Posts

Showing posts from January 7, 2018

घर के बड़े एवं बुर्जर्गों को दण्डवत प्रणाम करना चाहिए: साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी

Image
शिवपुरी। शरीर की प्रॉबलम सबके के साथ है, चाहे वह छोटी हो या बड़ी इसलिए हमें घर के बड़े एवं बुजुर्गों को पूरा लेटकर (दण्डवत) प्रणाम करना चाहिए। यदि घर में 10 लोग बड़े होंगे और उन्हें 10 बार दण्डवत प्रणाम करोगे तो एक्सराइज हो जाएगी जिससे आपका शरीर स्वस्थ्य रहेगा, शक्ति मिलेगी। इसलिए महात्माओं ने जो कहा है वह ऐसे ही नहीं कहा। आजकल तो प्रणाम के नाम पर क्या होता है घुटनों तक ही पहुंचना मुश्किल होता है जिससे काम चलने वाला नहीं है, उक्त बात गांधी पार्क में आयोजित संगीतमय श्रीरामकथा के चौथे दिन परमपूज्य साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी द्वारा श्रीराम कथा का वाचन करते हुए कही। 
साध्वी जी ने कहा कि पहले लोग बड़ा कष्ट या विपत्ति आने पर हाय करते थे आज तो हाय-हाय करते ही रहते हैं जबकि ग्रंथों में जहां बड़ी पीड़ा की उल्लेख आता है, केवल वहीं पर हाय लिखा मिलता है। इसलिए सुबह-सुबह प्रणाम से ही दिन की शुरूआत करो। भगवान रामजी से गुरू सेवा सीखो, भगवान भी तो गुरू के चरण दबाते थे जब भगवान सेवा करते थे तो आपको भी करनी चाहिए। रामजी को मानने वाले अधिकतर सभी लोग हैं, लेकिन रामजी को मानने वाले बहुत कम है। भगवान जी क…

आदिवासी महिला जनपद सदस्य के साथ अभद्रता करने वाले CEO पर होगी कार्रवार्ई: आर्य

Image
करैरा। जनजाति कार्य विभाग एवं आदिम जाति कल्याण, नर्मदा घाटी विकास, सामान्य प्रशासन, विमानन, आनंद विभाग के मंत्री लालसिंह आर्य करैरा के अल्प प्रवास पर आए तब जनपद पंचायत करैरा की जनपद सदस्य कुसमा आदिवासी ने सीईओ करैरा आरके गोस्वामी द्वारा अभद्रता करने की शिकायत की। उनके साथ जनपद अध्यक्ष बती आदिवासी भी थी।
मंत्री आर्य ने स्थानीय पत्रकारो से चर्चा में बताया कि बहन कुसमा से अभद्रता करने वाले सीईओ के खिलाफ अवश्य कार्रवाई होगी। हमारी सरकार दलितों की समस्या सुलझाने के लिए हमेशा तत्पर है। हम बहन कुसमा को न्याय दिलवाएंगे। उन्होंने जनपद अध्यक्ष के पति पर भी झुठे मुकदमे कायम पर भी जांच कराने की बात कही।
जनपद अध्यक्ष आज से बैठेंगी धरने पर  गत दिवस जिला मुख्यालय पर सैकड़ों आदिवासी महिलाओं व पुरुषों के साथ सीईओ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दिया था कि दलित महिला सदस्य कुसमा आदिवासी से अभद्रता करने पर आपराधिक प्रकरण शीघ्र पंजीबद्ध हो एवं झूठा अपराध अपराध पंजीबद्ध कराए जाने पर पुनरू जांच कराई जाए। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से आज से जनपद अध्यक्ष धरने पर बैठेंगी।

