Posts

Showing posts from November 5, 2016

शहर में उत्पाती बंदर का आतंक, अब युवक को बनाया निशाना

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोलोग्राउण्ड दौडऩे गए एक युवक को आज शाम उत्पाती बंदर ने अपना निशाना बनाते हुए घायल कर दिया। इस युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां युवक का उपचार जारी है।
जानकारी के अनुसार चंद्रा कॉलोनी निवासी गौरव सिंह सेंगर पुत्र रामेन्द्र सिंह तोमर उम्र 24 वर्ष को आज शहर में घूम रहे उत्पाती बंदर ने उस समय अपने निशाने पर ले लिया जब गौरव सिंह पोलोग्राउण्ड में दौडऩे के लिए गया हुआ था।  
विदित हो कि शहर में घूम रहे इस उत्पाती बंदर ने अब कई मासूम और युवकों को अपने निशाने पर लेकर इन्हें घायल कर दिया है। वन अमले द्वारा उक्त बंदर को पकड़े जाने के लिए कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं जिसका खामियाजा आये दिन शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

पुलिस अधिकारियों पर FIR को लेकर देगें कलेक्टर एसपी को ज्ञापन

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर ब्लॉक के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय शाजापुर में पदस्थ सहायक अध्यापक मनोज पुरोहित को 29 अक्टूबर को पुलिस थाना पुलिस ने पिछोर के एस.आई.अरूण प्रताप सिंह भदौरिया एस.आई.जे.पी. पारासर,दीवान शर्मा एवं दीवान जादौन, सिपाई रिक्कू शाक्य ने मनोज पुरोहित की बेईज्जत करके थाने में नग्गा किया एवं शौच की गंदकी से बिगडे हुए जूते सभी लोगों के सामाने थाने में जीब से चटवाये।  इतना ही नहीं मृतृक ने अपने सुसाइट नोट में सभी पुलिस कर्मियों को मौत का जि मेदार बताया है। परन्तु पुलिस ने मात्र एक पुलिस कर्मी पर खानापूर्ति करके एफ.आई.आर.दर्ज की प्रेस को जारी विज्ञप्ति में शासकीय अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी कर्मचारी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष एवं संयुक्त मोर्चा अधिकारी कर्मचारी संघ के जिला सचिव राजेन्द्र पिपलौदा एवं कोषाध्यक्ष राजकुमार सरैया एवं उपाध्यक्ष अरविन्द्र सरैया ने बताया कि 7 न बर को सांय 4 बजे अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के वेनर तले एक ज्ञापन जिला कलेक्टर ओ.पी. श्रीवस्ताव एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को दिया जाएगा और मांग की जाएगी।
सुसाइड नोट में लिखे सभी पुलि…

सहरिया क्रांति से आदिवासियों में बदलाब देख दंग रह गए अधिकारी

Image
शिवपुरी। सहरिया क्रांति के व्यसन मुक्ति अभियान ने आदिवासी अंचल में जोर पकड़ रखा है। सैंकड़ों गाँवों के आदिवासियों ने व्यसन से मुक्ति के संकल्प को लेकर उनसे दूरी बनाना प्रार भ कर दिया है।
आज शिवपुरी से 23 किमी दूरी पर स्थित खुटैला ग्राम में आयोजित सहरिया क्रांति की सहरिया चौपाल में आदिवासियों ने विभिन्न व्यसनों से मुक्ति के साथ साथ अपने हक, अधिकार व जमीन वापस लेने का संकल्प लिया। शिवपुरी के विकासखण्ड के खुटैला ग्राम में आदिवासी बस्ती इस कदर जगमगा रही थी कि उसमें ढूंढऩे पर भी कचरा नहीं मिल रहा था और न ही कोई भी आदिवासी गंदे कपड़ों में था। 
यह दृश्य सहरिया क्रांति की चौपाल में नजर आया, वहां मौजूद सरकारी अमला भी आश्चर्यचकित हो गया। खुटैला ग्राम के आदिवासी चौपाल में कार्यक्रम के आर भ में सहरिया क्रांति ग्राम मुखिया ने ग्राम की बुजुर्ग महिलाओं व समाज के शिक्षित जनों का स मान किया।
चौपाल में अपने विचार रखते हुए आदिवासी सरपंच ऊधम आदिवासी ने कहा कि सहरिया समाज अब तक शोषण, दमन और अत्याचार के शिकंजे में जकड़ा हुआ था, कोई भी हम आदिवासियों के उद्धार के लिए सच्ची भावना लेकर हमारे बीच नहीं आया लेकि…

