Posts

Showing posts from December 1, 2017

शहर में डण्डा बैंक का खौफ, युवक ने गटका जहर, लूट का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। इन दिनों शहर डंडा बैंक संचालकों के गिरफ्त में है। डंडा बैंक संचालक लोगो को मनमाने ब्याज पर रूपए देकर लोगों से रूपए बसूलने में कसर नहीं छोड़ते। इसी के चलते बीते रोज शहर के एक युवक ने डंडा बैंक संचालकों से त्रस्त होकर जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। इस युवक की हालात विगड़ती देख परिजन तत्काल उक्त युवक को लेकर एमएम चिकित्सालय पहुंचे। जहां युवक का उपचार होने के बाद उक्त युवक ने इस मामले की शिकायत एसपी से की। जहां पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ लूट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार शहर के प्रतिष्ठित ज्ञानी हलवाई के नाती ने गौरव पुत्र देवेन्द्र अग्रवाल ने अपने व्यापार के लिए गोपाल गोयल से 1 लाख रूपए की राशि ली थी। जिसके एवज ने गौरव हर माह इन डंडा बैंक संचालकों को 30 हजार रूपए ब्याज दे रहा था। बीते रोज गोपाल और उसके साथी ने गौरव को फोन पर उक्त रूपए की मांग की। साथ ही रूपए नहीं देने पर धमकी दे डाली। 
इस डंडा बैंक की बसूली के फोन के धमकी भरे फोन से डरकर गौरव ने जहरीले पदार्थ का सेबन कर आत्महत्या करने की कोशिश की। जहां परिजन उक्त युवक को लेकर तत्काल ए…

गोमती बाई की हत्या की गई थी:पीएम रिपोर्ट

Image
शिवपुरी। जिले के खोड़ कस्बे में निवासरत शिक्षक अशोक दुबे की 70 वर्षीय मां गोमती बाई की पीएम रिर्पोट में हत्या की पुष्टि हुई है जिस पर पुलिस ने 302 का मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस को अभी यह ज्ञात नहीं हुआ है कि हत्या किसलिए और किसने की है। जबकि मृतिका के परिजनों ने आशंका व्यक्त की थी कि गोमती बाई के नाक, कान और गले में पहने सोने के आभूषणों को लूट लिया गया था और उसकी हत्या कर दी थी। 
पुलिस का कहना है कि अभी सिर्फ हत्या होने की पुष्टि हुई है अब यह अपराध की श्रेणी में आ गया है और अब इस मामले की तहकीकात शुरू कर दी गई है पुलिस का कहना है इस मामले में पुलिस पहले मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही थी। अब जांच के बाद अज्ञात आरोपीयों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दाबा कर रही है कि जल्द यह भी खुलासा हो जाएगा कि गोमती की हत्या क्यों की गई।

आबकारी विभाग की मिली भगत से बैराड़ में बैखोफ जारी है अवैध शराब का कारोबार

Image
बैराड़। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए की गल्स हॉस्टल, धार्मिक स्थलों सार्वजनिक जगहों और स्कूल के आस-पास की शराब की दुकान बंद की जाए ऐसे स्थालों की सूची बनाकर कार्यवाही की जाए शराब दुकानों के अवैध अहाते तुरन्त बंद किए जाए लेकिन आबकारी विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लाखों रूपये लेकर ठेके तो दे दिए जाते है साथ ही उन्हें इस बात की स्वतंत्रता भी दी जाती है कि वे अपने क्षेत्र में जहां चाहे, जैसे और जितनी दुकाने खोलकर शराब बेच सकते, क्योंकि उन्हें तो शासकीय नियमों का कोई ध्यान ही नहीं दिया जाता है। उन्हें सिर्फ और सिर्फ ठेकेदारों के चंद पैसों की खातिर खुले रूप से चौराहों से लेकर हाईवे किनारे भी शराब की दुकानें खोल ली जाती है। चाहे वह जनता का माहौल बिगड़े तो बिगड़ता रहे। 
इस बात का जानकारी कई क्षेत्रों के ग्रामीण वया कर सकते है जो खुलेआम क्षेत्रों में अवैध शराब की दुकानें संचालित किए हैं, आबकारी विभाग और पुलिस विभाग के बगैर लायसेंस ठेकेदार के द्वारा चलाई जा रही है और सबसे खास बात तो यह है कि इन शराब की दुकानों में दुकानदार भी मनमर्जी से किराने की तरह इस संचालित कर शराब बेचन…

