की धमकी दी जाती हैं। अत: श्रीमान से निवेदन है कि मेरे आवेदन का निराकरण कर मुझे न्याय दिला…

2 थानो की पुलिस की सीमाओं का तोड़ कर भाग रही कार को दबोचा

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर हो रही है कि 2 थानों की सीमाओं को तोडते हुए और बालक को हवा में उड़ाकर भाग रही गाड़ी को परिच्छा में पुलिस ने पकड लिया हैं। बताया जा रहा है कि उक्त कार छर्च थाना पुलिस को देखकर भागी थी। 
जानकारी के अनुसार छर्च थाना पुलिस ने आज समैला चौराहे पर श्योपुर रोड पर चैक पोईंट बनाकर गाडियो को चैक रही थी। बताया जा रहा है कि शिवपुरी की ओर से चलकर  एक सफेद मारूति की स्ट्रीम कार  RJ 17 C 0710  श्योपुर की ओर जा रही थी,लेकिन थाना प्रभारी छर्च रामेन्द्र सिंह के द्ववारा लगाई गई पुलिस की चैकिंग को देखकर वह वापस शिवपुरी की ओर लोटने लगी,लेकिन छर्च थाना प्रभारी रामेन्द्र सिंह ने उक्त कार को वापस लौटते देख वायरलैस सैट पर सूचना दी ओर इस गाड़ी का पीछा करने लगे। 
बताया जा रहा है कि उक्त गाडी को भागने की सूचना मिलने पर पोहरी के पुलिस के उपनिरिक्षक संजीव पवार ने श्योपुर रोड पर बैरिकेटस लगा दिए और इस कार का इंतजार करने लगे। लेकिन उक्त कार पुलिस के बैरिकेटस तोडकर शिवुपरी की ओर चल दी,तेजी से भाग रही इस कार ने पोहरी में एक बालक में टक्कर मारते हुए हवा में उड़ा दिया जिससे बालक घायल हो गया,इसके बाद …

पोहरी विधानसभा से कांग्रेस से दावेदारी जता रहे है शिशुपाल वर्मा | Pohri

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में पूरे प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है। जिसके चलते भाजपा कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों की नब्ज टटौलने में लगी हुई है। पोहरी क्षेत्र से दो बार विधायक बने प्रह्लाद भारती प्रबल दावेदारी दिखा रहे है। वही कांग्रेस से पूर्व विधायक हरीबल्लभ शुक्ला अपनी दाबेदारी दिखा रहे है। परंतु इसी बीच एक और जातीगत समीकरणों के चलते युवा अपनी दावेदारी का दाबा कर रहे है। वह युवा है ग्राम मालर्वेवे के शिशुपाल धाकड़। 
बीते रोज शिशुपाल धाकड़ ने मीडिय़ा को बताया कि वह पोहरी क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे हुए है। वह राहुल गांधी की शर्तो में पूरी तरह से फिट है। वह युवा है इसके साथ ही निर्विबाद क्षवि के नेता रहे है। शिशुपाल धाकड़ ने बताया है पोहरी में जातीवाद फैक्टर पूरी तरह से काम करता है। परंतु वह जातीबाद फैक्टर को हटाकर युवा और शिक्षित होने के चलते अपनी दाबेदारी दिखा रहे है। सभी वर्ग के लौगों से उनका व्यवहार और निरंतर जनसंपर्क उन्हें टिकिट दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। 
यहां बता दे कि पोहरी की राजनीति हमेशा से ही ब्राह्मण और धाकड़ बोटरों के इर्द गिर्द ही रही है। यहां…

युवती पानी भरकर लौट रही थी, आरोपी ने पीछे से पकड़ लिया | kolaras

Image
शिवपुरी। खबर जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम डंगौरा से आ रही है। जहां बीते रोज एक युवती के साथ गांव के ही आरोपी ने उस समय अश्लील हरकत कर दी। जब वह अपने घर पानी लेकर लौट रही थी। इस मामले की शिकायत पीडि़ता ने अपने पति से की। पति युवती को लेकर इंदार थाने में पहुंचा। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम डंगौरा निवासी रानी पत्नि राजभान सिंह कुशवाह परिवर्तित नाम उम्र 24 साल निवासी डंगौरा अपने घर के पास ही स्थिति हेंडपंप से पानी भरकर ला रही थी। तभी रास्ते में आरोपी जितेन्द्र परिहार मिल गया। आरोपी ने युवती को पीछे से दबौच लिया। आरोपी युवती के साथ छेड़छाड़ करता रहा। युवती चिल्लाई तो आरोपी युवती को छोडक़र भाग गया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी जितेन्द्र के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।