मनचला पहुंचा कन्या विद्यालय और छात्राओं के साथ की छेड़छाड़

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के कन्या विद्यालय पर उस समय बालिकाओं में भगदड़ मच गया जब कन्या विद्यालय के बाहर एक मनचले ने सुबह-सुबह जमकर हंगामा किया। इस मनचले ने कन्या विद्यालय में पढने जा रही मासूम छात्राओं के साथ अभद्रता करते हुए अश£ील हरकत करने लगा। उक्त मनचले की शिकायत किसी व्यक्ति ने डायल 100 पर की जहॉ पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर उक्त मनचले को पकड़ लिया।
जानकारी के अनुसार पोहरी में कन्या महा विद्यालय के पास मनचला मुन्ना खांन उर्फ गुड्डा उम्र 26 वर्ष निवासी किले के अंदर पोहरी आज सुबह शासकीय कन्या विद्यालय के पास पहुॅच गया और कक्षा 9 एवं दस की छात्राओं को देखकर अश£ील हरकत करते हुए पागलपन देने लगा। इतने में भी आरोपी का मन नहीं भरा तो छात्राओं का रास्ता रोककर उनके साथ अश£ील हरकत करता रहा। यह घटनाक्रम मौके पर उपस्थिति कुछ लोगो ने देखा और डायल 100 को कॉल किया।
पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर उक्त मनचले को दवौच लिया पर कोई भी बालिका इस मनचले की शिकायत करने आगे नहीं आई। जब बालिकाये सामने नहीं आई तो पुलिस उक्त मनचले को पकडक़र अपने साथ पोहरी थाने में ले गई जहॉ उक्त मनचले पर शांति भंग की धारा 151 …

स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाती सेसई पंचायत

Image
इमरान अली/कोलारस। भारत को स्वच्छ बनाने का खूबसूरत सपना जो महात्मा गांधी ने देखा था जिसे पूरा करने का बीड़ा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उठाया है। इसी मिशन को साकार बनाने में एनडीए सरकार हर वर्ष स्वच्छ भारत मिशन पर करोड़ो रूपए खर्च कर रही है और लोगो को जागरूक भी कर रही है। 
लेकिन जनता द्वारा चुने हुए कुछ जनप्रतिनिधियो को ये मिशन राश नहीं आ रहा है। और वह नरेन्द्र मोदी के सपने को नस्तो नाबूत करने में लगे है। साथ ही जिन हाथों में बागडोर सौंपी गई है वहीं अधिकारी भी इस मिशन में कोई खासी रूचि नहीं दिखा रहे है। इस मिशन को सिर्फ एक कागजी कार्यवाही की तरह देख रहे है। 
ऐसा ही मामला कोलारस विधानसभा में नेशनल हाईवे नंबर तीन पर स्थित ग्राम पंचायत सेसई सडक़ में सामने आया है। जहां हमारे समाचार प्रतिनिधी को अस्वच्छता की दुर्लभ तस्वीर देखने को मिली। जहां गली गली में फैली गंदगी चीख चीख कर स्वच्छ भारत अभियान मिशन को आईना दिखा रही है और अपनी पीड़ा सुना रही है और गांव के सरपंच सचिव की जबावदेही पर कई सवाल उठा रही है।
इस गांव में इतना दुर्गन्ध और विशाक्त पूर्र्ण वातावरण बना हुआ है कि यहां के निवासी गा…

