Posts

Showing posts from November 27, 2017

मां और बेटी के शव एक साथ पहुंचे मुक्तिधाम, लोग आंसू नहीं रोक पाए

Image
शिवपुरी। शहर के राजपुरा रोड निवासी सेन परिवार पर आज उस समय दु:खों का पहाड़ टूटपड़ा जब एक सडक़ हादसे में माँ बेटी की दर्दनाक मौत हो गई,आगे 2 साल की मासूम बेटी का शव और पीछे माँ की अर्थी को देख ऐसा कोई व्यक्ति नही रहा जिसकी आँखों से आँशू न झलके हों। यह घटना ग्वालियर के मोहना थाना क्षेत्रान्तर्गत घटित हुई है,पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है। जानकारी के अनुशार महेश सेन उम्र 30 साल निवासी राजपुरा रोड पुरानी शिवपुरी आज प्रात: के समय अपनी पत्नी  ममता सेन उम्र 28,बेटी शिवांगी उम्र 2 साल के साथ अपने घर से ग्वालियर के लिए निकला था।
बताया गया है कि महेश पत्नी और बेटी के साथ पैसेंजर ट्रैन में सवार होकर ग्वालियर के लिए निकला था लेकिन ट्रैन के मोहना पहुँचते ही वह पत्नी और बेटी के साथ मोहना पर उतर कर अपने साडू जो की मोहना निवासी है,के घर जा पंहुचा और यहाँ भोजन करने के बाद मोटरसाइकिल पर सवार होकर ग्वालियर के लिए रबानगी डाल दी।
इनकी मोटरसाइकिल हाइबे पर पहुँची ही थी की एक असन्तुलित ट्रक ने पीछे से इनकी बाइक में टक्कर मार दी। बताया गया है कि इस हादसे में ट्रक की टक्कर पड़ते ही महेश बाइक से उछलकर दूर…

मारपीट के मामले में तीन आरोपीयों को 2-2 वर्ष की जेल

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी एमडी रजक ने मारपीट के एक मामले में सुनवाई उपरांत तीन आरोपियों को दो-दो वर्ष के सश्रम कारावास एवं 2900-2900 रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार सरदारसिंह ने थाना पोहरी में 5 नवंबर 2012 को रिर्पोट लिखाई कि आरोपी करन की शादी उसने अपनी लडक़ी ममता से एवं फरियादी के लडक़े धारा की शादी शोभाराम की लडक़ी से की थी। 
उसी दिन शाम 5 बजे ग्राम नोहरीकला में आरोपीगण ने फरियादी सरदारसिंह, राजू, धारा, मीरा की लाठी व डंडों से मारपीट की। गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया। जिस पर सुनवाई उपरांत आरोपियों को सजा सुनाई गई।

करैरा में 26 अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जेल वारंट

Image
शिवपुरी। कलेक्टर तरुण राठी द्वारा जिले में निजी एवं शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जाधारियों को बेदखल करने के लिए संचालित अभियान के तहत कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। अभियान के दौरान तहसील करैरा में एसडीएम अंकित अष्ठाना द्वारा निजी भूमि व शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले 26 व्यक्तियों के खिलाफ जेल वारंट जारी किए गए है। तहसीलदार करैरा के प्रतिवेदन पर 4 प्रकरणों में जेल वारंट की कार्रवाई की गई, उसमें ग्राम शिलानगर की शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 1113 पर से फूल सिंह पुत्र बद्री प्रसाद, कल्याण पुत्र नारायण, कोमल पुत्र देहरु ,करण सिंह, इमरत पुत्र देहरू काछी के खिलाफ जेल वारंट जारी किए गए।
जबकि निजी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने पर धारा 250 के तहत सिरसौद निवासी फूलवती पत्नी बालक दास कोली की जमीन पर पर्वतसिंह, नवलसिंह पुत्र गण कलुआ लोधी के खिलाफ जेल वारंट जारी किया गया। ग्राम पपरेडु  में रामचरण पुत्र देवी सिंह रावत, ग्राम जरावनी में सुदामा पुत्र प्यारे जोगी, गोपाल, बालकिशन, जगदीश, पवन पुत्र गण सुदामा जोगी, रमेश पुत्र चीमा राम जाटव निवासी हथेड़ा के खिलाफ जेल वारंट जारी किए गए। 
हर…