OMG: इतनी सी बात पर देवर ने कर दी भाभी की हत्या

Image
शिवपुरी। जिले की खोड चौकी के तहत आने वाले ग्राम विजयपुर में एक देवर ने अपनी भाभी की पीट.पीटकर हत्या कर दी। हत्या का कारण देवर द्वारा भाभी को खेत में रखे पंपसेट व लेजम हटाने को कहाए इसी विवाद को लेकर देवर ने भाभी की मारपीट कर दी जिससे उसकी मौत हो गई। चंदा लोधी पत्नी चंद्रभान लोधी उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम विजयपुर अपने खेत पर काम कर रही थी। इसी दौरान उसका देवर करनसिंह लोधी पुत्र राजाराम लोधी आया और महिला से कहने लगा कि यहां से पंप व लेजम को हटा लो। जिस पर भाभी ने मना कर दिया। 
तभी गुस्से से करन ने भाभी की लाठियों से मारपीट कर दी जिससे उसकी हत्या हो गई। हत्या के बाद आरोपी वहां से भाग गया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी जिस पर चौकी प्रभारी मय दल-बल के मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल की जांच कर महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

अलीबाबा चालीस चोर की तरह है यह भाजपा सरकार: सांसद सिंधिया

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास के ग्राम विजरावन में आदिवासी भील सम्मेलन का आयोजन कांग्रेस द्वारा किया गया,और इस सम्मेलन में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिरकत करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार अलीबाबा और चालीस चोर की तरह है। यह कोलारस का चुनाव नही पूरे मध्यप्रदेश का चुनाव है और पूरे प्रदेश की जनता इस चुनाव को देख रही है। 
सांसद सिंधिया ने अपने भाजपा सरकार के कारनामो को उजागर करते हुए कहा कि  भाजपा सीधे आदिवासियों को सहरिया बोलती है। सहरिया और आदिवासियों में दरार पैदा कर रही है। आदिवासी मेरे लिए भगवान है। भाजपा के इस शासन में राशन की दुकानों पर भाजपा का काले बाजार के सेठों को बैठा रखा है जो गरीबों का राशन हडप रहे हैं। 
सिंधिया ने कहा कि भाजपा के मंत्री लग्जरी गाडी में घूम रहे हैं। मध्य प्रदेश का हर गरीब ओर गरीब होता जा रहा है एवं भाजपा के नेता अमीर होते जा रहे है। भाजपा किसान, आदिवासी विरोधी सरकार है इसे आगामी चुनाव में आप सबको उखाड़ फेंकना है। सिंधिया ने कहा कि जो सरकार 14 साल से आपकी बिजली का करंट पी रही है उस सरकार को आने वाले मतदान मे 1 लाख 1 हजार 11 सौ केबी का करंट कांग्रेस का बटन दबा कर …

अध्यापक अधिकार यात्रा: अपने हक की लडाई लडने को तैयार अध्यापक

Image
पोहरी। अध्यापक अधिकार यात्रा जो गुना से दिनांक 06/01/2018 को चली थी उसका आज दिनांक 07/01/2018 को दुपहर 1:30बजे पोहरी आगमन हुआ।लगभग 500 अध्यापको ने बड़े पुल पेट्रोल पम्प से लेकर पोहरी चौराह तक यात्रा का भव्य स्वागत किया एवम् मोटर साईकिल रैली के साथ यात्रा को पोहरी चौराह स्थित पार्क तक लाया गया जहाँ पर उपस्थित अध्यापक समूह ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एक सभा का प्रारम्भ किया गया।
इस सभा को स्थानीय अध्यापक नेताओ के साथ आजाद अध्यापक संघ के प्रान्तीय उपाध्यक्ष अवधेश सिंह तोमर रिजवाना खान अरविन्द्र सरैया विनोद कटारे विपिन पचौरी ,मोहन शुक्ला फौजी,विजय भरद्वाज, गिरीश गुप्ता, भरत धाकड, शैलेन्द्र धाकड, राजेश चौरसिया, प्रदीप तिवारी हेमंत भार्गव, रामगोपाल सोनी, सुखलाल वर्मा, युवराज मेहता, राजेंद्र गोयल आदि ने सम्बोधित किया।
प्रान्तीय उपाध्यक्ष अवधेश सिंह तोमर ने ओजस्वी भाषण में समस्त अध्यापको को सम्बोधित करते हुए अपने हक की लड़ाई को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में दिनांक 13/01/2018 को भोपाल चलने का आह्वान किया ।
वही सुनील वर्मा ने बताया की हमारे असंगठित होने और मनभेद होने क…

