Posts

Showing posts from December 5, 2016

लोडिग़ ने ऑटों में मारी टक्कर, ऑटो खदान में गिरी, एक दर्जन घायल

Image
करैरा। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद चौराहे पर एक लोडिंग वाहन ने एक ऑटो में टक्कर मार दी। जिससे ऑटो पलटकर पास ही खोदी गई खदान में जा गिरी। जिससे ऑटो में सबार एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिये करैरा उप-स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार आज शाम अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद चौराहे के पास एक ऑटो क्रमांक एमपी 33 आर 0737 करैरा से अमौला की तरफ आ रही थी। तभी सामने से आ रही एक लोडिग़ गाड़ी क्रमांक यूपी 92 टी 5507 ने ऑटो में टक्कर मार दी। जिससे ऑटो का संतुलन बिगड़ गया और ऑटो पास ही खुदी मिट्टी की खदान में जा गिरा। इस बात की सूचना घायलों ने डायल 108 को दी। परंतु डायल 108 मौके पर नहीं पहुॅच सकी। 
इससे ऑटो में सबार मुन्ना लाल पाल उम्र 50 बर्ष, राजकुमार  झा उम्र 35,शिवा पाल उम्र 35, लक्ष्मी पाल उम्र 30, संदीप पाल उम्र 10, नेहा पाल उम्र 12, संजू पाल उम्र 13, कमल आदिवासी उम्र 45, कृष्णा आदिवासी उम्र 50,शान्ती आदिवासी उम्र 60, राजाराम आदिवासी उम्र 35, अनीता आदिवासी उम्र 25, रामवती आदिवासी उम्र 45,हरगोविन्द जाटव उम्र 50 बर्ष घायल हो…

कोलारस की प्रथम महिला CMO बनी प्रियंका सिंह

Image
कोलारस। अपनेे विकास कार्यो के लिए एक अलग पहचान बनाने वाली कोलारस नगर परिषद को पहली बार महिला सीएमओ प्रियंका सिंह के रूप में मिली है। महिला सीएमओ मिलने के बाद नगर में खुशी की लहर है। नागरिको का कहना है महिला सीएमओ से लोगो को नगर के विकास में नई उंचाईयो को पहुचाने में एक नई उर्जा प्राप्त होगी। 
नवांतुक सीएमओ प्रियंका सिंह ने हमारे प्रतिनिधी इमरान अली से बात करते हुए बताया की कोलारस मु य नगर पालिका अधिकारी के रूप में अपना पदभार ग्रहण करने से पहले वह टीकमगढ़ में महिला विकास में सुपरबाईजर के रूप में पदस्थ रहीं इस दौरान उनका कार्यकाल काफी साफ सुथरा रहा साथ ही उन्हे अपने कार्यकाल में ईमानदारी और मेहनत से कार्य करना पसन्द है और वह सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। 
साथ ही कोलारस के विकास के सवाल पर महिला सीएमओ ने बताया की सबको साथ लेकर नगर के विकास को आगे बढ़ाया जाएगा। फिलहाल में यहां के लोगो के लिए नई हूं और कुछ दिन यहां के लोगो को समझने और समस्याओ को समझने में लगेंगे जिसके बाद नगर परिषद अध्यक्ष, पार्षदो और नागरिको के साथ मिलकर विशेष रूप रेखा बनाकर नागरिको के हित में नगर में विकास कार्…

दहेज से लाया लुटेरी दुल्हन: 2 दिन किया साथ नाईट होल्ड, 3 लाख लेकर फरार और नही FIR

Image
शिवपुरी। अब जमाना तेजी से बदल रहा है पहले दूल्हे को दहेज मिलता था लेकिन शिवपुरी के साहब दहेज देकर दूल्हन लेकर आए और 2 दिन साथ नाईट-होल्ड भी किया पति देव का विश्वास जीत घर में रखा 3 लाख का माल लेकर नई-नवेली दूल्हनियां फरार हो गई। बेचारे दूल्हे राजा अब शर्म और डर  के मारे पुलिस के पास एफआईआर कराने भी नही गए। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय युवक शांतिलाल (बदला हुआ नाम) डंडा बैंक का संचालक है। आमदनी अच्छी खासी है लेकिन साख न होने के कारण उसका विवाह नहीं हो पा रहा था। शादी करने के लिए उक्त युवक ने इंदौर के एक दलाल से संपर्क किया जिसने 75 हजार रूपए में शांतिलाल के लिए दूल्हन तलाशी और एवज में पांच हजार रूपए दलाली भी बसूली। 
बताया जाता है कि इसके बाद शांतिलाल अपनी होने वाली बहू को शिवपुरी ले कर आया जहां उसने विवाह के लिए एक सामाजिक और आध्यात्मिक संस्था से संपर्क साधा, लेकिन युवती की आईडी न होने पर उक्त संस्था ने शादी कराने से इन्कार कर दिया। इसके बाद उक्त युवक उसे लेकर बताया जाता है कि ओरछा गया जहां उन दोनों का विवाह संपन्न हो गया। 
शादी के बाद नवविवाहित वर अपनी वधु को लेकर अपने घर शिवपु…

