Posts

Showing posts from December 3, 2016

मिलिए अपने नए एसपी सुनील कुमार पाण्डेय से...

Image
शिवपुरी। अभी हाल में ही एसपी मों.यूसुफ कर्रेशी का ट्रांसफर इंदौर हो गया और अब जिले की कमान संभालेगें सन 93 के बैच के आईपीएस  सुनील कुमार पाण्डेय अपने पडौसी जिले श्योपुर की कमान संभाले हुए थे। यहां यह अपने मधुर व्यवहार और क्राई ा कंट्रोल के पहचाने जाते थे। शिवपुरी के नए नवेले एसपी से शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने उनसे बातचीत की।  जानिए अपने नए एसपी सुनील कुमार पाण्डेय के बारे में 
सुनील कुमार पाण्डेय का जन्म मूलत: इलाहबाद उत्तर प्रदेश के ग्राम नईबाजार तहसील फूलपुर थाना  माउअईका में हुआ है। जिनकी प्राथमिक शिक्षा इलाहबाद शासकीय विद्यालय में हुई। बीए की डिग्री हांसिल करने के बाद वर्ष 1995 में प्रशिक्षु अधिकारी के रूप में पहली पोस्टिंग जबलपुर में हुई। इसके बाद 29 जनवरी 1996 से 27 जुलाई 1998 तक उन्होंने दंतेवाड़ा एसडीओपी पद की कमान संभाली। 
इसके बाद शाजापुर, छिंदवाड़ा और वर्ष 2001 से 2004 तक रीवा में एसडीओपी के रूप में कार्य किया। वर्ष 2006 में वे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में पन्ना पहुंचे। वर्ष 2006 से 2007 तक वे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में ग्वालियर रहे। इसके बाद वर्ष 2008 से 2011 तक…

ज्योति वास्तु परिषद के सदस्य होंगें पं. विकासदीप शर्मा

Image
शिवपुरी। शहर के सुप्रसिद्ध ज्योतिषी पं.विकासदीप शर्मा आगामी समय में मप्र के सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा बनाए जाने वाले ज्योतिष वास्तु परिषद में सदस्य के रूप में शामिल होंगें। यहां बताना होगा कि मध्यप्रदेश शासन के सांस्कृतिक मंत्रालय भोपाल द्वारा 51 लोगों की एक परिषद का गठन होने जा रहा है जिसमें मध्यप्रदेश से 51 ज्योतिषियों को परिषद में फाउण्डर(संरक्षक)सदस्य बनाए जा रहे है जिसमें शिवपुरी के मंशापूर्ण ज्योतिष केंद्र के संस्थापक पं. विकासदीप शर्मा को भी शामिल किया गया है। 
ज्योतिष, वास्तु के उत्थान के लिए यह कदम नि:संदेह प्रदेश सरकार का सराहनीय कार्य है जिसमें ज्योतिष वास्तु परिषद नाम से संस्था का गठन किया गया है। इससे अब ज्योतिष और वास्तु के मार्गदर्शन और इस परा विद्या का लाभ और प्रचार हेतु एक संस्था बनाई गई है जिसमें आगे ब्राह्मणों को इस कर्म का सही मार्गदर्शन दिया जाएगा।

पुरानी रंजिश के चलते एक राय होकर युवक को पीटा, मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकवासा चौकी अंर्तगत ग्राम रांछी में पुरानी रंजिश के चलते चार लोगो ने एक राय होकर युवक की मारपीट कर दी जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे घायल अवस्था में कोलारस स्वास्थ लेकर आए और ईलाज के बाद घायल यंवक ने चार लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज राधेश्याम धाकड़ पुत्र जुगराम सिंह धाकड़ निवासी ग्राम रांची अपने गांव में स्थित छेड़ी माता के मंदिर के पास खड़ा हुआ था तभी गांव में ही निवासरत अनंतराम, हरमुख, उमेश, ने एक राय होकर युवक पर कुल्हाणी और लाठी से हमला कर दिया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में युवक को कोलारस स्वास्थ केन्द्र लाया। फिलहाल पुलिस ने चार आरोपियो के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

