Posts

Showing posts from August 24, 2016

पिस्टल की नोक पर लूट, अपाचे से आये तीन लुटेरे

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के करैरा थाना अंतर्गत एक शराब की दुकान पर तीन अज्ञात बाइक सवार लोगों ने शराब की दुकान पर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस मौके पर पहुँच गई है।
जानकारी के अनुसार कुछ देर पहले अंग्रेजी शराब की दुकान करैरा पर सेल्समैन निर्मल शिवहरे बैठा हुआ था। तभी काले कलर की अपाचे बाइक पर तीन युबक आये और पिस्टल की नोंक पर शराब की दुकान के गल्ले में रखे 70 हजार रुपए लूट ले गए।
पुलिस मौके पर पहुँच कर मामले की जाँच में जुट गई है। बताया गया है कि इससे पहले भी करैरा में बाइक सबार दो और घटनाओं को अंजाम दे चुके है। पुलिस अभी इन मामलो में कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है।

टीचर पर प्राण घातक हमला: पति ने मारे गले में चाकू

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाले कत्थामिल कॉलोनी में निवासरत एक प्राईवेट टीचर के घर में घुसकर उसके ही पति ने चाकू से हमला कर दिया। बताया जाता है कि पति-पत्नि में अनवन चल रही थी और वे अलग-अलग रह रहे थे। घायल टीचर की हालत अब खतरे से बहार बताई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार प्राईवेट महिला टीचर रजनी सोनी कथ्थामिल कॉलोनी में निवास करती है और दोपहर ढाई बजे के आरपास उसका पति अनिल सोनी उसके घर आया। बताया जा रहा है कि पति ने घर का दरवाजा खटखटाया तो उसके बच्चे ने दरवाजा खोला। पति अंदर आ गया। 
जानकारी आ रही है कि पति और पत्नि में पहले बातचीत हुई है इसके बाद दोनो में झगड़ा शुरू हो गया। इस दौरान रजनी के पति अनिल सोनी निवासी चंदेरी ने चाकू निकाल कर उसके गले पर वार कर दिया। जिससे रजनी घायल होकर बेहोश गिर पड़ी। हमला करने के बाद आरोपी अनिल सोनी फारार हो गया। 
बताया जा रहा कि दोनो पति पत्नि पिछले कई वर्षो से अनबन चल रही थी इसी कारण रजनी अपनी ससुराल चंदेरी छोड शिवुपरी में ही रहने लगी थी। वह एक प्राईवेट स्कूल में टीचर है और उसका एक बेटा है जो पांचवी क्लास में पढता है। घायल टीचर का ईलाज जिला अस्पताल …

पति ने बच्चे ओर पत्नि पर फेंका खोलता गर्म पानी, मामला दर्ज

Image
कोलारस। कोलारस थाना अंतर्गत आने वाले एक में एक आरोपी पति ने बच्चे को दूध पीला रही पत्नि पर खोलता गर्म पानी फैक दिया जिससे बच्चा और मां दोनो जल गए। बच्चे को ग्वालियर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार किरण की शादी 07.05.14 को कोलारस थाना अंर्तगत ग्राम मोहरा में रहने वाले अरविन्द्र जाटव निवासी मोहराई से हुई थी शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से किरण की शादी की थी शादी के बाद पति अरविन्द्र जाटव, सास फूलवती, ससुर प्रकाश ने  मुझे दहेज के लिए ताने देने लगे और पति द्वारा मारपीट करने लगा। 
जब यह दहेज की की मांग और मारपीट ज्यादा हो गई तो किरण अपने मायके में जाकर रहने लगी।  इसी बीच किरण ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद रितेदारो के कहने पर ससुराल चली गई कुछ दिन बाद फि र से पति और परिजनो द्वारा दहेज के लिए लगातार किरण की मारपीट करने लगे।
बताया जा रहा कि लगभग दो हफ्ते पहले किरण अपने बच्चे को दूध पिला रही थी तभी दहेज की मांग को लेकर पति अरविन्द्र ने किरण और बच्चे पर गर्म पानी फेंक दिया जिसके बाद किर…