पोहरी में योग शिविर का हुआ समापन

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील के ग्राम बरखेड़ा में भारत स्वाभिमान न्यास व् पंतंजली योग समिति शिवपुरी के तत्वाधान में निशुल्क 5 दिवसीय योग चिकित्सा व ध्यान योग शिविर का आयोजन ग्राम सहा सचिव राम लखन द्वारा  27 नबंबर से किया जा रहा था। जिसमें प्रतिदिन सुबह 6 वजे से विद्यालय में नियमित योग संम्पन्न कराया गया।
उक्त जानकारी देते हुये राम लखन ने बताया कि पंतंजली योग पीठ हरिद्वार से नियुक्त जिला योग प्रचारक शिवपुरी विशाल आनंद भार्गव द्वारा समस्त शिविर में पहुँचे अ यर्थियों को स्वस्थ व निरोगी रहने के लिए योगासन व् प्राणायाम कराये गये। 
साथ ही ,बताया कि विशेष रोगों  जैसे मधुमेह, रक्तचाप(उच्च व् नि न ),पेट के समस्त रोगों व् तनाव मुक्ति के लिए मण्डूकासन,वक्रासन,गौमुखासन,व् अनुलोम विलोम, कपल भाति, प्राणायाम बहुत ही उपयोगी है। बच्चों के लिए ताड़ासन,धुरवासन,सर्वागासन,व् पश्चिमोत्तानासन का विशेष अभ्यास कराया।
शिविर के समापन के अवसर पर वातावरण की शुध्दि के लिए हवन किया व् ग्राम प्रभारी राम गोपाल और योग शिक्षक केशव सिंह,कल्याण सिंह व सहयोग शिक्षक सांवलदास,परमाल सिंह को नियुक्त किया। 
गांव के वरिष्ठ व रिटा…

घर में शौचालय नहीं तो नहीं बनेगा थाने से चरित्र प्रमाण पत्र

Image
शिवपुरी। जिले में आज से सभी थाना प्रभारीयों को आदेश जारी किया गया है कि थानों से प्राप्त होने वाले चरित्र प्रमाण पत्र संबंधित व्यक्तियों को इस शर्त पर जारी किए जाए कि उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत अपने घर में शौचालय का निर्माण कर लिया है और वे उसका उपयोग कर रहे है। 
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत शौचालय निर्माण के संबंध में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को भेजे गए पत्र में उल्लेख किया है कि भारत सरकार एवं  मप्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत शिवपुरी जिले को अक्टूबर 2017 तक खुले में शौच से मुक्त किया जाना है। 
उक्त अवधि तक जिला खुले में शौच से मुक्त हो सके इसके लिए आप अपने अधीनस्थ समस्त थाना प्रभारियों को अपने स्तर से निर्देशित करें कि उनके थानों में जो भी आवेदन चरित्र प्रमाण.पत्र जारी करने के लिए आता है, तो संबंधित आवेदक से उसके घर में शौचालय बना हो और वह उसका उपयोग भी कर रहा हो।
इसके संबंध में प्रमाण.पत्र लेने के पश्चात ही आवेदक को चरित्र प्रमाण.पत्र जारी करें। थाना प्रभारी भी अपने थाना अंतर्गत व्यक्तियों को खुले में श…