अवैध फड़ों का कारोबार, हाईवे के किनारे अतिक्रमण कर सजा रखे है फड़

Image
कोलारस। नगर में अवैध फड़ो का कार्य जोरो पर चल रहा है। मानीपुरा, जगतपुर, बस स्टेंड, हाईवे किनारे अवैध रूप से रेत, बजरी, मउअर, पत्थर, ईट, आदि का व्यापार खुलेआम किया जा रहा है। यह कार्य अवैध रूप से बिना किसी प्रमीशन के किये जा रहा है। इसके अलावा इस कार्य में अवैध फड़ संचालको ने ईटे  रखने के लिए हाईवे किनारे अतिक्रतण सालो से जमा रखा है। और इनहे कोई रोकने टोकने वाला नही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो यह पूरा कार्य प्रशासन की रजामंदी से फल फूल रहा हो।
हाईवे किनारे फड़ो के संचालन होने के कारण लोगो को चलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। और इस कारण यहां लंबे समय से जाम जैसे हालात निर्मित हो रहे है। उचित समय पर कार्यवाही न होने पर कब्जे धारियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे है। जिले के पूर्व कलैक्टर के द्वारा अवैध उत्खनन को लेकर जिला कलैक्टर द्वारा क्रांतिकारी पहल करते हुए कार्यवाही करने की पहल की गई थी किन्तु कुछ ही समय बाद प्रशासनिक उदासीनता के चलते उक्त पहल असफल साबित हुई।
विगत एक माह पूर्व कोलारस में जिसके चलते राजस्व विभाग एवं पुलिस अमले द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये अवैध रूप स…

बिजली की दरों के बढऩे को लेकर आपकी आबाज ने सौंपा

Image
शिवपुरी। विद्युत वितरण कंपनिया विद्युत दर बढ़ाने का जो विचार कर रही है। उससे आम उपभोक्ता की कमर टूट जायेगी। वैसे ही आम उपभोक्ता पर जो पूर्व मैं ही बड़ी हुई कीमतें है वह अन्य राज्यों की तुलना में बहुत ज्यादा हैं। जैसा की आप सभी को ज्ञात होना चाहिए। 
विद्युत वितरण कंपनियां विधुत शुल्क बढ़ाने का विचार कर रहीं है। इसके स बन्ध मैं 7 तारीख तक दावे आपत्तियां मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग सचिव द्वारा आमंत्रित किये जा रहे है। जिसका प्रचार प्रसार भी नहीं किया गया और चुपके से विधुत कंपनियां इस भार को विद्युत उपभोक्ताओं पर डालने का प्रयास किया जा रहा है। 
उसके साथ ही विद्युत उपभोक्ता पर कंपनी का जो 2013-14 का  घाटा  जो 10 हजार करोड़ का है। उसकी मार भी आम उपभोक्ताओं पर डालने का विचार किया जा रहा है। 
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में आपकी आवाज संगठन के जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र सिंह परमार, सतेंद्र सिंह सेंगर,ब्रजेश सिंह तोमर, नीरज सिंह तोमर, उपेंद्र सिंह अन्नू तोमर ने कहा कि हमारी मांग है कि इस बढ़ोतरी की मार को  आम उपभोक्ता और किसानों पर न डाला जाए। आम जनता इसका पुरजोर विरोध करती है। यदि इस प्रकार की कोई ब…

खाना बनाते महिला आग से झुलसी,इलाज के दौरान मौत

Image
शिवपुरी। शहर के कमलागंज में रहने वाली मीना राठौर पत्नी विष्णु राठौर (40) निवासी की विगत दिवस कोटा के एमबीएचएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 
विदित हो कि 19 नव बर को  मीना गैस सिलेण्डर पर खाना बना रही थी तभी अचानक ऊपर रखी तेल की कट्टी गिर गई जिससे गैस चूल्हे में आग की लपटें निकलने लगी जिसकी चपेट में मीना आ गई। 
मीना को बचाने के प्रयास में उसका पति विष्णु राठौर झुलस गया था। जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय शिवपुरी में भर्ती कराया गया था मीना की गंभीर हालत के चलते परिजन उसके कोटा ले गये जहां एमबीएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। 

