Posts

Showing posts from August 29, 2016

बैंचो में भ्रष्टाचार का मामला: पार्षर्दो के घर से उठी बैंचे, उडन छू हुए सीएमओ

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की मीडिया ने नगर पालिका द्वारा बैंचो के खरीदी के मामले का भ्रष्टाचार उजागार किया था। इस मामले में सीएमओ शिवपुरी ने सफाई दी,और साथ ही पार्षर्दो के घर के बहार रखी बैंचो को नपा ने उठावा लिया। इसी बैचों के उठवाने के क्रम में पार्षद आकाश शर्मा व उनके पिता से नपाकर्मियो के साथ गाली ग्लौच होने की खबर आ रही है। 
नगर पालिका की सार्वजनिक स्थानों पर लगाई जाने वाली बैंचें नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और कुछ पार्षदगणों के घरों की शोभा बढ़ाने और इसकी खरीद में हुए कथित भ्रष्टाचार का मामला उछलने के बाद मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने इस मामले में सफाई दी। 
बकौल रणवीर कुमारए इस मामले में गलत कुछ भी नहीं है। जितनी बैंचें नगर पालिका ने खरीदी हैं उन सभी 118 बैंचों का भौतिक सत्यापन हो चुका है। खरीदी में कोई भ्रष्टाचार नहीं है और अन्य नगरीय निकायों की तरह उक्त बैंचें 2015-16 में 14850 रूपये प्रति बैंच की दर से खरीदी गईं हैं। 
ऐसे घूमा आज पूरा घटनाक्रम वार्ड क्रंमाक 14 की पार्षद श्रीमति मीना सुधीर आर्य के घर नपा कर्मीयों ने जब बैंचे उठाने की कोशिश की तो उन्हो…

ब्राह्मण महासभा ने प्रदेश अध्यक्ष का शिवपुरी आगमन पर किया भव्य स्वागत

Image
शिवपुरी। रविवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के प्रदेश अध्यक्ष पं. संजू पचौरी जी अपने ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे के क्रम में शिवपुरी पहुॅचे। शिवपुरी शिवा नगर के अंबकेश्वर मंदिर पर शिवपुरी जिले के अध्यक्ष एलएल दीक्षित तथा ब्राह्मण महा सभा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की सर्वप्रथम पंडित पचौरी ने मंदिर में वृजमान भगवान शंकर, माँ दुर्गा, और हनुमान जी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर आशीष लिया।
हर युवा के अन्दर समाज सेवा की भावना होना चाहिए। ताकि जब युवा समाज सेवा के लिए आगे खडा होगा तो समाज भी युवाओं को उचित मार्गदर्शन और उनका सहयोग करेगा। समाज की एकता पर विशेष बल देते हुए संजू पचौरी ने कहा कि एकता में ही समाज की शक्ति निहित है। एकता के द्वारा ही हम मुश्किल कार्य को स भव बना सकते है। इसी तारत य में पचौरी ने बताया कि 9 सित बर 2016 को ग्वालियर मे समाज का एक बडा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 
अत: आप सभी ब्राह्मण बंधु अधिक से अधिक सं या में पधारे का कष्ट करें। इसी सभा में उपस्थित सभी ब्राह्मण बंधुओं ने ब्रह्म समाज की एकता का संकल्प लिया। पंडित संजू पचौरी के साथ पधारे पण्डित नित्यानंद आचार्य सुध…

सांप ने बालिका को डसा तो गरीब आदिवासी ने तोड़ डाला अपना ही घर

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेत्र के लालमाटी इलाके में बीते रोज सांप के डसने से एक बालिका लक्ष्मी पुत्री गुलाव आदिवासी उम्र 15 की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। 
बताया गया है कि बालिका को डसने के बाद सांप कच्चे घर में घुस गया। जिसे स्थानीय लोगो ने अपने स्थर पर खोजा परंतु सांप नही मिला। इस घटना के बाद बालिका के और परिजनों को सांप का डर सताने लगा। 
इसके बाद गुलाब आदिवासी ने डर के कारण अपना ही घर तोडना प्रारंभ कर दिया। जब पूरा घर टूट गया तो सांप को एक स्थानीय युवक ने पकड़ लिया। पंरतु इस गरीब आदिवासी का पूरा घर उजड़ गया। अब इस परिवार घर से बेघर हो गया।