अवैध शराब के साथ दबोचा हिस्टीशीटर

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना पुलिस ने कल शाम ग्राम गणेशखेड़ा से एक युवक को अवैध शराब ले जाते हुए गिर तार कर लिया है। उसके पास से पुलिस ने 60 लीटर शराब भी बरामद की है। पकड़ा गया आरोपी पूर्व में चोरी सहित शराब तस्करी के मामले में भी नामजद आरोपी है। जिसकी पुलिस काफी समय से तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कल शाम 7 बजे उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक युवक रामकुमार उर्फ दीपक पुत्र संग्राम सिंह लोधी निवासी गणेशखेड़ा दो कैनों में अवैध रूप से शराब भरकर अशोकनगर जाने के लिए किसी वाहन का इंतजार कर रहा है। 
इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी की घेराबंदी की और उसे पकड़ लिया। पुलिस ने 6 हजार रूपए कीमत की शराब भी बरामद कर ली और उससे पूछताछ की जिस पर उसने बताया कि वह शराब कंजरों के डेरों पर सप्लार्ई करता है।  
चार माह पूर्र्व उक्त आरोपी चोरी करने गांव में रहने वाले किसी लोधी परिवार के यहां भी घुसा था। जिसे परिजनों ने देख लिया था उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। वहीं पूर्व में अवैध शराब ले जाते भी उ…

प्राईवेट स्कूलों के गाल पर तमाचा, सरकारी स्कूल की छात्रा पूजा होगी विदेश मंत्रालय की पीए

Image
शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी जिले के छात्र आए दिन विभिन्न परीक्षाओं में उत्तीर्ण होकर जिले सहित मध्यप्रदेश का नाम रोशन कर रहे है वही शहर में महज एक शिक्षक की प्रेरणा ने होनहार छात्रा कुं.पूजा पुत्री रामस्वरूप गुप्ता उम्र 22 वर्ष निवासी विजयपुरम् कॉलोनी का जीवन बदल दिया। 
कक्षा 10 तक विद्या निकेतन में फिर शासकीय गल्र्स स्कूल में कक्षा 12वीं तक अध्ययनरत रहकर पूजा ने जब ईवॉक एकेडमी के जितेन्द्र सर के यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की तो उसका भविष्य तरासने का कार्य शिक्षक जितेन्द्र सर ने ही किया। यह शहर में शिक्षा का व्यवसायी करण कर रहे प्राईवेट स्कूल संचालकों के गाल पर तमाचा है जो लगातार अपने छात्रों की उपलब्धियां बताकर भोली-भाली पब्लिक को अपनी ओर आकर्षित करने की फिराक में रहते है। 
कहते है हौसलों में जान हो तो कोई ाी मंजिल दूर नहीं। यही कर दिखाया है शहर की इस प्रतिभा शाली छात्रा पूजा ने जिसने शासकीय स्कूल में पढक़र अपना ही नही अपितु अपने जिले और पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। 
पूजा को एसएससी परीक्षा की तैयारी कराई, जिसमें प्रतिदिन 10-12 घंटों की मेहनत करती रही और पूजा अपने प्रथम प्रयास…

ABVP ने गरीब आदिवासी और सहरियाओं की वस्तियों में वस्त्रदान किए

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिवपुरी इकाई के कार्यकर्ताओ ने गोशाला सहरिया बस्ती लुधावली आदिवासी वस्ति में गरिब बच्चों, बुजुर्गों मे सर्दी से बचने हेतु कपड़े दान किए।
एबीवीपी के जिला एबीवीपी प्रमुख राहुल पडऱया ने बताया कि ऐसे रचनात्मक कार्य विद्यार्थी परिषद करती आई है वह आगे भी करती रहेगी। प्रकल्प विकासर्थ विद्यार्थी के तहत कपड़े दान किए जिसमे मु य रूप से विभाग संयोजक आशीष बिंदल,जिला संयोजक मयंक दीक्षित,जिला प्रमुख मुकेश मिश्रा,जिला एसएफडी राहुल पडरया,नगर मंत्री विवेक उपाध्याय,छात्रा प्रमुख दिप्ती भदोरिया,अर्पण शर्मा,अभिषेक चतुर्वेदी,कमल कुशवाह,सचिन शर्मा,विकास सैक्सेना, आनंद, निकेतन शर्मा, सेन,सो या भार्गव,सपना कुशवाह, हारिश खान, कपिल शर्मा, बल्ले यादव, अनिता सोनी, शिवम यादव, नविन धाकड, सुर्कित, रितु झा, मीनू तिवारी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे

रेलवे की जमीन से अतिक्रमणकारियों ने खुद हटाया अपना अतिक्रमण

Image
शिवपुरी। शहर के कस्टमगेट क्षेत्र में पुराने रेलवे स्टेशन की जमीन पर वर्षो से जमे अतिक्रमण कारियों को आज रेलवे विभाग ने आरपीएफ की मौजूदगी में बेदखल कर दिया। अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ ही हिटैची से बुनियाद खोदने का काम भी प्रारंभ करा दिया गया। 
जिससे अतिक्रमणकारी फिर से कब्जा न कर सकें। कई अतिक्रमण कारियों ने अपनी स्वेच्छा से अपने-अपने स्टॉल हटा लिए। जिन अतिक्रमण कारियों ने अपने स्टॉल नहीं हटाए थे उन्हें हिटैची की सहायता से हटा दिया गया। 
विदित हो कि रेलवे ने 15 दिवस पूर्व रेलवे की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर व्यापार करने वाले लगभग 70 अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर बाउण्ड्रीबॉल कराना शुरू कर दिया था। इस दौरान कई स्टॉल हटा लिए गए थे। 
लेकिन अधिकतर स्टॉल संचालक स्टॉलें हटाने के लिए तैयार नहीं थे अतिक्रमण कारियों ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलकर उन्हें इस कार्रवाई में दखल देकर उनकी वेदखली रोकने की मांग की। जिस पर श्री सिंधिया ने चर्चा करने की बात कही। इसके बाबजूद भी आज रेलवे ने अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू कर दिया। वहां लगे कई पेड़ों को भी हिटैची की सहायता से ध्वस्त कर दिया गया।

छ: लाख की चोरी: दिनभर पुलिस की पर्देदारी, लास्ट में डेढ़ लाख की FIR दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को एक ही रात में दो स्थानों पर अज्ञात चोरों ने ताले चटकाए। इस दौरान चोर दोनों ही स्थानों से आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गये। पीडि़तों ने रविवार को सुबह पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस देर शाम तक मौके पर नहीं पहुंची, इसके बाद रात्रि में पुलिस ने दोनों ही मामलों में डेढ़ लाख की चोरी का मामला दर्ज कर लिया, वहीं परिजनों की मानें तो करीब छह लाख रुपये की चोरी हुई है।
जानकारी के अनुसार भगवत पुत्र आनंदी लोधी निवासी दबरा शनिवार की रात्रि अपने परिजनों के साथ मकान की ऊपरी मंजिल पर सो रहे थे तभी रात्रि में अज्ञात चोरों ने नीचे कमरे का ताला तोड़ा और घर में प्रवेश किया। इसके बाद चोरों ने घर की तलाशी ली और घर से पुराने आभूषण सहित अन्य सामान चोरी कर ले गये। 
भगवत ने कल थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। गृहमालिक ने चोरी गए सामान की कीमत 80 हजार रुपये बताई। वहीं दूसरी घटना शनिवार की ही रात्रि ग्राम टोड़ा में घटित हुई जहां पर चोरों ने नरेन्द्र पुत्र मातादीन यादव के घर पर धाबा बोला, जहां चोरों ने सूने घर का ताला चटकाए  और घर में रखे आभूषण सहित …

अस्पताल से चुराई सफारी हाईवे पर छतिग्रस्त हालात में मिली

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतबाली क्षेत्र के अस्पताल के बाहर रखी सफारी कार बीती रात अज्ञात चोर चोरी करके ले गए थे। जो आज सुबह सिरसौद थाना क्षेत्र के शिवपुरी श्योपुर हाईवे पर क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी मिली जिसकी जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार का न बर ट्रेस कर कार मालिक को मौके पर बुलाया फिलहाल पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 11 बजे सफारी कार क्रमांक एमपी 33 सी 4670 से कार मालिक राहुल रावत अपने परिवार के किसी सदस्य का एक्सीडेंट होने के बाद उन्हें अस्पताल ले गया था। जहां राहुल ने अपनी कार को अस्पताल के बाहर पार्र्क कर दिया इसी बीच कोई अज्ञात चोर कार लेकर वहां से भाग निकला।
जिसकी कार मालिक ने काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं  लगा। लेकिन आज सुबह 10:30 बजे के लगभग पुलिस को सूचना मिली कि कोई कार दुर्घटना ग्रस्त अवस्था में सिरसौद के पास पड़ी हुई है जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है, लेकिन कार में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं है। 
इस सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई जहां कार की तलाशी ली, लेकिन उसमें कुछ भी नहीं मिला। बाद …

