Posts

Showing posts from December 28, 2016

नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता 8 से घोसीपुरा में

Image
शिवपुरी। जय हो क्रिकेट क्लब कमेटी द्वारा नार्ईट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 8 जनवरी से कमलागंज घोसीपुरा में किया जाएगा। क्लब के संरक्षक वार्ड क्रमांक 33 के पार्षद इस्माईल खा, पार्षद आकाश शर्मा, विवेक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि 8 जनवरी से 16 जनवरी तक नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 
इस प्रतियोगिता में प्लास्टिक की बॉल का उपयोग किया जाएगा। जिसमें शिवपुरी की 16 टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रत्येक टीम को प्रवेश शुल्क हेतु 5100 रूपए की राशि का निर्धारण किया  गया है। प्रतियोगिता में विजेता टीम को प्रथम पुरूस्कार के रूप में 21 हजार रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। 
वहीं उप विजेता टीम को 11000 रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। उक्त टूर्र्नामेंट कमलागंज में स्थित नेताजी के बाड़े में आयोजित किया जाएगा। वहीं प्रत्येक टीम को लोअर , टीशर्ट आयोजन समिति द्वारा प्रदान की जाएगी। आयोजकगणों ने शहरी की टीमों से अपील की है।

दबाई का डिब्बा नीचे गिरा तो ग्राहक को पीटा,मेडीकल संचालक पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के कमलागंज में स्थित एक मेडीकल पर विगत 15 दिवस पूर्र्व हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने कल जांच के बाद मेडीकल संचालक कपिल राठौर और पवन राठौर पर भादवि की धारा 325, 323, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार विगत 13 दिस बर को फरियादी रमेश सैन पुत्र वद्री सैन उम्र 57 वर्ष निवासी फिजीकल रोड़ कमलागंज में स्थित आरोपी कपिल राठौर की मेडीकल पर दवा लेने गया था। जहां फरियादी से उसकी मेडीकल पर रखा दवा का डिब्बा नीचे गिर गया। 
इसी बात को लेकर आरोपी कपिल राठौर और पवन राठौर ने फरियादी की सरियों से मारपीट कर दी थी। इस घटना में फरियादी के पैर और हाथ में सरिये से प्रहार करने पर फेक्चर आया था। जिसकी शिकायत पीडि़त ने कोतवाली पहुंचकर आवेदन देकर की। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद कल दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा एवं SR ग्रुप ने मनाया शहादत दिवस

Image
शिवपुरी। देश धर्म और मानवता की रक्षा के लिए तन मन धन से समर्पित रहकर वीरता का एक इतिहास लिखने वाले धर्म गुरु थे गोविन्द सिंह ज। उन्होंने धर्म की रक्षा के लिए अपने समूचे परिवार का बलिदान दे दिया।
यह बात पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने क्षत्रीय युवा महासभा एवं एसआर गु्रप द्वारा सिख समुदाय के साथ मनाये गए शहादत दिवस के कार्यक्रम में कही। इस दौरान क्षत्रिय बंधुओं के साथ सिख समुदाय के भी तीन सैकड़ा से अधिक महिला पुरुष मोजूद थे। 
सामाजिक समरसता का परिचय देते हुए क्षत्रिय बंधू एवं सिख समुदाय ने गुरुद्वारा से संकीर्तन सहित श्रद्धाजंलि यात्रा प्रारंभ की जो माधव चौक से होकर वापस गुरुद्वारा पहुंची। इस दौरान मार्ग में आमजन द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया। 
गुरूद्वारे में आकार गुरु गोविंद सिंह और उनके समूचे परिवार की शहादत को सभी ने नमन किया। सिख संगत के बाबा तेजासिंह जी ने पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय को सरोपा एवं तस्वीर भेंट की। क्षत्रिय युवा महासभा के सदश्यों द्वारा सिख समाज की इस वीरता व सहादतों के इतिहास के लिए सिख संगत के वरिष्ठों का स मान सरोपा भेंट कर किया। 
सिख समाज के व…

