Posts

Showing posts from October 9, 2017

रास्ता रोककर युवक को मारा चाकू, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के गणेश कॉलोनी पुरानी शिवपुरी में एक युवक के साथ चाकू मारने का मामला प्रकाश में आया है। जो युवक की कनपटी पर आंख के पास लगा है। पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार राजेन्द्र उर्फ बंटी सोनी पुत्र गणेशराम सोनी उम्र 23 वर्ष निवासी फतेहपुर किसी काम से पुरानी शिवपुरी की गणेश कॉलोनी में आया हुआ था। तभी आरोपी साईन खांन ने अपने दो साथीयों के साथ मिलकर बंटी के साथ मारपीट कर दी। 
जब बंटी ने विरोध किया तो आरोपीयों ने बंटी को चाकू मार दिया। जिससे बंटी घायल हो गया। इस मामले में पुलिस ने बंटी की शिकायत पर आरोपी साईन खांन और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ धारा 324,294,506,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बाईक फिसली, युवक की दर्दनाक मौत

Image
कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि  जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के पूरनखेड़ी टोल ट्रेक्स के पास एक युवक की बाईक फिसल जाने से युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक युवक की लाश को पीएम के लिए लेकर कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र पर आ गई है। खबर लिखे जाने तक पुलिस कार्यवाही में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार मुन्ना पुत्र फूल सिंह कुशवाह उम्र 28 वर्ष निवासी पूरनखेड़ी बाईक क्रमाक एमपी 33 बीए 5922 से सबार होकर पूरनखेड़ी से कोलारस की ओर जा रहा था। तभी टोल ट्रेक्स के पास बाईक अनियंत्रित होकर फिसल गई और युवक की दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया है उक्त युवक शराब के नशे में धुत्त था।

छात्रों के विवाद में बजरंगदल के नेता पिटे, हंगामा, अर्धनग्न प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। फिजीकल थाना पुलिस की लापरवाही के कारण छात्रों के बीच हुआ छोटा सा विवाद तनाव में बदल गया। सिद्धेश्वर ग्राउण्ड के पास कोंचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के बीच हुए विवाद में बजरंग दल के युवा नेता ने दखल दिया। दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इसमें बजरंग दल का एक कार्यकर्ता भी पिट गया। गुस्साए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने आरोपी हमलावरों के खिलाफ जमानती मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रदर्शन स्थल पर शहर के 3 थानों की पुलिस तैनात कर दी गई थी। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह छात्र सचिन मांझी का कोचिंग पर विवाद हो गया था। शाम को सचिन अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर आया जबकि आकव पठान अपने साथ करीब 20 बदमाशों को ले आया। दोनों पक्षों के बीच सरेआम संघर्ष हुआ। पुलिस और आम जनता के बीच का अंतर देखिए कि किसी ने पुलिस को सूचना नहीं दी। प्रदीप रावत और देव शर्मा बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं। इस हमले में दोनों पिट गए। 
इसके बाद बजरंग दल के कई कार्यकर्ता एकजुट हो गए और फिजीकल थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने आकिव पठान के खिलाफ धारा 294, 506 के तहत मामला दर्ज किया है। बजरंग द…

सर्राफा बाजार से महिला की चेन चुरा कर भाग रही महिला चोर को पब्लिक ने दबौचा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सर्राफा बाजार में आज पब्लिक ने एक महिला को चोरी करते हुए भागते हुए दबौच लिया। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने निर्भया मोबाईल को दी। निर्भया मोबाईल मौके पर पहुंची और उक्त चोर महिला को पकडक़र अपने साथ कोतवाली ले आई। जहां पुलिस ने महिला चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार प्रभा राजौरिया निवासी तुलसीनगर शिवपुरी अपने घर से बाजार में कुछ सामान खरीदने गई हुई थी। तभी सर्राफा बाजार में एक महिला प्रभा के बैग से सोने की चेन चुराकर भागने लगी। इस महिला को भागते हुए पास ही एक महिला ने देख लिया। 
महिला चिल्लाई तो साथी दो महिलाओंं ने उक्त चोर महिला को दबौच लिया। इस घटना की सूचना पर तत्काल निर्भया मोबाईल मौके पर पहुंची और महिला को पकडक़र कोतवाली लेकर आई। जब उक्त महिला से पूछताछ की तो उसने अपना नाम छाया पत्नि बीरू मराठा उम्र 35 वर्ष निवासी टोड़ा महाराष्ट्र बताया। 
पुलिस ने उक्त महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर और चोरी की बारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने पकडऩे बाली सहासी महिलाओं को सम्मानित …