तेरहवीं में शामिल होकर लौट रहे युवकों की बाईक भिड़ी, एक की मौत तीन घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थानांतर्गत ग्राम आंकुर्सी के मोड़ पर दो बाइकों के बीच हुई भिड़ंत में चार लोग बुरी तरह घायल हो गए जिनमें से एक व्यक्ति की ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मृतक किसी तेरहवीं में शामिल होकर अपने गांव लौट रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम तिघरी में आयोजित एक तेरहवीं के कार्यक्रम में से शामिल होकर लौट रहे ग्राम अतवेई निवासी दाताराम पुत्र लोहरे राम यादव उम्र 55 साल, पर्वत सिंह पुत्र तेज सिंह यादव उम्र 50 साल की बाइक विपरीत दिशा से आ रहे जाखनौद निवासी दुर्ग सिंह पुत्र कन्हैया लाल यादव उम्र 30 साल व जगदीश पुत्र मानसिंह यादव उम्र 30 साल की बाइक से आंकुर्सी के मोड़ पर उनकी बाइक टकरा गई। 
हादसा इतना जबरदस्त था कि दोनों बाइकों पर सवार चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सिरसौद पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। अस्पताल में उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया। ग्वालियर जाते समय रास्ते में पर्वत सिंह पुत्र तेज सिंह यादव की मौत हो गई। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

नालंदा अकेडमी का सेमीनार, चयनित प्रतिभाओं ने दिए टिप्स

Image
शिवपुरी। शहर के राजेश्वरी रोड पर संचालित नालंदा अकेडमी द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए एक सेमीनार का आयोजन किया। इस सेमीनार में हाल ही शिवपुरी से विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित होने वाली प्रतिभाओं ने छात्र-छात्राओं को चयनित होने के लिए टिप्स दिए। इस सेमीनार में दो सैंकड़ा से अधिक छात्र-छात्राओं ने भागीदारी की। 
सेमीनार में  हाल ही में डीएसपी पद पर चयनित पर चयनित सुमित अग्रवाल, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर दिलीप सिंह राजावत एवं सेलटैक्स इंस्पेक्टर सोनू गुप्ता ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को चयनित होने के टिप्स दिए। सेमीनार कार्यक्रम के प्रारंभ में अकेडमी डायरेक्टर डॉ. स्वप्निल माथुर ने तीनों प्रतिभाओं का स्वागत किया। सर्वप्रथम हाल ही में पीएससी 2014 के घोषित हुए परिणाम में डीएसपी बने सुमित अग्रवाल ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को किस तरह प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित हुआ जा सकता है, इस संबंध में मार्गदर्शन दिया। श्री अग्रवाल ने इस दौरान अनुभव भी साझा किए। 
वहीं शिवपुरी के एक अन्य प्रतिभाशाली दिलीप सिंह राजावत जो एसएससी सीजीएल 2012 में ऑल इंडिया स्तर पर  21 वा स्थान…

13 वर्षीय बालक की कुएं में मिली लाश

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र अंतर्गत एक 13 वर्षीय बालक लाखन अपने खेत पर स्थित कुएं में गिर गया और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कुएं से निकलवाकर पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार कल्याण पुत्र नारायण किरार उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम तिंधारी शनिवार को किसी काम से भौंती गया हुआ था जब देर शाम वह अपने लौटा तो उसने अपनी लडक़ी मधु से मोटर चलाने के लिए कहा। इसके बाद कल्याण ने पूछा कि लाखन कहां है तो मधु ने बताया कि खेलने गया है। 
इसके बाद कल्याण ने अपने पुत्र की तलाश की, लेकिन जब कहीं कोई सुराग नहीं लगा तो उसने अपने कुएं में झांककर देखा तो लाखन कुएं में मृत अवस्था में पड़ा मिला। इसके बाद घटना की सूचना भौंती थाना पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कुएं से बाहर निकलवाया और शव को पीएम के लिए भेजा।