चैक बाउंस एवं लोन संबंधी मामलों में 5 दंडित

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवपुरी अभिषेक सक्सेना द्वारा चैक बांउस के मामलों में 4 व्यक्तियों को एवं लोन संबंधी मामले में एक व्यक्ति पर प्रतिकर आरोपित कर सश्रम कारावास से दंडित किया गया है। जिला विधिक सहायता अधिकारी शिखा शर्मा ने बताया कि चैक बांउस के मामले में एसपी कोठी के पास शिवपुरी निवासी उम्मेद पुत्र केसरिया कुशवाह को एक वर्ष का कारावास एवं 1 लाख 27 हजार रुपए के प्रतिकर से दंडित किया गया है, प्रतिकर की राशि भुगतान करने में व्यतिक्रम किया जाता है तो 6 माह के अतिरिक्त कारावास से दंडित किया जाएगा। 
इसी क्रम में बैजनाथ प्रसाद पुत्र आनंदिया को 1 लाख रुपए सश्रम कारावास एवं 3 लाख रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 6 माह अतिरिक्त कारावास, कमलागंज निवासी कमलसिंह पुत्र रामजीलाल को एक वर्ष का सश्रम कारावास एवं 75 हजार रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 6 माह का अतिरिक्त कारावास से दण्डित किया गया है एवं ग्राम मामौनीकला थाना अमोला निवासी झुजार सिंह पुत्र भग्गू पाल को एक वर्ष सश्रम कारावास एवं 2 लाख 50 हजार रुपए प्रतिकर, व्यतिक्रम की दशा में 06 माह अतिरिक्त कारावास से दंडित किया…

प्राइवेट कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में अभाविप का दबदबा

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के प्राइवेट कॉलेज में छात्र संघ चुनाव हुए मध्यप्रदेश शासन ने दो माह पहले ही आदेश निकाल दिए थे जिसमें 25 को नामांकन एवं 27 को पदाधिकारियों के लिए मतदान होने थे। शिवपुरी जिलेे में 17 महाविद्यालयों में चुनाव होना था एवं जिसमें से सिर्फ 5 महाविद्यालयों में पदाधिकारीयों बनना था जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की जीत हुई जिन कॉलेज में पदाधिकारी नहीं बने सिर्फ सीआर बनना था। 
सभी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सीआर बने एवं जिन कॉलेज में पदाधिकारी बनने थे उसने एव्हीपी की जीत हुई। जिन कॉलेज में पदाधिकारियों के लिए चुनाव हुए वो सिद्धी विनायक नरवर, डीएस कॉलेज बैराड़, बदरवास एवं करैरा कुल 5 प्राइवेट कॉलेज थे एवं 12 कॉलेज में सिर्फ सीआर बने हैं।

छात्र-छात्राएं अपने को अकेला न समझें, पुलिस सदैव आपके साथ: जाट

Image
खनियांधाना। अगर कोई आपका पीछा करता है, छेडख़ानी का प्रयास करता है, शिक्षा में बाधा बन रहा है तो उसका विरोध करें इसी के साथ आसपास मौजूद लोगों का सहयोग लेकर किसी भी परेशान करने वाले व्यक्ति को सबक सिखा सकते हैं। साथ ही फोन लगाकर पुलिस बुलाए ताकि किसी प्रकार की हरकत करने वाले व्यक्ति की दोबारा हिम्मत न हो। यह बात खनियांधाना आचार्य विद्यासागर पब्लिक स्कूल में महिलाओं की सशक्तिकरण के ऊपर एक सेमीनार का आयोजन में थाना प्रभारी विजय पाल सिंह जाट ने कही। 
थाना प्रभारी ने बच्चियों व महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में सहायता देने के लिए शासन ने चाईल्ड हेल्पलाईन 1098 एवं महिला हेल्पलाइन 1090 पर डायल कर संकट के समय सहायता ली जा सकती है तथा डायल 100 पर भी कॉल कर पुलिस को बुलाया जा सकता है। थाना प्रभारी ने छात्राओं से कहा कि निर्भीक निडर होकर अच्छी पढ़ाई करें जिससे अपना और अपने माता-पिता व अपने स्कूल व जिले का नाम रोशन हो सके। 
वह एएसआई रामनिवास शर्मा ने छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपना मोबाइल नंबर किसी अंजान वयक्ति को न दें। क्योंकि अंजान वयक्ति वाट्स…

