Posts

Showing posts from December 24, 2016

अंसतुलित सवारी बस ट्रांसफार्मर में घुसी, बड़ा हादसा टला

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाइवे किनारे स्थित गायत्री मंदिर के सामने रात्रि में एक यात्री बस हाईवे के किनारे रखे विद्युत ट्रांसफार्मर में जा घुसी। गनीमत यह रही कि उस समय क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद थी। जिसके चलते बस में करंट नहीं फैला और बड़ा हादसा टल गया।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि लगभग 1 बजे शिवपुरी से गुना की ओर जाने बाली अज्ञात यात्री बस असंतुलित होकर रोड़ किनारे लगे ट्रांसफार्मर में जा घुसी। इस घटना के बाद बस में सबार यात्रीयों में चीख-पुकार मच गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को कोई चोटें नहीं आई और जब उक्त घटना घटित हुर्ई उस समय उस क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद थी। 
जिसके चलते एक बड़ा हादसा टल गया। खेर उक्त घटना में विद्युत विभाग को काफी नुकसान हुआ। जिसपर आज विद्युत विभाग के सुपरबाईजर जैसवाल ने इस घटना की शिकायत पुलिस थाना कोलारस में की। जहॉ पुलिस ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

शादी का झांसा देकर 16 वर्षीय किशोरी के साथ बलात्कार

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुजवाया बीते 40 दिन पहले शादी का झांसा देकर एक किशोरी के अपहरणकर्ता को पुलिस नेे दबौच लिया है। पुलिस ने उक्त युवक के चंगुल से किशोरी को भी मुक्त करा दिया है।
जानकारी के अनुसार बीते 5 नब बर को सुजबाया गांव में ही निबासरत एक 16 वर्षीय किशोरी घर से बिना बताये कही चली गई थी। इस बात की शिकायत युवती के परिजनों ने पुलिस थाना तेंदुआ में की थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया था।
आज पुलिस थाने में आरोपी के चंगुल से छूटकर आई किशोरी को लेकर परिजन तेंदुआ थाने में पहुॅचे और किशोरी ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि आरोपी मनोज धाकड़ उम्र 25 वर्ष निवासी सुभाषपुरा किशोरी को शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया था। फिर आज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली मनोज धाकड़ कोलारस थाना क्षेत्र के मडीखेड़ा गांव में छुपा हुआ है।

पुलिस ने दविश देकर उक्त आरोपी को दबौच लिया है। पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ बलात्कार की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

घूस खोर अधिकारी कीनल त्रिपाठी निर्वाचन शाखा में अटैच

Image
शिवपुरी। बीते 1 दिसबंर  को नन्है मुन्है बच्चो के निवाले में घूस लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने शिवपुरी एमडीएम प्रभारी कीनल त्रिपाठी को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिर तार किया था। आज शिवपुरी कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने इस घूस घोर अधिकारी को निर्वाचन शाखा शिवपुरी में अटैच किया है। 
उल्लेखनीय है कि कार्यालय पुलिस अधीक्षक विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त कार्यालय ग्वालियर मप्र के द्वारा टास्क मैंनेजर,संविदा श्रीमती कीनल त्रिपाठी के विरूद्ध धारा 7 13(1)डी 12(2) वी.सी.एक्ट 1988 विशेष पुलिस स्थापना ग्वालियर में पंजीवद्ध की जाकर अन्यत्र स्थानांतरित करने की अनुशंसा की गई थी।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय ने लिफ्ट कराया शिवपुरी समाचार का पंच

Image
भोपाल। शिवपुरी शहर के आम नागरिकों की आवाज बन चुका शिवपुरी समाचार डॉट कॉम दुनिया भर में शिवपुरी की खबरों को एक साथ प्रसारित करता है। इतना ही नहीं शिवपुरी समाचार के पंच भी खासे लोकप्रिय हो जाते हैं। मप्र कांग्रेस के मुख्यालय ने भी शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के पंच ‘यमराज की फ्रेंचायजी’ को लिफ्ट कराया है। आज जारी प्रेसनोट में कांग्रेस ने शीर्षक में इसका प्रयोग किया है। पढ़िए मप्र कांग्रेस कमेटी भोपाल की ओर से जारी प्रेसनोट: 
मुख्यमंत्री जी, सिर्फ हमीदिया ही नहीं, प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों को मिली हुई है ‘यमराज की फ्रेंचायजी’ भोपाल 24 दिसम्बर। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने राजधानी के शासकीय हमीदिया अस्पताल में व्याप्त दुरावस्था पर कथित तौर पर चिंतित मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा किये गये औचक निरीक्षण के उपरांत प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य प्रभांशु कमल व डीन डॉ. उल्का श्रीवास्तव को हटाये जाने के निर्णय को महज एक नौटंकी बताते हुए कहा कि समूचे प्रदेश मंे स्वास्थ्य विभाग, जिला अस्पतालों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार के अड्डे बने हुए हैं, जिसे…