ढाई लाख रूपए के गांजे के साथ आरोपी दबौचा

Image
खनियांधाना। जिले के खनियाधाना पुलिस ने बीती रात्रि कुदराहट नदी के पास गूडर रोड़ पर अवैध रूप से गांजा बेचते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से पुलिस ने 9 किलो 810 ग्राम गांजा एवं 4 किलो 700 ग्राम गांजे के बीज कीमती 2 लाख 63 हजार रूपए जब्त किए हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कुदराहट नदी के पास एक युवक चंद्रभान पुत्र हरप्रसाद कुशवाह उम्र 35 वर्ष अवैध रूप से गांजे का विक्रय कर रहा है। इस सूचना पर एसपी पांडे ने एडीशनल एसपी कमल मौर्य और एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
जिस पर अधिकारी के निर्देशन में खनियाधाना थाना प्रभारी विजयपाल सिंह जाट ने दलबल के साथ कार्यवाही की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जहां पुलिस ने आरोपी के पास से गांजा और बीज बरामद कर लिए हैं। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी श्री जाट के अलावा सहायक उपनिरीक्षक रामनिवास शर्मा, रामअवतार सिंह यादव, प्रधान आरक्षक भारत सिंह, आरक्षक सुन…

प्रियदर्शनी राजे बनी शिवपुरी की मतदाता, क्या शिवपुरी विधानसभा से लडेंगी चुनाव?

Image
शिवपुरी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की धर्मपत्नि श्रीमति प्रियदर्शनी राजे सिंधिया शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता बन गई हैं। खास बात यह है कि प्रियदर्शनी राजे मतदाता प्रियदर्शनी कॉलोनी वार्ड क्रमांक 38 से बनी हैं। उनका पता छत्री बॉम्बे कोठी लिखाया गया है। विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी इसी वार्ड की निवासी हैं। जानकारी के अनुसार प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के पति सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्ष 2001 से गुना शिवपुरी क्षेत्र के सांसद हैं, लेकिन वह मतदाता ग्वालियर से हैं, परंतु उनकी धर्मपत्नि प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का नाम शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 38 मतदाता केंद्र क्रमांक 165 तथा मतदाता क्रमांक 727, गृह संख्या 553 क पर दर्ज है। सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रियदर्शनी राजे के शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से मतदाता बनने की पुष्टि की है। प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के शिवपुरी से मतदाता बनने से उनके चुनाव लडऩे की अटकलें शुरू हो गई हैं। 
शिवपुरी से वोटर बनने के राजनैतिक  मायने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के मतदाता नहीं …

करैरा में अवैध शराब के साथ कट्टा और 4 जिंदा राउंड बरामद

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा पुलिस ने 80 लीटर अबैध शराब के साथ युबक को दबोचा तलासी में आरोपी ब से एक 315 बोर का कट्टा व 4 जिंदा राउंड जप्त किये। पुलिस ने उक्त आरोपी पर आबकारी सहित आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है
दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने बताया कि सोमबार की अपराह्न मुखबिर की सूचना पर बैसोरा रोड के पास आरोपी चंद्रभान उर्फ चंदू यादव पुत्र कन्हैया लाल उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम खिरिया जागीर से 8 हजार कीमत की देशी कच्ची 80 लीटर अबैध शराब एवं एक 315 बोर का कट्टा व 4 जिंदा राउण्ड पकड़े और अबैध शराब को ले जाने में प्रयोग की गई एक बिना नम्बर की अपाचे बाइक भी जप्त की आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट व आबकारी एक्ट का मामला कायम किया गया 
बताया जाता है कि आरोपी शातिर अपराधी है जिस पर पूर्व में एक दर्जन से ज्यादा अपराधिक मामले पिछोर, दतिया, ओरछा, बबीना एवं दिनारा थाने में दर्ज है।