कोलारस उपचुनाव में दावेदारी दिखा रहे वीरेन्द्र रघुवंशी सहित 12 कांग्रेसीयों को 6-6 बर्ष की सजा

Image
कोलारस। जिले के कोलारस के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शैलेष भदकारिया ने पूर्व विधायक व कोलारस से भाजपा से टिकिट की दावेदारी दिखा रहे भाजपा नेता वीरेन्द्र रघुवंशी व तत्कालीन कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश राठखेडा, राजकुमार रघुवंशी, अब्दुल रफीक, रफीक खान, अमित शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इरशाद पठान, गौरव शर्मा, माताचरण शर्मा, सोहेल काजी, केशवसिंह धाकड़, अजय शर्मा सहित 12 कांग्रेसियों को 6-6 माह की सजा व 500-500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। 
अभियोजन के अनुसार वर्ष 30 जनवरी 2011 को कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा सेसई में आयोजित छात्रावास के उदघाटन समारोह कार्यक्रम में भाग लेने आए थे तब पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता वीरेन्द्र रघुवंशी कांग्रेस में थे और उन्होंने नरोत्तम मिश्रा का घेराव कर चक्काजाम किया था तथा काले झंडे दिखाए थे व पुलिस के साथ इनकी झड़प भी हुई थी। 
यह सभी कांग्रेसी छात्रावास की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गए थे और पथराव किया था जिसमें पुलिस दीवान राजेन्द्र यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। बाद में घायल राजेन्द्र यादव, आरक्षक हीरालाल और विनय की शिकायत पुलिस ने केस …

घर से भागी नाबालिग प्रेमिका गंजबासौदा रेलवे स्टेशन से बरामद

Image
शिवपुरी। जिले के अमोलपठा चौकी क्षेत्र में बीते दिनों एक नाबालिग बालिका के गुमशुदा होने की शिकायत परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की तलाश की तो पता चला कि नाबालिग अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी जिसे गंजबासौदा पुलिस ने पकड़ लिया था जिसके बाद चौकी प्रभारी संजीव परते गंजबासौदा गए और नाबालिग व उसके प्रेमी को अमोलपठा ले आए जहां से नाबालिग को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है जबकि प्रेमी टिंकू झा को केस दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

संविधान हमारी आजादी और खुशहाली के वायदे का दस्तावेज: प्रहलाद भारती

Image
शिवपुरी। शास.एस.एम.एस. पी.जी. कॉलेज के विधि विभाग द्वारा (संविधान दिवस) के उपलक्ष्य में विवेकानंद सभागार में व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय उदबोधन में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि संविधान हमारी आजादी और खुशहाली के वायदे का दस्तावेज है। संविधान हमको सपने देखने और उन सपनों के मुताबिक देश और समाज का निर्माण करने की आजादी देता है। संविधान की चर्चा में हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि हम देश और समाज को कर्तव्यों के प्रभुत्व की दिशा में किस प्रकार ले जा सकते हैं।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने कहा कि संविधान आधारभूत दस्तावेज है। हमारे देश मे संविधान सर्वोपरि है। हिन्दुस्तान विविधत्ताओं से भरा देश है। हम सबको बांधने की ताकत संविधान में है, हम सबको बढ़ाने की ताकत संविधान में है। संविधान की ताकत से देश को ताकत मिलती है। हर नागरिक का संविधान की आत्मा से जुड़ाव होना चाहिए। कार्यक्रम के प्रारंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एस.एच. कुरैशी ने स्वागत भाषण दिया। 
व्याख्यान कार्यक्रम में लॉ स्टूडेंट्स के रूप में प्र…

जिसके मन मे दूसरे के प्रति करुणा का भाव नही वह इंसान होकर भी इंसान नहीं: मुनि अजितसागर