शहर में कोल्डड्रिंक के गोदाम पर चोरों का धावा, हजारों का माल समेटा

Image
शिवपुरी। शहर के गुना वायपास पर स्थित इडस्ट्रीज ऐरिया में बीती रात्रि चोरों ने एक कोल्डड्रिंक  गोदाम को निशाना बनाते हुए वहां से हजारों का माल समेट लिया। चोरी की जानकारी गोदाम मालिक को आज सुबह उस समय लगी जब वह गोदाम खोलने पहुंचा। चोरी की शिकायत पीडि़त गोदाम मालिक ने देहात थाना पहुंचकर दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार गांधी चौक पर स्थित नन्नू पान भण्डार के संचालक विनय सिंघल का इंडस्ट्रीज ऐरिया में बीएस इंटरप्राईजेज के नाम से गोदाम संचालित है। जिसमें वह कोल्डड्रिंक का भण्डारण करते हैं। 
बीती शाम 7 बजे श्री सिंघल गोदाम बंद कर प्रति दिन की भांति अपने घर चले गए। जहां रात्रि में कोई चोर ने उनके गोदाम के ताले तोड़ दिए और गोदाम में रखी एक बड़ी बैटरी 6 हजार रूपए की चिल्लर सहित 15 पेटी कोल्डड्रिंक की चोरी कर ले गए। 
आज सुबह जब श्री सिंघल गोदाम खोलने पहुचे तो वहां शटर खुली हुई मिली और वहां लगे ताले गायब थे। जिससे वह समझ गए कि उनके यहां चोरी हुई है। तुरंत ही उन्होंने गोदाम में जाकर देखा तो वहां सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था और वहां रखा माल गायब था। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत ही पुलिस को दे दी।

बचपन स्कूल में बच्चों ने मनाया क्रिसमस, सांता क्लॉज ने बांटे उपहार

Image
शिवपुरी। शहर के मध्य बचपन प्ले स्कूल में बच्चों ने मिलकर मैरी क्रिसमस का पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाया। यहां विद्यालय प्रबंधक ऋषि कुमार पाण्डे के साथ-साथ विद्यालय परिवार की संचालिका श्रीमती सुषमा पाण्डे व बच्चों के अभिभावकों व स्कूल स्टाफ ने मिलकर बच्चें के साथ मैरी क्रिसमस पर्व मनाया। 
इन बच्चों के बीच से ही एक बालक सांता क्लॉज बना और उसने खूब खुशियों के रंग बिखेरे और अपने सहपाठियों के बीच टॉफी, खिलौने व अन्य उपहारों का वितरण किया। इस अवसर पर बच्चों ने भी सांता क्ल्ॉाज, क्रिसमस पेड़ के बीच पहुंचकर नाचते-गाते क्रिसमस गीत गाए और सांता क्लॉज के साथ पूरे त्यौहार को मिलकर मनाया। 
इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने भी बच्चों के बीच अपनत्व की भावना विकसित हो को लेकर बड़ी सादगी के साथ त्यौहार का महत्व और उसके आयोजन की गरिमा को बताया।

सुशासन दिवस:शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को दिलाया संकल्प

Image
शिवपुरी। सुशासन दिवस के अवसर पर वक्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने उपस्थित शासकीय सेवकों सहित सभी को सुशासन दिवस की शपथ दिलाते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सुशासन के उच्च मापदण्डों को स्थापित करने के लिए सदैव संकल्पित रहेंगे।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज आयोजित सुशासन दिवस का कार्यक्रम मु यवक्ता श्री पुरूषोत्तम गौतम के मु य आतिथ्य में स पन्न हुआ। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।  कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए पुरूषोत्तम गौतम ने कहा कि अटल जी भारतीय राजनीति के शिखर पुरूष थे। प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने एक इतिहास बनाया, उन्हीं के कार्यक्राल में पोखरण परमाणु विस्फोट किया गया। 
उन्होंने कहा कि श्री अटल जी जब विदेश मंत्री थे, तब उन्होंने सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र संघ में हिन्दी में अप…