जुआरीयों के हाथ धो कर पड़ी पुलिस, सरपंच सहित कई जुआरी दबौचे

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, एएसपी कमल मौर्य, एसडीओपी जीडी शर्मा के निर्देशन में जुआरियों के विरूद्ध अभियान चलाकर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर चल रहे जुआरियों के फड़ पर थाना कोतवाली, देहात और फिजीकल ने कार्यवाहीयां की है इसमें करीब सभी थानों पर लगभग दर्जन भर जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा और इनके विरूद्ध जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया। 
थाना कोतवाली में धरे जुआरी थाना कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की सीमा मे अलग-अलग स्थानों पर जुए के फड़ संचालित होकर जुआ खेला जा रहा है। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एसआई राकेश सिंह के द्वारा पुलिस ने टीम बनाकर इन स्थानों पर दबिश दी तो इनमें मनियर में पुलिस ने जुआ खेल रहे भगवान लाल कुशवाह, उमेश कुशवाह, नरेन्द्र कुशवाह, गिर्राज शर्मा व लाखन कुशवाह को पकड़ा इनसे नगद राशि 2830 रूपये व ताश गड्डी बरामद की।
इसके बाद मनियर में एक और स्थान पर लाखन सिंह कुशवाह, भूपेन्द्र धाकड़, राजू राठौर, दखन लाल रावत, राजेश राठौर को पकड़ा इनसे राशि 2750 रूपये व ताश गड्डी, तीसरी कार्यवाही क…

अल्टो और ट्रक की आमने सामने की भिंडत, 4 घायल

Image
पोहरी। जिले की तहसील पोहरी से लगभग 10 किलोमीटर पहले शिवपुरी रोड पर एक कार और ट्रक में आमने सामने की भिंडत हो गई है। इस दुर्घटना में 4 लोगो को घायल होने की खबर आ रही है। दुर्घटना में घायल हुऐ लोगो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार आज दोपहर 4:30 बजे शिवुपरी और पोहरी के बीच पडने वाले परिच्छा गांव पर एक अल्टो और ट्रक मेें आमने सामने की भिडंत हो गई। इस घटना में अल्टो में सवार 4 लोगो की घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि सभी घायल श्योपुर जिले के रहने वाले है,वह शिवुपरी में शॉपिंग करने आए थे,और शॉपिंग कर वापस श्योपुर जा रहे थे। तभी पोहरी की ओर से आ रहे एक ट्रक ने उनकी अल्टो गाडी में सामने से टक्कर मार दी। 
बताया जा रहा है कि ग्रामीणो ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। इस सूचना पर डायल 100 तत्काल मौक पर पहुंंची,आरक्षक संगम उपाध्याय और पायलेट उमेश उपाध्याय ने घायलो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। 
इस दुर्घटना में गौरव पुत्र उदयभान उम्र 20 साल, अजय पुत्र उमाशंकर जाटव,राजेश पुत्र मुन्नाला और निक्की घायल हुए है घायल खतरे से बहार बताए जा रहे है, सभी घायलो का उपचार ज…

मस्जिद वाली गली से बाईक चोरी कर ले गए चोर

Image
बदरवास। जिले के पुलिस थाना बदरवास में अज्ञात चोरों ने एक युवक की बाईक को निशाना बनाया और युवक के बाईक खड़ा करने के कुछ ही देर बाद अज्ञात चोरों ने उसे निशाना बनाया और लेकर फरार हो गया। बाद में फरियादी मौके पर पहुंचा तो बाईक नहीं मिली फिर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 
थाना बदरवास में फरियादी सौरभ पुत्र राधेश्याम बंसल उम्र 29 वर्ष निवासी कटरा मोहल्ला बदरवास ने बताया कि वह अपनी बाईक हीरो होण्डा स्पेलेण्डर क्रं.एमपी 08 एमजी 4637 के साथ क्षेत्र में ही मस्जिद गली में किसी मिलने वाले के यहां काम से गया हुआ था। 
जब कुछ देर बाद वह लौटकर आया तो देखा कि मौके से बाईक गायब थी काफी ढूंढने का प्रयास किया लेकिन बाईक नहीं मिली बाद में फरियादी अपनी बाईक चोरी को लेकर पुलिस थाना बदरवास पहुंचा। यहां पुलिस ने शिकायत दर्ज कर अज्ञात चोर के विरूद्ध धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