Image
शिवपुरी। पंचकल्याणक में अभी तक खूब राग-रंग की बातें चल रही थीं, परन्तु आज से तप कल्याणक महोत्सव के दिन से वैराग्य का सफर शुरू हो जाता है। आज से समझ आता है, जिस वैभव को तुम अपना मान रहे थे वास्त्व में उससे तुम्हारा कोई बास्ता है ही नहीं, मात्र स्वयं का आत्म तत्व ही तुम्हारा अपना है, जिसे पाने का पुरुषार्थ हमेंशा करना चाहिये। इस पंचकल्याणक के माध्यम से अपने आत्म स्वरुप को समझकर अपने मान-अभिमान को छोडक़र अपने व्यक्तित्व को निखारने के कार्य करना चाहिए। 
आप यदि दूसरे के कल्याण के बारे में सोचते हो, तो स्वयं का कल्याण भी हो जाता है। जब निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा और वैय्यावृत्ति कार्य किया जाता है, तो उसका फल इस लोक में तो मिलता ही है, अगले भव में भी वह जीव निरोगी और बलशाली काया को प्राप्त करता है। कोई भी धर्म कार्य मात्र प्रर्दशन के लिये नहीं किया जाता अपितु कहीं न कहीं उसमें जन कल्याण और परोपकार की भावना भी छिपी होती है। 
यही कारण है कि कल यहाँ मात्र प्रदर्शन का कार्य नही हुआ बल्कि कल जन्मकल्याण के साथ-साथ चिकित्सा शिविर और दयोदय किसान गौशाला सम्मेलन जैसे जन कल्याण और परमार्थ के कार्य …

ट्रेफिक पुलिस चालनों में मसलूम, ठेलें बाले कर रहे है ट्रेफिक जाम

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों यातायात पुलिस चालनी कार्यवाही में व्यस्त है वही ठेले बालों के चलते शहर में जाम के हालात निर्मित हो जाते है। जिससे शहर में निकलना दूभर हो जाता है। शहर में सब्जी मंडी होने के बावजूद भी सडक़ पर सब्जी व फल के ठेले लग रहे हैं। जिससे इन बाजारों की सडक़ों पर सुबह 6 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं दूसरी ओर सब्जी मंडी में निकलने वाला कूड़ा भी सडक़ों जमा रहता है। इससे पूरे दिन रोड पर सड़ांध आती है। इससे स्थानीय लोग और सब्जी की खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग परेशान होते हैं। 
विदित हो कि शहर की सब्जी मंडी में एक सैकड़ा से अधिक छोटी-बड़ी सब्जी दुकानें हर रोज लगती हैं लेकिन सब्जी मंडी के बाहर इतनी ही दुकानें कोर्ट रोड़, पुराना बस स्टेंड, फिजीकल, पुरानी शिवपुरी रोड पर लग रही हैं। लेकिन नगर पालिका और यातायात पुलिस की अनदेखी के कारण यह बाजार सालों से अतिक्रमण की चपेट में है। 
इससे नगरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थिति यह है कि बाजार की 30-30 फीट चौड़ी सडक़ों पर सुबह 6 बजे सब्जी, फलों व अन्य ठेले वालों की दुकानें लगने से वे सिकुडक़र 8 फीट …

मनमाने विद्युत बिलों से त्रस्त पब्लिक ने कर्मचारीयों को कूटा, कुर्सी छोडक़र लगा दी दौड़

Image
शिवपुरी। बिजली के अनाप शनाप और मनमाने बिल आने से परेशान लोगों का धैर्य अब टूटने लगा है। कस्टम गेट पर बिल ठीक कराने आए लोगों को जब राहत नहीं मिली तो लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। आक्रोशित लोग यही नहीं रूके  और उन्होंने बिजली कंपनी के कर्मचारियों की गिरेबान पकडक़र उन्हें कुर्सियों से उतारकर बाहर खींच लिया जिससे वहां अफरा तफरी मच गई और बिलों में संशोधन कर रहे कर्मचारी कुर्सियां छोडकर भाग गए। काफी देर तक चले इस घटनाक्रम के बाद बिजली अधिकारी मौके पर आए। जिन्होंने उग्र लोगों को समझाया और बाहर टेबल लगाकर उनकी समस्याएं सुनी तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। 
जानकारी के अनुसार कमलागंज में रहने वाली जरीना खान और विद्युत उपभोक्ता शहजादी बाई के पुत्र हाफिज खां बिलों में संशोधन कराने कस्टम गेट पहुंचे। जहां पहले से ही काफी भीड़ लगी हुई थी और हर कोई बढ़े हुए बिलों से परेशान था। जरीना ने जब विद्युत बिल संशोधन कर रहे कर्मचारी से उनके बढ़े हुए बिल की समस्या बताई तो उक्त कर्मचारी ने पीडि़त उपभोक्ता का बिल अपने पास रख लिया। 
इसी दौरान पुरानी शिवपुरी का रहने वाला एक अन्य उपभोक्ता उग्र हो गए और उन्होंने जे…