12 वर्षीय बालिका को अश्लील फिल्म दिखाने वाले पिता-पुत्री पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तुलसीनगर में रहने वाली एक 12 वर्षीय पुत्री की मां की रिपोर्ट पर से पुलिस ने पिता, पुत्री सहित अन्य पर छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज किया है। फरियादी ने आरोप लगाया कि आरोपीगण उसकी पुत्री को पिछले एक वर्ष से अश्लील वीडियो दिखाते थे और उसके साथ अश्लील हरकतें करते थे। खासबात यह है कि आरोपीगण और फरियादी एक ही मकान में किराये से निवास करते हैं।
जानकारी के अनुसार तुलसी नगर में किराये के मकान में रहने वाली एक 12 वर्षीय बालिका को उसी मकान में किराये से रहने वाले पहलवान यादव और उसकी बेटी पूजा यादव सहित पड़ोस में रहने वाली चंपा राठौर पिछले एक वर्ष से चॉकलेट के बहाने अपने घर में बुलाकर अश्लील वीडियो दिखाते और किसी से कहने पर जान से मारने की धमकी देते थे। 
जब इस घटना की जानकारी नाबालिग की मां को लगी तो वह शुक्रवार को अपनी बेटी को लेकर देहात थाने पहुंची और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पिता, पुत्री सहित एक अन्य के खिलाफ धारा 354, 354ए, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। यहां बताना होगा कि विगत कुछ माह पहले पूजा यादव ने भी बालिका के पिता के ख…

मै शिवपुरी हूॅ: बिना पितामह के कैसे शोभायमान होगा यह शरद उत्सव...

Image
ब-कलम @ललित मुदगल/शिवपुरी: मै शिवपुरी हूॅ, सुना है कि शरद उत्सव का आयोजन होने वाला है,पर्यटक विभाग शिवपुरी के पर्यटक बढाने के उद्देश्य से इसका आयोजन कर रहे है। परन्तु मैं सोचती हॅू कि बिना पितामह के कैसे यह उत्सव शोभायमान होगा...?
मै शिवपुरी हूॅ,  जैसा कि सर्व विदित है कि शिवपुरी को पर्यटक केंद्र के रूप में पहचान दिलाने का श्रेय अगर किसी हो होगा तो वह होगें, कैलाशवासी माधौ महाराज, उन्हीं की सोच से यह घना जंगल एक सुन्दर शहर बना। यह भील और आदिवासियों का गांव, शहर में विकसित हुआ। अब उन्हीं की प्रतिमा शहर के चौराहे पर नहीं है तो कैसे शोभायमान हो सकता है यह शरद उत्सव..?
मै शिवपुरी हूॅ, मुझे जंगल से शहर की ओर ले जाने वाले पितामह माधौ महाराज ने मुझे आजादी से पूर्व एक संपूर्ण विकसित शहर के रूप में बसाया था। जब मप्र में नहीं संपूर्ण भारत में एक विकसित शहर के रूप में पहचान होती थी लेकिन अब भारत तो छोडो इस संभाग का सबसे पिछडा शहर है यह शिवपुरी। मैं किसे कोसूं समझ में नही आता। मेरी जनता को या मेरे ओर से विधानसभा और ससंद में में प्रतिनिधित्व करने वालो को, कि मेरे पितामह पिछले 4 साल से सीखचों के पी…

नाबालिग बालिका को ले भगा अज्ञात युवक, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम ढंगा में रहने वाली एक 13 वर्षीय नाबालिग बालिका गुरूवार की सुबह से अपने घर से गायब हो गई। इसके बाद से परिजनों ने उसकी आसपास तथा संंबधियों के यहां तलाश की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं लगा। 
परिजनों को संदेह है कि उनकी पुत्री कोई अज्ञात युवक बहला फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया है। बालिका की मां की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