बेटा पत्थर फोड़ रहा था, मां पर आकर गिरा, मां की मौत, पुत्र पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के सीहोर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक हृदय विदारक घटनाक्रम सामने आया है जहां पर खदान में पत्थर फोड़ रहे एक बेटा व उसके साथी से एक पत्थर नीचे खड़ी मां के ऊपर गिर गया जिससे मां की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने बेटा सहित एक अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पंजाब सिंह और राकेश कुशवाह निवासीगण गागोनी गांव की पहाडिय़ा पर स्थित खदान पर पत्थर फोड़ रहे थे। इसी पहाडिय़ा के नीचे पंजाब सिंह की मां रामकुवर बाई उम्र 70 वर्ष लकडिय़ां बीन रही थी तभी शाम करीब 5.30 बजे अचानक खदान से एक पत्थर उछला और मां के ऊपर जा गिरा। 
पत्थर गिरने से मां के यहां गंभीर चोटें आईं और बेहोश हो गई। पंजाब अपनी मां को बेहोशी की हालत में घर लेकर पहुंचा तब तक वृद्ध मां की मौत हो चुकी थी। 
घटना की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पीएम के लिए ोजकर पंजाव व राकेश के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में आज सुबह 9.30 बजे के करीब शॉर्ट सर्किट के चलते एक झोंपड़ी में आग लग गई जिससे घर में रखी टीव्ही सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। 
जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा में अस्पताल के पीछे ठेह के रास्ते पर स्व. विजय जाटव की पत्नी घर पर अकेली थी जबकि उसका बेटा काम करने के लिए गया हुआ था। सुबह 9.30 बजे घर में टीव्ही चल रही थी तभी अचानक तेज वॉल्टेज आने के कारण टीव्ही से चिंगारियां निकलीं जिसके कारण झोंपड़ी में आग लग गई। 
आगजनी की इस घटना में टीव्ही सहित कपड़े व अन्य गृहस्थी का सामान जल गया। बताया जा रहा है कि आगजनी की इस घटना में करीब 10 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है।
विद्युत विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा क्षेत्र में ही जनरल स्टोर की दुकान चलाने वाले सुनील सिंह परमार ने बताया कि क्षेत्र के विद्युत ट्रांसपोर्ट पर अक्सर लक्चूएशन होता रहता है और आज भी इसी लक्चूएशन के कारण यह हादसा घटित हुआ है। इसके अलावा इसी मोहल्ले के ऊपर से 33 केबी की विद्युत…

अंधे कत्ल का पर्दाफाश: पत्नि बनकर रह रही भाभी और उसके पुत्र ने उतारा मौत के घाट

Image
शिवपुरी।  जिले के खनियांधाना अंतर्गत बीती 15 दिस बर को कुएं में मिली बृजलाल यादव की लाश मामले का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए मृतक की भाभी जो उसके साथ पत्नी के रूप में रह रही थी व उसके पुत्र को गिर तार कर लिया है।
खनियांधाना थाना प्रभारी जगमोहन सिंह तोमर के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार खनियांधाना मुडिया रोड पर निवासरत बृजलाल यादव की लाश बीती 15 दिस बर को कुएं में बोरे में बंद मिली थी तत्समय पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। 
विवेचना के दौरान पुलिस को पत्नी बनकर रह रही भाभी फूलकुंवर  उम्र 50 वर्ष व उसका 17 वर्षीय नाबालिग बेटे पर शक हुआ जिस पर पुलिस ने उन दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने बृजलाल की हत्या स्वीकार कर लिया। आरोपी फूलकुंवर ने बताया कि उसके पति की मौत हो जाने के बाद से वह अपने अविवाहित देवर बृजलाल के साथ पत्नी के रूप में रह रही थी। 
उसके अनुसार 12-13 अक्टूबर की रात बृजलाल शराब के नशे में धुत्त होकर और उनके साथ छत पर झगड़ रहा था जिस पर उसने अपने पुत्र के साथ मिलकर उसे छत से नीचे धकेल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। 
बाद में घटना को छुपाने की नीयत से …

शिवपुरी अस्पताल में डिलेवरी शुल्क वसूलने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकाला

Image
शिवपुरी। प्रदेश के नं.1 अस्पताल में प्रसूता से प्रसूता फीस लेने वाले कर्मचारी को आज उसे नौकरी से निकाल दिया। बताया जा रहा है कि उ1त कर्मचारी पिछले कई दिनो से प्रसूताओ से अवैध वसूली कर रहा था। इस खबर को मिडिया के प्रकाशन के बाद यह कार्यवाही की गई।
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में जिस महिला मनीषा पत्नी पवन रावत से प्रसव पूर्व भर्ती कराने के एवज में अवैध शुल्क वसूला गया था उसे शिवपुरी की मिडिय़ा ने प्रकाशन के  परिणाम स्वरूप मंगलवार को रुपए वापस करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा कि उ1त कर्मचारी को अस्पताल में पर्चे बनाने का ठेका विजन कंपनी के एरिया मैनेजन बृजेन्द्र ने नौकरी से हटाया है। 
ग्राम यावदाकला से प्रसव पीड़ा के बाद सोमवार की सुबह अस्पताल लाई गई प्रसूता मनीषा पत्नी पवन रावत से रुपए लिए गए थे उसको तब तक भर्ती का पर्चा नहीं दिया गया था जब तक कि उससे 50 रुपए शुल्क नहीं वसूल लिया गया।
इतना ही नहीं भर्ती से पूर्व ड्यूटी डॉ1टर को दिखाने के लिए बनाए जाने वाले पर्चे के नाम पर भी 20 रुपए की वसूली पर्चा काउंटर पर तैनात कर्मचारीे द्वारा की गई थी यह सब तब किया गया जब प्रसव पीड़ा से कराह रही…