भाजपा सरकार इन विद्युत लाइनों और डीपी में करंट नहीं डाल पायी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Image
कोलारस। आज जिले का किरार समाज दो भागो में बटा नजर आया,आज ही कोलास में शिवराज के युवराज कर्तिकेय धाकड समाज की बैठक में भाग लेने आए थे,तो ईधर सांसद सिंधिया ने भी किरार क्षत्रीय समाज के सम्मेलन को संबोधित किया। इसमें खास बात यह रही है कि दोनो के कार्यक्रमो में सिर्फ एक दिवाल का फसला था। सांसद सिंधिया ने  किरार क्षत्रीय महासभा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि भाजपा सरकार  सत्ता के मद में चूर हो गई है।  जिस तरह से मप्र की जनता को प्रताडि़त और आतंकित किया है उससे न तो कोलारस, न ही मप्र की जनता डरने वाली है। 
उन्होंने कहा कि मप्र की झूठी सरकार आज चौदह वर्ष बाद विकास की बात करती है इस पर उन्होंने कहा कि जब वह केन्द्र सरकार में मंत्री थे तब उन्होंने पेयजल, सडक़ क्षेत्र में कई कार्य स्वीकृत कराये और गांव-गांव बिजली पहुंचे उसके लिये केन्द्र से 2000 हजार करोड़ से अधिक राशि मप्र सरकार को दिलाई। 
मगर मद में चूर भाजपा सरकार इन विधुत लाइनों और डीपी में करंट नहीं डाल पायी अपनी अक्षमता को छुपाने के लिये जिस तरह से सरकार कोलारस में आकर झूठ बोल रही है कोलारस की महान जनता सब जानती है और आने वाले उपचुना…

सिंधिया पर बरसे शिवराज के युवराज, कहा: प्रत्याशी को नही मेरे पिता को देखो

Image
शिवपुरी। मप्र के मुखिया शिवराज की साख का सवाल बन चुका कोलारस उपचुनाव में एक समाजिक कार्यक्रम के रूप में शिवराज ने अपने युवराज को अपने समाज को लुभाने भेज दिया, कहने को यह एक समाजिक कार्यक्रम था, लेकिन यहां युवराज के टारगेट पर सासंद सिंधिया रहे। कोलारस विधानसभा उप चुनाव की अधिकृत रूप से निर्वाचन आयोग द्वारा घोषणा न करने के बाद भी चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इस उप चुनाव को जीतने के लिए दोनों ही प्रमुख दल जोर अजमाईश में लगे हुए हैं। वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए विभिन्न समाजों की बैठकों का क्रम शुरू हो गया है। 
इसी क्रम के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने कोलारस में धाकड़ समाज की बैठक में भाग लिया। समाज को संबोधित करते हुए कार्तिकेय ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक सांसद मेरे पिता को भगाने की बात कहते हैं। 
उन्हें और मंत्रियों को कौरव कहते हैं यह बहुत ही निम्म दर्जे की राजनीति है। कार्तिकेय ने कहा कि जनता यह सब देख रही है और जनता ही इसका जवाब देगी। गौरतलब है कि शनिवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिं…