बैराड के डॉ. विजय का हुआ कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में हुआ चयन

Image
बैराड़ नगर का नाम एक बार फि र से रोशन हुआ है बैराड के डॉ. विजय भार्गव पुत्र जगदीश भार्गव का गुजरात कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट और बीजे मेडीकल कॉलेज अहमदाबाद की डीएम मेडिकल ओन्कोलॉजी कैंसर, की अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा 2016 मे मप्र राज्य से इकलौता चयन हुआ है।
बैराङ के समीप बरौद जैसे छोटे से गाँव से शिक्षा प्रारंभ करने वाले डॉ भार्गव ने अब तक की अपनी संपूर्ण शिक्षा मात्र शासकीय संस्थानो से की है। जीआरएमसी कॉलेज ग्वालियर से एमबीबीएस करने के बाद फिजियोलॉजी एवम मेडिसिन बिषय मे मास्टर डिग्री जीएसवीएम कॉलेज कानपुर एवंम एमएलबी कॉलेज झांसी से प्राप्त की। 
वर्तमान में कार्डियोलॉजी एवम न्यूरोलॉजी जैसे बहुपसंद बिषयो के चयन को छोडकर डाक्टरो के अभाव के कारण ओन्कोलॉजी विभाग मे कैरियर को चुना है।

भाविप ने हादसों से बचने के लिए गायों के सीगों पर लगाए रेडियम

Image
शिवपुरी। संस्कृति सप्ताह के अंतिम दिन भारत विकास परिषद की गुरू तेगबहादुर शाखा के संयोजक मनीष शुक्ला ने बताया कि आए दिन सडक़ों पर बैठे आवारा पशुओं से के कारण हादसे हो रहे थे। 
इसी बात को ध्यान में रखते हुए भाविप की तेग बहादुर शाखा के सदस्योंने सडक़ों बैठे आवारा पशुओं के गायों के सींगों पर रेडियम लगाया जिससे वाहन चालकों को दूर से ही रेडियम की चमक के कारण हादसा पर रोक लग सके। 
संस्था के सदस्यों द्वारा टोलियां बनाकर ग्वालियर वायपास लेकर पोहरी चौराहे एवं गुना वायपास में बैठे आवारा पशुओं के सींगों पर रेडियम लगाया एवं घांस खिलाया साथ गौ माता की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मनीष शुक्ला, धर्मेन्द्र राठौर, गोपाल गौड़, अध्यक्ष अनुज गुप्ता, सतीश शर्मा, गजेन्द्र यादव, उमेश भारद्वाज, सुमन शर्मा, राजकुमार शर्मा, महेन्द्र गोयल, दिलीप मडैया, संजय कुशवाह आदि लोग उपस्थित थे।   

फिर टूटी नवनिर्मित वीआईपी सर्किट हॉउस रोड

Image
शिवपुरी। पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई एक करोड़ की सर्किट हॉऊस रोड़ फिर धसक गई है। जैसा कि विदित है कि यह सडक़ तेज बारिश के चलते सडक़ की मिट्टी धसकने के कारण पूर्व में भी कई बार धसक चुकी है। अब इस सडक़ का लगभग 50 फुट का एक टुकडा फिर से धसक गया। इस सडक़ के धसकने के अब यह मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इस कारण आमजनो को काफी परेशानी का समाना करना पड रहा है। 
इस मामले में 2 अधिकारी पूर्व में ही सस्पैड हो चुके है। इस सडक के धसकने की जांच एसडीएम रूपेश उपाध्याय को सौपी थी। एसडीएम ने पाया था कि काम घटिया स्तर का हुआ है। जैसे ही यह जांच रिर्पोट एसडीएम ने कलेक्टर को सौपी तो पीडब्लूडी विभाग के अफसरो का कहना है कि हमे पीएचई ने जमीन पोली दी थी। हमने तो सडक निर्माण के मटेरियल की गुणवत्ता और टेक्निकल मापदंडों का पूरा याल रखा है। तो उधर पीएचई के अधिकारियों का कहना है कि अगर सडक़ पोली थी तो पीडब्लूडी ने हैंडऑवर क्यो कि............
इस मामले में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने पूर्व में भी प्रकाशित किया था कि इस  सर्किट हाऊस सडक को सीवर लाईन को डालने के लिए करीब 40 फुट से ज्यादा खोदा गया था और इसमे से निकला सारा पत्थर…

