Posts

Showing posts from August 12, 2018

बड़ी खबर: BJP की नंबर प्लेट लगी कार में मिला 30 किलो गांजा, एक दबोचा

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र पुलिस में 1 स्विफ्ट कार को अवैध रूप से गांजे की तस्करी करते हुए पकड़ा है जिस कार से गांजे की तस्करी की जा रही थी उस पर आगे कमल का फूल और भाजपा की पट्टी लगी हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उक्त कार का भाजपा से क्या संबंध है।
जानकारी के अनुसार शहर की फिजिकल थाना पुलिस स्वतंत्रता दिवस के चलते चेकिंग कर रही थी तभी दो बत्ती चौराहे पर एक स्विफ्ट कार क्रमांक यू पी 32 सी आर 1124 करैरा की और से आती हुई दिखाई दी।जिसपर थाना प्रभारी फिजीकल रूपेश शर्मा ने कार को रोककर चैक किया तो इस कार में गांजा भरा हुआ था।
पुलिस ने तत्काल आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने अपना नाम विजय वर्मा निवासी दतिया बताया।इस मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगड़कर फिजीकल थाने पहुँचे ओर मामले की जानकारी ली।
बताया गया है कि उक्त गाड़ी मैं पुलिस को लगभग 30 किलो गांजा मिला है जिसकी कीमत लगभग 3 लाख 50 हजार रुपये आंकी जा रही है। खबर लिखे जाने तक यह स्पष्ट नही हो पाया है कि इस कार का भाजपा के किसी नेता से क्या संबंध है। आरटीओ रजिस्टर में यह कार विज…

डंपर से कुचलकर युवक की हत्या, पहले दी थी धमकी

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना अंतर्गत कदवाया रोड़ पर जेरा घाटी के समीप पुरानी रंजिश के चलते एक युवक की डम्पर से कुचलकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी डम्पर मालिक और चालक के खिलाफ हत्या और आपराधिक षडय़ंत्र का मामला पंजीबद्ध कर लिया है। यह डम्पर खनियांधाना के पार्षद प्रदीप जैन उर्फ पिन्टू का बताया गया है। पार्षद पर मामला दर्ज होने की जानकारी लगते ही पार्षद पक्ष के लोगों ने लामबंद होकर थाने पर प्रदर्शन कर पार्षद प्रदीप जैन को बेकसूर बताने का प्रयास किया। उधर जिस युवक की मौत हुई है उसके परिजनों ने भी बीती रात थाने का घेराव कर पार्षद पर हत्या के आरोप मढ़ डाले। पार्षद के पक्ष के लोगों द्वारा अब पुलिस अनसुनी को लेकर बाजार बंद कराए जाने की चेतावनी भी दी है।
जानकारी के अनुसार शनिवार शाम 6:30 बजे कदवाया रोड पर जेरा घाटी के समीप गिट्टी से भरे एक डम्पर ने पैदल जा रहे राहगीर भैया साहब यादव को कुचल कर मार डाला और घटना को अंजाम देने के बाद डंपर चालक डम्पर छोड़ मौके से भाग खड़ा हुआ। घटना से गुस्साए मृतक के परिजन लाश लेकर थाने जा पहुंचे जहाँ उन्होंने चालक और डम्पर…

प्रदेश में प्रथम आने वाले दिग्विजय सिंह ने प्रतिदिन 6 घटें शिक्षा दान की तब यह मुकाम हाासिल किया