रेत का अवैध परिवहन करते पांच डंपर पकड़े गए

Image
शिवपुरी। सुरवाया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेत का अवैध परिवहन करते हुए पांच डंपरों को पकड़ लिया है। डंपर चालकों के पास रेत की वैधानिकता के संबंध में कोई कागजात नहीं थे। 
पुलिस अधीक्षक  सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि पांच डंपर झांसी रूट से शिवपुरी की ओर आ रहे हैं जिस पर सुरवाया थाना प्रभारी ने एसडीओपी करैरा बद्रीप्रसाद तिवारी के मार्गदर्शन में हाईवे पर चैकिंग प्वाइंट लगा दिया। 
चैकिंग प्वाइंट लगते ही पांचों डंपर पुलिस की पकड़ में आ गए जिनके नम्बर है डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 14456, एमपी 33 एच 1519, एमपी 07 जीए 4222, एमपी 33 एच 1535 और एमपी 33 एच 2004। सभी डंपर चालकों से रॉयल्टी मांगी गई, लेकिन चालक रॉयल्टी को उपलब्ध नहीं करा पाए। डंपर की जब्ती कर उन्हें खनिज विभाग को सौंप दिया गया है।

पूर्व नपाध्यक्ष सेंगर के पिता का निधन, शोक संवेदना

Image
शिवपुरी। नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर के पिता अमरसिंह सेंगर का कल रात 12 बजे आकस्मिक निधन हो गया है। उनकी अंतिम यात्रा उनके निवास एसपी कोठी के पीछे हाथी खाना शिवपुरी से निकाली गई और अंतिम संस्कार मुक्तिधाम शिवपुरी में किया गया।
जिसमें बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक, समाजसेवी और पत्रकारगण शामिल थे। दिवंगत अमरसिंह सेंगर के तीन पुत्र जगमोहन सिंह सेंंगर, रामनरेश सिंह सेंगर और रामलखन सिंह सेंगर हैं। उनके निधन पर अनेक लोगों ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

कोलारस पुलिस के गाल पर चोरों ने मारा तमाचा, दुकानों के ताले तोडकर नगदी और लेपटॉप चुरा ले गए

Image
कोलारस। बीती रात्रि कोलारस पुलिस की गश्त व्यवस्था पर चोरों ने उस समय सवालियां निशान लगा दिया जब रात्रि में चारों ने मेन मार्केट में दुकानों को निशाना बनाकर एक के बाद एक चार घटनाओं को अंजाम दिया है। जिसमें से चोर तीन लैपटॉप और दो दुकानों से लगभग 4 हजार रुपए ले चोरी कर लिए है।
जानकारी के अनुसार कोलारस के जगतपुर रोड पर स्थित चार दुकानों के ताले चोरों  ने चटका दिए। सुबह जब दुकान मालिक दुकान खोलने आए तो उन्हें चोरी का पता चला। चोरों ने इस रोड पर स्थित बालाजी दुकान से दो लैपटॉप चोरी कर ले गए। वहीं कमला कंप्यूटर से एक लैपटॉप, न्यू धाकड़ कंप्यूटर दुकान से 3 हजार व सद्गुरू कंप्यूटर से 2 हजार रुपए चोरी कर ले गए। 
बताया गया है कि कोलारस का यह सबसे अधिक पॉर्श इलाका है यहां लगभग 24 घंटे लोगों व वाहनों की आवाजाही रहती है फिर भी यहां से चार दुकानों के ताले तोडक़र चोर चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। सुबह जब दुकान मालिक वहां आए तो पता चला कि उनकी दुकान से चोरी हो गई है जिसके बाद यह जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना स्थल पर जांच-पड़ताल करने पहुंच गई थी।