खेल दिवस पर होंगे जूड़ो, मलखंब और हॉकी प्रतियोगिता

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिले में खेल दिवस पर खेल सप्ताह मनाये जाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें दिनांक 25.08.2016 से 29 अगस्त 2016 तक विभिन्न खेल विधाओं में आयोजिन किया जावेगा। हॉकी में श्रीमती गीता लखेरा द्वारा हॉकी के मैच कराये जावेंगे। 
मलखंब खेल में श्री श्रीप्रकाश शर्मा द्वारा मलखंब खेल स्पर्धा करायी जावेगी। जूडो खेल में श्री शिशुपाल सिंह रघुवंशी द्वारा जूडो की स्पर्धा करायी जावेगी। सभी खेल 26.08.2016 से प्रात: 7.30 बजे से 9.30 बजे तक एवं शाम 3.30 बजे से 5.30 बजे के मध्य जिला खेल परिसर शिवपुरी (स्टेडियम) पर कराई जावेगी। 
जो भी खिलाड़ी भाग लेना चाहते है वे भाग ले सकते है। अधिक जानकारी के लिये कार्यालय में स पर्क कर सकते है। 29 अगस्त को मैत्री क्रिकेट मैच श्री अभिषेक कुमार की देख रेख में स्टेडियम पर होगा।  

रोजगारोन्मुखी योजनांतर्गत इंडसइण्ड बैंक अकादमी का द्वितीय बेंच प्रारंभ

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग अंतर्गत जिला खेल परिसर शिवपुरी में संचालित इंडसइण्ड बैंकिंग स्किल अकादमी का द्वितीय बैच दिनांक 22.08.2016 से प्रारंभ हो चुका है, जिसमें जिले के 17 युवक युवतियों का चयन बाकइंटरव्यूह दिल्ली से पधारे एचआर पवन शर्मा एवं अकादमी प्रभारी पंकज मलिक के द्वारा दिनांक 20.08.2016 को लिया गया। चयनित युवक युवतियों को 22 अगस्त 2016 से 3 सित बर 2016 तक बैंकिंग से संबंधित प्रशिक्षण दिया जावेगा। 
प्रशिक्षण उपरांत चयनित युवक युवतियों की इंदौर में 6 दिवसीय इंटरशिप ट्रेनिंग दी जावेगी। इंटरशिप ट्रेनिक पश्चात् युवक युवतियों को इंडसइंड बैंक अकादमी की विभिन्न शाखाओं में पदस्थ किया जावेगा। चयनित युवक युवतियों की जानकारी इस प्रकार है, हिमांशु शिवहरे, वरूण राजोरिया,अंकुश रावल, रियान खान, पियुष योगी, अविनाश जैन, शुभम जैन, यतन जैन, निलेश सिंह कुशवाह, कुलदीप सौलंकी, मनीष जैन, नीलेश लोधी, नीलेश साहू, विजय त्रिवेदी, आशुतोष, सतवीर सिंह, पलाश बवेजा आदि।

नदी मे तैरता मिला नवजात शिशु का शव

Image
कोलारस। कोलारस में कल रात नगर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक नवजात का शव नदी में तैरता स्थानीय लोगों ने देख लिया। जिससे नगर में सनसनी फैल गई जिसकी सूचना तुरंत मौके से ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी।
जानकारी के अनुसार कोलारस के वार्ड नंबर 15 में स्थित लंकापूरा रोड पर बनी पुलिया में मंगलवार रात करीब 9 बजे राहगीर अैार स्थानिय लोगो ने पुलिया में किसी नवजात शिशु के शव को खून से लतपत शव को नदी में तैरता देख लिया। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जानकारी तुरंत कोलारस थाने पर दी। जानकारी मिलते ही कोलारस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने नवजात के शव को पानी से निकालकर पीएम के लिए भेज दिया। सबसे अजीब बात शिशु का सिर नहीं था। पूलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

