Posts

Showing posts from October 6, 2016

हार्वेस्टर पलटी, हेल्पर की मौत, ड्रायवर घायल

Image
कोलारस। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम बिजरौनी में किसान के खेत में फसल काटने जा रही एक हार्वेस्टर पलट जाने से हार्वेस्टर के हेल्पर की दबने से दर्दनाक मौत हो गई। वही इस घटना में हार्वेस्टर का ड्रायवर गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम बिजरौनी में राजबेन्द्र सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह उम्र 22 वर्ष हार्वेस्टर क्रमांक पीबी 11 ई 8723 पर हेल्पर का काम करता था। जिसे ड्रायवर चलाकर एक किसान के खेत में उडद की फसल काटने जा रहे थे। तभी अचानक रास्ते में हार्वेस्टर अनियत्रिंत होकर पलट गई। जिससे हार्वेस्टर पर बैठे हेल्पर की हार्वेस्टर के नीचे दब जाने से मौत हो गर्ई। वही इस घटना में ड्रायवर घायल हो गया।
बताया गया है कि उक्त दोनो युवक हरियाणा क्षेत्र से किराये पर हार्वेस्टर से फसल काटने आये थे। इस घटना में घायल ड्रायवर की हालत भी खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने इंदार थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर घायल ड्रायवर को उपचार के लिये भिजवा दिया है। वही मृत युवक की लाश को पीएम के लिये ोज दिया है…

धरना, रैली एवं जुलूस की लेनी होगी अनुमति: कलेक्टर

Image
शिवपुरी। जिला दण्डाधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने दण्ड प्रकिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जनसामान्य के हित एवं जानमाल की रक्षा और लोक शांति बनाए रखने हेतु शिवपुरी जिले की सीमा में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए है। 
जारी आदेश के तहत कोई भी रैली, जलुस, शोभा यात्रा, धरना प्रदर्शन, सार्वजनिक सभा आदि बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के प्रतिबंधित रहेगी। आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत अभियोजन की कार्यवाही की जाएगी। 

यशोधरा राजे सिंधिया ने 75 महिलाओं को बांटे गैस कनेक्शन

Image
शिवपुरी। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लगभग 75 महिलाओ को पूरे मान स मान के साथ गैस कनेक्शन सहित गैस चूल्हा, रेगुलेटर एवं गैस टंकी नि:शुल्क प्रदाय कर उन्हें शुभकामनाएं दी।
मानस भवन शिवपुरी में आयोजित उज्जवला योजना के तहत गैस वितरण कार्यक्रम में विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी रूपेश उपाध्याय, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) जी.डी.शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और महिलाएं एवं गैस एजेसिंयो के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने गैस कनेक्शन वितरण कर प्रत्येक महिला के पास जाकर उनसे गले मिलकर शुभकामनाएं दी और उनका एवं उनके परिवार का कुशल क्षेम भी पूछा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना शुरू करने का श्रैय देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को है। उन्होंने कहा कि लकड़ी से चूल्हे पर खाना बनाने में जो महिलाओं को कष्ट एवं परेशानी होती है, उसे महसूस कर धूंए से निजात दिलाने हेतु प्रधा…

शहर के कन्या छात्रावास को मिला आईएसओ पुरूस्कार

Image
शिवपुरी। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा आयोजित उत्कृष्ट कन्या छात्रावास शिवपुरी को वर्ष 2015 में उत्कृष्ट सुविधाओं एवं साफ-सफाई रखने हेतु प्राप्त आईएसओ पुरस्कार आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक  धीरज मिश्रा एवं छात्रावास की अधीक्षिका प्रमिला श्रीवास्तव को प्रदाय किया। 
इस मौके पर विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी श्री परमजीत सिंह गिल सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