पीठ पीछे हो रही थी आपस में बहनो के साथ अय्याशी, इस कारण हुई लाली की हत्या

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे मेें ही पिछले पांच माह पहले अज्ञात युवक की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच पर से हत्या का मामला दर्र्ज कर लिया है। आरोपी अभी फरार बताये जा रहे है। 
जानकारी के अनुसार बीते 20 जून को पुलिस को नरवर में पुलिया के पास एक युवक की लाश पड़ी मिली। पुलिस ने उक्त युवक की शिनाक्त लाली उर्फ बालकिशन कुशवाह निवासी पोहा के रूप में की। युवक की लाश का पीएम कराकर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया। पीएम रिपोर्ट में युवक की हत्या का कारण सिर में चोट लगने से आया। 
इस मामले की जांच करते हुए थाना प्रभारी सुरेश नागर ने जब गहन पडताल की तो सामने आया कि मृतक लाली के दो दोस्त देबेन्द्र और राजू से घनिष्ट संबंध थे। इन्ही संबंधों के चलते तीनो का आपस में एक-दूसरे के घर आना जाना था। और इसी घनिष्ठता के चलते देबेन्द्र के संबंध लाली की बहिन से बन गये। 
वही दूसरी ओर लाली के भी राजू की बहिन के साथ संबंध बन गये। दोनो आरोपी राजू और देबेन्द्र घटना के दिन लाली के घर पहुॅचे और लाली को अपने साथ लेकर आ गये। तीनों में अबैध संबंधों के चलते विवाद भी हुआ और तीनों ब…

खंबे पर काम करते समय लगा करंट, इलाज के दौरान युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ठेकेदार का एक कर्मचारी बिजली के खंबे पर काम कर रहा था तभी अचानक लाइन में करंट आने से कर्मचारी को करंट लगने से जमीन पर नीचे गिर गया जिससे उसके सिर में चोट आ गई। 
गंभीर हालत में कर्मचारी को इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया, जहां रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार मुकेश पुत्र रूपसिंह लोधी उम्र 21 वर्ष निवासी शंकरपुर भडोरा बिजली ठेकेदार के यहां काम करता है। इसी दौरान विगत 2 नव बर 2016 को विद्युत सप्लाई को बंद करवाने के बाद मुकेश भडोरा में खंबे पर चढक़र काम कर रहा था, लेकिन अचानक विद्युत सप्लाई चालू कर दी गई थी।
जिससे मुकेश को जोर से करंट का झटका लगा और मुकेश खंबे से सीधे जमीन पर नीचे गिरा। हादसे में मुकेश के सिर में चोट आई। इसके बाद मुकेश को इलाज हेतु ग्वालियर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मुकेश की रविवार को मौत हो गई। कल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

वकील की मिसेस को फेसबुक पर कर रहा था परेशान, अशिक की कोर्ट में पब्लिक कुटाई

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि वकील की पत्नि को फेसबुक पर अश्लील मैसेज भेजने वालें आशिक की कोर्ट में बुलाकर वकीलों ने जमकर कुटाई कर दी। और उसे पकडकर कोतवाली ले आए, जहां इस मनचले आशिक पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार शिवपुरी में रहने वाले लोकेन्द्र तोमर उर्फ सोनू 24 साल निवासी नरेन्द्र नगर ने अपनी फैसबुक पर अवनी शर्मा के नाम से फर्जी आईडी बनाकर शहर की महिलाओ को अश्लील मैसेस करता था। इस आरोपी ने शहर के एक प्रतिष्टित वकील की मिसेज को फेसबुक के माध्यम से बात लडकी बनकर बात करते हुए दोस्ती कर ली। उसके बाद वकील की मिसेज ने अपने पति को पूरा घटनाक्रम बताया।
वकील की मिसेस ने अपने पति को पूरी कहानी बताई तो इस मनचले को पकडने का प्लान बनाया और किसी तरह इस आशिक का नंबर फैसबुक पर चैट करते समय ले लिया गया। बताया गया है कि उक्त वकील ने अपनी महिला मित्र से इस आशिक की बात मोबाईल पर कराई और इसे जिला कोर्ट किसी काम से आने की कहा और बताया कि वह फोटो कॉपी की दुकान पर फोटो कॉफी करा रही है। उसके बाद युवक मिलने पहुॅचा और वकीलों ने दबौच लिया।
जैसे ही यह आशिक कोर्ट में पहुंचा तो वकीलो ने ज…