राज्य कर्मचारी संघ ने उठाई सातवें वेतनमान की मांग

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले जिला मु यालय पर जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह यादव ने नेतृत्व में कर्मचारियों ने अपनी 22 सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर आरए प्रजापति को सौंपा। 
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि राज्य के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान केन्द्र के समान 1 जनवरी 2016 से लागू किया जाए। छठवे वेतनमान की विसंगतियों को दूर किया जाए। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित किया जाए और सेवा में रहते हुए मृत होने पर आश्रित परिवार के सदस्यों को 5 लाख अनुक पा अनुदान दिया जाए। शिक्षा विभाग में लागू की गई एम शिक्षा मित्र योजनान्तर्गत एप स्मार्ट फोन के माध्यम से ली जा रही उपस्थिति की प्रकिया के स्थान पर पूर्ववत उपस्थिति किया जाए। 
सहायक शिक्षकों को भी सेवाकाल में समयमान वेतनमान स्वीकृत किया जाए। सहित अन्य मांगें शामिल हैं। इस मौके पर दिलीप शर्मा, योगेश मिश्रा, विजय पाठक, महेश शर्मा, केके भार्गव, मुकेश आचार्य, यशपाल जाट, हरीश चौबे, महेश भार्गव, कमलकांत कोठारी, अर्चना शर्मा, शोभना श्रीवास्तव, रश्मि श्रीवास्तव, लता ढींग…

26 अगस्त को बंद रहेगी इमामबाड़ा, बड़ाबाजार क्षेत्र में बिजली सप्लाई

Image
शिवपुरी। शहर शिवपुरी के पश्चिम क्षेत्र में मेन्टेनेंस कार्य हेतु 11 के.वी. एवं 33 के.वी.फीडरों पर 26 अगस्त से 31 अगस्त 2016 तक प्रात: 08 बजे से दोपहर 02 बजे तक विद्युत प्रवाह बंद रहेगा। जिसके तहत 26 अगस्त 2016 को 11 के.वी.इमामबाडा फीडर से इमामबाड़ा, बड़ाबाजार क्षेत्र में विद्युत की सप्लाई निर्धारित समय तक बंद रहेगी।
जानकारी के अनुसार प्रबंधक पश्चिम जोन म.प्र.म.क्षे.वि.वि.क्र.लि.शिवपुरी से 27 अगस्त को 11 के.वी.नीलघर चौराहा फीडर से गोविन्दनगर, दीनदयालपुरम, कालीमाता मंदिर, कुशवाह मोहल्ला, गुल बर, राजपुरा रोड, नीलघर चौराहा, विष्णु मंदिर रोड़, 28 अगस्त को 33 के.वी.होमगार्ड उपकेन्द्र से निकलने वाले सभी फीडर के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्र, 29 अगस्त को 11 के.वी.झांसी तिराहा फीडर से तुलसीनगर, खेडापति कॉलोनी, आदर्शनगर, झांसीरोड, वीरसावरकर कॉलोनी, कृष्णपुरम कॉलोनी, महल के पीछे, महल कॉलोनी, गुरूद्वारा चौराहा, राजेश्वरी रोड़, तारकेश्वरी कॉलोनी, 30 अगस्त को 11 के.वी.लुधावली फीडर से लुधावली मदकपुरा, गौशाला एवं 31 अगस्त को 33 के.वी.फतेहपुर उपकेन्द्र से निकलने वाले सभी फीडर के अंतर्गत आने वाले सभी क्…

पुरानी रंजिश: महिलाओं से कर डाली मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जरगवां में बीते रोज पुरानी रंजिश पर से आरोपियों ने माँ व पत्नि का रास्ता रोक कर उनकी मारपीट कर दी। इस बात रिपोर्ट फरियादी आशाराम खंगार ने दिनारा थाने में की जिस पर से पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
फरियादी आशाराम खगार उम्र 40 वर्ष का विवाद आरोपी राहुल, हुकुम सिंह यादव से चल रहा था। इसी बात से आक्रोशित राहुल व हुकुम सिंह  ने आशाराम की माँ व उसकी पत्नि का रास्ता रोकर मारपीट कर दी कर दी। जिसकी रिपोर्ट दिनारा में थाने में दर्ज की है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा धारा 323, 294, 506, 34 आईपीसी का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