यशोधरा राजे सिंधिया ने 78 छात्राओं को बांटी साइकिलें

Image
शिवपुरी। प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत कक्षा 9वीं के 78 छात्र-छात्राओं को साइकिल प्रदाय की और उन्होंने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाए दी। 
श्रीमंत सिंधिया ने कहा कि इन साइकिलों के मिल जाने से छात्र-छात्राओं को अब पढने क लिए पैदल नहीं आना होगा और समय पर विद्यालय पहुंचकर पढ़ाई शुरू कर सकेगें। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 एवं 2 में आयोजित संयुक्त कार्यक्रम में विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल, शासकीय उ.मा.वि.क्रमांक 1 के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव, क्रमांक 2 के प्राचार्य  ए.के.रोहित सहित संस्थाओं के शिक्षक-शिक्षिकाए एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने शासकीय उत्कृष्ट उमावि क्रमांक 1 के 40 छात्र-छात्राओं को, शासकीय उमावि क्रमांक 2 के 28 और महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उमावि कोर्ट रोड़ शिवपुरी की 10 छात्राओं को साइकिल प्रदाय की। कार्यक्रम का सफल संचालन राजकुमारी शर्मा तथा राजीव…

शिवपुरी में चीन की आतिशबाजी पर प्रतिबंध

Image
शिवपुरी। जिला दण्डाधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने आतिशबाजी अनुज्ञप्तिधारियों को निर्देश दिए कि वे उन्ही निर्माताओं के पटाखे खरीदे और बैचे, जो वैधानिक रूप से अनुज्ञप्ति प्राप्त फैक्ट्री मे बन हो। 
विदेशों से चोरी छिपे आ रही आयतित आतिशबाजी एवं पटाखे नियमों के विरूद्ध है, जो आम जनता की सुरक्षा तथा स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। अवैधानिक आयतित पटाखे बैचने पर संबंधित आतिशबाजी विक्रेता के विरूद्ध एक्सप्लोसिव रूल्स 2008 के नियम 127-128 के तहत कार्यवाही की जाएगी।
जिला दण्डाधिकारी ने जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेटो को निर्देश दिए है कि वे अपने क्षेत्र में अनुज्ञप्ति प्राप्त पटाखे विक्रेताओं के गोदामों का निरीक्षण करें तथा आयतित पटाखे पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। 
उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के पेट्रोलियम एण्ड एक्सप्लोसिव से टी ऑर्गनाईजेशन (पीईएसओ) विभाग द्वारा एक्सप्लोसिव रूल्स 2008 के तहत किसी भी व्यक्ति को पटाखे, फायरवक्र्स आयात करने की अनुमति प्रदान नही की गई है। इसके बाद भी कई कंपनियां दीवाली त्योहार को देखते हुए विदेशो से पटाखो का आय…

मुख्यमंत्री लगाऐ प्रदेश में चाइना प्रॉडक्ट्स बिक्री पर प्रतिबंध: एड.पीयूष शर्मा

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में भी चायना आतिशबाजी व चायना आयटमों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। क्योंकि देश की सीमा के रखवाले जहां सर्जिकल स्ट्राईक के द्वारा दूसरे देशों को दांतो तले उंगली चबाने को मजबूर कर रहा है तो वहीं दूसर ओर हमें चीन जैसे देश सपोर्ट करने के बजाए पाकिस्तान को समर्थन की बात कर रहे है।
ऐसे में यदि चायना को सबक सिखाना है तो सबसे पहले उसके बाजार को खत्म करना होगा और यह तभी संभव है। जब बाजार में मोबाईल, आतिशबाजी व अन्य चायनामेड सामानों की खरीदी पर पूरी तरह प्रतिबंध लगे, इसके अलावा यह सामग्री प्रदेश में प्रवेश ही ना कर सके। ऐसा जाए तो यह सही अर्थों में उरी हमलों को श्रद्धांजलि और चायना को सबक सिखाने जैसा कार्य होगा। 
उक्त बात कही आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होनें आप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल के निर्देशन में शिवपुरी जिला मु यालय ही नहीं वरन् संपूर्ण मप्र में चायना आतिशबाजी व अन्य चायनामेड सामानों की खरीदी और प्रवेश पर रोक लगाने की प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की। यह मांग आप पार्टी के क्षेत्र…