नेशनल लोक अदालत का आयोजन 12 नवम्बर को

Image
शिवपुरी। जिले में नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिले के जिला एवं सत्र न्यायालय शिवपुरी एवं तहसील न्यायालय करैरा,पिछोर,कोलारस,पोहरी एवं खनियांधाना के साथ-साथ शासन के समस्त विभाग में भी नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।
इस लोक अदालत मे में राजीनामा योग्य, फौजदारी, सिविल, विद्युत अधिनियम,वैवाहिक प्रकरण फैमली कोर्ट श्रम,नरेगा,मोटर दुर्घटना दावा, भू अर्जन प्रकरण, समस्त राजस्व प्रकरण, नगर निगम-नगरपालिका,नगर पंचायत,महिला एवं बाल विकाश विभाग, पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग,सहकारिता,बैंक, विक्रय कर, आयकर आदि से संवधित प्रकरण, वन अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण,बीमा, चैक बाउन्स प्रकरण,उपभोक्ता फोरम, कुटु ब न्यायालय, ग्राम न्यायालय, लोक सेवा गारंटी, शासन की नीतियों के अंतर्गत चिकित्सा वि ााग,शिक्षा विभाग आदि से प्राप्त होने बाले हितलाभ एवं राजीनामा के आधार पर निराकृत किये जायेगें।
ऐसे विवाद जिनके संबंध में कही किसी न्यायालय में पेश नहीं है उनके समाधान का आवेदन भी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी के समक्ष न्यायालय में दिये जाने पर उनके निराकरण भी किये जायेगें।
आज प्रेस वार्ता को संवोधित करते हुए …

नपा में भ्रष्टाचार: ठेकेदार सहित अन्य पर एफआईआर के आदेश, प्रभारी सीएमओ भी दोषी

Image
शिवपुरी। शहर की नगर पालिका में पिछले कुछ दिनों से फर्जी कुटेशन के मामले में आज अतिरिक्त कलेक्टर नीतू माथुर ने जांच पूर्र्ण कर ली है और जांच में कथित भ्रष्टाचार के आरोप प्रमाणित पाए गए हैं। अतिरिक्त कलेक्टर की जांच रिपोर्र्ट की पुष्टि करते हुए कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रभारी सीएमओ तथा नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्र्गव को लापरवाही के लिए दोषी पाया गया है। 
श्री भार्र्गव और नगर पालिका के अन्य संबंधित कर्र्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। कलेक्टर के अनुसार जांच रिपोर्र्ट के आधार पर एक कर्र्मचारी को निल िबत भी किया गया वहीं ठेकेदार गोलू व्यास सहित अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार सीएमओ रणवीर कुमार जब छुट्टी पर थे। उस दौैरान प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्र्गव के कथित हस्ताक्षर से 10 अक्टूबर 2016 को नाली निर्माण एवं स्लोप निर्माण हेतु कुटेशन सूचना निकाली गर्ई। लगभग 14 लाख रूपए के इन 15 कार्र्यों हेतु 17 अक्टूबर 2016 तक ठेकेदारों द्वारा दरें डाली जानी थी। 
सूत्र बताते हैं कि 14 लाख रूपए हड़पने …

भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती 7 को मनार्ई जाएगी

Image
शिवपुरी। क्षत्रिय कल्चुरी (शिवहरे) समाज के कुल प्रवर्तक श्री राज राजेश्वर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की जयंती 7 नव बर को धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई जाएगी। इस अवसर पर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन प्रतिमा स्थल पर महाआरती का आयोजन होगा वहीं मु य अतिथि का संम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके पश्चात समाज बंधुओं के लिए अन्नकूट का आयोजन गांधी पार्र्क मानस भवन में आयोजित किया जाएगा। 
शिवहरे समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान सहस्त्रबाहु की जयंती प्रतिमा स्थल और मानस भवन गांधी पार्क में मनाई जा रही है। 7 नव बर को शाम 4 बजे से सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा हंस बिल्डिंग पर स्थापित भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन प्रतिमा स्थल पर महाआरती का आयोजन होगा। 
इसके पश्चात मानस भवन में मुख्य अतिथि का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन अन्नकूट के साथ होगा। समाज के जिलाध्यक्ष डॉ. रामकुमार शिवहरे ने समाज बंधुओं से समस्त कार्यक्रमों में भाग लेकर उसे गरिमा प्रदान करने की अपील की है।

सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी की माँ का निधन, शोक संवेदना