नगर में निकाली गई विशाल चुनारी यात्रा, महिला आयोग की अध्यक्ष ने दी हरी झंडी

Image
करैरा। नगर में आज बाबा के बाग बगीचा से महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े द्वारा विशाल चुनरी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर बाबा के बाग से  रवाना की ।  जिसमे नगर की बड़ी संख्या में महिलाएं एकत्रित होकर चुनरी यात्रा बैन्ड बाजो बघ्घी के साथ विशाल यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई। यहां चुनरी यात्रा पुरानी तहसील, पुराना बस स्टैंड , गांधी रोड ,  बीज भंडार रोड, शिवपुरी झांसी रोड, से होते हुए बैंडबाजों के साथ होते हुए काली माता के मंदिर पर माता को  एक विशाल चुनरी चढ़ाई गई । 
उसके पश्चात रैली आमसभा में तब्दील हो गई जिसमें महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े द्वारा कहा कि नारी शक्ति नारी की पहचान है नारी का सम्मान है हमें समाज के निर्माण में महिलाओं का बहुत योगदान है महिलाओं को अब आगे बढ़ कर आना होगा महिलाएं के बगैर सभी काम अधूरे हैं।
जब जब देश में अत्याचार हुए उन को समाप्त करने के लिए महिलाएं आगे आई  और महिला शक्ति उभरकर को-वर्कर को-वर्कर सामने आए  मंच पर  डॉक्टर  श्वेता शर्मा, दमयंती मिश्रा, रजनी साहू ,पूजा भार्गव, राजकुमारी यादव , सपना दुबे  , सुधा त्रिपाठी , मेघा दुबे , पूजा रावत , शरद त…

मोटर साईकिल चोर गिरफ्तार सात मोटर साईकिल बरामद

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते रोज वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक मोटर साइकिल चोर को चोरी की मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सोनू से पूछताछ करने पर उसने अन्य मोटरसाइकिलों का भी खुलासा किया हैं। यहां बताना होगा कि आरोपी सोनू खल सिंह नर्सिंग कॉलेज गुड़ा गुड़ी का नाका ग्वालियर से एमएससी नर्सिंग वर्ष 2014 से 2016 के बीच शिक्षा प्राप्त की 28 दिसम्बर 2017 को दतिया जेल से रिहा हुआ और लगातार अपराध में संलिप्त है। 
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के निर्देशन में एसडीओपी डीजी शर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस थाना सुभाषपुरा के थाना सुरेन्द्र सिंह यादव एवं टीम के द्वारा विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर से रात्रि में एबी रोड़ पर वाहन चैकिंग कर रहे थे। 
तभी वहां से एक बाईक सवार निकला,जिसको पुलिस ने रोका और गांडी के कागज और लाईसेंस की मांग की करते हुए पूछताछ की तो पकडा गए युवक संदिग्ंध लगा और उसकी पहचान पुलिस ने  सोनू उर्फ विष्णु जाटव पुत्र रामहेत जाटव उम्र 23 साल निवासी बेला की वावड़ी थाना कंपू जिला ग्वालियर के रूप में की। 
इस शातिर च…

शासन का आदेश: एक विषय दूसरे विषय को देगा अंक, नही आऐगी सप्लीमेंट्री

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग को रिजल्ट बेहत्तर करने के लिए या यू कह लो कि शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी पर पर्दा डालने के लिए  राज्य शासन ने एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश में बच्चे की सप्लीमेंट्री आने के चांस कम होगें, अब छात्र का एक विषय दूसरे विषय को अंक देगा। शिक्षण सत्र 2017-18 की वार्षिक परीक्षा में बेस्ट ऑफ फाइव विषयों के नंबर जोड़कर ही रिजल्ट तैयार होगा। यानी संबंधित छात्र के उन पांच विषयों को ही जोड़ा जाएगा, जिनमें उसे ज्यादा अंक आए हैं। 
छठवें सबसे कम नंबर वाले विषय के नंबरों को न तो रिजल्ट में जोड़ा जाएगा और न ही उसका असर विद्यार्थी के पास या फेल होने पर होगा। इस साल मार्च में होने वाली परीक्षा से ही यह सिस्टम लागू हो जाएगा। 
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल के बच्चों को एक और सहूलियत दी है। पिछले साल एक से दो विषय में सप्लीमेंट्री देना शुरू किया पर कई बच्चों की शिकायत रहती थी कि हायर सेकंडरी की तरह ही उन्हें भी पांच विषयों के आधार पर ही पास-फेल या डिवीजन दी जाए। इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा समिति ने इस प्रस्ताव को पारित कर दिया। 
अभी दसवीं कक्षा में स्टूडेंट को अनिवार…