सरपंच ने नाबालिक को उठाया और भतीजे के सामने ही कर डाला बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के भटनाबर चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत नौहनेटा खुर्द के ग्राम आमतला के वर्तमान सरपंच ओमप्रकाश धाकड़ ने जबरन एक नाबालिक बालिका का बलात्कार कर दिया। बालिका ने उक्त घटना की शिकायत चौकी में की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 
ड़ेढ माह उपरान्त बालिका ने इस बात की शिकायत एसपी मोह मद युसूफ कुर्रेशी को आज आवेदन के माध्यम से की। शिकायत के बाद अधीक्षक ने इस मामले की जॉच महिला डेविस को सौंपी। तद्उपरांत पुलिस ने मामला दर्ज किया।
जानकारी के अनुसार सरिता पुत्री रमेश धाकड़ उम्र 16 वर्ष निवासी ग्राम अमालता जब सुबह शौच के लिए गई तो रास्ते में गाँव के वर्तमान सरपंच ओमप्रकाश धाकड़ ने जबरन उसे ले गया और अपने भतीजे अरविंद धाकड़ की पहरेदारी में बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। 
घटना की शिकायत बालिका ने अपने परिजनों से की और फिर भटनाबर चौकी में की। लेकिन पीडि़ता की कोई सुनवाई नही हुई। आज बालिका ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर अपनी आपबीती सुनाई। उक्त घटना पर अधीक्षक ने तुरंत कार्यवाही केआदेश दिये। आज महिला डेक्स प्रभारी ने मामले में बालिका की रिपोर्ट पर आरोपी सरपंच के खिलाफ धारा 3…

पिता को दिखाने चंदेरी गये और चोर कर गये अपना काम

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पिछोर मे बीते रात्रि अज्ञात चोरों ने ताला चटकाकर सोने-चॉदी के जेवर सहित 95 हजार रूपये चोरी कर लिये। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पिछोर में बीती रात्रि लक्ष्मीकांत पुत्र शंभू भार्गव उम्र 36 साल अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अपने बीमार पिता शंभू भार्गव को दिखाने के लिए चंदेरी के पास गए थे। उसी रात्रि में चोरों ने सूने घर का फायदा उठाकर घर का ताला तोडक़र चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। 
जब परिजन वापिस आये तो देखा कि घर का ताला टूटा है और सामान बिखरा पड़ा है। अलमारी में रखे सोने-चाँदी के जेवर व नगदी 95 हजार रूपये भी चोर ले गए। उक्त घटना की शिकायत फरियादी लक्ष्मीकांत ने पिछोर थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

घर में अकेली थी नाबालिग, भाई का पता पूछा और कर डाली...

Image
पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र में एक मनचले ने घर में घुसकर नाबालिक बालिका के साथ छेड़छाड़ कर डाली। इस बात का विरोध किया तो आरोपी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया।
जानकारी के अनुसार बीते रोज दीपिका पुत्री राजाराम उम्र 17 वर्ष अपने घर में अकेली खाना बना रही थी। परिजन खेत पर गये हुए थे। तभी गांव का ही आरोपी राकेश पाल आया और पूछा कि भाई कहा है? जब बालिका ने कहा कि बो तो ससुराल गये है तो आरोपी ने बालिका को पकड़ लिया और अश्लील हरकत करने लगा। बालिका चिल्लाई तो बाहर से गुजर रहे बुजुर्ग नत्थू रजक अंदर आये। जिसे देखकर आरोपी मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया।
बालिका ने उक्त बात की शिकायत परिजनों से की परिजन बालिका को लेकर भौती थाने पहुॅचे। जहॉ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354,456,506 ताहि 7/8 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