Image
शिवपुरी। सांसद प्रतिनिधि और जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी की वयोवृद्ध माँ का निधन आज सुबह ग्राम रिजौदा में हो गया है। उनका अंतिम संस्कार ग्राम रिजौदा में किया गया। अस्थि विसर्जन 7 नव बर सोमवार को रिजौदा के पास स्थित पचावली अनंंतपुर सिंध नदी घाट पर सुबह 9:30 बजे होगा। 
सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी की माँ के निधन पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव, तरूण सत्ता के प्रधान संंपादक डॉ. रामकुमार शिवहरे, नगर पंचायत कोलारस के अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा, शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विजय जैन एवं राकेश गुप्ता, युवक कांग्रेस के पूर्र्व जिलाध्यक्ष विजय शर्मा, पार्षद विवेक अग्रवाल, इस्माईल खां, जनपद अध्यक्ष पारम रावत, आकाश शर्मा, पत्रकार अशोक कोचेटा, प्रमोद भार्गव, अशोक अग्रवाल, दीपेन्द्र सिंह चौैहान,उमेश भारद्वाज, सेमुअल दास, विपिन शुक्ला, के.के. चौैबे, रोहित मिश्रा, राजकुमार शर्र्मा, विजय शर्र्मा बिंदास, सतेन्द्र उपाध्याय, वीरेन्द्र चौधरी, इस्लाम खांन आदि ने शोक संवेदनायें व्यक्त …

नगर पालिका कार्यालय में पुलिस को देखकर मची भगदड़

Image
शिवपुरी। इन दिनों नगर पालिका में नगर पालिका में पुलिस का खौफ बरकरार हैं कल कोतवाली पुलिस ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह बीपीएल काण्ड में बीपीएल सेक्सन के बाबू राजेश कुशवाह को गिर तार कर लिया था। वहीं 14 लाख रूपए के कुटेशन घोटाले में भी एफआर्ईआर को संकेत मिल रहे हैं। जिससे नगर पालिका में हडक़ंप पूर्र्ण स्थिति हैं। 
आज सुबह देहात थाने के चार पुलिस कर्र्मी वाहन में सवार होकर नगर पालिका कार्यालय पहुंचे जिन्हें देखकर नपा में खलबली मच गर्ई और कर्र्मचारी इधर उधर होते देखे गए, लेकिन जब उन्हें पता लगा कि पुलिस वहां किसी आरोपी को पकडऩे या जांच के लिए नहीं आर्ई है। पुलिस तो सिर्फ थाने में लगी मरकरी को ठीक कराने वहां पहुंची है।  
क्योंकि नगर पालिका में इन दिनों में मायूसी छाई हुई है। हर जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार नजर आ रहा है। जिससे अधिकारी और कर्मचारी खौफजदा है। इस कारण कोर्ई भी काम नगर पालिका कार्र्यालय में नहीं हो रहे हैं। इससे परेशान पुलिस कर्र्मी आज नपा कार्यालय पहुंचे और अपनी मरकरी को ठीक कराया। लेकिन इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस का खौफ नपा कर्मचारियों और अधिकारियों पर किस तरह…

दोस्तो ने बाईक से पेट्रोल निकाल लिया,इस लिये माधौसिंह ने लगाई थी फांसी

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम ढिकवास में विगत माह माधौ सिंह रावत द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसके तीन मित्रों पर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्र्ज किया। उक्त तीनों आरोपी मृतक को तरह-तरह से परेशान करते थे। जिससे वह काफी तंग आ चुका था। पुलिस ने जांच में पाया है कि घटना वाले दिन तीनों आरोपियों ने मृृतक की मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाल लिया था। जिससे वह काफी तनाव में आ गया और उसने फांसी लगा ली थी। 
विदित हो कि 15 सित बर को मृतक माधौ सिंह पुत्र रघुवीर सिंह रावत उम्र 30 वर्र्ष निवासी ग्राम ढिकवासा ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की और मृतक के परिजनों व मित्रों के बयान दर्ज किए। 
जिसमें ज्ञात हुआ कि घटना वाले दिन आरोपी बल्लू उर्फ राजेन्द्र सिंह, मलखान रावत और कैलाश रावत ने उसकी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाल लिया था। जिससे मृतक काफी परेशान हो गया। बताया जाता है कि आरोपीगण मृतक को तरह-तरह से परेशान करते थे। जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया था।