हैंडबॉल प्रतियोगिता: कल होगा समापन, कमल मौर्य होंगे मुख्य अतिथि

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित शिवपुरी पब्लिक स्कूल में आयोजित द्वितीय अंतर स्कूल हैंडबॉल प्रतियोगिता के आज खेले गए मुकाबलों के उपरांत शिवपुरी पब्लिक स्कूल और हैप्पीडेज स्कूलों की टीमें अपने प्रतिद्वंद्वी टीमों को हराकर फायनल में पहुंचने में सफल रहीं। 
प्रतियोगिता का फायनल मैच एवं समापन समारोह रविवार को 11 बजे शिवपुरी पब्लिक स्कूल के खेल मैदान पर संपन्न होगा। कार्यक्रम के मु य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य होंगे।
खेल अधिकारी वसीम खान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज खेले गए पहले मैच में हैप्पीडेज स्कूल की टीम ने संस्कार स्कूल की टीम को 20-0 पराजित किया, वहीं केन्द्रीय विद्यालय की टीम ने सेंट बेनेडिक्ट स्कूल की टीम को 15-0 से हराया। एक अन्य मुकाबले में शिवपुरी पब्लिक स्कूल की टीम ने गीता पब्लिक स्कूल की टीम को 15-1 से परास्त किया।
आज खेले गए पहले सेमीफायनल मुकाबले में शिवपुरी पब्लिक स्कूल की टीम ने किड्स गार्डन स्कूल को 12-9 से  पराजित कर फायनल में स्थान बनाया, वहीं दूसरे सेमी फायनल में हैप्पीडेज स्कूल की टीम ने केन्द्रीय विद्यालय की टीम को 14-11 से पराजित कर फायनल में प्रवेश किय…

रेलवे की जमींन पर अतिक्रमण: सांसद सिंधिया से मिलने पर भी नहीं मिली राहत

Image
शिवपुरी। कस्टमगेट क्षेत्र में  रेलवे की जमीन पर वर्र्षो से स्टॉल जमाए स्टाल धारकों को राहत मिलने की उ मीद नजर नहीं आ रही। हालांकि नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह उनके पक्ष में खड़े हुए दिख रहे हैं और उन्होंने सीमांकन का मामला उछालकर स्टॉल धारकों को राहत देने का प्रयास किया है, लेकिन बात बनी नहीं। 
वहीं कब्जा धारक सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने राहत पाने के लिए गुना गए। हालांकि श्री सिंधिया ने उन्हें आश्वासन तो दिया, लेकिन रेलवे अवैध कब्जा हटाने पर दृढ़ हैं। रेलवे की जमीन पर बाउन्ड्री बाल बनाने वाले ठेकेदार द्वारा फिलहाल काम बंद करने से कब्जे धारकों को फोरी रियायत तो मिली है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि अब मंगलवार से कब्जे हटाए जायेंगे। 
विदित हो कि कस्टमगेट क्षेत्र में 40-50 वर्र्षो से रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर स्टॉल जमा कर कब्जे धारी व्यापार कर रहे हैं। लगभग 70 स्टाल धारक यहां कब्जा जमाकर विभिन्न प्रकार के रोजगार में व्यस्त हैं। समय-समय पर इन्हें हटाने की मांग उठती है, लेकिन किसी न किसी कारण से यह मुहिम टलती रही है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से रेलवे ने अपनी जमीन पर बाउन्ड्री करना शुरू कर…