महावीर मुदगल बने संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा के जिला प्रभारी

Image
शिवपुरी। संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा की बैठक मंशापूर्ण हनुमान मंदिर शिवपुरी में संपन्न हुई बैठक का प्रारंभ सरस्वती जी एवं भगवान परशुराम जी के पूजा अर्चना से शुरू हुई कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के संरक्षक डीपीसी शिरोमणि दुबे ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश कार्यक्रम प्रभारी राधेश्याम शर्मा गुना, जिला प्रभारी जितेंद्र ब्रह्मभट्ट व विशिष्ट अतिथि के रुप में ओम प्रकाश शर्मा ओम प्रकाश तिवारी, कुंज बिहारी शर्मा, विनोद शर्मा एवं दिलीप भार्गव उपस्थित थे।
अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए शिरोमणि दुबे ने संस्कारों की बात कही और कहा कि हमारे संस्कार ही हमारी पहचान है। प्रदेश कार्यक्रम प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने की बात कही महावीर मुदगल ने कहा कि हम सब को मिलकर समाज को संगठित करने के लिए काम करना होगा। 
तभी हमारा समाज एक सशक्त समाज बनेगा गुना से आए जितेंद्र ब्रह्मभट्ट ने युवाओं से आवाहन किया कि समाज में वर्ग भेद को समाप्त कर एकता के सूत्र मैं बांधने का आग्रह किया इस अवसर पर प्राचार्य भरत भार्गव एवं महेश स्वामी ने भी अपने अपने विचार रखे। कार्यक्र…

दिन का तापमान 3 डिग्री लुढक़ा, बढ़ी सर्दी

Image
शिवपुरी। तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। दोपहर में भी अब तेज धूप कम हो गई है। दिन का तापमान सोमवार को तीन डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया। इसके साथ ही, रात में तापमान 8 डिग्री के करीब रह रहा है। आने वाले दिनों में मौसम में तापमान और घटने के आसार हैं। ऐसे में लोगों को अब सर्दी का न सिर्फ अहसास होने लगा है, बल्कि वे गर्म कपड़े भी पहन रहे हैं। 
गौरतलब है कि रविवार को दिन का तापमान 29 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं सोमवार को वह तीन डिग्री नीचे कम दर्ज किया गया। इस दौरान दिन का तापमान सोमवार को 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। इस दौरान दिनभर ठंडी हवाएं चलती रही। जिससे आसमान में निकली तेज धूप भी लोगों को अच्छी लगी। 
वहीं सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े पहने हुए दिखाई दिए। इसके अलावा मोहल्लों में कुछ जगह तो सुबह के समय अलाव जलना भी शुरू हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अब आने वाले दिनों में तापमान लगातार गिरेगा। दिसंबर और जनवरी की शुरुआत में कोहरा अधिक पड़ेगा। 
किसानों को बोवनी कार्य में फायदा होगा  कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तापमान में गिरावट से किसानों क…

बैराड़ बासियों के लिए खुश खबरी: 1 करोड़ की लागत से बनेगा इंडोर स्टेडियम

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ नगर में खेल विभाग की ओर से 1 करोड 10 लाख का एक नवीन इंडोर स्टेडियम स्वीकृत हुआ है, इसका निर्माण कार्य भी शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। यहां स्वीकृत हुए इस स्टेडियम की मांग खिलाडिय़ों एवं आमजन द्वारा विधायक प्रहलाद भारती से की गई थी। इस मांग के आधार पर विधायक भारती द्वारा मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से बैराड़ में एक इंडोर स्टेडियम के निर्माण की मांग की गई थी। इन्हीं प्रयास के चलते बैराड़ में इंडोर स्टेडियम की स्वीकृति हुई है।
स्वीकृत हुए इंडोर स्टेडियम का निर्माण धौरिया रोड बैराड़ पर बने बालिका छात्रावास के पास होगा। लोक निर्माण विभाग परियोजना क्रियान्वयन इकाई द्वारा इसके निर्माण के लिए निविदा प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है तथा एक वर्ष में इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा। 
यहां उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी विधायक भारती के प्रयासों से पोहरी के कॉलेज परिसर एवं ममलेश्वर महादेव मंदिर के सामने स्वीकृत हुए क्रमश: 50-80 लाख की लागत के खेल स्टेडियमों का निर्माण कार्य पूर्ण होने को है।