टपरिया में सो रहे मासूम का सांप ने काटा, मौत

Image
खनियाधाना। जिले के खनियाधाना क्षेत्र के पुलिस थाना बामौरकलां में एक 15 वर्षीय बालक को सोते समय एक सर्प ने काट लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
थाना बामौरकलां में 15 वर्षीय युवक छोटू पुत्र मुरारी वंशकार निवासी बरखेड़ा अपने घर में टपरिया में सो रहा था। सोते समय किसी जहरीले सांप ने छोटू को काट लिया। उसके बाद परिजन जब तक झाडफ़ूक करते रहे युवक ने दम तोड़ दिया। इस घटना की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है।

शोक समाचार: नही रहे कांग्रेस नेता आलोक सिंह चौहान, हार्टअटैक से मौत

Image
शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं अभा क्षत्रिय महासभा के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक सिंह चौहान का सोमवार की दोपहर 2 बजे आकस्मिक निधन हो गया। लूजमोशन के उपचार को लेकर एमएम हॉस्पिटल में चिकित्सक को अपने पुत्र  सिद्धार्थ सिंह चौहान व सत्यम सिंह चौहान के साथ दिखाने गए हुए थे। इसी बीच उन्हें साईलेंट हार्टअटैक आया और वह अचेत होकर गिर गए तभी उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस ली। अंचल में कार्यरत अभा क्षत्रिय महासभा महिला इकाई प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान के पति श्री आलोक सिंह चौहान के निधन की खबर से शहर में शोक की लहर व्याप्त हो गई और कांग्रेसियों व क्षत्रिय महासभा एवं समाज बन्धु व रिश्तेदार, सहयोगियों का तांता एमएम हॉस्पिटल लगने लगा। 
यहां से स्व: आलोक चौहान का शव उनके इंदिरा नगर स्थित निज निवास पर लाया गया और 10 अक्टूबर मंगलवार की सुबह 8 बजे उनके निवास से मुक्ति धाम के लिए अंतिम यात्रा निकलेगी। इस शोक की खबर से शहर में शोक की लहर व्याप्त है। 
स्व: आलोक सिंह चौहान के निधन पर पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, एवं विधायक पिछोर केपी सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रा…

युवती हेंण्डपंप पर पानी भर रही थी, आरोपी ने दबौच लिया

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के पुलिस थाना इंदार में एक नव युवती के साथ क्षेत्र के ही एक आरोपी युवक ने उस समय छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया जब वह हेंडपंप पर पानी भरने गई हुई थी। इस घटना की सूचना पीडि़ता ने अपने परिजनों को दी। जहां परिजन किशोरी को लेकर इंदार थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
थाना इंदार में फरियादी रामकली पुत्री राजभान सिह (परिवर्तित नाम) उम्र 19 वर्ष निवासी टोरिया ने बताया कि वह बीती शाम अपने गांव के हेंण्डपंप पर पानी भरने गई हुई थी। तभी गांव का ही आरोपी सोनू लोधी आ गया। हेण्डपंप पर कोई नहीं होने की दशा में आरोपी युवती से अश£ील बातचीत करने लगा। 
जब युवती ने अश£ील बात करने से मना किया तो आरोपी ने युवती को पीछे से दबौच लिया और पास ही स्थिति टपरिया में ले जाने लगा। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सोनू पुत्र खलक सिंह लोधी के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

रंजिशन युवक ने युवती को कुत्ते से कटवाया, घायल

Image
शिवपुरी। शहर के पुलिस थाना देहात में एक आरोपी द्वारा फरियादी की युवती को रंजिशन अपने कुत्ते के द्वारा छू-छू कर कटवाया और बाद में युवती को घायल कर वहां से भाग गया। इस मामले को लेकर युवती ने पुलिस थाना देहात में शिकायत दर्ज कराई है। 
थाना देहात में फरियादी 16 वर्षीय युवती वर्षा पुत्री अशोक जोशी निवासी जवाहर कॉलोनी ने बताया कि उसे उसके पड़ौस में रहने वाले आरोपी परशुराम पुत्र घनश्याम जोशी द्वारा बीते रात्रि को घर जाते वक्त अपने कुत्ते को छू-छू कर दौड़ा दिया और कुत्ते ने युवती के बायीं पैर को काटकर घायल कर दिया बाद में आरोपी कुत्ते को लेकर अपने साथ वहां से भाग गया। 
अपने साथ हुई इस घटना को लेकर युवती वर्षा ने परिजनों को बताया और परिजनों के साथ मिलकर आरोपी के विरूद्ध धारा 289 के तहत मामला पंजीबद्ध करा दिया। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।