शहर में गुलाबी सर्दी की दश्तक, जले आलाब, छाया कोहरा

Image
शिवपुरी। दिस बर माह की शुरूआत से ही मौसम में ठंडक हो जाने से सर्दी बढ़ गर्ई है। विगत दिनों सुबह से कोहरा छाने लगा है। आज सुबह कोहरे के साथ गुलाबी सर्दी पडऩे से लोग जगह-जगह आलाव जलाते देखे गए। 
जिन्होंने अभी तक गर्म कपड़े नहीं निकाले थे उनके भी कपड़े बाहर आ गए हैं। रात से ही ओस और कोहरे से धुंध शुरू हुआ जो सुबह 10 बजे तक चला। कोहरा छटते ही सूर्र्य की किरणें जैसे ही प्रथ्वी पर पड़ी वैसे ही लोग घरों से निकल कर धूप सेकने के लिए छतों पर पहुंच गए।

सगे भाईयों को टमाटर की पिकअप ने रौंदा, परिजनों ने किया हाईवे जाम

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में करैरा और दिनारा के बीच बाईक से दूध बेचने जा रहे दो सगे भाईयों को हाईवे पार करते समय टमाटर से भरी एक पिकअप ने टक्कर मार दी। जिससे बाईक सवार दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायल भाईयों को उपचार के लिए बस से झांसी ले गए। 
पवन और हवन यादव पुत्र हनुमंत यादव निवासी कालीपहाड़ी अपनी बाईक से अपने गांव कालीपहाड़ी से करैरा दूध बेचने जा रहे थे। तभी करैरा से 8 किमी पहले हाईवे पार करते समय झांसी की ओर से आ रही पिकअप ने पीछे से बाईक में टक्कर मार दी। 
जिससे बाईक पर सबार दोनो भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने डायल 100 को दी। डायल 100 घटना के आधे घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंची तो स्थानीय लोग भ?क गए और चक्का जाम करते हुए हाईवे रोक दिया। दो घंटे बाद नए थाना प्रभारी ओपी आर्य मौके पर पहुंचे और आक्रोशित भीड़ को समझाया।
निजी वाहन से ले जाना पड़ा घायलों को करैरा के पास हुए सडक़ हादसे में दो घण्टे तक पुलिस की लापरवाही से क्रोधित परिजनों ने चक्काजाम कर जमकर हंगामा किया। इस हंगामें के बाद ही दो घण्टे तक दोनो घायल भाई रोड़ पर पड़े रहे …

कोहरे में बुलेरो पुलिया में घुसी, पांच घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम गुराबल के शनि मंदिर के पास कोहरे के चलते एक बुलेरो पुलिया में जा घुसी जिससे बुलेरों में सवार पांचों लोग घायल हुए है जिन्हे उपचार के लिये ग्वालियर ले जाया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर बुलेरों को पुलिया से निकलवाया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 7 वजे मंदसौर से ग्वालियर एक शादी में शामिल होने विकास पंजाबी का परिवार अपनी बुलेरो क्रमांक एमपी 14 सीसी 1046 से जा रहे थे तभी सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के गुराबल के पास शनि मंदिर के पास स्थिति पुलिया के पास कोहरे के चलते बुलेरों के चालक रमेशनाथ चौधरी ने तेेजी और लापरवाही से बुलेरो को चलाते हुए कोहरे के कारण पुलिया में घुसा दिया। जिससे बुलेरों में सवार पांच लोग घायल हो गये। इस बात की सूचना घायलों ने डायल 100 को दी। डायल 100 ने मौके पर पहुॅचकर घायलों को उपचार के लिये मोहना भिजवा दिया है।

बडी खबर: शहर के चर्चित माधव आश्रम के यौन शोषण काण्डं के चौथे आरोपी ने की आत्महत्या