भाभी के साथ छेड़़छाड़, देवर ने विरोध किया तो उसे भी पीटा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुरा में अपने घर में खाना बना रही एक महिला के साथ पड़ौस मे रहने बाले एक युवक ने उस समय छेड़छाड़ कर दी जब वह अपने घर में खाना बना रही थी। इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस थाना पिछोर में की जहॉ पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार रूचि पुत्री जीतेन्द्र लोधी परिवर्तित नाम उम्र 20 वर्ष निवासी रामपुर अपने घर में खाना बना रही थी। तभी पड़ौैस में ही रहने बाला मनोज आ गया और महिला के साथ अश£ील हरकत कर डाली। महिला जब चिल्लाई तो युवती का देवर मौके पर आ गया। देवर को आता देख आरोपी भागने लगा और भागते में देबर ने युवक को दबौचा तो आरोपी ने देबर के साथ मारपीट करते हुए मौके से भाग गया। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 354,457,323 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पलंग के नीचे घुसा बलात्कारी, नानी को कमरे के बाहर कर, नातिनी के साथ बलात्कार

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर कस्बे में अपने घर में नानी के साथ सो रही 17 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत माता-पिता के आने के बाद किशोरी ने पिछोर थाने में की जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पूर्वी पूत्री शिवनारायण रजक परिवर्तित नाम उम्र 17 वर्ष निवासी पिछोर अपने घर में सो रही थी। तभी रात लगभग साढ़े दस बजे अचानक लाईट चली गई। बालिका ने नानी को बताया कि उसके पलंग के नीचे हलचल हो रही है। कोई पलंग के नीचे है इस पर बालिका की नानी ने माचिस जलाकर देखा तो रंजीत पलंग के नीचे बैठा हुआ है।
रंजीत ने नानी को धक्का मार कर कमरे से बाहर निकाल दिया और बालिका के साथ बलात्कार कर डाला। इस बात की शिकायत नानी ने बालिका के मौसाजी को फोन से बताई। बालिका के मौसाजी ने मौके पर पहुंचकर गेट को खोला। आरोपी ने किशोरी के मौसाजी के साथ हाथापाई कर दी। किशोरी के माता-पिता इलाहाबाद गए हुए थे। लौटने पर किशोरी ने पूरा घटनाक्रम परिजनों को बताया।
परिजन बालिका को लेकर पिछोर थाने पहुॅचे। जहॉ पुलिस…

में शिवपुरी हूॅ, नस-नस में दौड रही है बेराजगारी,फिजा में घुल गया है भ्रष्टाचार

Image
ललित मुदगल @बात मन की/शिवपुरी। में शिवपुरी हूॅ, कभी स्वर्ग सी सुंदर दिखने वाली शिवपुरी आज हडप्पा संस्कृती से भी ज्यादा पुरानी दिखने लगी है। हर गली में गढडे, रोडो का अपहरण, और शिवपुरी की फिजा में दौडता भ्रष्टाचार, बेरोजगारी कही इतिहास नही रच दे कि अब चुनावो में शिवपुरी की जनता बडा उल्टफेर कर दे...
एक जमाने में शिवपुरी अपने अनुपम सौन्दर्य, प्राकृतिक पर्यावरण तथा सुन्दर बसाहट के कारण जाना जाता था। खदानें रोजगार का प्रमुख साधन थी और खदान व्यवसाय फलने फूलने के कारण शिवपुरी के बाजारो में रौनक रहती थी। आवागमन के साधन और सडक़ों का नेटवर्क इतना अच्छा था कि ग्वालियर और गुना जाने में कोई परेशानी नहीं होती थी। 
मैं प्यासी और यहां है कर लो कट्टी इकठ्ठी परंपरा यहां बनी झीलें शिवपुरी की पानी की आवश्यकता को आसानी से पूर्ण कर देती थीं। मेरी झीलों में पानी की जगह मकान तैरते है। झीलों पर अतिक्रमण करने से जलसरंचनाए टूट गई और पानी का स्तर 1 हजार फुट से नीचे चला गया।
इस शहर के पार्षर्दो से लेकर सासंद का चुनाव मेरी जनता के प्यासे कंठो पर लडा जाता है। प्यासे कंठो की समस्या का इस देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भा…