आपकी आवाज ने चायनीज आईटमो पर रोक लगाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। सामाजिक, रचनात्मक,एवं देशप्रेम के लिए समर्पित संगठन आपकी आवाज़ द्वारा आज जिलाधीश ओमप्रकाश श्रीवास्तव को चाइनीज़ सामान के विक्रय एवं उपयोग पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सोपा गया। ज्ञापन उपरांत संस्था के सदस्यों ने चाइनीज़ सामान का उपयोग एवं विक्रय न करने की शपथ भी ली। 
जिलाधीश कार्यालय पहुंचे आपकी आवाज़ संगठन के आधा सैकड़ा से अधिक युवाओं का तीखे शब्दों में कहना था कि चीन आतंकवाद फैला रहे देश पाकिस्तान का प्रत्यक्ष तथा परोक्ष रूप में पूर्ण सहयोगी है जो देश भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहता है। उसके साथ किसी भी प्रकार के व्यापारिक स बन्ध नहीं रखना चाहिए। चायना से आने वाले सामान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबन्ध लगाया जाना चाहिए।
इस अवसर पर संस्था के ब्रजेश सिंह तोमर,शास्त्रुघन सिंह तोमर, नीरज सिंह तोमर, जिलाध्यक्ष लोकेंद्र सिंह परमार, उपेंद्र तोमर अन्नू, शाहिद खान, नंदकिशोर रजक , कुलदीप जैन,अजमेर धाकड़,अर्जुन सिंह तोमर, कपिल गुप्ता, भानुप्रताप सिंह तोमर,संदीप राजावत, अशोक राजावत,गौरव सिंह राजावत, अधिवक्ता ओ पी श्रीवास्तव,अरविन्द सिंह बैश, ओम प्रकाश शर्मा, हरिओम …

मां काली के दरबार में 7 को चढ़ाई जाएगी 201 मीटर की चुनरी

Image
शिवपुरी। मां चुनरी यात्रा आयोजन समिति द्वारा लगातार दूसरी बार मां काली के दरबार में 201 मीटर की चुनरी 7 अक्टूबर को चढ़ाई जाएगी। पूरी तरह से इस धार्मिक आयोजन में शिवपुरी जिले की सभी धर्मप्रेमी जनता से भाग लेने की अपील की गई है। 
आयोजन समिति द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि समिति द्वारा लगातार दूसरी बार यह आयोजन किया जा रहा है। यह यात्रा 7 अक्टूबर को सांयकाल 4 बजे शिवपुरी के प्राचीन राज राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होकर अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड होत हुए माधवचौक पहुंचेंगी और यहां से गुरूद्वारा चौक, नीलगर चौराहा होते हुए झांसी रोड स्थित काली माता मंदिर पहुंचेगी जहां चुनरी को मां को समर्पित किया जाएगा। 
इस बार आयोजन समिति द्वारा स्थान में स्थापित मां के दरबारों में जाकर धर्मपे्रमी जनता से उक्त कार्यक्रम में आने की अपील की जा रही है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं और जिले की समस्त धर्मप्रेमी जनता से इस चुनरी यात्रा को सफल बनाने की अपील की गई है।