पटवारी भर्ती परीक्षा से वंचित के लिए 10 को दोबारा मौका

Image
शिवपुरी। अंगूठे के निशान से आधार का मिलान नहीं होने के कारण पटवारी भर्ती परीक्षा देने से वंचित रहे परीक्षार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। 
बोर्ड ऐसे सभी परीक्षार्थियों को एक और मौका देने की तैयारी कर रहा है। इन परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड 10 जनवरी को दोबारा से परीक्षा आयोजित करेगा।

नए घर में पूजन और पुराने घर मे चोर आ गए मेहमान बन के, जेवरात चोरी

Image
पोहरी। पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मारोरा अहीद में एक परिवार को नए घर में प्रवेश करना भारी पड़ गया। जहां बताया जाता है कि परिजन पुराने घर को छोड़कर नए घर में प्रवेश पूजन करा रहे थे तभी चोरों ने पुराने घर में घुसकर वहां रखे सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 
मेघसिंह पुत्र सीताराम यादव (25) निवासी ग्राम मारौरा अहीर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उन्होंने नया घर बनवाया था जिसके गृह प्रवेश के लिए वह पूजा करवा रहे थे। इसी बीच दोपहर के समय जब वह पुराने घर पर आए तो उन्होंने वहां का सामान बिखरा हुआ देखा। 
जिस पर जब खोजबीन की तो पता चला कि चोर घर में रखे हुए सोने-चांदी के जेवर सहित 20 हजार रुपए की नगदी  सहित कुल 55 हजार के सामान पर हाथ साफ कर गए। जिसके बाद मेघसिंह ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जानकारी लेकर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

ट्रेक्टर की टक्कर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत मनियर तिराहा शिवपुरी पर एक ट्रेक्टर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
विक्रमसिंह पुत्र दयाराम रावत (30) निवासी बीआर भवन सरकुलर रोड शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि शनिवार को शाम के समय जब वह अपने घर जा रहा था तभी पीछे से एक ट्रेक्टर के चालक ने तेजी से वाहन को चलाते हुए उसमें टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिया और चोटिल हो गया। 
घटना के बाद ट्रेक्टर चालक वहां से भाग गया। घटना में घायल हुए युवक को अस्पताल लाया गया जहां उपचार के बाद वह थाने गया और ट्रेक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज करवाया।

रिश्तेदारी में आए युवक की बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत पुराना पावर हाउस के पास एक रिश्तेदारी में आए एक युवक की बाइक को चोर चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 
अशोक पुत्र लालाराम दुबे (55) निवासी ग्राम टीला हाल निवासी कॉलेज रोड करैरा 6 दिसंबर को शाम के समय पुराने पावर हाउस के पास अपने रिश्तेदार के यहां मिलने आया हुआ था। अशोक ने अपनी बाइक को घर के बार खड़ा कर दिया और अंदर चला गया।
जब वह वापस आया तो उसने देखा कि बाइक गायब है। जिस पर उसने आसपास खोजबीन की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद वह थाने आया और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