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर है कि शिवपुरी के चर्चित यौन शोषण काण्ड के चौथे आरोपी ने कल रात गुना में रेल के आगे कूंदकर आत्महत्या कर ली है। इस प्राणलेवा कदम उठाने से पूर्व उसने अपने परिजनों को मैसेंस और व्हाटसअप पर लिखा कि मैं बेकसूर हुॅ और मुझे इस मामले के मु य आरोपियो ने फसाया है। मेरे इस शोषण काण्ड में कोई हाथ नही है। इस काण्ड के मु य आरोपी पिता केएन अग्रवाल पुत्री शैला अग्रवाल और उसका भाई राजू इस समय जेल में है। 
शिवपुरी के अनाथ आश्रम यौन शोषण मामले में विवेचना के उपरांत पीडि़ताओं के बयान के आधार पर पांचवे आरोपी के रूप में नामजद किये गये आश्रम के पूर्व कर्मचारी दिनेश मांझी यह अच्छी तरह जानता था कि अनाथ आश्रम में सबकुछ ठीक नहीं है। अनाथ आश्रम यौन शोषण मामले के पर्दाफाश होने पर दिनेश मांझी ने राहत की सांस ली थी और उसे लगा था कि अब वहां रहने वाले बालक-बालिकाओं को कैदखाने से मुक्ति मिलेगी। 
यह जिक्र वह आमतौर पर अपने मिलने-जुलने वालों से करता रहता था, लेकिन अचानक उसका नाम इस मामले में आने के बाद से वह खासा परेशानी में था और उसे यह समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। इसी उधेड़बुन के बीच शुक्रवार द…

कोर्ट ने PWD के PS से पूछा कि जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई की

Image
शिवपुरी। हाईकोर्ट की युगल पीठ ने शिवपुरी शहर की बदहाल सडक़ों को लेकर शुक्रवार को नाराजगी व्यक्त की है कोर्ट ने पीडल्यूडी के प्रमुख सचिव से पूछा है कि सडक़ खराब होने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर क्या कार्रवाई की है यह जानकारी शपथ पत्र पर पेश की जाए। 
जैसा कि विदित हो कि शहर के एडवोकेट विजय तिवारी ने शिवपुरी की सडक़ों को लेकर जनहित याचिका दायर की है याचिकार्ता की ओर से बताया गया है कि पीडल्यूडी ने जिन सडक़ों का निर्माण किया थाए वह खराब हो चुकी हैं लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है इसके अलावा स्वीकृत सडक़ों का निर्माण शुरू नहीं किया है स्वीकृत सडक़ों का काम नहीं किए जाने को लेकर भी कोर्ट ने जवाब मांगा है।

छात्रावास का निरिक्षण: स्टॉफ के लिए नोनवेज पार्टी, पर बच्चो की किचिन में एक दाना नही

Image
शिवपुरी। जिले के आदिम जाति व सर्व शिक्षा अभियान द्वारा संचालित छात्रावासों में से लगातार लापरवाही की शिकायतें जनसुनवाई में आ रही थी। इस कारण इन छात्रावासो के निरिक्षण के आदेश कलेक्टर शिवपुरी ने दिए। इसी क्रम में शिवपुरी एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम ने शिवपुरी के एक छात्रावास का निरिक्षण किया। 
बताया जा रहा है कि डाक बंगल रोड पर संचालित अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का निरिक्षण किया तो इस छात्रावास की किचिन के डिब्बे खाली मिले, छात्रों ने निरिक्षण दल के अधिकारियों को बताया कि यहां खाना बहार से आता है। 
कुल मिलाकर यहां बच्चो की किचिन में अन्न का एक दाना नही मिला, और यहां से 30 नंबवर को रिटायर्ट हुए अधीक्षक ने अपनी रिटायर्ट पार्टी की और जमकर अधीक्षक और रिश्तेदार और शिक्षको ने नानवेट उडाया। इसके झूठे बर्तन यहां मिले। 
शौच के लिए मैदान यूज करते है छात्र छात्रावास के अंदर स्थित शौचालय चमचमाते मिले,इन्है देखने पर अधिकारियों को लगा शायद इन्है यूज नही किया जाता। छात्रो से पूछताछ में बताया कि अधिक्षक सर इन शौचालय में छात्रो में जाने नही देते वे कहते कि गंदे हो जाऐगें। इस कारण हमे छात्रावास के पीछ…