शिक्षक आत्महत्या कांड: मानव अधिकार आयोग ने एसपी और आईजी को दिया नोटिस

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर के सबसे चर्चित मामले शिक्षक आत्महत्या कांड में शिवपुरी पुलिस अधीक्षक और आईजी को मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी करते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट मागी है।
विदित हो कि जिले के पिछोर में बीते दिनो एक शिक्षक जिसे जुआ एक्ट में पुलिस ने पकड़ा था। उस शिक्षक ने दस पेज का सुसाईड नोट लिखकर जहरीले पदार्थ का सेवन करते हुए आत्महत्या कर ली थी। इस सुसाईड नोट में मृतक ने बताया लिखा है कि वह पुलिस की प्रताडना से तंग आकर आत्महत्या का कदम उठा रहा है। 
मृतक शिक्षक ने सीएम, कलेक्टर को संबोधित करते हुए सोसाइट नोट छोड़ा है इसमें पुलिस थाने के स्टाफ पर अवैध बसूली और रंजिशल जुआ एक्ट लगाने और रूपये एठने का आरोप पिछोर थाने में पदस्थ एसआई और आरक्षक सहित एक पत्रकार पर लगाये है।  साथ ही लि ाा था कि पुलिस अभिरक्षा में पकडे जाने पर पुलिस ने उससे जूते चटवाये और मारपीट की इस आत्मग्लानि के चलते शिक्षक मनोज पुरोहित ने आत्महत्या कर ली थी। 
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुरैशी और आईजी ग्वालियर संभाग को  माम…

पेशी से लोट रहे युवक की बाईक बैलगाड़ी में जा भिड़ी,मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के नयागांव श्रीनगर के पास पिछोर से पैशी पर से लौट रहे एक युवक की बाईक बैलगाड़ी से जा टकराई। यह दुर्घटना इतनी घातक थी कि इस घटना में बाईक सबार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार देवेन्द्र पुत्र पूरन लोधी उम्र 45 वर्ष अपने गांव हरीनगर से पैशी पर गया हुआ था। पैशी पर से लौटते समय देवेन्द्र लोधी श्रीनगर गांव के पास एक बैलगाड़ी में जा भिड़ा। जिससे देवेन्द्र की मौके पर ही मौत हो ्रगई। इस बात की शिकायत पातीराम पुत्र रामचरण लोधी उम्र 64 वर्ष ने पुलिस थाना पिछोर में की जहॉ पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

दस बर्षीय बालिका का अपहरण के बाद बलात्कार

Image
बदरबास। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र के ग्राम अगरा में गांब के ही एक आरोपी ने एक दस बर्षीय बालिका को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और जंगल में ले जाकर बालिका के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार चंपा पुत्री गप्पू आदिवासी परिवर्तित नाम उम्र 10 वर्ष निवासी अगरा अपने घर में अकेली थी। बालिका के परिजन मजदूरी करने गये थे। जब शाम को लोटकर आये और देखा कि बालिका घर पर नहीं है। तो परिजनों ने बालिका को हर संभब स्थान पर खोजा तो एक पडौस में रहने बाले बालक ने बताया कि उसकी बालिका को गांव का ही उ मेदा आदिवासी छापर बाले जंगल की तरफ लेकर गया है।
इस बालक की बताई गई बात पर परिजन बालिका को खोजने छापर के जंगल की और गये। तो देखा की उ मेदा बालिका को लेकर आ रहा है। बालिका के परिजनों को देखकर उ मेदा बालिका को छोडक़र भाग गया। बालिका ने उक्त पूरा घटनाक्रम परिजनों को बताया। जहॉ परिजन बालिका को लेकर बदरबास थाने में पहुॅचे जहॉ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363,376 ताहि एवं 3/4 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