शिवपुरी संवारने के लिए कलेक्टर-एसपी से भिड़ गए छात्र, गिरफ्तार, धरना

Image
शिवपुरी। शिवपुरी को समस्याओं से आजाद कराने के लिए बार-बार प्रशासन ने गुहार लगाने के बाद शिवपुरी के युवा छात्रों ने आज पोलो ग्राउंड पर चल रहे शासकीय कार्यक्रम में प्रर्दशन कर दिया। इस प्रर्दशन में शिवपुरी कलेक्टर-एसपी की छात्रो से तीखी बहस हुई और प्रर्दशनकारी छात्रों को जेल भेज देने की खबर आ रही है। 
अपनी जन्म स्थली शिवपुरी को समस्याओ से आजादी, राजतंत्र से आजादी, भ्रष्टाचार से आजादी की मांग कर रहे युवा छात्रो को खबर लिखे जाने तक प्रशासन ने जेल परिसर में रखा है। प्रर्दशनकारी छात्र जेल परिसर में ही धरने पर बैठे है। बताया जा रहा है कि यह सभी 2 दर्जन छात्र लॉ स्टूडेंट है और देहरादून, पूणे और अन्य महानगरो में लॉ की पढाई कर रहे है। 
शिवपुरी की समस्याओ के संबंध में वह अनेक बार कर्ई विद्यार्थियों के साथ कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं। बताया जाता है कि कल भी वह जनसुनवाई में आवेदन देने के लिए आए थे लेकिन कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की अनुपस्थिति में एडीएम प्रजापति और डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा ने कहा था कि वह इस संबंध में कलेक्टर से बात करें। 
इस प्रर्दशन के नेतृप्व क…

नरवर में माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर फैंका मैला, आक्रोश, बाजार बंद

Image
शिवपुरी। नरवर के माधव चौक पर स्थापित स्व. माधव राव सिंधिया की प्रतिमा पर बीती रात्रि असमाजिक तत्वों ने गंदगी और पत्थर रखकर प्रतिमा पर अश्लील शब्द लिख दिए। जब यह दृश्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देखा तो वहां कांग्रेसियों का जमावड़ा लग गया और उन्होंने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। 
सूचना पाते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां कांग्रेसियों ने आरोपियों की गिर तारी की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने कांग्रेसियों को मामला दर्ज करने औैर आरोपियों की जल्द गिर तारी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आक्रोशित कांग्रेसी शांत हुए। जिन्होंने तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुहार्ई दरवाजे पर स्थिति माधव चौक पर स्थित स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा के सिर पर पत्थर व आंखों पर पट्टी, सहित उनके छत्र पर मूत्र से भरी थैली टगी हुर्ई थी। जिसे एक कांग्रेसी कार्र्यकर्र्ता भारत ओझा ने उस समय देखा जब वह अपनी दुकान खोलने के लिए वहां पहुंचे थे। 
घटना की जानकारी श्री ओझा ने तुरंत ही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सगीर खां को दी। जिन्होंने समस्त कांग्रेसी कार्र्यकर्र्…

अंतत: 46 माह बाद सतनवाडा से शिवपुरी आये शिवपुरी के पितामह, हुआ जोरदार स्वागत

Image
शिवपुरी। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा लगातार प्रशासन को शिवपुरी के पितामह के बारे में लगातार अबगत कराने के बाद आज प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 45 माह से सतनबाड़ा के मालखाने में कैद शिवपुरी के पितामह माधौ महाराज की प्रतिमा को आज प्रशासन सतनबाड़ा के पुलिस थाने के मालखाने से शिवपुरी के कोषालय लाया गया। 
सतनवाड़ा थाने में आयोजित एक साधा समारोह में माधौ महाराज की प्रतिमा का माल्यार्र्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। मिठार्ईयां बांटी गर्ई और माधौ महाराज अमर रहे के गगन भेदी नारे लगाए गए। इसके बाद उक्त प्रतिमा को शिवपुरी लाया गया। प्रतिमा को गाड़ी में डॉ. शिवहरे, दीपेन्द्र सिंह चौैहान, मंगलम के उपाध्यक्ष अशोक कोचेटा दौनों हाथों पर रखकर लाए। शिवपुरी कोषालय में मूर्ति की अगवानी एसडीएम रूपेश उपाध्याय और समाजसेवी तेजमल सांखला ने की। इस अवसर पर खुशी में कोषालय के बाहर आतिशबाजी चलार्ई गर्ई और मिठार्ईयां बांटी गई। 
विदित हो कि माधव चौैक चौराहे पर उक्त प्रतिमा सन् 1952 में प्रदेश के प्रथम मु यमंत्री रवि शंकर शुक्ल के कर कमलों से प्रतिष्ठित हुर्ई थी। लेकिन 4 मार्च 2013 को कतिपय विघ्नसंतोषी…