घर के बाहर खड़ी बोलेरो उड़ा ले गए चोर

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाली न्यू कॉलोनी करैरा से चोरों ने घर के बाहर रखी बोलेरो चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। दामोदर पुत्र रमेशचंद्र शर्मा निवासी दौनी हॉल न्यू कॉलोनी करैरा ने बताया कि 25 नवंबर की रात लगभग 8 बजे उसने अपनी बोलेरो घर के बाहर खड़ी कर दी थी और वह सोने चला गया।
जब वह सुबह सोकर उठा तो उसकी बोलेरो घर के बाहर नहीं खड़ी थी जिसके बाद उसने आसपास पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। दामोदर ने पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

रास्ते को लेकर विवाद, जमकर चले लात घूसें

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सेवड़ा में आम रास्ते को लेकर एक युवक ने घर के बाहर खड़े युवक की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
सूरज पुत्र ब्रजपाल धाकड़ ने बताया कि रविवार रात लगभग 9 बजे वह घर के बाहर खड़ा हुआ था तभी वीरू धाकड़ निवासी सेंवड़ा रास्ते को लेकर उससे विवाद करने लगा। यह विवाद इतना बड़ा की वीरू सूरज के साथ गाली-गलौज करने लगा। 
जब सूरज ने उसे गाली-गलौज करने से मना किया तो आरोपी ने उसकी जमकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। जिसके बाद सूरज पुलिस थाने गया और शिकायत दर्ज करवाई।

वीरेन्द्र रघुवंशी: अक्रामक नेता, सतत जनसंपर्क प्लस पर मायनस पोंइट भी कम नही

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। कोलारस विधायक रामसिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुई कोलारस विधान सभा की चुनाव की तारिखो की घोषण अभी शेष है। लेकिन कोलारस में चुनाव को लेकर राजनीतिक उठाफटक अभी से शुरू हो गई है। टिकिट चाहने वाले की एक लम्बी कतार है। हर कोई अपने को सर्वश्रेष्ठ बताकर चुनाव में विजयी होने की बात कर रहा है। कांग्रेस को हाथ छोडकर भाजपा में शामिल हुए,अपने राजनीतिक जीवन की शुरूवात क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य संधिया के साथ शुरू की थी। रघुवंशी ने शिवपुरी विधान सभा का उपचुनाव जीता था,इस चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा के सीएम शिवराज और उनकी पूरी कैबिनेट ने इस चुनाव में दम लगाया था,लेकिन वह भाजपा के प्रत्याशी को जीता नही सके। 
इसके बाद मप्र के आम विधान सभा चुनाव में वीरेन्द्र रघुवंशी को शिवपुरी विधान सभा से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया लेकिन वह चुनाव हार गए। इसके बाद वीरेन्द्र रघुवंशी ने कांग्रेस का हाथ छोड भाजपा का दामन  थाम लिया और राजनैतिक क्षेत्र शिवपुरी विधानसभा से बदल कर कोलारस कर लिया। 
वीरेन्द्र रघुवंशी पिछले 3 वर्षो से कोलारस में सक्रिय राजनीति कर रहे है,और इस उपचुनाव में को…

कंटेनर और टैंकर में भिड़त, चालक घायल

Image
शिवपुरी। सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के तहत विनेगा गेट के सामने एबी रोड पर एक कंटेनर चालक ने सामने से आ रहे टैंकर में तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। घटना में टैंकर चालक घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। नाथू पुत्र बाबू मानकर निवासी ग्राम टेमला जिला खरगोन ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 24 नवंबर को रात 9 बजे के करीब वह शिवपुरी से ग्वालियर की ओर जा रहा था तभी ग्वालियर की तरफ से आ रहे कंटेनर के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए विनेगा गेट के सामने एबी रोड पर टक्कर मार दी। घटना में टैंकर चालक नाथू घायल हो गया और उसके सिर व माथें में चोटें आई। मामले में पुलिस ने टैंकर चालक की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।