चित्रगुप्त मंदिर पर अन्नकूट कल

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा शिवपुरी के द्वारा  रविवार को अन्नकूट का आयोजन स्थानीय श्री चित्रगुप्त मंदिर पुरानी शिवपुरी में शाम 5 बजे से रखा गया है। जिला अध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव एवं कार्यकारी अध्यक्ष शशीकांत खरे द्वारा बताया गया है कि रविवार की सुबह भगवान श्री चित्रगुप्त जी को छप्पन भोग का प्रसाद लगाकर हवन आदि के साथ पूजन किया जायेगा तत्पश्चात शाम 5 बजे अन्नकूट का आयोजन होगा। 
युवा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राहुल अष्ठाना, संयुक्त सचिव रूपेश श्रीवास्तव, डॉ. पीके खरे, डॉ. निरंकार श्रीवास्तव, अरुण श्रीवास्तव, मनोज माथुर, अनिल निगम, रमेश श्रीवास्तव, मुरारीलाल सक्सेना, रामप्रसाद माथुर, अनुराग अष्ठाना, सतीश श्रीवास्तव, राकेश भटनागर, आलोक अष्ठाना, नीरज खरे, अविनाश सक्सेना, शैलेष भटनागर, आशीष श्रीवास्तव, अजयराज सक्सेना, भरत सक्सेना, नीरज श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, सतेन्द्र श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, पवन श्रीवास्तव, गजेन्द्र सक्सेना, संदीप बल्ले श्रीवास्तव, गणेश कुलश्रेष्ठ, करन भटनागर, आदर्श श्रीवास्तव, दुष्यंत माथुर, प्रशांत भटनागर, विकाश सक्सैना, विकाश श्रीवास्तव,…

करैरा से दो नाबालिग बालिकाओं का अपहरण

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगह से दो नाबालिक बालिकाओं का अपहरण हो गया है। इस बात की शिकायत दोनो बालिकाओं के परिजनों ने करैरा थाने में की जहॉ पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पहली घटना करैरा थाना क्षेत्र के सुनारी के हार में घटित हुई। बताया गया है कि बीते रोज रानी पुत्री रघुवीर रावत परिवर्तित नाम उम्र 14 वर्ष अपने घर से पिता को खेत पर खाना देने गई हुई थी। जब खेत पानी दे रहे पिता को खाना नहीं पहुॅचा तो वह घर पहुॅचा और खाना नहीं पहुॅचने की शिकायत अपनी पत्नि से की तो पत्नि ने बताया कि रानी खाना लेकर गई है।
जब परिजनों ने अपने स्थर से बालिका को हर संभब जगह पर तलाशा। जब बालिका नहींं मिली तो गांव में पूछताछ में सामने आया कि बालिका का प्रेम-प्रंसग पंकज रावत पुत्र उत्तम रावत निवासी मढइयन थाना बडौनी जिला दतिया के साथ चल रहा था। पंकज भी अपनी रिस्तेदारी में सुनारी आया हुआ था। जो इस घटना के बाद से लापता है। पुलिस ने संदेही पंकज के खिलाफ धारा 363 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
वही दूसरा घटनाक्रम करैरा कस्बे की न्यू कॉलोनी से घटित हुआ जहॉ कामनी…

शहर में सरेआम रास्ता रोक कर किया प्यार का इजहार, इंकार किया तो कर दी...

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधी पार्क के पास दो युवको ने एक नाबालिक बालिका के साथ उस समय छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे डाला जब वह अपने घर से पैदल अपनी मौसी के घर जा रही थी। इस बात की शिकायत बालिका ने कोतवाली में की जहॉ पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार विशाखा पुत्री रघुवर राठौर परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष निवासी विवेकानंद पुरम हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी अपने घर से पैदल अपनी मौसी निवासी श्रीराम कॉलोनी में जा रही थी। तभी गांधी पार्क के पास बाईक से सबार बलजीत सिंह सरदार निवासी बांकडे मंदिर के सामने शिवपुरी, गुरूजेन्द्र सिंह सरदार उर्फ राजू निवासी गुरूद्वारे के पास मझेरा रोड शिवपुरी आ गये और बालिका का रास्ता रोक कर प्यार करने की दुहाई देने लगे।
जब बालिका ने इस प्यार को ठुकराया तो आरोपीयों ने बालिका के जबरदस्ती करते हुए हाथ पकडक़र बाईक पर बिठाने लगे। जब बालिका ने विरोध किया तो आरोपीयों ने बालिका के साथ अश£ील हरकत कर डाली। इस घटना की सूचना बालिका ने परिजनों को फोन पर दी। परिजनों ने घटना स्थल पर पहुॅचकर बालिका को लेकर कोतवाली गये। जहॉ पुलिस ने बालि…