डकैती का आरोपी अवैध शराब से भरी कार के साथ दबौचा

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र पुलिस ने कल डकैती सहित कर्ई गंभीर मामलों में नामजद आरोपी संजू उर्फ संजीव शर्मा निवासी भौंती और उसके एक सहयोगी अर्जुन उर्फ कल्लू यादव को अवैध शराब का परिवहन करते ग्राम बम्हारी के पास से गिरफ्तार कर लिया है। 
पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 14 पेटी देशी मदिरा कीमती 35 हजार रूपए व एक मारूति जेन कार बरामद की है। वहीं पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर दूसरे आरोपी कल्लू यादव से एक 315 बोर का कट्टा व जिंदा कारतूस भी जप्त किए हैं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 34 (2) आबकारी एक्ट सहित 25/27 आ र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी को कल दोपहर सूचना प्राप्त हुर्ई कि बम्हारी गांव के पास एक मारूति जेन कार क्रमांक एमपी 09 एचए 4939 में दो युवक संदिग्ध परिस्थितियों में देखे गए हैं। जिनमें एक के पास हथियार भी है। इस सूचना पर श्री तिवारी ने मय फोर्स के साथ उक्त कार की घेराबंदी की और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 
पूछताछ में संजू ने बताया कि वह अवैध शराब का परिवहन करता है और यह कार उसके कार्र्य में सहयोग …

बिजली का बिल बसूलने गये लाईनमेंन को कूटा,नसेनी और साईकिल फैंकी

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में कल दोपहर बिजली बिल की बकाया राशि वसूल करने गए लाईनमैन को एक उपभोक्ता ने जमकर कूट दिया और उसकी नसेनी व साइकिल फैक दी। इस घटना में लार्ईन मैन हनीफ खान को काफी चोटें आर्ई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी सरवन पुत्र रामजीलाल सैन निवासी जवाहर कॉलोनी के खिलाफ धारा 353, 332, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार आरोपी सरवन सैन ने विद्युत विभाग का उपभोक्ता है जिस पर विद्युत बिल की राशि भी बकाया है। जिसे आरोपी जमा नहीं कर रहा था। जिस पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उसका कनेक्शन काटने के  निर्देश भी दिए थे। इसके बाबजूद भी आरोपी बहाना बनाकर बिल जमा करने से परहेज कर रहा था। 
बीते रोज दोपहर विभाग का लार्ईन मैन हनीफ खां पुत्र सगीर खां बसूली के लिए आरोपी के घर पहुंचा जहां आरोपी ने बसूली देने में आना कानी की तो हनीफ ने ख बे पर नसेनी लगाकर लाईट काटने के लिए चढऩे लगा तभी आरोपी ने नसेनी में धक्का दे दिया। 
जिसे नसेनी पर खड़ा लार्ईनमेन हनीफ खां जमीन पर गिर गया और उसके यहां चोट आ गर्ई। आरोपी यहीं तक नहीं रूका उसने जमीन पर गिरे हनीफ को मा…

पोहरी में फर्जी BPL धारी: पात्र खा रहे दर-दर की ठोकर अपात्र ले रहे है लाभ

Image
अभिषेक शर्मा/पोहरी। जिले के पोहरी मे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने बाले परिवार को बनाए गये बीपीएल कार्ड का लाभ पात्र हितग्राहीयो को नहीं मिल पा रहा है। ऐसे मे तहसील पोहरी के कई धनी परिवार के बीपीएल कार्ड है और इनसे मिलने बाली योजनाओ का लाभ भी ले रहे है। 
मामला मे जब पोहरी तहसीलदार से बात की तो उन्होने प्रशासनिक आदेश आने का हबाला देकर जांच करने की बात कही है। लोगो का कहना है कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने बाले लोगो को बीपीएल कार्ड बनाए जाते हैं। इनमे कार्डधारी परिबार के पास पक्का मकान नही होना चाहिए जमीन नही होना चाहिए एसी शर्ते होती है। 
जिसकी पूरी जानकारी उस ईलाके का पटवारी करता है। पटवारी के रिपोर्ट के बाद ही बीपीएल कार्ड बनता है। मगर पोहरी के और आस पास के गांव के घरो का सर्बे किया जाए तो लगभग 50 प्रतिशत लोग इस योजना का लाभ उठा रहे है। सबाल यह उठता है कि अब प्रशासन का मुलाजिम ही आवेदनकर्ता के मकान,जमीन-जायदाद ब्यवसाय जो भी शर्ते रहती है उनकी जांच करता है उसके बाद भी कैसे अपात्र लोगो का बीपील कार्ड बन जाता है।  बीपीएल कार्ड धारी लोगो मे कोई ब्यक्ति अपनी झूठी जानकारी देकर का…