चैक बाउंस के आरोपी को 65 हजार का प्रतिकर और एक साल की जेल

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी रविन्द्र कुमार शर्मा द्वारा चैक बाउंस के मामले में साक्ष्यों के आधार पर सुनवाई करते हुए आरोपी को दोषी पाया जिसर उसे एक वर्ष का कठोर कारावास एवं 65 हजार के प्रतिकर से दण्डित किया है। फरियादी की ओर से पैरवी अभिभाषक गजेन्द्र सिंह यादव द्वारा की गई। अभियोजन की कहानी के अनुसार आरोपी दखनलाल रावत पुत्र सूखा रावत निवासी ग्राम दर्रोनी शिवपुरी ने फरियादी शशिकांत पांडे निवासी झांसी रोड शिवपुरी से 40 हजार रुपए पारिवारिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु बतौर उतार ऋण के रूप में उधार लिए थे जिसके बदले में आरोपी ने परिवादी को 40 हजार रुपए की राशि का यूको बैंक शिवपुरी का भुगतान हेतु दिया था और कहा था कि नियत अवधि 18 दिसंबर 2012 के बाद कभी भी अपने खाते में जमा कर देगा तो भुगतान प्राप्त हो जाएगा। 
फरियादी ने उक्त चैक भुगतान हेतु अपने बैंक पंजाब नेशनल बैंक में प्रस्तुत किया तो बैंक द्वारा उक्त चैक को आरोपी के खाते में पर्याप्त निधि न होने के कारण बैंक द्वारा बिना भुगतान के वापस कर दिया गया। उक्त चैक बाउंस होने के पश्चात फरियादी ने अपने अधिवक्ता गजेन्द्र सिंह यादव के माध्…

सहरिया क्रांति की जन अधिकार रैली में उमड़ी 15 हजार की भीड़

Image
शिवपुरी। अपने अधिकारों की लड़ाई को लेकर हजारों की तादात में सहरिया समुदाय सडक़ों पर उतर आया।  सहरिया क्रांति के बैनर तले निकाली गई जन अधिकार रैली में आज शहर की सडक़ों पर सहरियाओं का सैलाब उस समय देखते ही बना जब रैली में हाथों में तख्तियां लिए युवा, किशोर, महिलाऐं और बुजुर्ग आदिवासियों की भीड़ नारे बुलन्द करती कलेक्टोरेट की ओर बढ़ती दिखाई दी। इस रैली में लगभग 15 हजार आदिवासियों ने बढ़ चढ़ कर शिरकत की। 
जिले के आदिवासियों की बुनियादी समस्याओं के सम्बंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नाम सहरिया क्रांति संगठन द्वारा कलेक्टर को एक मांग पत्र भी सौंपा गया जिसे डिप्टी कलेक्टर एल.के. पाण्डे ने ग्रहण किया। आदिवासी मुखियाओं ने 27 सूत्रीय ज्ञापन खुद पढक़र सुनाया। इस जन अधिकार रैली में शामिल आदिवासियों का स्थान स्थान पर राजनैतिक दलों, समाजसेवी संगठनों और अन्य शहर वासियों ने जोरदार स्वागत किया।
रैली का शुभारम्भ विवेकानंदपुरम से हुआ जहाँ सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बेचैन ने ग्रामीण क्षेत्रों से प्रत्येक गाँव के दो दो आदिवासी मुखियाओं का माल्यार्पण कर रैली को हरी झण्डी दिखाई। रैली में एक ओर पुरुष पंक्…

पति खेत में पानी देने गया था पत्नि की मौत हो गई

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम ठेहसुवारा में एक महिला की सीने में दर्द के कारण मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है। महिला के पति कालीचरण निवासी ठेहसुवारा ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी की गुरुवार को तबीयत खराब हो गई थी और उसके सीने में दर्द हो रहा था जिसे उसने गांव के डॉक्टर को दिखाया और वहां से दवाई दिलवाकर घर ले आया।
इसके बाद वह अपने खेत में पानी देने के लिए चला गया और उसका बेटा स्कूल पढऩे गया हुआ था। कालीचरण घर पर लौटकर आया तो देखा कि उसकी पत्नी बेहोश पड़ी हुई है जिस पर वह डॉक्टर के पास ले गया जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मनियर से गायब आदिवासी किशोरी बरामद

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले मनियर इलाके से बीते रोज आदिवासी समाज की एक किशोरी घर से बिना बताए कहीं चली गई थी। जिसकी रिपोर्ट परिजनों ने थाने में दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरु की। जिस पर पुलिस को पता चला कि किशोरी धार में है। 
सूचना पर  टीआई संजय मिश्रा ने एएसआई रणवीरसिंह, जगेश सिकरवार, एसआई रणवीरसिंह चौहान की टीम बनाई और कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिस पर टीम टीआई द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची और वहां से किशोरी को बरामद कर लिया।  पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह अपनी मौसी के साथ चली गई थी। पुलिस ने किशोरी को मेडीकल चैकअप के लिए भेजा और उसके बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

छत्तीसगढ़ की नाबालिग किशोरी से शिवपुरी के बस स्टेण्ड पर गैंग रेप

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बस स्टेंड से पुलिस ने वहां के लोगों की सूचना पर लावारिस हालत में घूम रही एक 17 वर्षीय किशोरी को थाने लाया गया। पूछताछ में किशोरी ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ की रहने वाली है उसे वहीं के रहने वाले दो युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले आए थे और उसके साथ में दुष्कर्म किया। उसके बाद आरोपी उसे छोडक़र भाग गए। मामले में पुलिस ने जीरो पर कायमी कर ली है। 
छत्तीसगढ़ की रहने वाली किशोरी ने पुलिस को बताया कि उसे बीते रोज गांव के रहने वाले रोहित जाटव व मोगली जाटव अपने साथ बहला-फुसलाकर ले आए थे। यहां वह उसे शिवपुरी लाए और रेल्वे स्टेशन के पास स्थित खेत पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद आरोपी उसे छोडक़र भाग गए। 
वह घर जाने के लिए बस स्टेंड पर आई जहां लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मामले में पुलिस ने बताया कि किशोरी बस स्टेंड पर लावारिश हालत में घूम रही थी जिसे थाने लाया गया और उसने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। मामले में जीरो पर कायमी कर किशोरी को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया है।