पास से बस गुजरी तो डर गया युवक और तालाब में जा गिरा

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पीपलखेड़ा में रोड़ किनारे बने तालाब की पार के ऊपर से निकली सडक़ पर राजहंस बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से बस को चलाते हुए ले जा रहा था तभी एक युवक हड़बड़ाहट में तालाब में जा गिरा इस बात की रिपोर्ट युवक ने मायापुर थाने में की है जिस पर से पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी नरेन्द्र पुत्र कोमल सिंह लोधी उम्र 21 साल अपने गांव पीपल खेड़ा से मायापुर की तरफ पैदल जा रहा थी तभी गांव के समीप तालाब की पार बनी सडक़ के किनारे राजहंस बस क्रमांक एमपी 33 पी 540 के चालक ने बस को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए ले गया जिससे युवक हड़बड़ाकर तालाब में जा गिरा। लेकिन युवक को तैरना आने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। इस बात की रिपोर्ट नरेन्द्र ने मायापुर थाना जाकर की जिस पर से पुलिस बस चालक के खिलाफ धारा 279, 33 मामला दर्ज कर लिया है।

बचपन ए-प्ले स्कूल में हुई मटकी फोड प्रतियोगिता

Image
शिवपुरी। शहर के बचपन ए प्ले स्कूल में आज जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बचपन प्ले ग्रुप स्कूल में मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसका बच्चों ने भरपूर आनंद लिया और नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मटकी फोड़ प्रतियोगिता में उत्साह के साथ भाग लिया।
शहर के प्रचलित बचपन ए प्ले स्कूल में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर आज स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बड़ी ही धूमधाम से मनाया। जिसके अन्तर्गत कई प्रकार की गतिविधियाँ की गई और साथ ही मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका लु त छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक-शिक्षकाओं ने भी उठाया।

समाजसेवी स्व. अग्रवाल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा कल

Image
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था अग्रवाल मित्रमंडल के संस्थापक सदस्य स्व. डॉ. एबी अग्रवाल की प्रथम पुण्यतिथि पर स्थानीय माधवचौक पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के उपरांत प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। 
कार्यक्रम का आयोजन प्रात 9 बजे होगा। स्व. अग्रवाल के पुत्र अनिल अग्रवाल एवं अशोक अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अपने पिता की प्रथम पुण्यतिथि पर यह आयोजन रखा गया है। इस कार्यक्रम में सभी समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, पत्रकारगण एवं ईष्टमित्र आमंत्रित हैं। 
उल्लेखनीय है कि डॉ. अग्रवाल जीवन पर्यंत समाजसेवी के क्षेत्र में लगे रहे और उन्होंने समाजसेवी संस्था अग्रवाल मित्रमंडल के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। स्व. श्री अग्रवाल 1998 में उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं से सेवानिवृत्त हुए थे और उसके बाद से समाजसेवा में लगे हुए थे।

लापरवाह ट्रक चालक ने उड़ाया बाईक को, मां-बेटी की मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र अन्तर्गत बड़ौदी सीआरपीएफ के पास एक ट्रक चालक ने वाईक में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बाईक पर सवार दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्ची सहित बाईक का चालक घायल हो गया। दोनों मृत महिलाऐं मॉ-बेटी बताई जा रही हैं।
जानकारी के अनुसार पुरानी शिवपुरी निवासी गोविन्द जाटव पुत्र रामदास जाटव अपनी पत्नि भुईया जाटव उम्र 25 वर्ष, अपनी सास दुर्गा वाई पत्नि ज्ञानसिंह जाटव उम्र 50 वर्ष निवासी रामपुर कोलारस और अपनी 4 वर्षीय बेटी कामनी को बाईक से लेकर अपनी ससुराल रामपुर राखी बांधने जा रहा था। 
तभी सीआरपीएफ के पास एक अनियंत्रित ट्रक ने बाईक में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बाईक सवार माँ-बेटी भुईया उम्र 25 और दुर्गावाई उम्र 50 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 
बताया जा रहा है कि गोविन्द सिंह पुरानी शिवपुरी में पठान की चक्की के पास रहता है और आज अपनी पत्नि को लेकर अपनी ससुराल जा रहा था। तभी रास्ते में यह घटना घटित हो गई। पुलिस मौके पर पहुॅचकर मामले की जॉच मे जुट गई है।