अब लावरिस लाशो को अपनाऐगा एसआर ग्रुप: विधि-विधान से होगा अंतिम संस्कार

Image
शिवपुरी। नर सेवा ही नारायण सेवा है। इसी सूत्र को अपनाते हुए शहर के एसआर ग्रुप ने लावारिश लाशो का विधिविधान से अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया है। इसमे खास बात यह है कि अंतिम सस्कांर के बाद अस्थियो का गंगा जी में विर्सजन करने की योजना भी है।
शहर में पिछले तीन वर्षों से विभिन्न सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने वाली एस आर ग्रुप के सदस्यों ने रविवार सुबह आयोजित की गई बैठक मैं यह निर्णय लिया जिसके तहत वह शहर में जो भी लावारिस या गुम व्यक्तियों की लाश मिलती है उसके अंतिम संस्कार करने की पहल यह संस्था करेंगी। 
एसआर ग्रुप के डारेक्टर सत्येंद्र सिंह सेंगर सदस्य बृजेश सिंह तोमर और बॉबी राजा ने बताया कि अब तक इस दिशा में कोई पहल किसी सामाजिक संस्था द्वारा नहीं की गई थी। केवल मानवता ही एक मात्र ऐसी संस्था थी जो लोगों के अंतिम समय में उनकी हमसफर बनती थी और इन लावारिस लाशों के अस्थियों को संचित करके मुक्तिधाम में बने लॉकर में रख देते थे और फिर वर्ष में एक बार जाकर मानवता के पदाधिकारी हरिद्वार जाकर इनकी अस्थियों का विसर्जन कर आते थे।
लेकिन अब एस आर ग्रुप ने इन लावारिस ल…

बुलेरो यात्री बस से टकराकर खाई में जा गिरी

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में आज सुबह ग्वालियर से नरवर लोढी माता मंन्दिर पर पूजन करने आ रहे यात्रीयों की जान जोखिम में उस समय आ गई जब एक बुलेरो बस में टकराकर पास ही की खाई में जा गिरी। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई। 
जानकारी के अनुसार नया बस स्टेण्ड के पास मोड पर शिवपुरी मार्ग से नरवर कि आ रही बस ग्वालियर से आ रही बोलेरा जब मोड पर बस से टकराई तभी अचानक बेलेरो असुन्तंलित होकर खाई मे जा गिरी।
उस बोलेरो मे सवार यात्रियो को भी कोई भी चोट नही आई मोके पर नगर निरीक्षक सुरेश नागर को सूचना मिलने पर मोके पर पहुंचे और ओर यात्रियो को चार पहिया वाहन मे से सुरक्षित निकाला गया ।

पौंछा लगा रही महिला की करंट लग जाने से मौत

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के बड़े लुहारपुरा के पास घर में पौंछा लगा रही एक महिला को करंट लगा गया। जिससे उसकी मौत हो गई। इस बात की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार रेखा पत्नि नरेश कुशवाह उम्र 26 बडा लुहारपुरा अपने घर में सुबह पौंछा लगा रही थी। तभी पास में ही पानी गर्म करने की रौड़ में करंट आ गया जो महिला को छू गई। इस करंट की चपेट में आई महिला रेखा फडफडाती रही। परिजन दौडक़र आये और महिला को लेकर जिला चिकित्सालय पहुॅचे। जहॉ महिला की गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर रहे थे। तभी महिला ने दम तोड़ दिया।
इस बात की सूचना परिजनों ने अस्पताल चौकी में दी। जहॉ पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

प्रेम-प्रंसग के चलते शिवपुरी के युवक ने दिल्ली में की आत्महत्या

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के संजय कॉलोनी में दांगी होटल के पीछे निवासरत एक युवक ने दिल्ली में आत्महत्या कर ली है। इस बात की सूचना परिजनों को लगते ही वह युवक के शव को लेने दिल्ली रबाना हो गये है। युवक ने आत्महत्या क्यों की यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार अभिषेक शर्मा पुत्र राकेश शर्मा ने दिल्ली में आत्महत्या कर ली है। बताया गया है कि मृतक अभिषेक पिछले चार-पांच माह पहले ही दिल्ली पहुंचा था। जहां वह किसी कंपनी में कार्यरत था। 
सूत्रों की मानें तो अभिषेक ने आत्महत्या प्रेम प्रसंग के चलते की है। हालांकि इस बात की कोई भी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं यह भी ज्ञात नहीं हुआ कि वह दिल्ली के किस थाने के अंतर्गत निवासरत था और कहां उसने आत्महत्या की है।