Image
शिवपुरी। हमारे शास्त्रो में दान का बडा ही महत्व हैं। दान कैसा भी हो उत्तम की श्रेणी में लेकिन शिक्षा दान सबसे बडा दान हैं। शिवपुरी के दिग्विजय सिंह सिंकरवार जो पीजी कॉलेज में अतिथि विद्वान के रूप में छात्र-छात्राओ को नौकरी के रूप में नही पढाया बल्कि ज्ञान दान किया। कहते है कि दान सो गुना वापस आता है, यह भी हुआ दिग्विजय सिंह सिकरवार ने सहायक प्राध्यापक चयन परिक्षा 2017 में प्रदेश में चयनित होकर पहला मुकाम हासिल किया है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा 2017 के विधि विषय के अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। इस परिणाम में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में अतिथि विद्वान के रूप में कार्यरत दिग्विजय सिंह सिकरवार ने 396 में से 392 अंक हासिल किए है। जिसमें वह 98.98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मध्यप्रदेश की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शिवपुरी के प्रथम छात्र बन गए है। 
यह है दिग्विजय सिंह सिकरवार का अकादमिक रिकॉर्ड  दिग्विजय सिंह सिकरवार ने बीएससी एवं एलएलबी की परीक्षा शिवपुरी के शासकीय स्नातकोत्तर महाव…

कोतवाली के पंडित जी ने की आम सूचना चस्पा, यहां सब काम नि:शुल्क होते है

Image
शिवपुरी। आम तौर पर पुलिस पर कई तरह के आरोप लगते है खासकर बिना चढ़ावे के एक आवेदन भी नही लिया जाता हैं। लेकिन शहर के कोतवाल विनय शर्मा ने अपने कोतवाली की कार्यशैली बदलने और पुलिस की साख आमजन तक स्वच्छ बनी रहे इस लिए एक आवश्यक सूचना को कोतवाली में चास्पा कर दिया हैं। 
सहजता से पडे जाने वाली इस सूचना में टीआई विनय शर्मा के हवाले से लिखा गया है कि थाने पर आने वाले सभी आगंतुकों को सूचित किया जाता है कि थाने पर रिपोर्ट के दौरान सभी कार्य नि:शुल्क किए जाते हैं।  किसी भी कार्रवाई के दौरान मेरे नाम से अथवा थाना प्रभारी के नाम से किसी भी प्रकार की राशि का लेनदेन नहीं किया जाता है। 
थाने पर यदि किसी भी कार्रवाई के दौरान थाने के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा थाना प्रभारी या वरिष्ठ अधिकारी के नाम से किसी भी प्रकार की रिश्वत की मांग की जाती है तो तत्काल उनके मोबाइल नं 9826464400 और 9479998492 पर सूचना दें। इस सूचना के अंत में टीआई विनय शर्मा ने अपने नाम का भी उल्लेख किया है।

नौकरी में घोटाला: प्राचार्य का साला, CAC के 2 बेटे और बाबू की बेटी बनी अतिथि शिक्षक

Image
शिवपुरी। पोहरी ब्लॉक के उत्कृष्ट स्कूल संकुल से संबंधित सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए कई युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन किए थे। संकुल स्तर से वेरीफिकेशन नहीं होने से यह युवा अतिथि शिक्षक नहीं बन सके। इस संकुल से संबंधित स्कूलों में संकुल प्राचार्य ने अपने साले और सीएसी के दो बेटों सहित एक बाबू की बेटी के आवेदन का वेरीफिकेशन कर दिया। इससे इनका चयन अतिथि शिक्षकों के रूप में हो गया है। चयन से वंचित रह गए कुछ युवाओं ने ब्लॉक मुख्यालय पर शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। 
संकुल से संबंधित स्कूलों में 35 से अधिक युवक-युवतियों के आवेदनों का वेरीफिकेशन नहीं हो सका है। अब इस मामले की शिकायत युवकों ने पोहरी विधायक प्रह्लाद भारती से की है। अतिथि शिक्षक चयन प्रक्रिया में की गई मनमानी को लेकर विधायक ने कलेक्टर को पत्र लिखा है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई के लिए कहा है।  संकुल प्राचार्य ने इन चहेतों के आवेदनों का किया सत्यापन  प्राइमरी स्कूल खरवाया में अतिथि शिक्षक के लिए छर्च सीएसी भगवानलाल जाटव के बेटे अजय जाटव और तेजपाल जाटव का वेरीफिकेशन प्राचार्य ने कर दिया। इसी तरह संकुल केंद्र म…