मां काली दरबार में अलसुबह तक जारी रहा जगराता

Image
शिवपुरी। शहर के हृदय स्थल न्यूब्लॉक मां काली दरबार में विशाल जगराता संपन्न् हुआ। रात 10 बजे से माता की भेंटें शुरू हुईं और अलसुबह तक जगराता जारी रहा। इस दौरान बाहर से आए कलाकारों ने नृत्य के माध्यम से कृष्ण लीला, मां काली की नृत्य नाटिका सहित शिव तांडव का मंचन किया। 
जिस पर मौजूद श्रोता मंत्रमुग्ध नजर आए। वृंदावन से आए गायक कलाकार भुवनेश ने अपने चिर परिचित अंदाज में माता भेंटों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी जिसमें से मैया मंदिर कैसे आऊं सासू जी मारे तानें भजन की धुन पर श्रोता जमकर नाचे। दरबार प्रमुख मदन गोयल ने कलाकारों की प्रस्तुति की जमकर सराहना की वहीं कार्यक्रम के दौरान डॉ. रामकुमार शिवहरे परिवार ने शहर के प्रबुद्ध और इस आयोजन से जुडे प्रमुख लोगों को माला और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। 
छप्पन भोग का भी हुआ आयोजन मां काली दरबार में छप्पन भोग का आयोजन भी किया गया। यहां प्रति नवरात्रि की पंचमी को विशाल जागरण आयोजित किया जाता है और जागरण की रात को छप्पन भोग का आयोजन होता है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला, पुरूष व बच्चे उपस्थित थे।  

डॉ. बंसल के निधन के कारण रोटरी क्लब का शपथ ग्रहण समारोह स्थगित

Image
शिवपुरी। रोटरी क्लब शिवपुरी का शपथ ग्रहण समारोह आज सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मु य आतिथ्य में रात 8 बजे आयोजित किया जा रहा था, लेकिन लायन्स क्लब के सदस्य डॉ. अखिल बंसल की आकस्मिक मृत्यु के कारण रोटरी क्लब ने शपथ ग्रहण समारोह स्थगित कर दिया है। 
इस आशय का निर्णय कल रोटरी क्लब की आपात बैठक में लिया गया और इसके बाद रोटरी क्लब पदाधिकारियों ने आज सुरवाया जाकर श्री सिंधिया को इसकी जानकारी दी। सांसद सिंधिया ने डॉ. अखिल बंसल के निधन पर शोक व्यक्त किया है और दिवंगत आत्मा की शांति की ईश्वर से प्रार्थना की है।

भाजपा के मंडल अध्यक्ष के पुत्र ने युवक को पीटा, पुलिस ने भागाया

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर में विगत 29 सितम्बर को हुए झगड़े के मामले में पुलिस ने रन्नौद के मंडल अध्यक्ष हेमपाल दांगी के पुत्र राघवेन्द्र दांगी और भाई बुन्देल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किए जाने से पीडि़त युवक ने कल पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी को एक शिकायती आवेदन देकर दोनों पर मामला दर्ज कराने की मांग की है। 
साथ ही उसने रन्नौद पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसे बिना एफआईआर पढ़ाए उससे हस्ताक्षर करा लिए और पुलिस ने एफआईआर में बताए गए दोनों के नाम नहीं लिखे। घटना के बाद पुलिस ने उसकी एमएलसी भी नहीं कराई जबकि उसके यहां गंभीर चोट आई है। पिछले कई दिनों से वह थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। 
विदित हो कि 29 सित बर को शाम 6:30 बजे टमाटर विक्रय को लेकर चरण सिंह दांगी और सुरेन्द्र सिंह दांगी की बीच झगड़ा हो गया था। जिसने चरण सिंह ने भाजपा मंडल अध्यक्ष रन्नौद के पुत्र राघवेन्द्र और भाई बुन्देल सिंह के साथ लिकर सुरेन्द्र सिंह की जमकर मारपीट कर दी थी। जिससे सुरेन्द्र सिंह की आंख पर गंभीर चोट आई और उसे दिखना बंद हो गया। 
साथ ह…