पत्नी को लेने आया पति, वापस नहीं गई तो ससुर की कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा क्षेत्र में रहने वाले एक पिता ने अपनी पुत्री की शादी ग्वालियर की रहने वाले युवक के साथ की थी। लेकिन पति-पत्नी के बीच विवाद होने के कारण वह करैरा वापस आ गई और अपने पिता के यहां रहने लगी। बीते रोज जब महिला का पति उसे लेने के लिए आया तो उसका ससुर से विवाद हो गया। जिस कारण युवक ने उसकी मारपीट कर दी और वहां से भाग गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
नाथेराम पुत्र स्व. गोपाल कृष्ण तिवारी (57) निवासी करैरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने अपनी पुत्री की शादी ग्वालियर के नीलेश पुत्र राजीव दुबे निवासी सुरेश नगर तिकोनिया पार्क ठाटीपुर के साथ की थी। बीते रोज पत्नी-पत्नी में झगड़ा होने की वजह से वह पिता के घर करैरा आ गई और वहीं रहने लगी। 
शनिवार को जब महिला का पति उसे लेने आया और ससुर से बातचीत करने लगा। जब ससुर ने उसे झगड़ा न करने से मना किया तो नीलेश उसके साथ गाली-गलौंज करने लगा जब उसने गाली देने से मना किया तो दामाद ने ससुर की मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से चला गया। बाद में नाथूराम थाने आया और मामले की जानकारी पुलि…

हाथ देने पर नही रोकी गाडी तो कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाली भितरवार रोड पर दो लोगों ने एक आपे चालक की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण चालक द्वारा वाहन को रोका न जाना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने आपे चालक की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
भानसिंह पुत्र देवकी नंदन कुशवाह (40) निवासी खैराघाट शक्कर मील के पास ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 30 दिसंबर को सुबह वह अपने आपे में सवारियों को बैठाकर ले जा रहा था तभी आम रास्ता भितरवार रोड पर उसे सियाशरण गुर्जर व उसके एक साथी ने आपे को रोकने के लिए आवाज दी। 
आपे चालक ने बताया कि उसकी टैक्सी में पहले से ही सवारियां थी जिस कारण उसने आवाज देने पर आपे को नहीं रोका। इसके बाद दोनों आरोपियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और उसके साथ गाली-गलौंज करते हुए लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

घर में अकेली थी महिला और अमर सिंह ने कर गंदी बात

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गणेशखेड़ा में पड़ोस में रहने वाले युवक  ने महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। घटना के समय महिला घर में अकेली थी। महिला के चिल्लाने पर युवक वहां से भाग गया। पुलिस ने मामले में फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
ग्राम गणेशखेड़ा की रहने वाली 25 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को उसका पति काम से कही बाहर गया हुआ था और वह घर में अकेली थी तभी रात के लगभग 12 बजे के करीब पड़ोस में ही रहने वाला युवक अमरसिंह पुत्र पर्वत लोधी उसके घर में आ गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
महिला ने जब युवक को अपने घर में देखा तो उसने शोर मचाना शुरु कर दिया। शोर की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले और लोग जाग गए जिसे देखकर युवक वहां से भाग गया। जिसके बाद महिला का पति जब घर आया तो उसने अपने साथ घटित हुए घटनाक्रम के बारे में बताया और पुलिस थाने आकर शिकायत दर्ज करवाई।

जमीनी विवाद: एक राय होकर युवक पर हमला

Image
बैराड़। बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गोबरा में एक युवक की जमीन विवाद को लेकर तीन युवकों ने मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
पीतम पुत्र छितरू जाटव निवासी ग्राम गोबरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शनिवार को वह अपने खेत के पास खड़ा हुआ था तभी बाबूसिंह जाटव, छोटू जाटव, सुनील जाटव निवासी ग्राम गोबरा आए और जमीनी विवाद को लेकर उसके साथ विवाद करने लगे। 
यह विवाद इतना बढ़ा कि उक्त लोगों ने उसके साथ गाली-गलौंज करना शुरु कर दी। जब पीतम ने गाली देने से मना किया तो सभी ने मिलकर जमकर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। जिसके बाद पीतम थाने आया और पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।