रन्नौद गोली काण्ड: भाजपा नेता में गोली मारने वाले 13 आरोपियो पर मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र में बीते 27 अगस्त को कल्ला नाई की दुकान पर सेबिंग कराते समय भाजपा नेता अवध बोहरे को गोली मार दी थी। इस मामले में पुलिस ने 13 लोगो के खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते 27 अगस्त को हुए भाजपा नेता अबध बोहरे पुत्र लखन बोहरे उम्र 38 वर्ष निवासी रन्नौद बाजार में सेबिंग करा रहे थे तभी पुरानी रंजिस को लेकर भूरा तिवारी और उसके साथियों ने देशी कट्टे से दो फायर कर दिये थे। 
इस मामले में पुलिस ने शेरा तिवारी, भूरा, जीतू,सीताराम, मुरारी, बृजेश, गोपाल तिवारी, बण्टी ,भरत सिकरवार, राजीव पाण्डे, मजर खान, मु तयार खान और प्रदीप पाण्डे के खिलाफ धारा 307,147,148,149 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दहेज में मयूरी से मांगे 5 लाख और कार, नहीं लाई तो कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेत्र के विवेकानंद कॉलोनी में निवासरत एक युवती के साथ दहेजलोभी ससुरालियों ने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। इस बात की शिकायत युवती ने कोतवाली में दर्ज कराई। जहॉ पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार मयूरी पुत्री नरेन्द्र श्रीवास्तव उम्र 29 वर्ष निवासी विवेकानंद कॉलोनी की शादी कोटा ग्रामीण राजस्थान के अभिषेक के साथ बड़ी 21 जनवरी 2016 को शहर के शुभम पैलेस से बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न हुई। शादी के बाद से ही ससुराल बाले मयूरी को दहेज के लिये प्रताणित करने लगे। 
बीते 13 जून से तो ससुरालजनों ने हद पार करते हुए दहेज में 5 लाख रूपये और स्विप्ट कार की मांग करने लगे। जब मयूरी ने विरोध किया तो दहेजलोभी ससुरालीजनों ने मयूरी के साथ मारपीट कर दी। परिजन मयूरी को लेकर कोतवाली पहुॅचे। जहॉ पुलिस ने पति अभिषेक, ससुर दिनेश, सास मिथलेश और ननद दीप्ति श्रीवास्तव निवासी पुलिस लाईन कोटा ग्रामीण राजस्थान के खिलाफ धारा 498ए ताहि 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मुंहबोली बहन के उधार रूपये मांगने गये युवक को मारा उस्तरा

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ठंडी सडक़ पर अपनी मुंहबोली बहन के उधारी के पैसे मांगने गये युवक पर आरोपी ने उस्तरा से हमला कर लिया जिससे उसके हाथ में चोट आईं। इस बात की शिकायत आरोपी नेे कोतवाली में दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार सुनील पुत्र मानसिंह शर्मा उम्र 48 वर्ष निवासी ठण्डी सडक़ अपनी मुंहबोली बहिन परवीन खांन के साथ भाईजी नामक युवक से उधार रूपये बापिस मागने गये थे। जब सुनील और परवीन ने भाईजी से रूपये मांगे तो भाई जी ने रूपये देने से इंकार कर दिया। 
इस बात को लेकर दोनो के बीच बिवाद हो गया। जब सुनील ने विरोध किया तो भाईजी ने अपने दो अज्ञात साथियों के साथ मिलकर उस्तरे से हमला कर दिया। यह उस्तरा सुनील के हाथ में लगा। पुलिस ने फरियादी सुनील की रिपोर्ट पर भाईजी और उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ धारा 323,324,506और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रक के ऊपर मिली मालिक की अर्धनग्न लाश

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र अन्तर्गत देहरदा तिराहे पर एक ट्रक के ऊपर केबिन में ट्रक के मालिक की नग्र अवस्था में लाश मिली। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि रात में मालिक की तबीयत खराब हो गई थी। 
जानकारी के  अनुसार देहरदा तिराहे पर ट्रक क्रमांक एमपी 06 एससी 1899 नागपुर से सुपारी भरकर बीते 27 अगस्त को आगरा के लिए निकला था। इस ट्रक को गाड़ी का मालिक संदीप अग्रवाल पुत्र बनवारी लाल अग्रवाल उम्र 45 वर्ष खुद ही चलाता था और इसके साथ क्लीनर बिवेक कधौया भी ट्रक पर था। रात्रि में दोनो एक साथ ट्रक की छत पर जाकर सोये। लेकिन सुबह जब क्लीनर सो कर उठा तो देखा कि मालिक मृत अवस्था में पड़ा हुआ है।
बताया गया है कि ट्रक के मालिक को रात्रि में उल्टी दस्त हो गये थे। तबियत विगडने के बाद दोनो ट्रक की छत पर सो गये थे। इस बात की सूचना क्लीनर बिवेक ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅच कर लाश का पीएम कराकर जांच में ले लिया है।