सांसद सिंधिया ने अस्पताल के डॉक्टरों को दी नसीहत, कहा व्यवहार सुधारें

Image
शिवपुरी। युवा आक्रोश रैली में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल के कारण एक वृद्ध व्यक्ति की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर अपने रवैये में परिवर्तन लायें और अपना व्यवहार सुधारें। 
श्री सिंधिया ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल में इसलिए हो गई क्योंकि डॉक्टर हड़ताल पर थे और समय पर मृतक व्यक्ति को इलाज नहीं मिल सका। 
श्री सिंधिया ने डॉक्टरों को नसीहत देते हुए कहा कि वह भगवान के रूप होते हैं और उनके कारण लोगों को जीवन मिलता है। उन्हें इस बात को नहीं भूलना चाहिए। डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया जाता है। इसलिए उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि उनके साथ भले ही कितना बुरा व्यवहार क्यों न हो परन्तु उन्हें अपने धर्म का पालन करना चाहिए। 

चोरों ने शासकीय स्कूल को बनाया निशाना, टीवी और दरबाजे तक ले गये

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम सुजवाया में स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में चोरों ने दविश देकर वहां से टीव्ही सहित नवनिर्मित शौचालय के दरबाजे और अन्य सामान चोरी कर लिया है। घटना 1 से 3 अक्टूबर के बीच की बताई जा रही है। चोरी की शिकायत स्कूल के प्राचार्य ने थाने पहुंचकर दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार आमिर मो.सिद्धकी एक अक्टूबर को स्कूल में ताला लगाकर छुट्टी होने के कारण शिवपुरी अपने निवास स्थान सिपाईयन मोहल्ला पुरानी शिवपुरी पहुंचे, 3 अक्टूबर को जब वह स्कूल खोलने पहुंचे तो वहां दरबाजे का ताला टूटा हुआ मिला। साथ ही कार्यालय में रखी गोदरेज भी खुली हुई थी। जिसमें रखा सामान भी गायब था। 
चोर कार्यालय में रखी एक टीव्ही, रेडिया, स्टेपलार्ईजर , माईक सेट तथा नवनिर्मित शौचालय के दरबाजे आदि सामान भी चोरी करके ले गए। घटना की शिकायत श्री सिद्धकी ने देहात थाने में आवेदन देकर की। जिसकी जांच के बाद कल पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 तहत मामला दर्ज कर लिया।

न्यॅू ब्लॉक वाली माता के दरबार में सजा फूल बंगला, हुआ जीण मंगल पाठ

Image
शिवपुरी। नवरात्रि के दिनो में माता की आराधना करने वाले श्रद्धालुजनों मॉं के प्रति अपना श्रद्धाभाव कई प्रकार से प्रकट कर रहे है। इसी क्रम में न्यू ब्लॉक वाली माता मैया मॉं दुर्गा के दरबार में रात्रि 8 बजे महाआरती पश्चात आकर्षक फूल बंग्ला, 56 भोग के साथ जीण मंगल पाठ का आयोजन किया गया। 
स्थानीय जैन श्रीकला केन्द्र के समीप माता के दरबार में इस दौरान समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा नवरात्रि मैया की आकर्षक झांकी भी लगाई गई जो आकर्षण का केन्द्र रही। शहर के दूर-दराज इलाकों सहित श्री नवदुर्गा महोत्सव सांस्कृतिक समिति में इस समिति को सूचीबद्ध किया गया है प्रतिवर्ष न्यू ब्लॉक की इस समिति द्वारा लगाई जाने वाली झांकियां व चल समारोह आकर्षण का केन्द्र रहता है और पुरूस्कार प्राप्त करते है। 
इस बार भी न्यू ब्लॉक के समस्त भक्तजनों द्वारा माता की आराधना करते हुए प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होता है जिसमें गरबा, भजन संध्या, जीण मंगल पाठ, फैंसी ड्रेस व गीत-संगीत प्रतियोगिताऐं शामिल है। न्यू ब्लॉक में विराजित मॉं दुर्गा का आर्शीवाद पाने दूर-दूर से लोग आते है और श्रद्धाभाव से मॉं के दर्शन कर आर्शीवाद …