घर में सो रहे युवक को सर्प ने काटा, मौत

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत पोहरी के कटरा मोहल्ले में निवासरत एक गुप्ता परिवार के सदस्य को घर में सोते समय जहरीले सर्प ने काट लिया जिससे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार आज रात्रि छोटू उर्फ शिवम गुप्ता पुत्र नरेन्द्र कुमार गुप्ता उम्र 20 वर्ष निवासी कटरा मौहल्ला पोहरी अपने घर मे सो रहा था। तभी रात्रि 2 बजे जहरीले सर्प ने छोटू को डंस लिया। परिजन छोटू को लेकर धौरिया स्थित दूल्हा देव के मंदिर पर गए। जहाँ छोटू की हालत बिगडऩे लगी तो परिजन उसे लेकर जिला चिकित्सालय पहुॅचे जहाँ उपचार के दौरान छोटू की मौत हो गई।

जनरल स्टोर से डेढ लाख के कपडे सहित अंडरगारमेंटस चोरी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र की लुकबासा चौकी अंतर्गत मैन मार्केट में दो जनरल स्टोर के दुकान के गौदाम को चोरो ने निशाना बनाते हुए गोदाम से कपडें सहित होजरी का सामन पार कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार लुकबासा के मेन मार्केट में जनरल स्टोर की दुकान चलाने बाले विपिन कुमार गोयल पुत्र केदारीलाल गोयल और बलबीर पुत्र बहादुर नरवरिया की जनरल स्टोर की दुकान है। इन दोनो दुकानदारों ने लुकवासा के ब्रजेन्द्र रघुवंशी के मकान गौपाल ावन में दूसरी मंजिल पर अपना गोदाम किराये से ले रखा था। 
बीती रात्रि चोरो ने गोदाम का निशाना बना कर गौदाम  का ताला तोड़ कर गोदाम में रखे होजरी के सामान सहित कपडे चोरी कर लिये। बताया जा रहा है कि चोर नीचे शटर से न होते हुए ऊपर के रास्ते से आये है। नीचे शटर का ताला लगा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुॅचकर मामले की जांच में जुट गई है।

मिसेज बोली की डॉ.सहाब घर पर नही है और दलित युवक तड़प कर मर गया

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम गिरमानी के एक दलित आदिवासी युवक की चिकित्यालय में उपचार नहीं मिलने से तड़प कर मौत हो गई है। युवक के परिजन युवक की लाश को लेकर अस्पताल में डटे हुए है।
जानकारी के अनुसार जिले के बैराड़ उपस्वास्थ केन्द्र पर आज रात्रि 2 बजे सीने में दर्द होने पर शिवसिंह आदिवासी पुत्र सोगना आदिवासी उम्र 35 वर्ष को परिजन उपस्वास्थ्य केन्द्र बैराड़ में लेकर आये। परिजनों का आरोप है कि आदिवासी युवक को लेकर आये तो चिकित्सालय में कोई भी मौजूद नहीं था। जब परिजन डॉक्टर ऐ के मौर्य के घर पहुॅचे तो डॉक्टर की मिसेज आई और डॉ. की नींद में खलल न पड़े इसलिये बोल दिया कि डॉक्टर घर पर नहीं है बाहर गये है। 
इस घटना के बाद परिजन युवक को लेकर पुन: हॉस्पिटल ले गये और डॉक्टर के आने का इंतजार करते रहे। सुबह 6 बजे जब डॉक्टर पहुॅचे तब तक युवक की तडपकर मौत हो गई। इस घटना के बाद डॉक्टर मौके से फरार हो गया। बताया गया है कि मौत की खबर सुनकर युवक के परिजनों ने हॉस्पीटल में जमकर हंगामा किया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है लेकिन परिजन डॉक्टर के खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग पर अड़े हुए है।