ऑटो चालक यात्रिओं से परिवार जैसा व्यवहार करें औैर नियमों का पालन करें नहीं तो होगी कार्यवाही: धर्मसिंह कुशवाह

Image
शिवपुरी। ऑटो चालक यातायात के नियमों का पालन करें। साथ ही अपने वाहनों को लिमिट की स्पीड में चलाए अगर ज्यादा तेज ऑटो चलाया तो उस पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी ऑटो चालक अपना ड्रायवर लायसेंस, कागजात व बीमा हमेशा अपने पास रखें जिससे चैकिंग के दौरान उनको किसी समस्या से जूझना न पड़े। यह बात यातायात प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह ने शुक्रवार को यातायात थाने में ऑटो चालकों की बैठक के दौरान कही। 
बैठक में यातायात प्रभारी ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए लोगों को जागरूक करना होगा। यातायात नियमों के पालन के लिए लोगों को प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहाकि यातायात पुलिस की कमी की है, लेकिन जनता को जागरूक करके इस समस्या से निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऑटो चालक निर्धारित किए गए स्टैंड पर ही ऑटो खड़ा करें, स्पीड गर्वनर का पालन करें। और वर्दी पहनकर ही ऑटो चलाए साथ ही बैच लगाएं एवं ऑटो की साइड व पीछे अपना मोबाइल नंबर लिखवाएं। 
यातायात प्रभारी ने ऑटो चालकों को 15 दिन का समय दिया है और कहा है कि यदि 15 दिन के अंदर ऑटो चालक नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन पर जुर्माने की कार्रव…

परिजन सोते रहे और शहर से युवती लापता हो गई

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तहत लुधावली से एक 20 वर्षीय युवती अपने घर से रात के समय बिना बताए कहीं चली गई। परिजन जब सुबह जागे तो देखा कि उनकी पुत्री घर में नहीं है जिस पर आसपास पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। 
मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर युवती की तलाश शुरु कर दी है। पुलिस को शिकायत में युवती के पिता ने बताया कि बीते रोज वह अपने घर में सो रहे थे साथ ही उनकी पुत्री भी सो रही थी। लेकिन जब वह सुबह उठे तो देखा की उनकी पुत्री घर में नहीं है 
जिस पर उन्होंने आस-पड़ोस में पूछताछ की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद परिजन थाने आए और शिकायत दर्ज करवाई। 

कुएं में डूबने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मोहनगढ़ में एक युवक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी उनहोंने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कुएं से बाहर निकाला और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरु कर दी है।
मृतक युवक के पिता मिश्रीलाल रावत ने बताया कि शाम के समय उनका पुत्र खेत पर गया हुआ था। वहीं गांव के किसी व्यक्ति ने उन्हें सूचना दी कि उनका पुत्र पप्पू उर्फ विजयसिंह कुएं में गिर गया है। जिस पर परिजन व अन्य ग्रामीण मौके पर गए तो देखा कि उनके पुत्र का शव कुएं में तैर रहा है। 
जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कुएं से लाश को बाहर निकलवाया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

सीएम शिवराज सिंह ने शिवपुरी एसपी की पीठ थपथपाई | SHIVPURI NEWS

Image
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डकैत अरविंद रावत को गिरफ्तार करने पर एसपी शिवपुरी की पीठ थपथपाई है। बलात्कार के मामले में पुलिस की किरकिरी होने के बाद सीएम ने शिवपुरी पुलिस की इस सफलता को उल्लेखनीय उपलब्धि माना है। सीएम ने इसके लिए मप्र पुलिस को बधाई दी है। साथ ही दोहराया है कि 'मध्यप्रदेश में या तो मैं रहूंगा या डकैत।'
कौन है डाकू अरविंद रावत कुछ साल पहले एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात डकैत हजरत रावत का भाई अरविंद रावत भी जंगल में भाग गया और हथियार थाम लिए। इसके बाद उसने वारदातें शुरू कर दीं। कुछ महीने पहले दतिया पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अरविंद जेल में था, उसी दौरान बीमारी का बहाना करके हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। इसके बाद सिपाहियों को चकमा देकर इसी साल 17 जुलाई को भाग गया। पुलिस ने अरविंद पर 40 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया। पुलिस कस्टडी से भागने के बाद अरविंद ने कई वारदातें कीं और फिर बड़ा डकैत बनने की कोशिश करने लगा।
तीन जिलों की पुलिस को थी तलाश दो-तीन महीनों में यह स्थिति हो गई कि दतिया, शिवपुरी और ग्वालियर पुलिस अरविंद रावत को खोजने में लग गई। कई गांवों में लोग अरवि…