छत पर चल रहा था रोंमास और सास आ गई, मामला दर्ज

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षैत्र के ग्राम कमालपुर में अपने घर में छत पर सो रही एक महिला के साथ गांव के पडौसी ने छेड़छाड़ कर दी। महिला के चिल्लाने पर परिजन आ गये और आरोपी को रंगे हाथों दबोच लिया और आरोपी की जमकर मारपीट करते हुए पुलिस के हबाले कर दिया। पुलिस ने महिला की रिपोट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार रीनू पत्नि रामवीर लोधी परिवर्तित नाम उम्र 25 वर्ष निवासी कमालपुर थाना पिछोर अपने घर की छत पर सो रही थी। तभी गांव का ही आरोपी रामपाल गडरिया आ गया और महिला के साथ अश्लील हरकत करने लगा। महिला चिल्लाई तो महिला के परिजन आ गये और आरोपी को रंगे हाथों दवौच लिया और जमकर मारपीट की। परिजन रामपाल को लेकर पुलिस थाने पिछोर पहुॅचे और युवक के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज कराया।
सूत्रों ने बताया कुछ और  सूत्रों की माने तो आरोपी रामपाल गांव में ही पडौस में रहता है। महिला का पति बाहर नौकरी करता है। जिसके चलते महिला का प्रेम-प्रसंग रामपाल गडरिया से चल रहा था। तभी युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पर गया हुआ था।  
दोनो के बीच जैसे ही रोमांस प्रार…

रेडिएंट कॉलेज में प्रोफेसर सिंधिया: स्टूडेंट्स को सिखाए लाइफ के फंडे

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित कॉलेजों में शुमार रेडिय़ट कॉलेज के ककरवाया केंपस में आज क्षेत्रीय सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्र संवाद कार्यक्रम में छात्रों से रूबरू होते हुए छात्रों के तमाम सबालों के जबाव बड़े ही सरल तरीके से रखी। बात जब नौजवानों से हो, तो नौजवानों जैसा जोश और जज्बा आ ही जाता है। 
स्थानीय रेडिएंट कॉलेज में जब पूर्व केन्द्रीय मंत्री और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया नौजवानों से संवाद करने पहुंचे, तो वे भी कुछ पल के लिए नौजवान हो गए और उन्होंने विद्यार्थियों के सवालों का खुलकर जवाब दिया। न सिर्फ सवालों के जवाब दिए, बल्कि जाते-जाते उन्हें कई नसीहतें और जिंदगी के लिए प्रेरणा भी दे गए। 
एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के सचेतक सिंधिया ने कहा, देश में आज संसाधनों की कमी नहीं है। कमी है तो सोच की, नए आईये की। हमारे सामने ऐसी कई मिसालें मौजूद हैं, ऐसे लोग हैं जिन्होंने कम वक्त में देश के अंदर जबर्दस्त कामयाबी हासिल की है। नारायणमूर्ति, नंदन नीलकणि और उनके एक दीगर दोस्त ने साल 1985 में महज पचास हजार रूपए से ‘इंफोसिस’ कंपनी क…

दहेज के लिये सोनिया को पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरो में एक दहेज लोभी पति ने दहेज में पचास हजार रूपये न लाने पर अपनी ही पत्नि के साथ मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया। महिला ने उक्त बात की शिकायत पुलिस थाना मायापुर में की जहॉ पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार सोनिया पुत्री सुरेश धानुक उम्र 20 वर्ष निवासी मारौरा थाना पोहरी की शादी दो वर्ष पूर्व मायापुर थाना क्षेत्र के पिपरो गांव के रवि वंशकार के साथ बड़ी धूमधाम से हुई। शादी के छ: माह तक तो सब ठीक रहा। उसके बाद से ही रवि अपनी पत्नि सोनिया के साथ मारपीट करते हुए दहेज के लिये प्रताणित करने लगा। जब महिला ने दहेज लाने से इंकार किया तो अरोपी ने अपनी पत्नि के साथ मारपीट कर दी।
इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस थाना मायापुर में की जहॉ पुलिस ने आरोपी पति रवि वंशकार के खिलाफ धारा 498ए ताहि 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।